IhsAdke.com

कैसे एक Walnut वृक्ष की पहचान करने के लिए

अखरोट पूर्वी उत्तरी अमेरिका में एक प्रमुख ताज का पेड़ है, यद्यपि यूरोप, अफ्रीका और एशिया में अन्य अखरोट प्रजातियां हैं अखरोट एक घने, मजबूत, सदमे प्रतिरोधी लकड़ी का उत्पादन करता है जिसे आमतौर पर उपकरण हैंडल, फर्नीचर और सजावटी स्थापत्य तत्वों के लिए उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, कई प्रकार के अखरोट की खातिर सामग्री और तैयारी में उपयोग के लिए मांगी जाती है, और अस्तित्व स्थितियों में उपयोगी हो सकती है। ये दिशानिर्देश आपको किसी भी तरह के अखरोट की पहचान करने में मदद करेंगे ताकि आप उन्हें चुन सकें।

चरणों

भाग 1
Nogueira या नहीं?

हिकॉरी पेड़ की पहचान 1 चित्र 1
1
पत्तियों को देखोअन्य वृक्षों के अखरोट के पत्तों को अलग करने वाली विशेषताएं इस प्रकार हैं:
  • प्रत्येक शाखा से बढ़ने वाले कई लंबे, संकीर्ण पत्ते
  • शीट आकार प्रजातियों के आधार पर, एक अखरोट का पत्ता 5 से 20 सेंटीमीटर लंबाई के बीच भिन्न हो सकता है।
  • सीरेड किनारों कुछ में तेज अंक हो सकते हैं, जबकि अन्य में गोलियां ज्यादा होती हैं।
  • हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करें चित्र 2
    2
    डंठल के आकार को देखो। पत्तियां एक शाखा से बढ़ती हैं जिनकी विशेषताओं में भिन्नता हो सकती है।
    • एक शाखा 5 से 17 पत्तियों के बीच हो सकती है
    • शाखाओं में समान रूप से विपरीत और सीधा जोड़े में बढ़ती पत्तियां होती हैं, लेकिन इस के अंत में एक पत्ती होती है।
    • हाथियों की शाखाओं में काफी बड़ा पत्तियां
  • हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करें चित्र 3
    3
    खोल को देखो अखरोट के पेड़ के ऊर्ध्वाधर खांचे के साथ छाल हैं वे गहरे या उथले, एक साथ या अलग हो सकते हैं, लेकिन हमेशा ऊर्ध्वाधर हो सकते हैं। इसके अलावा, कुछ पेड़ के रूप में उभरा होता है, अंत में समय के साथ छीलने लगते हैं।
  • हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करें चित्र 4
    4
    फलों को देखो अखरोट खोखले है इसमें एक हरे रंग की टिंट है, लेकिन जब यह ट्रंक के मध्य तक पहुंच जाएगा, तो वह अंधेरा होगा। मोटाई प्रजातियों के आधार पर भिन्न हो सकती है, लेकिन अंदर का फल सफेद या हल्का भूरा हो जाएगा और चबाने वाली गम की एक गेंद का आकार होगा।
  • हिकॉरी ट्रीज़ को पहचानें चित्र 5
    5
    मैरो का निरीक्षण करें एक पेड़ के मज्जा शाखाओं का केंद्रीय स्तंभ है। अखरोट के पेड़ में एक ठोस मज्जा होता है कट शाखा के अंत में सूचना दें। यदि आप एक केंद्रीय सितारा-आकार का हल्का भूरा देखते हैं, तो यह एक अखरोट होने की संभावना है। पता करने के लिए कि यह ठोस है, तो टहनी का छोटा टुकड़ा कट कर उसे आधा में काट लें। अगर इंटीरियर स्पोंजी नहीं है, तो यह ठोस है।
  • भाग 2
    अखरोट के प्रकार की पहचान करना

    हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करें चित्र 3
    1
    खोल को देखो अखरोट के पेड़ के ऊर्ध्वाधर खांचे के साथ छाल हैं वे गहरे या उथले, एक साथ या अलग हो सकते हैं, लेकिन हमेशा ऊर्ध्वाधर हो सकते हैं। इसके अलावा, कुछ पेड़ के रूप में उभरा होता है, अंत में समय के साथ छीलने लगते हैं।
  • हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करें चित्र 4
    2
    फलों को देखो अखरोट खोखले है इसमें एक हरे रंग की टिंट है, लेकिन जब यह ट्रंक के मध्य तक पहुंच जाएगा, तो वह अंधेरा होगा। मोटाई प्रजातियों के आधार पर भिन्न हो सकती है, लेकिन अंदर का फल सफेद या हल्का भूरा हो जाएगा और चबाने वाली गम की एक गेंद का आकार होगा।
  • हिकॉरी ट्रीज़ को पहचानें चित्र 5
    3
    मैरो का निरीक्षण करें एक पेड़ के मज्जा शाखाओं का केंद्रीय स्तंभ है। अखरोट के पेड़ में एक ठोस मज्जा होता है कट शाखा के अंत में सूचना दें। यदि आप एक केंद्रीय सितारा-आकार का हल्का भूरा देखते हैं, तो यह एक अखरोट हो सकता है पता करने के लिए कि यह ठोस है, तो टहनी का छोटा टुकड़ा कट कर उसे आधा में काट लें। अगर इंटीरियर स्पोंजी नहीं है, तो यह ठोस है।
  • भाग 3
    अखरोट के प्रकार की पहचान करना




    हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 6
    1
    दक्षिणी हिकॉरी शगबार्क (सीरा कारोनलीना सेप्टेंट्रीओनेलिस) की पहचान करना यह चूने के साथ मिट्टी पर बढ़ता है। पत्तियों में तेज युक्तियां होती हैं और आम तौर पर प्रत्येक शाखा में 5 होते हैं, जिससे यह एक अनूठी उपस्थिति होती है। टहनियाँ छाल के रूप में मोटे और भूरे रंग के होते हैं, पेड़ को किसी न किसी प्रकार की उपस्थिति देता है। फल, जो 3 से 5 सेंटीमीटर के बीच हो सकता है, अंडाकार होता है और एक मोटी छाल के साथ आच्छादित होता है। स्वाद मीठा है
  • हिकॉरी ट्रीज़ को पहचानें चित्र 7
    2
    एक सीरा cordiformis पहचानें यह प्रजाति बहुत अधिक आर्द्रता वाले जंगलों में बढ़ती है। शाखाएं पतली होती हैं और नाजुक युक्तियां होती हैं फल का आकार 2 से 4 सेंटीमीटर के बीच होता है और यह एक गहरे भूरे और मोटे छाल से घिरा होता है। स्वाद कड़वा है। शाखाओं पतले, हरे और छोटे साफ़ पीले रंग के हिस्से होते हैं। छाल लगभग ग्रे है और आम तौर पर समय के साथ आसानी से नहीं गिरता है।
  • हिकॉरी ट्रीज़ को पहचानें चित्र 8
    3
    एक चमकदार सीरा को पहचानें यह उच्च ऊंचाई और गर्म जलवायु में बढ़ता है। पत्तियों में 5 तेज युक्तियां हैं, दांतेदार समाप्त होता है और एक गहरे हरे रंग का रंग (एक छोटी शाखा पर सभी)। छाल हल्का भूरा और फल होता है, जो 2.5 सेमी लंबा और 2 सेंटीमीटर चौड़ा होता है, इसमें हल्का भूरा रंग भी होता है। शाखाएं पतली और हरे हैं फल की छाल पतली है, लेकिन आसानी से बाहर नहीं आती।
  • हिकॉरी पेड़ पहचानें चित्र 9
    4
    सीरा लैसीनिओसा की पहचान करें यह प्रजाति नम ब्रॉलेवाइड जंगलों में बढ़ती है। पत्तियां फिसलन होती हैं और एक पारंपरिक हरे रंग का रंग होता है - शाखाओं में उनमें से 9 तक हो सकता है। फल 4.5 सेमी चौड़ा और 3.8 सेमी मोटी के बीच है, सभी प्रजातियों में सबसे बड़ा है। यह गहरे भूरे रंग की एक मोटी छाल में लिपटा है और स्वाद मीठा है। शाखाओं मोटी और गोल हैं खोल में ऊर्ध्वाधर खांचे होते हैं जो नीचे से ऊपर से छीलते हैं।
  • हिकॉरी पेड़ पहचानें चित्र 10
    5
    एक सीरा ओवलिस को पहचानें यह प्रजाति व्यापक रूप से पड़ी हुई और आर्द्र जंगलों में होती है जिनकी मिट्टी खड़ी होती है। पत्तियों का रंग हरे और लाल के बीच भिन्न होता है, और आमतौर पर पतले और नाजुक होते हैं - प्रत्येक शाखा में 5 पत्ते हो सकते हैं। पत्तियों के छोर थोड़ा दाँतेदार हो सकते हैं (अन्य अखरोट प्रजातियों के तेज किनारों के विपरीत)। फल आकार 2.5 और 3 सेंटीमीटर के बीच होता है, और इसकी चौड़ाई 2 सेमी तक हो सकती है - इसका रंग हल्का भूरा है और स्वाद मीठा है। बाहर हल्का भूरा है वृक्ष की छाल कठिन है और इसमें गहरी ऊर्ध्वाधर खांचे हैं, लेकिन यह दुर्लभ है कि यह अकेला छीलता है।
  • हिकॉरी पेड़ों की पहचान 11 छः चित्र वाली तस्वीर
    6
    एक सीरा ओवेट की पहचान करना यह विभिन्न वातावरणों में बढ़ता है, हालांकि यह सूखे क्षेत्रों में उन्हें देखने के लिए अधिक सामान्य है। पत्ते हल्के हरे और गोल होते हैं, कुछ बिंदुओं के साथ - आप प्रति शाखा में 5 और 7 के बीच मिल सकते हैं। फल 3 से 5 सेंटीमीटर के बीच भिन्न होता है और इसमें हल्का भूरा बाहरी होता है, इसके अलावा मीठे स्वाद के अलावा - पतली बाहरी परत के अलावा, फलों को एक दूसरे, कठिन परत द्वारा संरक्षित किया जाता है। वृक्ष की छाल मोटी होती है, जिससे ट्रंक को मोटा और अधिक गलत तरीके से पेश किया जाता है।
  • हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करें चित्र 12
    7
    एक पीला Carya पहचानें इस प्रजाति में ठीक सुझावों के साथ एक हल्का हरा पत्ता है। फल सभी प्रकार के अखरोट का सबसे छोटा है, 13 से 37 मिमी तक है - अखरोट के खोल में एक हल्का भूरा रंग होता है, साथ ही इसके इंटीरियर भी। वे छोटे गोलियों से गोल और कवर भी कर रहे हैं- स्वाद मीठा है। खोल अपेक्षाकृत पतली और नाजुक है, बाहरी सुरक्षा के एक खोखले नेटवर्क का गठन।
  • हिकॉरी पेड़ों की पहचान 13 नाम के चित्र चरण 13
    8
    टोमटोसा कैरा की पहचान करना यह सूखा और आम तौर पर खड़ी स्थानों में बढ़ता है। पत्तियां फिसलन होती हैं, पारंपरिक हरे रंग के साथ, व्यापक और थोड़ा सा गोल - एक शाखा में 7 तक हो सकती है। समाप्त थोड़ा दाँतेदार और काफी नाजुक हैं। यह फल अपेक्षाकृत छोटा है, जिसमें 3.8 से 5 सेंटीमीटर है, हालांकि यह गहरे भूरे रंग के रंग की एक मोटी छाल से घिरा हुआ है। इस तरह के अखरोट की विशेषता गहरी और ऊर्ध्वाधर खांचे से होती है जो एक-दूसरे के बहुत करीबी हैं। छाल स्वाभाविक रूप से समाप्त होता है और पेड़ की परिपक्वता तक पहुंचता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने दांतों के साथ अखरोट को खोलने का प्रयास न करें एक छोटे से चट्टान या एक नटक्रैक का उपयोग करें
    • अखरोट के प्रकार की पहचान करने के बाद, फलने की कोशिश करने से डरो मत। उनमें से कोई भी जहरीला नहीं है - फिर भी यह कड़वा संस्करण की एक बड़ी मात्रा में खाने की सलाह नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com