IhsAdke.com

क्रिसमस ट्री कैसे बनाएं

क्या आपको अपने पहले क्रिसमस के पेड़ों में से एक मिलता है जिसे आप सेट अप करते हैं और अपना ध्यान रखना चाहते हैं? यहां हम आपको बताएंगे कि पेड़ कैसे चुनना है, इसे कैसे सेट करना है और इसे क्रिसमस के लिए कैसे सजाना है इस मौसम को सर्वश्रेष्ठ वर्ष बनाओ, जैसा कि हर साल होता है, और पढ़ना जारी रखता है!

चरणों

विधि 1
पेड़ और भंडारण की पसंद

एक क्रिसमस वृक्ष चरण 1 सेट अप शीर्षक
1
पता लगाएं कि आप किस प्रकार का पेड़ चाहते हैं हरियाली बेहतर है - लेकिन यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि क्या यह चित्रित किया गया था (हां! वेंडर हैं जो वास्तव में ऐसा करते हैं!)। निकटतम पाइन प्लांट या सजावटी पौधों की दुकान में त्वरित यात्रा के साथ आपको जो भी जानकारी की जरूरत है, उसे प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन किसी भी मामले में, हम आपको एक सिंहावलोकन दे देंगे:
  • कुछ सृजन प्रजातियों, जैसे डगलस देव, शानदार विकल्प हैं उनके पास छोटे स्पाइक्स हैं, जब ताज़ा होने पर, एक स्नैप के साथ तोड़ो। पेड़ के चारों ओर जमीन को देखो यह देखने के लिए कि कितने गिर गए
  • स्कॉटलैंड के पाइंस और छोटी-छोटी पत्तियां भी क्रिसमस के पेड़ बनाने के लिए आदर्श हैं। उनके पास बड़ी कड़ियां हैं जो शाखाओं में मरने के बाद फंस जाते हैं। शाखाओं में से एक के माध्यम से अपने हाथ को चलाने के लिए, बल के बिना, कितनी छुट्टी देखने के लिए
  • एक बहुत सुंदर पेड़ स्प्रूस है, जो इसकी तेज कणों की वजह से छोटे बच्चों के साथ घरों के लिए आदर्श नहीं है।
  • Cypresses सभी नाटियों के साथ खूबसूरती से गठबंधन, लेकिन उनकी शाखाएं बहुत मजबूत नहीं हैं और बहुत बड़े गहने का सामना नहीं कर सकते। क्रिसमस संबंधों और दीपक को सजाने के लिए कुछ भी मत डालें
  • एक क्रिसमस ट्री सेट 2 सेट करें
    2
    पेड़ और एक आधार खरीदें इसे ठीक से माउंट करने के लिए, उस कमरे के माप को जानना जरूरी है जिसमें इसे स्थापित किया जाना है। कौन सा पेड़ तुम्हारे लिए सही है? यह ऊंचाई की जरूरत है और सही चौड़ाई एक वृक्ष खरीदना न भूलें जो कमरे के बीच में रहती है और न ही दरवाजे से गुजरती है।
    • यह पहले से खरीदना सबसे अच्छा है, जब पेड़ कूलर होते हैं और सबसे अच्छे लोग अभी भी उपलब्ध हैं। इसके अलावा, कई दुकान हैं जो कटौती के बाद वैसे भी संग्रहीत पेड़ों को छोड़ देते हैं। यही कारण है कि इससे पहले खरीदना और कुछ ही हफ्तों तक पेड़ को बचाने के लिए सबसे अधिक है, अधिक देखभाल
    • यदि आपके पास पहले से ही आधार नहीं है, तो संयंत्र स्टोर कर्मचारी आपको एक पाने में मदद कर सकता है। यह सभी आकारों के पेड़ों को समायोजित करने के लिए अधिमानतः समायोज्य होना चाहिए, बिना एक छोटे सर्कल के, जो कुछ खास प्रकार के होते हैं। इसके अलावा, इसमें कम से कम 3.5 एल पानी का होना चाहिए।
  • चित्र सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 3
    3
    पेड़ के सबसे अच्छे पक्ष को चिह्नित करें यदि इसे लपेटा जाए। यह जानना बहुत मुश्किल है कि किन किनारे को छोड़ दिया जाना चाहिए, जब ऐसा होता है लपेटने से पहले एक लेबल या उस तरफ के मध्य पर अंक लगाना। इससे पेड़ को वांछित स्थिति में बदलना या महसूस करना आवश्यक होता है।
  • एक क्रिसमस ट्री सेट अप शीर्षक चित्र 4
    4
    इसे ठंडे स्थान पर रखें और यदि वांछित हो तो सूरज की रोशनी से सुरक्षित रखें। जितना संभव हो उतना जल्दी ही इसे खरीदने के लिए सबसे अच्छा काम है, इसे गैरेज में या किसी समान स्थान पर स्टोर करें ताकि धन्यवाद के साथ गड़बड़ न हो। इसे एक बाल्टी में रखें, कभी-कभी बौछार करें और रोज़ या हर दूसरे दिन इसे चेक करें।
    • अगर वृक्ष एक बालकनी पर रखा जाता है, तो सूरज के साथ, यह सूखना शुरू हो सकता है, जो निश्चित रूप से अनुशंसित नहीं है। यह संभवतः सबसे पतले और सबसे अच्छे स्थान में डाल देना सर्वोत्तम है।
    • यदि पेड़ को आठ घंटे से अधिक समय तक संग्रहीत किया जाता है, तो इसे इकट्ठा करने से पहले ट्रंक के आधार से 1 सेमी काट करना आवश्यक है। यह पौधे को मज़बूत बनाता है और इसे अधिक पानी अवशोषित करने की अनुमति देता है, जैसा कि पॉट में रखे फूलों के साथ।
  • एक क्रिसमस ट्री सेट अप शीर्षक चित्र 5
    5
    सवारी करने से पहले पेड़ को थोड़ा हिलाएं। हम सभी जानते हैं कि हर गुलाब का कांटा है, लेकिन पाइंस के मामले में, वे बच सकते हैं। यही कारण है कि आप अपने घर के बाहर मरे हुए कणिकाओं को फेंकने के लिए हिलाएं। इससे पहले कि आप सजाने शुरू करने से पहले फर्श को कांटों से गंदे छोड़ने का कोई कारण नहीं है।
  • विधि 2
    ट्री राइडिंग

