IhsAdke.com

उष्णकटिबंधीय शैली में एक उद्यान कैसे बनाएं

उष्णकटिबंधीय बागानों को रोमांटिक और विदेशी स्थान के रूप में लंबे समय से देखा गया है, और दुनिया के कई हिस्सों में वे केवल घर के लिए आनंद नहीं बल्कि संपत्ति के लिए रचनात्मक और बाजार मूल्य भी जोड़ते हैं।

सौभाग्य से उष्णकटिबंधीय शैली में उद्यान हमेशा की तरह, उच्च रखरखाव नहीं है और, अगर पहले से योजना यह है, यह बहुत कुछ ध्यान हो सकता है अगर आप बाहर के क्षेत्र में यह वृद्धि नहीं कर सकते हैं, वे आसानी से घर के अंदर या एक ग्रीन हाउस में उगाया जा सकता है क्योंकि ।

आप दक्षिण पूर्व एशिया, उत्तरी ऑस्ट्रेलिया, कैरेबियन, प्रशांत द्वीप समूह, मध्य अमेरिका और भूमध्य अफ्रीका और एक उष्णकटिबंधीय या उपोष्णकटिबंधीय क्षेत्र से बाहर उन उष्णकटिबंधीय पौधों में से कुछ से बनाना चाहते हैं में छुट्टी पर किया गया है, तो वहाँ एक रास्ता समान जहां कुछ पाने के लिए है उनकी यादों और अनुभवों का आनंद ले सकते हैं या इन उद्यानों की सुंदरता और शांति का आनंद ले सकते हैं।

चरणों

चित्रित करें एक उष्णकटिबंधीय शैली गार्डन चरण 1
1
अपने स्थानीय मौसम का पता लगाएं कई गर्म जलवायु में, यहां तक ​​कि शुष्क और शुष्क जलवायु उष्णकटिबंधीय किस्मों उगाया जा सकता है, लेकिन आप के रूप में कुछ बहुत अधिक पानी की आवश्यकता होती है, तो आप आमतौर पर secas.Falando होने का खतरा ऐसे क्षेत्र में हैं याद किया जा करने के लिए सही तरह का चयन करने की जरूरत है, उष्णकटिबंधीय पौधे गर्म (अधिमानतः 30 डिग्री सेल्सियस) और आर्द्र जलवायु पसंद करते हैं, जो अधिकतम वृद्धि हासिल करने के लिए पूरे वर्ष लगभग स्थिर होते हैं। लेकिन वे किसी भी गर्म जलवायु में विकसित कर सकते हैं, आदर्श से नीचे की स्थिति धीमी या धीमी वृद्धि होगी, और कम फूल कुछ उष्णकटिबंधीय और subtropical पौधों को भी कमजोर ठंड के साथ स्थानों में जीवित रहने और वहाँ उष्णकटिबंधीय दिखने पौधों कि अन्य मौसम में जीवित रह सकते हैं उष्णकटिबंधीय उद्यान की भावना पैदा करने के लिए की कई प्रजातियां हैं। आप गंभीर या लंबे समय ठंड है, लेकिन हल्की सर्दियों और कम गर्म मौसम के साथ एक क्षेत्र में हैं, इसलिए यदि यह उन्हें क्षेत्र में विकसित करने के लिए सिफारिश की है interna.De आदर्श रूप में, उज्ज्वल सूरज की रोशनी की तरह प्रतिरोधी उष्णकटिबंधीय पौधों, इस तरह के फर्न के रूप में नाजुक उष्णकटिबंधीय पौधों, ऑर्किड्स, आदि, फ़िल्टर्ड लाइट पसंद करते हैं, लेकिन परिवेश तापमान के संबंध में अधिक मांग हो सकती है एक अच्छा समाधान बर्तन में नाजुक लोगों को रोपण करना है और फिर बर्तन को फर्श के अंदर डालकर इसे सब्जी कवर के साथ छिपाना। इस प्रकार, जब ठंड का मौसम आता है, पूरे पॉट को वापस ले लिया जा सकता है और एक आंतरिक क्षेत्र या कम प्रभावित क्षेत्र में स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • मेक