IhsAdke.com

जब आप यात्रा कर रहे हैं क्रिसमस का जश्न कैसे करें

क्रिसमस पर खर्च करने के लिए हर कोई घर नहीं है और क्रिसमस के दौरान यात्रा, यात्रा अनुभव, आपातकालीन, पढ़ाई, आदि सहित कई कारण हो सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि क्रिसमस को एक अपरिचित घटना की आवश्यकता है, क्योंकि यह अभी भी आपके यात्रा के दौरान इसे मनाने के लिए संभव है। यहां कुछ विचार दिए गए हैं, जब आप यात्रा करते समय क्रिसमस का सबसे ज्यादा फायदा उठाते हैं।

चरणों

स्टेप 1 यात्रा करते समय क्रिसमस का जश्न मनाने वाला चित्र
1
पता लगाएँ कि क्या क्रिसमस का जश्न आप पर है, जहां पर जा रहे हैं। यदि आप अभी भी स्वयं पर हैं, तो स्थानीय चर्चों, सामुदायिक केंद्रों, नगरपालिका पार्क आदि में कुछ खोजने में मुश्किल नहीं होनी चाहिए। अगर आप किसी दूसरे देश की यात्रा कर रहे हैं, और इस देश में ईसाई परंपराएं हैं, तो स्थानीय परंपराओं के अधीन कई समान अवसर उपलब्ध होंगे। और धार्मिक सेवाओं और क्रिसमस की घटनाओं में भाग लेना, भले ही आप स्थानीय भाषा नहीं बोलते हैं, यह अभी भी वातावरण को सोने के लिए एक महान अवसर है और यह देखते हैं कि दुनिया के अन्य हिस्सों क्रिसमस का जश्न मनाते हैं।
  • यदि आप ऐसे देश में हैं जो मुख्यतः ईसाई नहीं हैं, तो फिर भी अक्सर कुछ क्रिसमस का जश्न होता है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि ईसाई समुदाय इन घटनाओं का आयोजन क्यों कर रहे हैं। एक ऑनलाइन सर्वेक्षण शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, साथ ही स्थानीय लोगों से बात करते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको कोई भी स्थानीय उत्सव नहीं मिल रहा है, तो यह आपको और आपके साथी को यात्रा के दौरान अपने तरीके से क्रिसमस मनाने से रोक नहीं सकता है। आप इस अवसर पर प्रतिबिंब के साथ विशेष क्रिसमस से संबंधित चीजों के जरिए छुट्टी भी बना सकते हैं
  • स्टेप 2 यात्रा करते वक्त क्रिसमस का शीर्षक क्रिसमस का शीर्षक
    2
    अपने दोस्तों को इकट्ठा करो यह बहुत अच्छा है अगर आप क्रिसमस के मौसम को किसी अन्य व्यक्ति के साथ मना सकते हैं इसमें आपके साथी यात्रियों को शामिल किया जा सकता है, जिन लोगों को आपने हाल ही में मुलाकात की थी और जिनके साथ आप जिन देशों में जा रहे थे, उन मित्रों, परिवार और दोस्तों को आप जानते हैं, आदि। अकेले दिन बिताने के लिए अपनी पूरी कोशिश करो, बल्कि इस अवसर को कम से कम एक अन्य व्यक्ति के साथ साझा करें।
    • यदि आप इस दिन अकेले हैं, तो लोगों के करीब रहने के तरीकों की तलाश करें, जैसे कि धार्मिक सेवाओं में भाग लेना, रेस्तरां में भोजन करना आदि।
  • स्टेप 3 यात्रा करते वक्त क्रिसमस का शीर्षक क्रिसमस का शीर्षक
    3
    आप के साथ एक क्रिसमस उपहार ले जाने पर विचार करें अगर आप जानते हैं कि आप क्रिसमस के मौसम में यात्रा करेंगे, तो यह आपके लिए क्रिसमस का प्रतिनिधित्व करता है, जैसे एक फैब्रिक आभूषण, कार्ड या आपके परिवार के क्रिसमस संदेश का एक छोटा घर स्मृति याद दिलाता है। इसे क्रिसमस दिवस पर ले जाओ और इसे प्रदर्शित करें या अपने आप को क्रिसमस का व्यक्तिगत आनंद देने के लिए आवश्यकतानुसार उपयोग करें।
  • स्टेप 4 की यात्रा करते वक्त क्रिसमस का शीर्षक
    4



