IhsAdke.com

कैसे टोस्ट करने के लिए Walnuts

भुना हुआ नट कच्ची नट्स से अधिक स्वादिष्ट होते हैं। हालांकि खुली पागल भूनने (कैसे खोल हटा दिया जाना चाहिए की वजह से) आम तौर पर उन्हें त्वचा के साथ भुना बेहतर है, खोल में भुना हुआ पागल आम तौर पर इस चिकना के और अधिक प्राकृतिक स्वाद बरकरार रहती है।

चरणों

विधि 1
ओवन में बरस रही अखरोट (खुली)

चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 1
1
पहले से गरम ओवन लगभग 190 डिग्री पन्नी या पन्नी के साथ इसे लपेटकर एक पाक चादर तैयार करें। खाना पकाने के लिए स्प्रे भी एक ही उद्देश्य से कार्य करता है।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 2
    2
    बेकिंग शीट पर अखरोट फैलाएं। आधा या चार भागों में खुली चीज़ों को अलग करना आदर्श है। पूरे अदरक उतने समान नहीं हो सकते हैं, जबकि एक अखरोट के एक चौथाई से छोटे टुकड़े बहुत जल्दी टोस्ट और जला कर सकते हैं। एक परत में पागल को वितरित करने के लिए उन्हें समान रूप से टोस्ट करने के लिए बनाएं
  • टोस्ट अखरोट चरण 3 नामक छवि
    3
    अखरोट को ओवन में छोड़ दें जब तक कि वे सुनहरे न हों। इस तापमान पर पागल 5 से 10 मिनट के लिए ओवन में रहना चाहिए, खासकर अगर वे छोटे टुकड़ों में काट रहे हैं। ओवन में 5 मिनट के बाद सुनिश्चित करें कि नट्स पहले से ही भूरे रंग के लिए शुरू हो गए हैं। आप उन्हें गर्मी प्रतिरोधी रंग के साथ हल कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे समान रूप से नरम हो जाएं।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 4
    4
    ओवन से अखरोट निकालें और उन्हें ठंडा करने दें। जब पागल ओवन में गंध शुरू होता है, यह इसलिए है क्योंकि वे टोस्ट कर रहे हैं। उन्हें ओवन से निकालें और उन्हें गर्मी प्रतिरोधी कटोरे में आराम दें जब तक वे ठंडा न हो जाए। उन्हें गर्म या कमरे के तापमान पर स्वाद दें, लेकिन इससे पहले कि आप उन्हें खा लें, तब तक इंतजार करें जब तक वे इतने गर्म न हों।
  • विधि 2
    स्टोव के मुंह में टोरंडो नट्स (खुली)

    चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 5
    1
    एक बड़े फ्राइंग पैन गरम करें स्टोव के मुंह पर फ्राइंग पैन रखें और इसे मध्यम तापमान पर गर्मी। मक्खन, तेल, मार्जरीन या खाना पकाने के स्प्रे जैसे किसी भी प्रकार के वसा को फैलाना जरूरी नहीं है, क्योंकि नट का तेल ही उन्हें टोस्ट करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 6
    2
    कड़ाही में अखरोट डालो अखरोट torrarão सबसे अच्छा खुली अगर छमाही में या चार भागों में विभाजित है, लेकिन के रूप में यह आसान है के लिए उन्हें ओवन में पैन में नजर रखने के लिए, आप अगर वांछित छोटे टुकड़ों में उन्हें तोड़ सकते हैं। नट्स को एक समान परत में व्यवस्थित रखने की कोशिश करें ताकि उन्हें समान बना सकें।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 7
    3
    अक्सर हिलाओ। नट्स को दबाए रखने से प्रत्येक टुकड़े को समान रूप से गर्मी के लिए उजागर किया जा सकता है। नतीजतन, आप भुना हुआ पागल हो सकते हैं और कुछ संभावनाएं कम कर देंगे जो कुछ जलाएंगे। उन्हें लगातार हलचल करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन आप उन्हें थोड़ी सी अवधि तक आराम कर सकते हैं, जब तक कि आप सावधान रहें कि उन्हें जला न दें।
  • टोस्ट अखरोट चरण 8 नामक चित्र
    4
    उन्हें सोने का ढक्कन दें आग पर पागल छोड़ दें जब तक कि वे सुनहरे न हों। इस प्रक्रिया में लगभग 5 मिनट लगते हैं, लेकिन यदि आप पागल को छोटे टुकड़ों में काटते हैं तो यह तेज़ हो सकता है। जब वे तैयार हो जाएंगे तो टोस्ट की सुनहरी और गंध होगी।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 9
    5
    गर्मी से निकालें जब अखरोट काट लिया जाता है, तो उन्हें फ्राइंग पैन से तुरंत हटा दें। अन्यथा, वे गर्म धातु के संपर्क में टोस्ट जारी रखेंगे। नट्स को गर्मी प्रतिरोधी कंटेनर में ट्रांसफर कर दें और जब तक वे आपकी प्राथमिकता के तापमान तक पहुंचे तब तक उन्हें ठंडा करने दें।
  • विधि 3
    माइक्रोवेव में टोरंडोड नट (खुली)

