IhsAdke.com

कैसे पानी के लिली निकालें

जल लिली को सजावटी प्रयोजनों के लिए अक्सर सराहा जाता है, लेकिन कभी-कभी तालाब या तालाब में लिली की आबादी विस्फोट हो सकती है। अगर आधे से ज्यादा पानी लिली के पत्तों से ढंका है, तो आपको समस्या हो सकती है। पानी के लिली को शारीरिक रूप से या रासायनिक रूप से हटाया जा सकता है, लेकिन दोनों तरीकों से समय लगता है। यह भी पानी की एक शरीर में तैरते सभी लिली को हटाने की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि वे अक्सर मछली को पानी ऑक्सीजन बनाने और सभी प्रकार के पानी के नीचे जीवन के लिए छाया प्रदान करते हैं।

चरणों

विधि 1
भौतिक निकालना

चित्र लिली पैड चरण 1 को हटाएं
1
लिली के माध्यम से एक नाव पंक्ति करो तो सवाल में पानी के शरीर एक झील या एक बड़े तालाब है, और आप नौकाओं के लिए एक रास्ता प्रदान करने के लिए लिली निकालना चाहते हैं, बस लिली के माध्यम से नाव पंक्ति अक्सर एक रास्ता खोलने के लिए और आप बेहतर aberto.É रखने के लिए पर्याप्त है एक मोटर वाले नाव के साथ ऐसा करते हैं, क्योंकि पानी के लिली संभवतः एक इंजन के ब्लेड में फंस सकते हैं।
  • चित्र लिली पैड चरण 2 निकालें
    2
    एक रेक के साथ लिली निकालें यदि तालाब व्यावहारिक रूप से बरकरार है और लिली की जड़ें भीड़ नहीं हैं, तो सतह पर एक रैक लिली को हटाने के लिए एक व्यवहार्य समाधान है। तालाब के बीच में नाव लाओ या उसमें से केंद्र तक चलें (यदि पानी उथले पर्याप्त है)। पानी की सतह से पत्तियों को धक्का करने के लिए एक मानक रेक का उपयोग करें। कुछ किस्मों में मजबूत जड़ें हो सकती हैं जो कि निकालना कठिन होता है, और आप रूट से लिली को हटाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यह एक अल्पकालिक समाधान के रूप में अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन लिली अक्सर बाद में वापस बढ़ेगी
  • चित्र लिली पैड चरण 3 निकालें
    3
    मछली के साथ टैंक भरें लिली अपने निजी झील में बढ़ रहे हैं, तो कई घास कार्प जोड़ने (ध्यान दें कि घास कार्प एक गैर देशी प्रजातियों कि आक्रामक हो सकता है) या अन्य मछली है कि पानी लिली को खाते मदद कर सकते हैं स्वाभाविक रूप से मात्रा को कम पौधों की सतह पर गठित आमतौर पर, प्रति एकड़ पानी में दो मछलियां एक प्रभावी मात्रा होती है। मछली युवा होनी चाहिए, चूंकि छोटी मछली पुरानी मछलियों से ज्यादा खाती है
  • चित्र लिली पैड चरण 4 निकालें
    4
    एक फावड़ा का उपयोग करें यह विधि उथले तालाबों के साथ सबसे अच्छा काम करती है जो आप पैरों पर चल सकते हैं, गहरे तालाबों पर काम करना मुश्किल है। जबकि पानी में, लिली की जड़ से नीचे ब्लेड की धातु की किनार का मार्गदर्शन करें। मौके की जड़ को छोड़ दें, और फिर पानी की सतह से रिहा हुआ तकिया उठाएं। यह विधि समय लेने वाली हो सकती है, और यदि आपके पास एक बड़ा तालाब है और आप स्वयं पर काम कर रहे हैं तो यह पूरा करना मुश्किल हो सकता है हालांकि, हटाने का यह तरीका प्रभावी है और मूल रूप से जड़ से लिली को हटा दिया जाता है।
  • चित्र लिली पैड चरण 5 निकालें
    5
    एक पानी के कटर की कोशिश करो एक जलीय घास काटने की मशीन एक विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया उपकरण है जो एक घास कटर की तरह काम करता है, सिवाय इसके कि यह मातम और वनस्पति के माध्यम से कट जाता है जो पानी के शरीर की सतह पर बढ़ता है। यह आमतौर पर शैवाल और समुद्री शैवाल के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह लिली के खिलाफ काम करता है। कटर को एक नाव से इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए यह गहरे और उथले तालाबों में काम करता है।
  • विधि 2
    रासायनिक निकालना

