IhsAdke.com

कैसे एक Pinheiros फार्म पर एक क्रिसमस ट्री खरीदें

जब हम नोटिस करना बंद कर देते हैं, तो क्रिसमस का पेड़ पार्किंग के कई मॉल, बागवानी दुकानों और नज़दीकी दुकानों में बेचा जाता है - हर कोई कह रहा है कि क्रिसमस आ रहा है! इंटरनेट के इस समकालीन दुनिया में, क्रिसमस पेड़ों को ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है हालांकि इस तरह से खरीदे गए टुकड़े सुंदर हैं, एक विकल्प जो इसके स्थान के आधार पर विचार करने के लिए उपयुक्त है, वह एक पाइन फार्म का दौरा करना है और जमीन से सीधे पेड़ का चयन करना है!

चरणों

अमेरिकी राष्ट्रीय क्रिसमस ट्री की एस एस 2012 शीर्षक वाली छवि
1
घर छत की ऊंचाई और वृक्ष स्टैंड की चौड़ाई को मापें इन उपायों को हाथ में रखना जरूरी है ताकि किसी भी पेड़ को घर के लिए बहुत अधिक न हो या समर्थन के लिए बहुत मोटी (ट्रंक में)
  • एक ट्री फार्म से क्रिसमस ट्री खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    2
    एक स्थानीय क्रिसमस पाइन खेत खोजें शहर के अन्य लोगों से पूछो या शहर के नाम के साथ "क्रिसमस ट्री फार्म" के लिए इंटरनेट पर खोज करें यह सुनिश्चित करने के लिए अग्रिम कॉल करें कि खेत जनता के लिए खुली है
  • एक ट्री फार्म से क्रिसमस ट्री खरीदें शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    3
    एक परिवार की सैर के रूप में अपने आप को खेत से व्यवहार करें। कई जगह घोड़े की गाड़ी वाले सवारी जैसे गतिविधियों को कुछ विशेष नए साल के उपहार के साथ-साथ पेश करते हैं। यह सब एक मजेदार, रोमांचक और यादगार अनुभव बनाता है।



  • एक पेड़ के फार्म से क्रिसमस ट्री खरीदें शीर्षक से चित्र 3
    4
    पेड़ को काटने के लिए निर्देश प्राप्त करें। प्रत्येक खेत के अपने नियम हैं कुछ अग्रिम भुगतान का अनुरोध कर सकते हैं - अन्य क्लाइंट के लिए पेड़ को तैयार और पैक कर सकते हैं। कुछ जगहों पर कर्मचारियों को कार में टुकड़ा डाल सकते हैं, जबकि दूसरे खेतों में ऐसा नहीं होता है। पेड़ के प्रकार के अनुसार मूल्य भिन्न होता है (डगलस फ़िर सस्ता विकल्प होता है, एबीज़ ग्रैंडिश प्रजातियां अधिक महंगी होती हैं, लेकिन इसकी एक बहुत ही सुखद गंध है और नोबिलिस पाइन सबसे महंगे हैं)।
  • एक पेड़ के फार्म से क्रिसमस ट्री खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 4
    5
    सुनिश्चित करें कि चुना हुआ पेड़ कमरे में आराम से सेवा करेगी या आप ठहरने के स्थान पर रहना चाहते हैं। यदि आवश्यक हो, तो एक टेप का उपयोग करें। पाइन के नीचे की जाँच करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ट्रंक और निचली शाखाओं के बीच थोड़ी सी विकर्ण कटौती करने के लिए पर्याप्त स्थान है।
  • एक वृक्ष फार्म से क्रिसमस का पेड़ खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 5
    6
    चुने हुए वृक्ष का निरीक्षण करें और देखें कि इसमें गंध और लचीला, नम सुइयों के साथ एक हरे और स्वस्थ रूप हैं। सुनिश्चित करें कि पाइन का सूखापन या कुछ भूरे रंग का कोई सबूत नहीं है। यदि आप कर सकते हैं, तो इसे काटने के बाद पेड़ को हिलाएं। इससे पाइन सुइयों की एक अनिवार्य बूंद आ जाएगी, लेकिन यदि सुई की एक वास्तविक वर्षा होती है, तो दूसरे पेड़ की तलाश करें।
  • युक्तियाँ