अ ट्रॉपिकल स्टाइल गार्डन स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    अपनी मिट्टी के प्रकार का पता लगाएं और उसे ठीक करने के लिए इसे ठीक करें उष्णकटिबंधीय पौधों की तरह अमीर मिट्टी और भारी मिट्टी facilmente.Areia नाली वनस्पति मोटी परतों (लगभग 15 सेमी मोटी) और अन्य मिट्टी अतिरिक्त के यौगिकों के साथ पूरक किया जाना चाहिए। उष्णकटिबंधीय बागानों एक रसीला और जंगली नजर है चाहिए, फिर मिट्टी सुनिश्चित करना है कि अपने बगीचे crescerá.Ironicamente, वर्षा वनों में कई देशी पौधों में बहुत गरीब मिट्टी जड़ों की एक उथले परत के साथ जीवित रहने के मुख्य आधार है, लेकिन सामान्य रूप में यह ऐसा इसलिए होता है क्योंकि मिट्टी को बड़ी प्रजातियों से कम कर दिया गया है जो कि कई पोषक तत्वों को ले लिया है। अधिमानतः, किसी भी मिट्टी उष्णकटिबंधीय पौधों के लिए इस्तेमाल किया और सबसे उपोष्णकटिबंधीय मुक्त निकासी, भूमध्यरेखीय वनों की कई प्रजातियों "गीला पैर" पसंद नहीं है या एक लंबे समय के लिए जड़ों संतृप्त रहा है, के बाद से इस ढालना विकसित करने के लिए सही वातावरण है पसंद करते हैं और पौधों के लिए रोगजनक कवक कुछ प्रजातियों को प्राथमिकता भूमध्यरेखीय वन के वातावरण में कुछ बात orgânica.Muitas प्रजातियों के साथ, इस तरह के ऑर्किड और bromeliads के रूप में एक मोटे वनस्पति से बना मिट्टी पसंद करते हैं, लेकिन सबसे अच्छा जल निकासी के साथ किसी भी मिट्टी में अच्छी तरह से हो जाएगा हालांकि, कीड़ों पर निर्भर करते हैं और पत्तियों और अन्य अवशेषों के साथ-साथ पशु कचरे को तोड़ने के लिए रोगाणुओं की गतिविधियों। यही कारण है कि भूमध्य जंगलों वनों की कटाई और स्वच्छ क्षेत्रों में erosões.Pois के बाद पुन: उत्पन्न करने के लिए संघर्ष, उपलब्ध पानी की मात्रा कम है या जल्दी से वाष्पित हो भी रहा है। फिर नाइट्रोजन युक्त कार्बनिक उर्वरक लागू करें और फिर एक मोटी सब्जी कवर (लगभग 15 सेमी मोटी परत) और पानी अच्छी तरह से माउंट करें। पर्याप्त पानी के साथ 2 या 3 सप्ताह के बाद (वनस्पति परत वाष्पीकरण कम कर देता है, लेकिन एक अच्छी पानी सप्ताह में एक बार के साथ लाभ होगा), उर्वरक पारिस्थितिकी और मिट्टी सूक्ष्म जीव विज्ञान में सुधार मिट्टी में विघटित करने के लिए शुरू हो जाएगा, छोड़ने यह सालाना नए पौधे को कवर करने या पौधों को पौधों की अपनी परत बनाने के लिए पर्याप्त होने तक इसे लागू करने की सिफारिश की जाती है।
  • चित्रित करें एक उष्णकटिबंधीय शैली गार्डन चरण 3
    3