    चित्र लिली पैड चरण 6 निकालें
    1
    मुख्य फूल अवधि के समाप्त हो जाने के बाद रसायनों का उपयोग करें। जब आपके लिली फूलों के मौसम का पहला बैच मर जाता है, तो रासायनिक उपचार आपके तालाब के पारिस्थितिकी तंत्र को स्थायी क्षति के कारण अधिक प्रभावी और कम होने की संभावना है।



  • चित्र लिली पैड चरण 7 को हटा दें
    2
    पता लगाएँ कि उपचार कहाँ लागू करें। रसायन आमतौर पर टैंक के केंद्र से बाहर के लिए लागू होते हैं, एक समय में छोटे खंड बनाते हैं। एक समय में पूरे तालाब के लिए आवेदन करने से कई पौधे विघटित हो सकते हैं और सतह से नीचे जीवन के जलीय जीवन से मूल्यवान ऑक्सीजन को रोका जा सकता है। इससे बचने के लिए, कुछ हफ्तों के बाद अन्य छोटे वर्गों को संबोधित करने से पहले तालाब के सबसे समस्याग्रस्त इलाकों में उपचार लागू करें।
  • चित्र लिली पैड चरण 8 को हटा दें
    3
    एक कृषि सर्फैक्टर लागू करें लिलि के पानी में सीधे जड़ी-बूटियों को लागू करना काम कर सकता है, लेकिन लिपि की बाहरी सतह पर सुरक्षात्मक मोम कोटिंग को भंग करने से पहले सर्फक्टेंट को लागू करने के लिए अक्सर आवश्यक होगा। उदारतापूर्वक संयंत्र के शीर्ष पर सर्फटेन्ट स्प्रे करें
  • चित्र लिली पैड चरण 9 को हटा दें
    4
    सही प्रकार की जड़ी-बूटियों को चुनें ग्लाइफोसेट herbicides अक्सर पानी लिली को हटाने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन imazapyr herbicides भी कर सकते हैं funcionar.Ambos व्यापक स्पेक्ट्रम herbicides गैर चयनात्मक और कि अनिवार्य रूप से किसी भी संयंत्र सतह को मारने के हैं जिसके साथ वे लेकिन पानी की सतह के नीचे रहने वाले पौधों को मारने के बिना।
  • चित्र लिली पैड चरण 10 निकालें
    5
    पानी के लिली के ऊपर स्थित herbicide को लागू करें। उचित खुराक का निर्धारण करने के लिए हर्बिसाइड लेबल के निर्देशों का पालन करें। आमतौर पर, जलीय जड़ी-बूटियों को सीधे लिली के ऊपर सीधे छिड़का जाता है जब तक कि सतह पूरी तरह से और समान रूप से लेपित नहीं होती है।
  • चित्र लिली पैड चरण 11 निकालें
    6
    मृत लिली को दूर रखें जड़ी-बूटियों ने पौधे को मार डाला होगा, जिससे सतह पर चलने वाले मरे हुए पौधे का मामला छोड़ दिया जाएगा। पानी डालें और एक रेक के साथ मृत लिली को हटा दें। यदि संभव हो तो जड़ निकाल दें हालांकि, जड़ी-बूटियों ने जड़ों को मार दिया होगा, यह आपके तालाब के लिए अच्छा नहीं होगा, यदि कई मृत जड़ों को नीचे के विघटित होने पर रहना पड़ता है।
  • चित्र लिली पैड चरण 12 निकालें
    7
    कई हफ्तों के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। टैंक पारिस्थितिकी तंत्र को असंतुलित होने से रोकने के लिए एक समय में एक छोटा खंड में आवेदन करने के लिए आवेदन के बीच दो से तीन सप्ताह तक प्रतीक्षा करें। पूरे टैंक को कवर किए जाने के बाद, उन इलाकों के उपचार के लिए फिर से आवेदन करें जो पहले से ही इलाज किए गए हैं यदि कई जल लिली प्रारंभिक आवेदन से बच गए हैं।
  • चेतावनी

    • अपने टैंक या तालाब से पानी के लिली को हटाते समय सुरक्षात्मक कपड़े पहनें बहुत कम से कम, आपको अपने शरीर के सभी हिस्सों में पनरोक जूते और कवर पहनना चाहिए जो उपचार के समय झील से संपर्क करते हैं।
    • जलीय पौधों को हटाने के बारे में अपने देश के कानूनों को जानें कानून से हटाने के परिणामस्वरूप दंड हो सकता है यदि आप अपनी संपत्ति के अंदर टैंक में पानी के लिली को हटा रहे हैं, तो नियम शांत हो सकते हैं, लेकिन पानी के शरीर के आकार के आधार पर एक परमिट की आवश्यकता हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • नाव
    • जेली
    • मछली
    • बेलचा
    • जल कटर
    • कृषि सर्टक्टेंट
    • जल औषधीय औषधि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com