IhsAdke.com

मेपल सिरप कैसे करें

मैपल सिरप बनाने की कला हजारों वर्षों से प्रचलित है। कई लोग दावा करते हैं कि एक बार जब सिरप बनाते हैं, तो आप खुराक को और दोबारा दोहरा सकते हैं। लिप सीएपी को मिठाई और स्वादिष्ट सिरप में कैसे बदलना सीखने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
एसएपी निकालने

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि पेड़ निष्कर्षण के लिए तैयार हैं। मैपल सीजन तब होता है जब रात्रि तापमान 0 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है और दिन गर्म होने लगते हैं। यह वृक्षों के पेड़ों में बहने शुरू करने के लिए कारण होता है
    • मेपल स्टेशन बंद हो जाता है जब तापमान पैटर्न बंद हो जाता है। इस बिंदु पर, एसएपी का रंग गहरा हो जाएगा यदि सीएपी मौसम के अंत के बाद एकत्र की जाती है, तो इसमें कम चीनी सामग्री होगी और इसमें अवांछनीय स्वाद होगा।
  2. 2
    पेड़ का चयन करें कई विभिन्न प्रकार के होंठ हैं कई प्रकार की विभिन्न चीनी सामग्रियां हैं: अधिकतर बेहतर। बोर्डो-आकुकेरिरो में उच्चतम चीनी सामग्री है किनारे के पास एक विशिष्ट पांच अंक का पत्ता है। आमतौर पर, निकाले जाने से पहले एक पेड़ व्यास में 25 सेंटीमीटर होना चाहिए।
  3. 3
    नल खरीदें नल को खोजने के लिए इंटरनेट सबसे आसान स्थान है। ज्यादातर नल एक ही होते हैं, लेकिन संग्रह कंटेनर एक-दूसरे से थोड़ा भिन्न होते हैं निर्धारित करें कि किस प्रकार के कंटेनर कंटेनर का आप उपयोग करेंगे: एक बैग - एक बाल्टी संलग्न - फर्श पर एक बाल्टी - या ट्यूबों का एक नेटवर्क (आमतौर पर उन्नत प्रजनकों द्वारा उपयोग किया जाता है) यदि आप एक बाल्टी खरीदने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो एक सरल, साफ जार काम करना चाहिए। एक पाइप नेटवर्क खरीदने और स्थापित करने से बचें, अगर आपने कभी भी सैप नहीं निकाला है
  4. 4
    रस निकालें पेड़ की तरफ एक छेद का निर्माण करें जो एक बड़े जड़ या एक व्यापक शाखा के नीचे सबसे अधिक प्रकाश प्राप्त करता है छेद नल का आकार होना चाहिए यह मंजिल से 30 से 120 सेंटीमीटर ऊपर होना चाहिए, और नल से 1.25 सेंटीमीटर अधिक होना चाहिए। छेद एक छोटे से कम कोण पर होना चाहिए।
    • एक बिजली ड्रिल कुशल होना चाहिए।
    • आप एक हथौड़ा और हिस्सेदारी का उपयोग कर एक छेद का निर्माण कर सकते हैं - पेड़ में हिस्सेदारी डालने के लिए हथौड़ा का उपयोग करें और उसे हटा दें।
  5. 5
    नल के लिए एक संग्रह कंटेनर संलग्न करें यह सबसे अच्छा है कि इसे कीड़े को बंद करने और बारिश के पानी को बरकरार रखने के लिए कवर किया जाए।
  6. 6
    अधिक पेड़ों से रस निकालें पौधों का रस उपज का 40 गैलन सिरप का केवल एक गैलन (इस मेपल सिरप की कीमत को सही ठहराते हैं)। पेड़ों की संख्या में अभी शुरुआत द्वारा निकाले सार है 7 से 10 आप प्रत्येक सत्र के लिए प्रत्येक पेड़ के बारे में 10 गैलन मिल जाएगा है - तो हम हाथ में मेपल सिरप के कुछ ही गैलन के साथ खत्म।
  7. 7
    एसएपी लीजिए कुछ हफ्तों के दौरान, संग्रह कंटेनरों को दैनिक जांचें। सीलबंद बाल्टी या भंडारण के लिए अन्य बड़े कंटेनरों के लिए एसएपी को स्थानांतरित करें। सीज़न के अंत तक एसएपी इकट्ठा करना जारी रखें। अब, आप सिर को सिरप में बदलने के लिए तैयार हैं।

