IhsAdke.com

स्प्रूस की पहचान कैसे करें

सजाना दोनों बारहमासी हैं, अर्थात्, वे पूरे वर्ष हरे रंग में रहते हैं, और कॉनिफ़र, अर्थात, उनके पास पाइन शंकु है उत्तरी गोलार्द्ध के उच्च अक्षांशों के सभी मूल निवासी हैं, दुनिया भर में लगभग 40 प्रजातियां सजाने के पेड़ हैं। पाइंस और स्प्राइसेस की तरह, स्पूसेस के पास सुई के आकार वाले पत्ते होते हैं, इसलिए उन्हें अलग करना मुश्किल हो सकता है। पाइनों की पहचान करने के लिए, आपको उनकी सुइयों, उनकी छाल और उनके पाइन शंकुओं को ध्यानपूर्वक अध्ययन करने की आवश्यकता है, और वृक्ष की ऊंचाई का अनुमान लगाया गया है।

चरणों

विधि 1
पाइन या स्प्रूस से सजाना भेद

स्प्रूस टेंड्स चरण 1 को पहचानें चित्र
1
सुगंध की पहचान करने के लिए सुई को देखो
  • पाइन और प्राथमिकी की सुई अलग-अलग शाखाओं से जुड़ी होती है, एग्रीगॉमरेट्स में नहीं।
  • सुगंधित सुइयों तेज, कठोर और चौकोर हैं, इसलिए उन्हें आसानी से आपके पैर की उंगलियों के बीच घुमाया जा सकता है। पाइन सुइयों फ्लैट और नरम होते हैं, इसलिए उन्हें चालू नहीं किया जा सकता।
  • स्प्रूस ट्रेस चरण 2 को पहचानें चित्र
    2
    टहनियाँ महसूस करो सुगंधित सुइयों, जब पेड़ से फंसे हुए, लकड़ी की सूक्ष्मता को छोड़ दें, और शाखाएं किसी न किसी प्रकार का हो पाइन शाखाएं चिकनी रहती हैं
  • स्प्रूस ट्रीज़ की पहचान करने वाला पहला चित्र
    3
    पाइन शंकुओं का अध्ययन करें पाइन शंकु की मौजूदगी को कोनिफिरों की पहचान करने की कुंजी है, लेकिन पाइन शंकु के प्रकार को अलग करना मुश्किल हो सकता है। आम तौर पर, पाइन शंकुओं में कठोर और मोटी तराजू होती हैं, जबकि स्प्रुसेस के लचीले होते हैं क्योंकि उनके पास बेहतर तराजू है फ़िर स्प्रुसेस चमकदार हो सकते हैं और फांसी के बजाय, शाखाओं पर खड़ी रह सकते हैं।



  • स्प्रूस ट्रेस चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    पेड़ की छाल की सूचना दें स्प्रूस की छाल किसी न किसी प्रकार की होती है, तब भी जब वे युवा होते हैं हालांकि, एक पेइन के पेड़ की छाल और देवदार पेड़ों की छाल पेड़ की उम्र के रूप में कठोर है, और उन्हें अलग करना कठिन है।
  • स्प्रूस ट्रीज़ की पहचान शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    पेड़ के आकार पर करीब से देखो स्प्रूस की एक संकीर्ण, शंक्वाकार आकृति सामान्य है और उनकी शाखाएं एक परिपत्र फैशन में व्यवस्थित होती हैं
  • विधि 2
    संयुक्त राज्य अमेरिका के देशी स्प्रूस

    1. स्प्रूस ट्रीज की पहचान शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
      1
      पहली जगह में क्षेत्र के लिए संभावनाएं सीमित करें पूर्वी संयुक्त राज्य में लाल, काले और सफेद सब्जियां एकमात्र प्रजातियां होती हैं, जबकि नीली, सीताका, ब्रेवर और एंगलमैन रॉकी माउंटेन क्षेत्र और आगे की ओर बढ़ती हैं।
      • रेड स्प्रुसेस 18 से 21 मीटर तक कंकड़ वाली मिट्टी में होते हैं। सुइयों पीले-हरे होते हैं और पाइन शंकु शाखाओं से लटकाते हैं।
      • ब्लैक स्प्रर्स की लंबाई केवल 2.5 सेंटीमीटर में होती है, जो कि जब जवान होते हैं और जब पके होते हैं तो लाल-भूरे रंग के होते हैं। ब्लैक स्प्रर्सेस में नीले-हरे रंग की सुई होती हैं, सफेद सफ़ेद की तुलना में केवल हरियाली होती है। वे सामान्यतः दलदली क्षेत्रों में उगाए जाते हैं
      • सफेद स्प्रूस की नीली-हरी सुई और पाइनकोन्स हैं जो शाखाओं से लटकाते हैं। वे ऊंचाई में 30 मीटर से अधिक तक पहुंच सकते हैं। वे मिडवेस्ट और पूर्वी संयुक्त राज्य अमेरिका के मूल निवासी हैं, लेकिन ये भी कनाडा और अलास्का में पाए जाते हैं।
      • ब्लू स्प्रर्सेस, या कोलोराडो स्प्रूस, 30 फीट ऊँचा तक पहुंचते हैं और नीले-हरे या चांदी की सुई हैं।
      • सिटका ने अलास्का के सिटका समुदाय के कारण यह नाम दिया है। वे स्प्रूस की सबसे ऊंची हैं, ऊंचाई की ऊंचाई 60 मीटर से बढ़कर और 5 मीटर व्यास तक चड्डी के साथ।
      • Englemann प्रकार spruces बेलनाकार spikes लंबाई में 8 सेमी तक है, जो लाल या बैंगनी हैं जब परिपक्व नहीं, हल्के भूरे रंग के बाद में बदल रहे हैं।
      • ब्रेवर के स्पर्स दुर्लभ हैं और केवल कैलिफोर्निया और ओरेगन के कमालथ क्षेत्र में उच्च अक्षांशों में उगाए जाते हैं। वे छोटे शाखाओं के लिए जाने जाते हैं जो लटकते हैं और सुइयों पर्दे की तरह लगते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com