    अपने बगीचे डिजाइन की योजना के साथ ही कार्यक्षमता और व्यावहारिकता। एक खूबसूरत घास क्षेत्र सहारा उद्यान में आम है, लेकिन रेगिस्तानी इलाकों में इसे जीवित रखने, या लॉन पानी में पानी की सीमित आपूर्ति का उपयोग करके एक नैतिक सिरदर्द होना असंभव हो सकता है। एक अन्य विकल्प क्षेत्र छाया के लिए हो सकता है और एक लाल बजरी क्षेत्र / गेरू जोड़ने कुर्सी और मेज का समूह रखना या एक कृत्रिम घास के रूप में स्थापित करने के लिए कृत्रिम घास की गुणवत्ता बेहद बेहतर पहले dias.Preferencialmente जब से तुम पर प्रतिबिंबित करना चाहिए है हो सकता है उनके महत्वाकांक्षाओं - बस सौंदर्य सुख या विश्राम के लिए या बच्चों और परिवार के जानवरों के लिए या स्टाइलिश कारणों के लिए उद्यान है? किताबें और तस्वीरों को ऑनलाइन देखें, क्योंकि इंटरनेट अद्भुत उदाहरणों का एक विशाल और समृद्ध स्रोत है आप प्रतिलिपि बना सकते हैं या स्थानीय पौधों या इसी तरह के उपयोग से प्रेरणा के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जो आपके जलवायु के लिए अनुकूल होगा।
  • एक उष्णकटिबंधीय शैली गार्डन कदम 4 शीर्षक चित्र
    4
    गर्म और शुष्क जलवायु के लिए, सुनिश्चित करें कि कुछ छाया कवरेज की स्थापना की गई है। सबसे अच्छा के कई उत्तर अफ्रीकी या क्षेत्रों उत्पन्न - सबसे अच्छा तरीका है इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पेड़ के रूप में देशी Plumeria ऑस्ट्रेलियाई, tipuana, jacaranda, इस तरह के खजूर के पेड़ या कैनरी द्वीप की हथेलियों के रूप में तेजतर्रार, carob, रेगिस्तान हथेलियों (सूखा जीवित रहने के रोपण के द्वारा होता है के रेगिस्तान अमेरिका-फिर भी, इन कांटा या संशोधित पत्ते हो सकता है, इसलिए उचित रूप से चयन) और फिर से diante.Certifique बुद्धिमानी से चुनने के लिए है, क्योंकि शर्तों के सबसे सहिष्णु पौधों में से कुछ आक्रामक प्रजातियों कि अपने राज्य या नगरपालिका हो जाते हैं पर प्रतिबंध लगा दिया गया हो सकता है, या यह आपके लिए उनसे बचने के लिए बेहतर है। स्थानीय सरकार के साथ-साथ एक फूल की दुकान आमतौर पर आप और आपके estilo.Tenha छाया अन्य पौधों खरीदने वे आम तौर पर सुरक्षा के बिना अच्छी तरह से रहते हैं नहीं है के रूप में या प्रारंभिक वर्षों से अपर्याप्त बढ़ने से पहले सेट के लिए उपयुक्त योजनाओं की सिफारिश कर सकते क्योंकि मजबूत सूरज उन्हें जला या सूख सकते हैं
  • एक उष्णकटिबंधीय शैली गार्डन चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बार छाया कवरेज की स्थापना के बाद, कुछ अधोरेखा प्रजातियों के बारे में सोचें। ये शो के तारे होते हैं। कुछ उष्णकटिबंधीय मरुस्थल झाड़ियों के रूप में उपयोग के लिए उपयुक्त पौधे हैं: सिकड, एगेव, सन, कैक्टस और सरस, भड़कीले, युक्का, कंगारू पंजा और खजूर के पेड़। कॉर्डलाइन, हिबिस्कस, फर्न, ऑर्किड और ब्रोमेलियाड की कुछ प्रजातियां सूखे के साथ ही अच्छी तरह से प्रतिरोधी हैं। स्टार्लिंग प्रजातियों, विशेष रूप से निकोलै किस्म (जो कुछ ज्यादा ऊंची और व्यापक हो सकती है), सूखा के लिए अच्छी तरह से सहिष्णु है। Vinca प्रजातियों किनारों के लिए और निलंबित tropicais.Jardins प्रजातियों एक रेगिस्तान जलवायु में बहुत अच्छी तरह से काम कर सकते हैं के साथ इसके विपरीत एक अच्छा फर्श योजना हो सकता है, और अगर स्थित है, और खाद सामग्री के साथ कि, नमी बनाए रखने क्रिस्टल के रूप में पानी जेल या जैविक सामग्री यह उन्हें सूर्य और तेज हवा से बाहर निकालना सबसे अच्छा है जो उन्हें सूख सकते हैं।