विधि 2
सैप उबलते

  1. 1



    एसएपी फ़िल्टर करें यदि आपके पास एक छोटी सी राशि है, तो यह एक कॉफी फिल्टर के साथ आसानी से किया जा सकता है। यह प्रक्रिया केवल किसी भी अवसाद, कीड़े या रस की शाखाओं को हटाने के लिए कार्य करती है। आप एक चम्मच की मदद से बड़े पैमाने पर मलबे के लिए पहुंच सकते हैं और हटा सकते हैं। उबलने के बाद रस फिर से फ़िल्टर्ड हो जाएगा
  2. 2
    रस को उबालने के लिए आग लगाना सिरप को पानी से पानी निकालकर बनाया जाता है, जिससे कि केवल चीनी बरकरार हो। रस में लगभग 2% चीनी होता है आप एक बाष्पीकरणकर्ता का उपयोग कर सकते हैं, जो विशेष रूप से सिर को सिरप में बदलने के लिए बनाई गई मशीन है। एक अच्छी गर्म आग जैसी सस्ता विकल्प भी हैं (आप इसे स्टोव पर एक बर्तन में उबाल कर सकते हैं, लेकिन आर्द्रता के कारण आपका घर भाप से भरा होगा) सैप को उबालने के लिए एक बाहरी अलाव बनाने के लिए, इन चरणों का पालन करें:
    • एक या अधिक 18 लीटर पैन ले लो
    • उस स्थान में एक गहरे छेद को खोदो जहां आप अलाव बनाना चाहते हैं।
    • छेद के आसपास ठोस ब्लॉकों का एक बॉक्स बनाएं सभी बर्तनों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त होना चाहिए बर्तन को पकड़ने के लिए बॉक्स में एक बारबेक्यू ग्रिल रखो, आग बनाने के लिए नीचे पर्याप्त जगह बना।
    • बर्तनों को गर्म करने के लिए ग्रिल के नीचे आग लगाना
  3. 3
    बर्तनों के लिए एसएपी जोड़ें सैप के साथ पैन के 3/4 भरें लपटें बर्तन के नीचे चाटना चाहेंगी और सैप फोड़ा बनाना चाहिए। जैसे-जैसे पानी वाष्पीकरण करता है, धीरे-धीरे धीरे-धीरे अधिक राशि जोड़ें अग्निशमन करना जारी रखें और बर्तनों में सांस को जोड़ने से पहले उनमें से आधे शेष सपने से भरें।
    • रस को उबलने की प्रक्रिया में कई घंटों लग सकते हैं। आप सब पर रोक नहीं सकते, या मेपल सिरप जल खत्म हो जाएगा। सीवन उबलते को लगातार रखने के लिए आग में काफी गर्मी की जरूरत होती है, और आपको थोड़ा अधिक तरल होने पर अधिक रस जोड़ना होगा - भले ही इसका मतलब है कि रात भर रहना
    • आप कॉफी की पॉट पर कॉफी की एक बोतल लटका सकते हैं। नीचे में छेद को काट लें ताकि सीप बोतल को धीरे-धीरे छोड़ दें। इसलिए आपको हर समय इस प्रक्रिया की निगरानी के लिए जगह नहीं रहनी पड़ती है।
  4. 4
    तापमान की जांच करें जब आप एसएपी को जोड़ना समाप्त करते हैं और शेष तरल ड्रॉप शुरू होती है, तो तापमान की जांच के लिए कैंडी थर्मामीटर का उपयोग करें। यह 212 डिग्री फारेनहाइट (100 डिग्री सेल्सियस) तापमान पेश करेंगे, कम या ज्यादा, पक प्रक्रिया के दौरान - हालांकि, तापमान इतना बढ़ जाएगा कि पानी की सबसे वाष्पित हो। गर्मी से तरल निकालें जब यह 21 9 डिग्री फ़ारेनहाइट (103 डिग्री सेल्सियस) तक पहुंचता है।
    • यदि आप बहुत देर तक सिरप निकालते हैं, तो यह मोटा होना या जला देगा। इसे बारीकी से निगरानी रखना सुनिश्चित करें
    • यदि आप गर्मी और तापमान को बारीकी से नियंत्रित करना चाहते हैं तो आप घर के अंदर सिरप को खत्म कर सकते हैं।

