IhsAdke.com

कैसे काले अखरोट काटने के लिए

क्या आपके पास कोई पागल है और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि पागल के साथ क्या करना है? आपके फल फसल की कटाई के लिए यहां बुनियादी निर्देश दिए गए हैं ये पागल बहुत ही शुद्ध या एक अखरोट का केक के रूप में खा रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप नट्स के केवल गूदा का इस्तेमाल करते हैं, जैसा कि अन्य व्यंजनों में है, तो आपको उनमें से कई की आवश्यकता नहीं होगी। अपने पागल को भरने और खाने के लिए तैयार होने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

हार्वेस्ट ब्लैक अखरोट चरण 1 नामक चित्र
1
पेड़ से गिरने वाले पागल को उठाएं कुछ अखरोट के पेड़ बहुत लंबा हैं इसलिए उन्हें सीधे शाखाओं से लेने की कोशिश कर रहा है सवाल से बाहर है। इसके अलावा, कभी कभी उन्हें पकड़ने की कोशिश कर पेड़ को चोट पहुंचा सकता है, तो बस पागल को गिरने की प्रतीक्षा करें और उन्हें स्कूप करें। मोटी रबर के दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें। उन डिस्पोज़बल्स अच्छे नहीं हैं
  • 2
    पागल से हरी छील हटाएं जैसा कि आप छीलते हैं, यह रंग बदल जाएगा, गहरे हरे से पीले हरे रंग के लिए। अखरोट के रस में काले धब्बों को छोड़ दिया जाता है, इसलिए खुश्बू नटों को संभालने के दौरान दस्ताने या चिमटे का उपयोग करें। अपने अंगूठे- खुली चीज़ों के साथ knotted skin दबाएं एक प्रकार का दाँतेदार दिखाएं हटाने के एक छोटे से porkknife छाल के चारों ओर काटने के साथ किया जा सकता है, या नहीं, आप उन्हें सड़क के बीच में छोड़ सकते हैं और उन पर अपनी कार को स्थानांतरित कर सकते हैं! शेल को तोड़ने तक केवल उन पर कदम रखना आसान होता है।
  • हार्वेस्ट ब्लैक अखरोट चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    गोले के अलग होने की सुविधा के लिए, उन्हें पानी में डाल दें। शेल फ्लोट होगा लेकिन नट नहीं होगा।
  • हार्वेस्ट ब्लैक अखरोट कदम 4 शीर्षक चित्र
    4
    गोले को फेंक दो। काले अखरोट में juglone होते हैं, एक रासायनिक अवयव जो कई पौधे प्रजातियों में वृद्धि को रोकता है। गर्मी, धूप और हवा के संपर्क में होने पर जुगलोन अपमानित होता है यह कई सप्ताह या महीनों के बाद पूरी तरह सिकुड़ जाना चाहिए। जब यह यौगिक विघटित हो जाता है, तो मिट्टी जहां कुम्हों को छोड़ दिया जाता है, वह भी सब्जियों (टमाटर, आलू, काली मिर्च और आदि) जैसे संवेदनशील फसलों के पौधे के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • हार्वेस्ट ब्लैक अखरोट कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    सूखा करने के लिए खुली नट डाल दीजिए। आप उन्हें कुछ दिनों या उससे अधिक के लिए एक समाचार पत्र पर सुखाने छोड़ सकते हैं कुछ लोगों ने उन्हें बहुत अधिक समय तक सूखा दिया। सुखाने वाला सूख, आसान लुगदी हटा दी जाएगी। आप उन्हें एक सूखी, गिलहरी मुक्त क्षेत्र में भी स्टोर कर सकते हैं। उन जगहों पर मत छोड़ो जहां गिलहरी उन्हें पा सकते हैं। वे जितना वे कर सकते हैं उतनी चोरी करेंगे।