  • एक उष्णकटिबंधीय शैली गार्डन चरण 6 को शीर्षक वाला चित्र
    6
    बहुत ही तपेदिक जलवायु में, चाहे गर्म और शुष्क या समशीतोष्ण हो, मजबूत हवा के प्रभाव को कम करने के लिए बाड़ या अन्य सुरक्षा और स्क्रीन स्थापित करें तुम्हें पता है, कि सबसे अच्छा जोड़ने के इस तरह के केले के रूप में पौधों कि हवा से क्षतिग्रस्त हो सकता है, से बचने के jardim.É होगा इस तरह के बांस, lillipilli, bougainvillea और हिबिस्कुस बाड़ के रूप में हेजेज उपयोग कर सकते हैं क्योंकि भले संरक्षण के साथ वे अच्छी तरह से विकसित कभी नहीं होगा या एक स्वरूप perfeita.Também है यह के रूप में पौधों यह एक मजबूत लकड़ी (ग्रीनहाउस जहां शाखाओं संरचना की दृष्टि से कमजोर और अधिक नुकसान की संभावना है में एक आम समस्या) विकसित करने की आवश्यकता यकीन है कि हवा परिसंचरण है कि वहाँ बनाने के लिए, महत्वपूर्ण है, साथ ही हवा परिसंचरण है के रूप में ढालना, ढालना और कीट infestations कम महत्वपूर्ण। एपिपहाइट की कुछ प्रजातियों, जैसे कि ब्रोमेलियाड्स, अपने जैविक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए वायु संचलन की आवश्यकता होती है।
  • मेक अ ट्रॉपिकल स्टाइल गार्डन चरण 7 नामक चित्र
    7
    ठंडी जलवायु के लिए रणनीतियों को बनाएं। घने और मजबूत पौधे प्रजातियों को मजबूत हवाओं और ठंढों से बचाएंगे, जैसे ही पेंगुइन ठंड से खुद को बचाने के लिए घने समूहों का निर्माण करते हैं। कई खजूर के पेड़ भी प्रकाश ठंढ का सामना, फर्न-चीनी और बांस भी कर रहे हैं एक और अच्छा escolha.Há छोटे अंडरस्टोरी विकल्प है कि उन के बीच पर ठंढ के साथ ठंड के लिए प्रतिरोधी हैं gingers, भंग lillies, कप के परिवार के कुछ दूध, फ़र्न, ऑस्ट्रेलियाई किस्म की कॉर्डलाइन - ताड़ के पेड़ की कई प्रजातियां भी थोड़े से ठंढ को सहन कर सकती हैं। बड़ा हिबिस्कुस किस्मों आसानी से हलकी ठंड और जीवित रहने úteis.Monte सुरक्षा मोटी कवर, वनस्पति की मोटी परतों ठंढ की संभावना को कम, जड़ों तक पहुंच जाएगा जो पौधों मार डालेगा के लिए कर रहे हैं। तुम भी स्टायरोफोम, बुलबुला चादर या संवेदनशील प्रजातियों के आसपास अन्य प्लास्टिक की सुरक्षा, या भावनात्मक मूल्य, डाल उन्हें रात में की रक्षा के लिए यदि आप मजबूत या लंबे समय तक ठंड के साथ las.Em क्षेत्रों नहीं ले जा सकता है सकते हैं, एक ग्रीनहाउस है उष्णकटिबंधीय पौधे, क्योंकि कुछ प्रजातियां लंबे समय तक ठंड को सहन कर सकती हैं। ठंडे मौसम के लिए, पत्ती के रंग और बनावट देखने के बाद से अधिकांश उष्णकटिबंधीय पौधों को गर्मी और नमी को खिलने की आवश्यकता होती है, इसलिए आपके पास इन अतिरिक्त लाभ नहीं हो सकते हैं। हाइड्रेंजिया, मैगनोलिया और कैमेलिया लेकिन बहुत अच्छी तरह से गठबंधन, hydrangeas की मिट्टी में dolomitic चूना जोड़ने उन्हें गुलाब जो एक गर्म लग रहा है पैदा करेगा खिलने कर सकते हैं कर सकते हैं।