    क्रिसमस ट्री सेट 6 सेट
    1
    तय करें कि पेड़ को कहाँ रखा जाए यह ऊंचे और चौड़े कमरे में होना चाहिए, गर्मी के किसी भी स्रोत से दूर होना चाहिए अगर यह एक हीटिंग डक्ट के पास है, तो यह सामान्य से ज्यादा तेज हो सकता है
    • इन दो मुख्य कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए, लेकिन यह भी बच्चों और पालतू जानवरों को खाते में लेने की सलाह दी जाती है और यह भी अनुमान लगाया जाता है कि यह कैसा और क्या हो सकता है। इसके अलावा, यह अनुशंसा की जाती है कि इसे उस जगह पर रखें जो मार्ग में बाधा नहीं डालती और जिस तरह से ब्लॉक नहीं करता। सबसे महत्वपूर्ण, हालांकि, यह गर्मी से बाहर जाने के लिए है
    • क्या हमने उल्लेख किया है कि उसे फायरप्लेस के नजदीक नहीं लगाया जाना चाहिए? क्रिसमस निश्चित तौर पर वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय नहीं है क्योंकि खराब सजावट के कारण घर को आग लगाना पड़ता है।
  • एक क्रिसमस ट्री सेट 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    पेड़ को आधार पर रखें, सबसे सुंदर पक्ष का सामना करना पड़ रहा है। यह कदम ब्रैकेट के आधार पर अलग-अलग होता है और इसमें बोल्ट को कसने और इसमें थोड़ा-सा झुकाव होना चाहिए ताकि इसे और अधिक सीधे दिखाई दे। हालांकि, इसे वैसे भी बहुत मजबूती से छोड़ देना चाहिए। स्कूव को लकड़ी में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उन्हें जगह में दृढ़ता से रहने की जरूरत है



  • एक क्रिसमस वृक्ष चरण 8 सेट अप शीर्षक चित्र
    3
    तुरंत पानी, कम से कम 3.5 लीटर पानी के साथ। ट्रंक के आधार पर आपके द्वारा किया गया कटौती - या दुकान के चेहरे से बहुत अधिक पानी अवशोषित होता है, लेकिन थोड़े समय में अवशोषण की दर घट जाती है आपके द्वारा खरीदा गया ब्रैकेट में बहुत पानी है, है ना?
    • धड़ का आधार कम से कम हमेशा पानी को छूना चाहिए। यदि ऐसा नहीं किया जाता है, तो एसएपी आधार पर क्रिस्टलीकृत होता है, जो अवशोषण को रोकता है। इस मामले में, एक और कटौती ट्रंक पर बनाई जानी चाहिए।
  • एक क्रिसमस ट्री सेट 9 नाम की तस्वीर
    4
    आधार के आसपास एक पेड़ की थैली रखो यह टिप महान है क्योंकि यह स्पाइन उठाता है और निपटान के समय में बहुत आसान सफाई करता है। ऐसा करने के लिए, बस सजावट को हटा दें, बैग उठाएं, वृक्ष को क्षैतिज रखने के लिए धक्का दें और इसे समाप्त करें।
  • विधि 3
    सजावट और देखभाल