    घर पर अपने परिवार के संपर्क में रहने का प्रयास करें स्काइप, ईमेल और अन्य तकनीकी चमत्कार के साथ, क्रिसमस पर वीडियो द्वारा संपर्क में रखना बहुत आसान है, और अपनी शुभकामनाएँ और शुभकामनाएं जल्दी से भेजें इस तरह से कनेक्ट होने से आपको क्रिसमस का वास्तविक स्वाद महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • स्टेप 5 यात्रा करते वक्त क्रिसमस का शीर्षक क्रिसमस का शीर्षक
    5
    अपने आप को एक उपहार दें यह क्रिसमस है, इसलिए अपने आप को ऐसा कुछ खरीदने का मौका दें जो आप चाहते हैं या कुछ समय के लिए बंद कर रहे हैं। यह दिन को और अधिक विशेष महसूस करने में मदद कर सकता है, और ऐसी किसी चीज के बारे में आपकी उम्मीद को पुरस्कृत करता है जिसे आप प्राप्त या नहीं कर सकें
  • स्टेप 6 यात्रा करते वक्त क्रिसमस का शीर्षक क्रिसमस का शीर्षक
    6
    क्रिसमस को अलग-अलग जश्न मनाने का मौका लें। यदि आप विदेशों में क्रिसमस का जश्न मना रहे हैं, तो क्रिसमस की नई हवा का आनंद लेना बहुत जरूरी है। सजावट और अन्य क्रिसमस तत्वों की तस्वीरें ले लो, और यह देखने के लिए समय निकालो कि अन्य लोग क्या कर रहे हैं।
  • स्टेप 7 यात्रा करते वक्त क्रिसमस का शीर्षक क्रिसमस का शीर्षक
    7
    स्क्रूज के साथ कुछ सीखें (कहानी क्रिसमस की कहानी से) किसी के लिए कुछ अच्छा और महत्त्वपूर्ण करने का एक तरीका ढूंढें, यह एक मित्र, रिश्तेदार या शायद किसी को भी नहीं पता है कि आप क्रिसमस क्यों खर्च कर रहे हैं। आप बिस्तर पर महसूस नहीं करते क्योंकि आपके क्रिसमस नहीं हुए हैं गारंटी।
  • युक्तियाँ

    • आपके रेस्तरां और स्थानीय कानूनों के आधार पर कई रेस्तरां क्रिसमस दिवस पर बंद होंगे। हालांकि, ऐसा तब भी होता है जब भी ऐसा होता है, आमतौर पर कुछ जगहें खुली रहती हैं, जैसे अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों, अंतरराष्ट्रीय रेस्तरां, दुकानों और खाद्य दुकानों में स्थित रेस्तरां और कैफे जैसे विशेष पर्यटन पड़ोस में, साथ ही साथ क्रिसमस का जश्न मनाने वाले लोगों द्वारा चलाए जा रहे रेस्तरां जैसे रेस्तरां चीनी रेस्तरां

    चेतावनी

    • क्रिसमस के लिए बहुत लंबे समय तक इंतजार करने से बचें, या आप उस दिन विशेष रूप से महसूस कर रहे हैं कि अगर "नेटलीनो" आपके साथ कुछ नहीं होता है
    • यात्रा के दौरान क्रिसमस के समय के बारे में जागरूक रहें दुकानों, संग्रहालयों, चिड़ियों, दीर्घाओं, थीम पार्कों, बैंकों और कई व्यवसायों के लिए ताले सामान्य हैं। इससे यात्रा करने, पैसे कमाने, सहायता प्राप्त करने आदि की आपकी क्षमता पर असर पड़ सकता है। अगर आप किसी ऐसे देश में हैं, जहां यह एक समस्या है, तो इसके लिए महत्वपूर्ण योजना बनाना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com