  • एक उष्णकटिबंधीय शैली गार्डन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने बगीचे में जीवित मूर्तियों को शामिल करने या प्रभाव बनाने के लिए मूर्तिकला पौधों का इस्तेमाल करना। उन्नीसवीं सदी में विक्टोरियन काल के उद्यानों में, "stumpery" ठंडे क्षेत्रों में एक लोकप्रिय इसके अलावा था और बल के साथ वापस आ रहे हैं। एक stumpery पेड़ स्टंप या लॉग एक घने सेट जिस पर फर्न, ऑर्किड, bromeliads, tillandsia सहित, और अन्य epiphytes रंग और स्वाद escultural.Bromélias के लिए लगाया जा सकता है में स्थापित का एक सेट है इस प्रयोग के लिए शानदार प्रजातियां हैं। वे ठिकानों, बर्तनों पर या पेड़ों और दीवार पैनलों पर बढ़ सकते हैं यदि वे स्थिर नहीं होते हैं। प्रजातियों रंग, आकार, पैटर्न की एक श्रृंखला की पेशकश और tamanhos.Outra विचार हेजेज या bougainvillea के topiaries, जो लगातार और यहां तक ​​कि नियमित रूप से छंटाई के साथ बेहतर खिलने कर सकते हैं बनाने के लिए है। हिबिस्कुस एक बड़ी प्रजाति है जो बड़े, ग्लैमरस फूलों से बना है, जो अच्छे झुंडों का निर्माण करते हैं। खजूर के पेड़ की कुछ प्रजातियों में इस तरह के खजूर के पेड़ Bismarkias राख या हथेली Everglade के छोटे किस्मों के रूप में महान उदाहरण हैं। लाल, नारंगी और बैंगनी हालांकि शानदार, और अधिक कठिन कटिबंधों के बाहर सबसे मौसम में विकसित करने के लिए हो सकता है, लेकिन खजूर के पेड़ हो सकता है शूटिंग की रंगीन कलियों कि अद्वितीय या गांठ हो सकता है, palmeira- की तरह रंग के साथ कुछ खजूर के पेड़ बाहर (ठंडा करने के लिए बहुत संवेदनशील) या बगीचे हथेली, जो अधिक प्रतिरोधी है। कुछ छोटे खजूर के पेड़ एक पंखे की ताड़ के रूप में आकर्षक होते हैं (रीपिस एक्सेलस) जो रंगा हो सकते हैं
  • एक उष्णकटिबंधीय शैली गार्डन कदम 9 शीर्षक से चित्र
    9
    अच्छी तरह से रंगीन बैंड और कपड़े, मूर्तियां (जैसे बुद्ध छवियों, पॉलिनेशियन, बाली, या अन्य प्रकार की प्रतिमाधारी) और पानी के उपकरणों में निवेश करें।सभाओं पत्थर वांछित हैं लेकिन आप यह भी कृत्रिम चट्टानों फाइबरग्लास कि, सस्ती हल्के और instalar.Se करने के लिए आसान कर रहे हैं खरीदने के पहले से ही बड़े लेकिन अरुचिकर पत्थर है, तो आप उन्हें ब्रश उन्हें धोने के लिए कर सकते हैं कर सकते हैं और जब सूखा, कवर गोंद की एक पतली परत के साथ और फिर उन्हें लाल, भूरा, गेरु या लकड़ी का कोयला रेत से कवर करें जो एक अच्छा विपरीत बना सकते हैं। गोंद एक पत्थर आप एक tropical.Velas वातावरण में देख सकते हैं की तरह लग रहे करने के लिए सूख जाता है जब, टॉर्च और मशालों भी शैली और जंगल के उस अर्थ जोड़ने के लिए महान हैं।