    • पूरे पेड़ के चारों ओर चलो और कल्पना करें कि वह घर पर कैसे रहेंगे यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह उसे पसंद करती है इसके अलावा, यदि आप एक छोटे से निवास में रहते हैं, तो सोचें कि अंतरिक्ष के लिए पेड़ बहुत बड़ा नहीं है। शाखाएं आमतौर पर कुछ दिनों के बाद छोड़ देती हैं और पूरी तरह से फैली हुई हैं, कुछ जगह सुइयों के बिना उजागर करती हैं और कमरे में अधिक स्थान लेती हैं!
    • संभव के रूप में गर्मी स्रोतों से दूर के पेड़ की स्थिति
    • जब एक पाइन खेत चुनते हैं, तो उसे ढूंढने का प्रयास करें, जो पेड़ को लगाए जाने की अनुमति देता है जब तक कि सब कुछ इकट्ठा करने और उसे सजाने के लिए तैयार न हो। कुछ साइटों ने नवंबर के पहले सप्ताह के अंत से पेड़ों को हटा दिया, इसे सेट करने के लिए बहुत जल्दी। खेत को पेड़ को बेचने के रूप में चिह्नित करना चाहिए और गारंटी दें ताकि ग्राहक जब चाहें उसके लिए इसके लिए खोज करे। हालांकि, यह जानना जरूरी है कि कुछ लोग सहमत नहीं मिलते हैं और जब आप इसे हटाने के लिए वापस लौटते हैं तो आपके पेड़ वहां नहीं होंगे।
    • अच्छी गुणवत्ता वाली मीडिया खरीदें
    • यदि आप किसी उष्णकटिबंधीय जलवायु के साथ एक जगह में रहते हैं, तो ऐसे पेड़ को खरीदने की कोशिश करें जो एक समान जलवायु में उगाया गया हो। तो यह गर्मी का सामना करेगा और अधिक समय तक चलेगा।
    • पेड़ को जमा करने से पहले ट्रंक के नीचे से कुछ इंच काटने से पानी को अवशोषित करने में बहुत सहायता मिलेगी और यह सुनिश्चित करेगा कि पेड़ यथासंभव लंबे समय तक अच्छी स्थिति में रहेगा। याद रखें कि आखिरी कटौती करने से पहले आप इसे पानी में डाल दें। यदि ट्रंक बहुत अधिक समय के लिए हवा में उजागर हो जाता है, तो नसें भरा हो जाता है।
    • घर छोड़ने से पहले आवश्यक अंतरिक्ष को मापें यदि आवश्यक हो, तो कृषि कर्मचारियों को पेड़ों को उचित आकार में कटौती करने देना आसान है।
    • जब तक आपके पास पानी होता है, पाइन अच्छी स्थिति में रहेगा जैसे ही आप खेत से लौटते हैं और बाद में पानी डालना जारी रखते हैं, उसे माउंट करें।
    • यदि आप एक ठंडे क्षेत्र में रहते हैं, जब आप पेड़ के साथ घर ले जाते हैं, तो उसे गेराज में कुछ दिनों के लिए इसे घर के अंदर से उच्च तापमान पर चढ़ाने के लिए छोड़ दें।
    • यह पेड़ खेत पर बहुत कम दिखता है जितना वास्तव में है। एक छड़ी ले लो: कमरे में खड़े हो जाओ, जहां आप पेड़ लगाएंगे और अपने सिर पर झाड़ू या लंबा शासक पकड़ लेंगे, यह छत को छू देगा। हाथ छड़ी, लकड़ी या टहनी पर पहुंचने वाली ऊंचाई को चिह्नित करें चुने हुए पेड़ के साथ एक ही प्रक्रिया करो यह देखने के लिए कि क्या इसकी सही ऊंचाई है याद रखें कि देवदार के ऊपर की टिप शायद स्टार को छूने के लिए छंटनी की जाएगी और यह सुनिश्चित करने के लिए भी नीचे की छंटनी की जाएगी कि पाइन जीवित रहती है पेड़ स्टैंड की ऊंचाई को ध्यान में रखना याद रखें और आप एक पूर्ण आकार के टुकड़े का चयन करेंगे।
    • घर के पास खेत का चयन करने का प्रयास करें जब तक आप दृश्य से वापस नहीं आएंगे तब तक आप सुई नहीं गिरेंगे!

    चेतावनी

    • पाइन खरीदने में अधिक समय न लें, क्योंकि सबसे अच्छा भागों को जल्दी से बेचा जाता है। यदि आप पेड़ को इकट्ठा करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप इसे सही समय तक घर के गेराज में पानी की एक बाल्टी के अंदर संग्रहीत कर सकते हैं।
    • पेड़ को घर के अंदर रखने से पहले, उस चीज़ की तलाश करें, जिसने इसे मकड़ियों और छोटे जानवरों जैसे घर बनाया।
    • घर पर इसे इकट्ठा करने से पहले पेड़ को बहुत ज्यादा कटौती न करने की सावधानी बरतें। कुछ कलात्मक कटौती जल्दी खराब गुणवत्ता की नौकरी करने के लिए बाहर निकल सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com