IhsAdke.com

कैसे एक चीनी मेपल पहचानने के लिए

उत्तरी मेयर में चीनी मैपल (एसर सैकुरम) बहुतायत से बढ़ता है मेपल का यह प्रजाति एक मजबूत और बहुमुखी लकड़ी है और मेपल सिरप का उत्पादन करता है - दोनों वस्तुएं इस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में काफी योगदान करती हैं। चीनी-मेपल का आर्थिक महत्व इसका नामांकन न्यूयॉर्क के राज्य के प्रतीक वृक्ष के रूप में और कनाडा के झंडे के केंद्र में अपने पत्ते से किया जा सकता है। चीनी गन्ना बोर्ड को पहचानने के तरीके जानने के लिए नीचे दी गई दिशा-निर्देशों का पालन करें।

चरणों

चीनी मेपल के पेड़ को चरण 1 के नाम से चित्रित करें
1
पत्तियां बाहर की तरफ गहरे हरे होते हैं और तल पर हल्का हरा होता है।
  • चीनी मेपल के पेड़ों को पहचानें
    2
    पत्तियों को 5 भागों में विभाजित किया जाता है। पत्ती के दोनों ओर 3 बड़े बड़े लोब और 1 छोटे लोबुल होना चाहिए, हालांकि कुछ पत्तियों में केवल 3 या 4 लोब होते हैं। लब्बों को उनके तेज दांतों की विशेषता होती है और उथले यू-आकार के नोट्स से जुड़े होते हैं।
  • चीनी मेपल के पेड़ के चरण 3 को पहचानें
    3
    देखें कि क्या पत्तियां शाखा को सीधा या किसी दाहिने कोण पर उगती हैं। इसे विपरीत ओरिएंटेशन कहा जाता है प्रत्येक स्टेम (या पेडीओल) से केवल एक ही पत्ता बढ़ता है
  • चित्रा शीर्षक से पता चलता है कि चीनी मेपल के पेड़ चरण 4
    4
    शीट्स को मापें चीनी-मेपल रेंज की पत्तियों 7.72 सेमी से लंबाई और चौड़ाई में 12.7 सेमी।
  • सागर मेपल के पेड़ को पहचानें चित्र 5



    5
    पत्तियों की तीन प्रमुख नसों की पहचान करें - प्रत्येक प्रत्येक मुख्य पालि के माध्यम से चल रहे हैं। ये नसों को चादर के नीचे पहचाने जाने योग्य होते हैं, हालांकि उन्हें शीर्ष पर देखा जा सकता है।
  • सागर मेपल के पेड़ों को पहचानें चित्र 6
    6
    संकीर्ण, नरम, लाल-भूरी शाखाओं के लिए देखो। सर्दियों के महीनों के दौरान आप शाखाओं के साथ शाखाओं के साथ बढ़ते हुए शंकु के आकार की गोली मार सकते हैं और शाखाओं के छोर से परे एक बड़ा कली बढ़ रही है।
  • चीनी मेपल के पेड़ को पहचानें चित्र 7
    7
    भूरा, लाल छाल के लिए देखो। वृक्ष की छाल ये उम्र के रूप में रंग बदलती है - गहरे भूरे रंग से गहरे भूरे रंग में जा रही है यह संकीर्ण ऊर्ध्वाधर खांचे द्वारा विशेषता है पेल्स के किनार धीरे-धीरे चीनी-उम्र की उम्र के रूप में उगते हैं, और पेड़ के परिपक्वता तक पहुंचने के ऊपर से नीचे तक छाल के फ्लेक्स होते हैं।
  • चीनी मेपल के वृक्षों को पहचानें चित्र 8
    8
    पंख के आकार के फूलों को पहचानें जो हरे रंग के होते हैं चीनी मेपल पुरुष और महिला दोनों फूल पैदा करता है, इस प्रकार डबल पंखों वाला (पंख के आकार का) होता है। "पंख" बीज से जुड़े हुए हैं और 60 से 9 0 डिग्री के कोण का निर्माण करते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से पता चलता है कि चीनी मेपल के पेड़ चरण 9
    9
    फूलों को मापें प्रत्येक फूल लंबाई के बारे में 2.54 सेंटीमीटर मापना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • मेपल-शक्कर के पास युक्तियाँ हैं अंधा, थोड़ा गोल जबकि कई अन्य होंठों ने भी गोल गोलियां दी हैं, बहुत ही आम लाल होंठ में सुझाव हैं तेज़- तो यह एक बहुत ही विशिष्ट और उपयोगी विशेषता हो सकती है
    • चीनी गन्ना 21.3 मीटर की ऊंचाई तक 33.5 मीटर तक पहुंच सकता है। पेड़ की चौड़ाई पर्यावरण पर निर्भर करती है। अगर पेड़ खुले स्थान में बढ़ रहा है, यह कम हो जाएगा और एक 6-by-10-inch ताज विकसित होगा - हालांकि, एक तंग, छायादार अंतरिक्ष में बढ़ते पेड़ एक उच्च ऊंचाई तक पहुंच जाएगा और एक छोटा कप का समर्थन करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com