    टोस्ट अखरोट चरण 10 नामक चित्र
    1
    माइक्रोवेव पर जाने के लिए अपने खुद के एक गिलास कटोरे में अखरोट रखो। माइक्रोवेव में खाना पकाने के लिए उपयुक्त कोई अन्य कंटेनर भी उपयुक्त है। सुनिश्चित करें कि आप केवल एक परत बनाने वाले कंटेनर के नीचे कवर करने के लिए पर्याप्त पागल जोड़ते हैं। आधे या चार टुकड़ों में पागल को काट लें ताकि वे समान रूप से घुमाएं।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 11
    2
    1 मिनट के लिए उच्च तापमान पर कुक। सुनिश्चित करें कि इस के बाद जला बचे कोई भी नहीं। उन्हें गर्मी प्रतिरोधी स्पैटूला के साथ हल करने के लिए यह सुनिश्चित करें कि वे समान रूप से टोस्ट करें। यदि आपके माइक्रोवेव में टर्नटेबल नहीं है, तो खाना पकाने के साथ आगे बढ़ने से पहले फ्रिअर को अधिक से कम 180 डिग्री बारी बारी से बारी बारी से।
  • टोस्ट अखरोट चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऊंचा तापमान पर एक और 1 मिनट के लिए नट कुक। उन्हें देखने के लिए गंध दें कि क्या वे पहले से ही टोस्ट किए गए हैं। जब माइक्रोवेव में तैयार किया जाता है, तो पागल को नरम नहीं होता, लेकिन अभी भी टोस्ट की तरह गंध
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 13
    4
    यदि आवश्यक हो तो 20-सेकंड के अंतराल पर खाना पकाना जारी रखें। यह आमतौर पर खाना पकाने के पहले दो मिनट के बाद आवश्यक नहीं है, लेकिन विशेष रूप से आवश्यक हो सकता है अगर पागल बड़े टुकड़ों में कट जाता है।
  • टोस्ट अखरोट कदम 14 शीर्षक वाला चित्र
    5
    पागल की सेवा करने से पहले थोड़ा शांत हो जाओ। उन्हें माइक्रोवेव से हटाने के बाद उन्हें खाने से आपकी जीभ पर जला पैदा हो सकता है
  • विधि 4
    अखरोट की तैयारी (छील के साथ)

    चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 15
    1
    संक्षेप में दरारें या छेद के लिए जांचें। यह खाना पकाने के बाद उद्घाटन की सुविधा के लिए खोल में दरारें के साथ पागल चयन करने के लिए आकर्षक हो सकता है, दरारें या छेद के साथ छाल असुरक्षित फसल छोड़ देते हैं, संभावना है कि अखरोट खराब या उसके स्वाद के कुछ खो देते हैं वृद्धि हुई है।
  • टोस्ट अखरोट कदम 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पागल धो लें हालांकि खाना पकाने के गर्मी में संक्षेप में मौजूद अधिकांश सूक्ष्मजीवों को मार डालेगा, उन्हें तैयार करने से पहले उन्हें धोना हमेशा एक अनुशंसित स्वच्छता उपाय है। पानी चलने में नटों को धो लें, और यदि आप अपने खोल से चिपक गए किसी भी गंदगी को देखते हैं, तो धीरे-धीरे ब्रश या सब्जी की छड़ी के साथ घिसने तक गंदगी निकलती है। नटों को धोने के बाद, खाना पकाने से पहले उन्हें हवा में सूखने की अनुमति दें
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 17
    3
    गोले में एक छोटा "x" कट करें एक तेज देखा चाकू का उपयोग करके, अखरोट के एक तरफ एक छोटे "एक्स" काट दिया मुख्य कारणों में से एक व्यक्ति पहले से ही खुली चीज़ों को टोस्ट करना पसंद करता है, खाना पकाने के बाद छील को निकालने में अधिक कठिनाई होती है। इस प्रक्रिया को सुलझाने के लिए, संक्षेप में "एक्स" काटने से पहले उन्हें टोस्ट करना शुरू करें।



  • विधि 5
    ओवर में टोरंडो नट्स (छील के साथ)

    चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 18
    1
    लगभग 180 डिग्री के लिए पहले से गरम ओवन। पन्नी या पन्नी के साथ इसे लपेटकर एक पाक चादर तैयार करें।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 1 9
    2
    पका रही शीट पर अखरोट को एक परत बनाने के लिए फैलाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि अखरोट टोस्ट समान रूप से, उन्हें एक परत में रखने की कोशिश करें, उन्हें भीड़ से रोक दें। आदर्श भी यह है कि पागल थोड़ा अलग रखा गया है, लेकिन अगर वे एक दूसरे को स्पर्श करते हैं, तो यह प्रक्रिया को समझौता नहीं करेगा। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, पागल को स्थान दें ताकि छील का "एक्स" ऊपर हो। ब्रांड को सभी तरह से खड़े होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसे अन्य नट्स से पूरी तरह से नीचे या कवर नहीं किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 20
    3
    10 मिनट के लिए अखरोट टॉवर। नट्स को भुनाया जाना चाहिए जब तक वे गंध करना शुरू नहीं करते और उनके गोले गहरा हो जाते हैं। संक्षेप में "एक्स" क्षेत्र में थोड़ी सूजन शुरू होनी चाहिए। आपको उन्हें 15 मिनट तक पकाने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आम तौर पर वे उस से ज्यादा पकाते हैं और 10 मिनट आमतौर पर पर्याप्त होते हैं
  • टोस्ट अखरोट कदम 21 शीर्षक छवि
    4
    पागल में हलचल यह आवश्यक नहीं है, लेकिन पागल सरगर्मी यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि वे अधिक समान रूप से भुनाएं। अदरक का प्रयोग करें और अखरोट के साथ पका रही चादर अपने हाथों से छूने के लिए बहुत गर्म हो जाएगा। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक अखरोट के खोल के "x" को किसी अन्य अखरोट या घुमाव से कवर नहीं किया गया है।
  • विधि 6
    स्टोव के मुंह में टोरंडो नट (छील के साथ)

    चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 22
    1
    एक बड़े फ्राइंग पैन गरम करें फ्राइंग पैन मध्यम से उच्च गर्मी में गरम किया जाना चाहिए। स्किलेट के बारे में 5 मिनट तक गर्मी की अनुमति दें वसा की किसी भी प्रकार, मक्खन, तेल, नकली मक्खन या खाना पकाने स्प्रे की तरह, पैन में प्रसार करने के लिए तेल पागल से खुद को उन्हें भुना करने के लिए पर्याप्त रूप में कोई जरूरत नहीं है। हालांकि, गैर छड़ी फ्राइंग पैन का उपयोग संकेत दिया जाता है।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 23
    2
    कड़ाही में अखरोट डालो नट्स को एक परत में कड़ाही में रखा जाना चाहिए और यह एक समय में टोस्ट बड़े भागों के लिए उचित नहीं है। यह सलाह दी जाती है कि ज्यादातर पागल के छिलके की ओर जहां "एक्स" रहता है, लेकिन यह मौलिक नहीं है, क्योंकि पागल लंबे समय तक उसी स्थिति में नहीं रहेगा।
  • टोस्ट अखरोट चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अक्सर हिलाओ। पहले दो मिनट के बाद, नट्स को सरगर्मी करना शुरू करें। आप उन्हें लगभग 30 सेकेंड तक आराम कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश समय पागल को लगातार यह सुनिश्चित करने के लिए हड़कंपी होना चाहिए कि वे ऐसा करते हैं। गर्मी प्रतिरोधी रंग का प्रयोग करें।
  • टोस्ट अखरोट चरण 25 नामक चित्र
    4
    10 मिनट के बाद आग से पागल हटा दें यह आग पर निर्भर करता है कि आग कितनी अधिक है और आपकी कड़ाही की हीटिंग क्षमता के आधार पर इस प्रक्रिया में थोड़ी अधिक या थोड़ी कम लग सकता है। जब पागल भूरा और गंध से शुरू होता है, वे आग से बाहर आने के लिए तैयार हो जाएगा। जब अखरोट काट लिया जाता है, तो उन्हें फ्राइंग पैन से तुरंत हटा दें। अन्यथा, वे गर्म धातु के संपर्क में टोस्ट जारी रखेंगे।
  • विधि 7
    माइक्रोवेव में टोरंडो नट (छील के साथ)

    चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 26
    1
    नट्स की एक परत के साथ माइक्रोवेव-सुरक्षित पकवान भरें। माइक्रोवेव में खाना पकाने के लिए उपयुक्त कोई अन्य कंटेनर भी कार्य करता है, लेकिन एक नीचे की थाली इसकी उच्च किनारों के कारण विशेष रूप से उपयोगी है। पागल एक परत में व्यवस्था की रखें समान रूप से है कि torrem सुनिश्चित करने के लिए और उस के साथ "x" पागल के खोल की ओर ऊपर की ओर का सामना करना पड़ता और अन्य नट में शामिल नहीं है सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 27
    2
    नट्स 1 मिनट के अंतराल पर कुक करे जब तक वे तैयार न हों। अखरोट पूरी शक्ति से उबला जाना चाहिए, और 1 मिनट के कई अंतराल आमतौर पर तब तक आवश्यक होते हैं जब तक वे तैयार न हों। भूसी जब ओवन या आग में पागल की तैयारी के रूप में दाग नहीं होगा, लेकिन पागल गंध के साथ और खोल जहां "एक्स" जब वे तैयार हैं थोड़ा ड्रॉप शुरू हो जाएगा के टोस्ट होगा।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 28
    3
    अंतराल के बीच पागल को मिलाएं। नट्स को बहकाने के लिए उन्हें समान रूप से भुना हुआ करने की अनुमति मिलती है। सरसों के बाद भी छील के "एक्स" के साथ जितना संभव हो उतना पागल रखने की कोशिश करें, लेकिन अगर "एक्स" नीचे या कवर किया गया हो, तो भी नट्स को आगे की समस्याओं के बिना तैयार किया जाना चाहिए।
  • विधि 8
    संक्षेप में हटाना

    चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 2 9
    1
    अखरोट थोड़ी सी ठंडे चलो भुना हुआ नट्स गर्म होते हैं जब गर्म होते हैं, तो आपको उन्हें कमरे के तापमान पर ठंडा होना चाहिए। टोस्टिंग खत्म होने के तुरंत बाद, वे गर्म हो जाएंगे और इन परिस्थितियों में उन्हें हाथों से जला कर सकते हैं। उन्हें थोड़ा शांत करने के लिए रुको जब तक यह उन्हें अपने हाथों से लेने के लिए सुविधाजनक नहीं है ताकि आप उन्हें छील कर सकें।
  • टोस्ट अखरोट चरण 30 नामक चित्र
    2
    "एक्स" के कोनों से पागल छीलें खाना पकाने के बाद, अखरोट का छील "एक्स" क्षेत्र में थोड़ा छीलना शुरू कर देना चाहिए। कसकर "एक्स" के कोनों को पकड़ने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें और अखरोट से नरम छील को हटा दें। छाल में अभी भी कुछ प्रतिरोध हो सकता है, लेकिन आमतौर पर यह आपकी उंगलियों से इसे हटाने के लिए संभव है।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 31
    3
    नटक्रैकर का उपयोग केवल तभी करें जब आवश्यक हो। यदि खोल अभी भी बहुत कठिन है और उसे निकालने की ताकत है, तो उसे नटक्र्रेकर से हटा दें जैसे कि अखरोट अभी कच्चे होते हैं धीरे से प्रेस करें, हालांकि, क्योंकि टोस्टेड नट कच्चे नट्स की तुलना में थोड़ा सा नरम होते हैं और अधिक आसानी से तोड़ सकते हैं।
  • टोस्ट अखरोट कदम 32 शीर्षक चित्र
    4
    एक तौलिया के साथ पागल को साफ़ करें आप एक साफ डिस्क्लेथ या पेपर तौलिया का उपयोग कर सकते हैं। छील से अतिरिक्त मलबे को हटाने के लिए हल्के ढंग से दोहन तौलिया के साथ पागल रगड़ें।
  • चित्र शीर्षक टोस्ट अखरोट चरण 33
    5
    गर्म पागल की सेवा करें यदि आप जरूरी हो तो रेफ्रिजरेटर या फ़्रीज़र में भुना हुआ नट्स को भी स्टोर कर सकते हैं, लेकिन ज्यादातर लोग नट्स का स्वाद पसंद करते हैं, जब वे ठंडा होने की बजाय गर्म होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • भुना हुआ पागल शुद्ध खाया जा सकता है या अन्य व्यंजन बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्हें सलाद, पेस्टस, ब्रेड, दही, आइसक्रीम, सूप या किसी अन्य डिश में प्रयोग करें, जिन्हें आप कच्चे पागल के साथ समृद्ध कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी आइटम

    • बेकिंग ट्रे
    • एल्यूमिनियम पन्नी या मक्खन
    • रंग
    • फ्राइंग पैन
    • इस विनिर्देश के साथ माइक्रोवेव या किसी अन्य कंटेनर के लिए उपयुक्त डिश।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com