  • हार्वेस्ट ब्लैक अखरोट कदम 6 शीर्षक चित्र
    6
    नट्स खोलने के लिए, आप एक हथौड़ा या वीज़ का उपयोग कर सकते हैं। चरखी लुगदी को इतना नुकसान नहीं करता है। यह हिस्सा थोड़ा मुश्किल हो सकता है और कुछ समय लग सकता है। यदि आपके पास पर्याप्त समय नहीं है तो आप इन नट्स को बिल्कुल भी पसंद नहीं करेंगे। आप इस चरण में जल्दी नहीं कर सकते अन्यथा आप फल लुगदी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • हार्वेस्ट ब्लैक अखरोट चरण 7 नामक चित्र
    7
    लुगदी निकालें यदि आप थोड़ा और हठ कर सकते हैं, तो आप एक व्यावसायिक रूप से बेचा अखरोट हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं (आप आमतौर पर क्रिसमस के समय में इस तरह की वस्तुएं खरीद सकते हैं या विशिष्ट रसोई आपूर्ति पर वर्ष के किसी भी समय)। यदि आप काली अखरोट का केक बनाने के लिए पागल का प्रयोग कर रहे हैं तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे पूरी तरह से टूट रहे हैं या टूटी हुई हैं। यह आकार केक बनाने के लिए एकदम सही है
  • हार्वेस्ट ब्लैक अखरोट चरण 8 नामक चित्र
    8
    जिस तरह से आप पसंद करते हैं, उसके बारे में संक्षेप निकालें याद रखें कि ये चीजें बहुत ही कठिन हैं और तेज हो सकती हैं, इसलिए उन जगहों पर मत छोड़ो जहां कोई ठोकर खा सकता है त्याग किए गए गोले एक अच्छा पॉलिशिंग टूल हैं और कांसेबल वस्तुओं को पॉलिश करने के लिए पॉलिश में इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आपके पास पागल की एक बड़ी फसल होती है तो आप सर्द में अपने फायरप्लेस के लिए ईंधन के रूप में छाल का उपयोग कर सकते हैं।
  • हार्वेस्ट ब्लैक अखरोट कदम 9 शीर्षक चित्र
    9
    ताजा लुगदी खाओ या बाद में बचाओ। कुछ अखरोट प्रजातियों में अलग-अलग स्वाद हैं। कुछ दूसरों की तुलना में मजबूत हैं
  • युक्तियाँ

    • अच्छे रबड़ के दस्ताने पहनें इन पागल पर पेंट भयानक है। यदि आप इस सलाह का पालन नहीं करते हैं तो आपके हाथ लंबे समय तक पीले रहेंगे।
    • पुराने कपड़े पहनें क्योंकि किसी भी संपर्क से आपके कपड़े स्थायी रूप से दाग होंगे बस अपने हाथों की तरह
    • आम तौर पर गोले को एक ढेर में छोड़ दिया जाता है। ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के एक्सटेंशन सर्विस के मुताबिक, "पागल को ढेर कर दिया जा सकता है क्योंकि हवा, पानी और बैक्टीरिया के संपर्क में जब विष विघटित हो जाती है जहरीले प्रभाव को दो से चार सप्ताह तक अवक्रमित किया जा सकता है। मिट्टी में, यह गिरावट दो महीने तक लग सकती है।
    • आप छाल से पुराने जमाने की लकड़ी के रंगों या रंगों को बना सकते हैं। थोड़ा बारिश के पानी में पेल्स को कुचल दें, फिर गरम करें - बेहतर गंध की वजह से घर से बाहर निकलते हैं! आपको मिश्रित (उदाहरण के लिए, कुछ लोहे की नाखूनों या तांबा का एक टुकड़ा) मिश्र धातु के रूप में कुछ धातु जोड़ने की आवश्यकता होगी, जो डाई को और अधिक स्थायी बना देगा। शांत होने दें, फिर फ़िल्टर करें। पानी को डाई से अधिक केंद्रित भूरे रंग के डाई में लुप्त हो जाने दें। ब्लैक सूट आमतौर पर डाई ब्लैक बनाने के लिए जोड़ा जाता है

    चेतावनी

    • दस्ताने के साथ अपने मुंह या आँखों को छूना मत। इन पागल से डाई मजबूत होते हैं और आपकी आंखों में जलन हो सकती है या खपत होने पर भी जहरीली हो सकती है। बच्चों को नट्स उठाते समय चारों ओर खेलने न दें।
    • संक्षेप या पत्तियों के साथ मिट्टी को निषेचन न करें अखरोट के पेड़ों में जुगोन का उत्पादन होता है, जो बगीचे में किसी भी वनस्पति उद्यान को मार देगा।
    • अनुसंधान करें और सुनिश्चित करें कि काले अखरोट आपके पालतू जानवरों के लिए जहरीला नहीं हैं। अगर वे स्पर्श या खा नहीं सकते हैं, उन्हें दूर रखें और उन्हें करीब आने दें न दें इससे पहले कि आप कुछ करना चाहते हैं, उसके बारे में हमेशा सोचें। हमें हमेशा यह सुनिश्चित करना है कि जिन चीजें हम करते हैं, वे हमारे प्यारे जानवरों को प्रभावित नहीं करते हैं!

    आवश्यक सामग्री

    • मोटी रबर के दस्ताने की एक अच्छी जोड़ी
    • कुछ कंटेनर (कुछ भी उपयोग न करें जिसे आप फीका होना नहीं चाहते हैं)
    • एक खराद या एक हथौड़ा

    ऐच्छिक

    • एक पॉकेटक्नीफ अगर आप छाल को काट देना पसंद करते हैं
    • पागल का एक कांटा
    • एक अच्छा काले अखरोट केक नुस्खा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com