IhsAdke.com

पारिवारिक कार्डिनलडिए से पक्षियों को कैसे आकर्षित करें

यदि आप लाल कार्डिनल्स पसंद करते हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो यह लेख आपके लिए है! इसमें, आप अपने बगीचे में कार्डिनिडाइडे परिवार के कार्डिनल को आकर्षित करने की खोज करेंगे।

चरणों

कार्डिल्स चरण 1 को आकर्षित करने वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि कार्डिनल आपके क्षेत्र के मूल निवासी है। उत्तरी कार्डिनल्स (कार्डिनलिडे परिवार से) संयुक्त राज्य अमेरिका, दक्षिणी कनाडा और मेक्सिको और मध्य अमेरिका के कुछ हिस्सों के पूर्वी और मध्य क्षेत्रों में पाए जाते हैं। ये पक्षी उत्तरी स्थानों में रहते हैं, मैने और नोवा स्कोटिया तक पहुंच रहे हैं, साथ ही साथ कनाडा से फ्लोरिडा और खाड़ी तट तक पाए जाते हैं। वे पश्चिम तक पहुँचते हैं, दक्षिण डकोटा, नब्रसका और टेक्सास हैं, लेकिन उन्हें कैलिफ़ोर्निया, हवाई और बरमूडा में भी पेश किया गया था। उत्तरी कार्डिनियों प्रवासी पक्षियों नहीं हैं, इसलिए वे पूरे वर्ष अपने क्षेत्रों में मौजूद हैं।
  • कार्डिल्स चरण 2 को आकर्षित करने वाला शीर्षक चित्र
    2
    एक पक्षी फीडर खरीदें कार्डिनल्स फांसी के बजाय स्थिर फीडर या प्लेटफ़ॉर्म पसंद करते हैं। अच्छी मिट्टी के साथ एक स्थान पर फीडर रखें कार्डिनल्स भी फीडर के पास कवर किए गए स्थानों की तरह हैं, इसलिए इसे पेड़ों या झाड़ियों के बगल में रखें।
  • कार्डिल्स चरण 3 को आकर्षित करने वाला शीर्षक चित्र
    3
    सर्दियों में, कार्डिनल और अन्य पक्षियों के लिए अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करने के लिए एक ग्रीस गेंद फीडर का उपयोग करें।



  • कार्डिल्स चरण 4 को आकर्षित करने वाला चित्र
    4
    कार्डिनल्स सीधे जमीन से खाते हैं अगर आपके पास झुंडों से मुक्त भूमि का एक अच्छा हिस्सा है जो शिकारियों के लिए छुपा स्थान के रूप में सेवा कर सकता है, तो आप वहां बीज फैला सकते हैं।
  • कार्डिल्स चरण 5 को आकर्षित करने वाला शीर्षक चित्र
    5
    अपने फीडर में सूरजमुखी के बीज डालें काली बीज कार्डिनल की पसंदीदा हैं यदि आप गोले द्वारा बनाई गई गंदगी के बारे में चिंतित हैं, तो आप उन्हें छील के बिना खरीद सकते हैं। कार्डिनल भी चतुर बीज और सफेद चारा की तरह
  • कार्डिल्स चरण 6 को आकर्षित करने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    फीडर से कुछ फुट दूर करने के लिए पक्षियों के लिए एक फव्वारा रखें। यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां पानी सर्दियों में जमा देता है, तो आपके कार्डिनल में एक गर्म फव्वारा बहुत लोकप्रिय हो सकता है।
  • कार्डिल्स चरण 7 को आकर्षित करने वाला चित्र
    7
    कार्डिनल्स अपने बगीचे में देखें वे ज्यादातर सुबह और रात में भोजन करते हैं, इसलिए अपने कार्यक्रमों के साथ रहने की कोशिश करें ताकि आप उनका बेहतर आनंद उठा सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com