IhsAdke.com

एलेक्रिन की पहचान कैसे करें

रोज़मिरी (रोस्मारिनस ऑफिसिनेलिस) एशिया और मध्य पूर्व के लिए एक झुंड है। यह जड़ी बूटी भूमध्य सागर में बहुत अच्छी तरह से बढ़ती है जिससे कि बाढ़ और सूखी दोनों जीवित रहने में सक्षम हो। ब्राजील में रोज़मरेल के कई प्रकार मौजूद हैं रोज़मिरी उपजी और सुझाव मुख्यतः मछली और अन्य मांस तैयार करने के लिए उपयोग किए जाते हैं, और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए मसाला के रूप में काम करते हैं। रोज़मिरी औषधीय और सजावटी प्रयोजनों के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है कभी-कभी यह उद्यान को सजाने के लिए क्रिसमस पेड़ या अन्य स्वरूपों में देखने के लिए कटौती की जा सकती है। अपने स्थानीय बागवानी दुकान या आपके बगीचे में एलेक्रिन की पहचान करना सीखें।

चरणों

नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 1 पहचानें
1
दौनी शाखा को मापें कुछ प्रजातियों की ऊंचाई 1.5 मीटर तक बढ़ सकती है। अन्य प्रकार के होते हैं जो बड़े होते हैं और जमीन पर फैलते हैं।
  • नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 2 पहचानें
    2
    ऐसे पौधों की तलाश करें जो छोटे पाइन के पेड़ की तरह लगते हैं जो लंबी चड्डी और पतली शाखाएं हैं जो ट्रंक से बड़े होते हैं। कुछ शाखाएं जमीन की ओर बढ़ सकती हैं जब तक कि छंटनी न हो जाए।
  • नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 3 को पहचानें
    3
    लकड़ी की शाखाएं देखें, जिनके पेड़ की छाल भूरे और खुली होती है। देखो
  • नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 4 पहचानें
    4
    पौधों के सिरों को मापें। लंबाई 2 से 4 सेंटीमीटर से भिन्न होती है।
  • नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 5 पहचानें
    5
    शाखा के आधार के 1/4 भाग से बने लंबी, पतली युक्तियों की जांच करें। वे मोटी होते हैं, ऊपर की तरफ इशारा करते हैं



  • नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 6 को पहचानें
    6
    केंद्र में एक नस के साथ हरे रंग की-ग्रे युक्तियों को देखें स्वस्थ रोज़ागार सभी वर्ष दौर में हरे रंग का रहता है।
  • नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 7 पहचानें
    7
    रोज़मिरी टिप के निचले हिस्से पर गौर करें और देखें कि क्या नीचे एक चांदी के रंग का रंग है। जांचें कि समाप्त होता है कर्ल छोर के निचले हिस्से को छूने के लिए थोड़ा सा फजी है।
  • नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 8 पहचानें
    8
    पत्ते को गंध लें रोज़मा के एक वृक्षों और तीखे सुगंध हैं कुछ लोगों का मानना ​​है कि पाइन और नींबू के छू रहे हैं आप कपूर की बेहोश गंध महसूस कर सकते हैं सुगंध काफी अलग है और हाथों में रहता है यदि आप शाखा के सिरों को खींचते हैं।
  • नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 9 पहचानें
    9
    शाखाओं के सुझावों पर समूहीकृत सफेद, नीले, गुलाबी या वायलेट फूलों के लिए देखो हल्के मौसम में गर्मियों में सबसे अधिक सुगंधित फूल, लेकिन वर्षभर खिल सकते हैं, अगर वे गर्म सर्दी के स्थान पर हैं
  • नाम से चित्रित रोज़मिरी चरण 10 पहचानें
    10
    दुकान में ताजे पौधों की पहचान करने का प्रयास करें। शाखाओं की तलाश करें जो जड़ों से जुड़ी हो सकती हैं। युक्तियाँ हरे रंग की हैं और एक बहुत मजबूत सुगंध है, जो यह इंगित करता है कि पौधे ताजा है
  • युक्तियाँ

    • कई अलग अलग प्रकार के रोज़मिमेरी हैं उदाहरणों में हल्के पत्ते के प्रकार और चूने के गंध शामिल हैं - नाबालिग - जो जमीन पर ही बढ़ते हैं - नीले फूलों के साथ - और बैंगनी फूलों से धीरे-धीरे बढ़ रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com