    एक क्रिसमस वृक्ष चरण 10 सेट करें शीर्षक
    1
    एक क्रिसमस पेड़ गलीचा के साथ पेड़ बैग को कवर ये गलीचा बहुत व्यावहारिक हैं लेकिन क्रिसमस के गहने के साथ मेल नहीं खाते हैं। वे ऐसे अलंकरण हैं, जिन्हें उपहार के नीचे स्थित आधार के आसपास रखा जाना चाहिए। उन्होंने अभी तक सांता के गहने के साथ पेड़ के बैग बेचने शुरू नहीं किया है, और इसलिए हमें इन कालीनों का उपयोग करना होगा।
  • एक क्रिसमस ट्री सेट 11 नाम की तस्वीर
    2
    क्रिसमस रोशनी डाल दीजिए सजाने में यह पहला कदम होना चाहिए। किसी भी प्रकार के पेड़ में, प्राकृतिक या कृत्रिम, उन्हें "रोलिंग" के बिना शाखाओं के साथ "एमेच्योर्स" के रूप में रखना जरूरी है।
    • पेड़ की एक मानसिक ऊर्ध्वाधर विभाजन करके शुरू करो, उपलब्ध दीपक रोल की संख्या के बराबर भागों में - हम इन में से कम से कम पांच का उपयोग करने की सलाह देते हैं। एक और सुझाव है कि एलईडी बल्ब का उपयोग करें जो पर्यावरण को जला और संरक्षित न करें।
    • पहली स्क्रॉल के साथ, पेड़ के ऊपर से शुरू करें, सबसे ऊंची शाखा की सजावट करें और धीरे-धीरे निचली शाखाओं में उतरें, उन में आगे और आगे बढ़ें। इस तरह, तार कम दिखाई देते हैं।
    • अन्य दीपक रोलर्स के साथ एक ही बात करो आपके द्वारा किए जाने के बाद, कुछ कदम वापस लें और देखें कि यह कैसे चला गया। जहां आवश्यक हो वहां व्यवस्था करके खराब रोशनी बिंदुओं की जांच करें।
  • एक क्रिसमस ट्री सेट 12 नाम की तस्वीर
    3
    अलंकरण रखो। यह पूरे परिवार द्वारा या अधिक व्यवस्थित तरीके से और अधिक थीम्ड रूप प्राप्त करने के लिए सहज रूप से किया जा सकता है। कोई केवल लैंप, लूप के साथ दीपक रख सकता है या फिर सभी प्रकार की सुशोभता डाल सकता है। बस यह देखने के लिए करीब से नज़र रखना सुनिश्चित करें कि क्या अलंकरण समान रूप से वितरित किए गए हैं
  • एक क्रिसमस ट्री सेट 13 नाम की तस्वीर
    4
    पानी के लिए मत भूलना सबसे पहले, लगभग एक हफ्ते के लिए, आपको प्रति दिन दो लीटर पानी का होना चाहिए। जैसा कि हमने पहले बताया, पानी को सूखा न दें! एक अच्छी तरह से रखा पेड़ एक महीने से अधिक के लिए पिछले कर सकते हैं
  • 5
    बेकार एडिटिव्स पर ज्यादा ध्यान न दें जो आपको बेचने की कोशिश करते हैं। पेड़ को केवल पानी की ज़रूरत है, और कुछ नहीं। बाकी के लिए, बस इसे सूखा और ध्यान दीजिए कि क्या geek यह सब पीने नहीं है
  • युक्तियाँ

    • बल्बों पर ध्यान दें नोट के दौरान उन्हें बंद करें ताकि वे अधिक से अधिक न हो जाएं, क्योंकि यह पेड़ को सूख जाएगा
    • पेड़ों को सजाने के लिए दस्ताने और लंबी बांह की शर्ट पहनें, क्योंकि ये स्पाइक चोट लग सकती हैं या बार्बे की तरह डंक सकते हैं।
    • ब्रिटेन में - और संभवत: अन्य क्षेत्रों में - छुट्टियों की अवधि के लिए एक जीवित वृक्ष किराए पर संभव है। यह एक बर्तन में रहता है और बाद में थोड़ी लंबी बढ़ने के लिए वापस लौटाया जाता है। यदि आप चाहें, तो आप इसे अगले साल फिर से किराए पर कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com