विधि 3
सिरप को खत्म करना

  1. 1
    समाप्त सिरप फ़िल्टर करें जब सैप फोड़े, यह नाइट्रेट या "मीठा रेत" का उत्पादन करेगा। अगर यह फ़िल्टर नहीं किया जाता है तो यह हिस्सेदारी नीचे होगी। निस्पंदन उन पदार्थों और अन्य सबस्ट्रेट्स को निकाल देगा जो सिरप जैसे पानी की राख या कीड़ों में डूबे हुए हैं, जो इसे हमला कर चुके हैं। एक बड़े कटोरे पर कुछ टुकड़ों को रखो और इसमें सिरप डालना: आप छड़ी को हटाने के लिए इसे कई बार कर सकते हैं।
    • सिरप को अभी भी गरम होने पर फ़िल्टर करें - अन्यथा यह कागज पर चिपकाएगा
    • इंटरनेट पर कम सिरप को अवशोषित करने के लिए किए जाने वाले विशेष कपास फिल्टर को इंटरनेट पर देखा जा सकता है।
  2. 2
    निष्फल कंटेनरों में सिरप डालो ग्लास जार अच्छी तरह से काम करते हैं - हालांकि आप सिरप के उबले हुए कंटेनर का पुनः उपयोग कर सकते हैं। बर्तन पर कैप्स तुरंत रखो।
  3. 3
    मौसम के अंत में पेड़ों से नल निकालें। छेद प्लग न करें - और वे खुद को बंद कर देंगे

युक्तियाँ

  • निष्कर्षण पेड़ों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा: वृक्षों में हर वर्ष चलने वाले सैप के हजारों गैलन (लीटर) होते हैं, और एक सामान्य नल 1 साल में 10 गैलन का रस उत्पन्न करता है।
  • एक बाष्पीकरण करने वाला, एसएपी को उबालने का सबसे स्वच्छ, सबसे तेज और सबसे प्रभावी तरीका है। हालांकि, यह बहुत महंगा है।
  • अधिकांश चीनी मौसमों की शुरुआत में, बर्फ शराबी या "पाउडर" की बजाय "सूक्ष्म" या "कठिन" होगा।

चेतावनी

  • घर से उबाल लें जल वाष्प अपने घर को नुकसान पहुंचा सकता है घर के अंदर उबाल करना संभव है, लेकिन आपको वाष्प बाहर निकलना होगा।
  • अपने पेड़ों से रस निकालें या प्लांट के मालिक से अनुमति लीजिए।
  • ध्यान रखें अगर सिरप उबाल नहीं आती है। एक ओवन में सिरप उबालने के लिए यह एक अच्छा विचार है जिसे तुरंत बंद किया जा सकता है
  • जितना जल्दी हो सके रस को उबाल लें। रस खराब होगा सीज़न की शुरुआत के दौरान, एसएपी अधिकतम एक हफ्ते तक रह सकता है।
  • एक पेड़ से एसएपी को निकालने से इसकी कीमत कम हो जाती है, अगर इसे लकड़ी के रूप में बेचा जा सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com