  • एक उष्णकटिबंधीय शैली गार्डन चरण 10 का शीर्षक चित्र
    10
    स्थापना के बाद नियमित रखरखाव यह सुनिश्चित करने के लिए है कि पौधों के कवर के स्तर को नए वनस्पति कवर (जो कि सालाना किया जा सकता है) के साथ बनाए रखा और नवीनीकृत किया जाता है, साथ ही ताड़ के पेड़ों, फूलों और पुरानी रोटी से पुरानी पत्तियों को हटाने के लिए सुनिश्चित करना कि नए विकास प्रमुख है। यह बगीचे किनारों चिह्नित रखने या, semana.Plantas उष्णकटिबंधीय रिसॉर्ट कि कम कर दिए हैं किया जा सकता है बस से पहले या सर्दियों के दौरान कम कर दिए हैं नहीं किया जाना चाहिए करने के लिए औपचारिक आदेश की भावना पैदा करने के लिए के रूप में इस घातक हो सकती है साफ लाइनों बनाए रखने के लिए आदर्श है। यह सबसे अच्छा है यह करने के लिए जब वहाँ गर्म मौसम novo.Palmeiras पौधों की वृद्धि होने की आ रही की एक लंबी अवधि कम कर दिए हैं नहीं किया जाना चाहिए, केवल मृत पत्तियों को हटा दें, तो यह प्रजातियों कि स्वाभाविक रूप से इन पत्रकों में गिर जाते हैं खोजने के लिए आमतौर पर सबसे अच्छा है - जैसे नारियल के रूप में प्रजातियों अर्जेंटीना एक लंबे समय के सूखे पत्ते गिर जाएगी, तो वे रास्ते में feias.Musgo लग सकता है, जबकि अच्छी तरह से चिह्नित रास्तों, नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए के रूप में यह फिसलन हो सकता है और स्वच्छ बनाने के बगीचे अधिक atrativo.Se आप देखो एक लॉन, पुराने पत्ते कट और इस तरह हथेली और फर्न, साथ ही छंटाई भंग, अदरक, आदि के रूप में, तनों और घास जोड़ देते हैं। आप उन्हें काटने के दौरान उन्हें लॉन मॉवर के साथ काट सकते हैं। घास पकड़ने स्थिति के साथ, इस मिश्रण अच्छा खाद डिब्बे में रखा जाए, या दफनाया वनस्पति के तहत अगले स्टेशन के लिए मिट्टी को बेहतर बनाने के लिए है। सुनिश्चित करें कि पौधे के बीज नहीं हैं, जो आप पौधे के कवर में फिर से पैदा नहीं करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मिश्रित विषयों से बचें- अंग्रेजी शैली के बगीचे और उष्णकटिबंधीय शैली हमेशा सामंजस्यपूर्ण मिश्रण नहीं करते हैं
    • रिसॉर्ट उद्यान की तस्वीरें देखने के लिए, कभी-कभी आप एक स्थानीय संयंत्र से मिलते हैं जो समान (एक लंबा घास की तरह) मिल सकते हैं और मूल पौधों के बजाय इसका उपयोग कर सकते हैं।
    • पैसे खर्च करने से पहले योजना - यह आपके क्षेत्र में इस बगीचे को बनाने के लिए बहुत मुश्किल या महंगा हो सकता है, इस मामले में एक देशी उद्यान सबसे अच्छा है।

    आवश्यक सामग्री

    • आपके क्षेत्र के लिए उपयुक्त उष्णकटिबंधीय पौधों
    • बागवानी उपकरण
    • उपयुक्त उर्वरक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com