IhsAdke.com

कैसे अपने यार्ड को Pics लाठी आकर्षित करने के लिए

कठफोड़वा के अलावा बहुत सुंदर हैं, वे बहुत ही असामान्य पक्षी हैं। वे आम तौर पर बहुत विशिष्ट क्षेत्रों में लकड़ी के बहुत से मिलते हैं वे बड़ी संख्या में कीड़े को खिलाती हैं जो मनुष्य को खुश नहीं करते हैं, और अधिकांश लोगों को भी लुभाती हैं। चूंकि वे पूरे वर्ष एक ही स्थान पर रहते हैं, इसलिए उन्हें कंपनी रखने और पर्यावरण को खुश करने के लिए उन्हें आकर्षित करना संभव है। यहां आपको कुछ तरीके मिलेंगे।

चरणों

भाग 1
कठफोड़वा के लिए अपने यार्ड को अधिक आकर्षक छोड़कर

एट्रेक्ट वुडपकर टू टर यार्ड चरण 1
1
कठफोड़वा के प्रकार के बारे में जानें जो आप के साथ काम कर रहे हैं। वहां कई प्रजातियां हैं अपने क्षेत्र में सबसे आम बात जानने के द्वारा, आप आकर्षण के अधिक विशिष्ट तंत्र का उपयोग कर सकते हैं।
  • डाउनी वुडपेकर शतरंज है आमतौर पर, इसके रंग काले और सफेद होते हैं यह पूरे अमेरिकी क्षेत्र और कनाडा में भी मिल सकता है वे लम्बे केक पर खाना पसंद करते हैं, और उल्टा खाने के लिए परेशान भी नहीं करते हैं
  • वुडी कठफोड़वा वुडी कठफोड़वा के समान दिखता है, हालांकि इसकी बहुत चोंच है और इसके रिश्तेदार की तुलना में डरावना है। वे आमतौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के कुछ हिस्सों में पाए जाते हैं, लेकिन दक्षिणी मेक्सिको में भी इसे देखा गया है। वे आम तौर पर अपने दम पर फ़ीड करते हैं, अर्थात, वे अपना शिकार करते हैं
  • उत्तरी झिलमिलाहट (एक उत्तर अमेरिकी प्रजाति) एक कठफोड़वा पोल्का डॉट्स से भरा है, और यह पूरे उत्तरी अमेरिका में पाया जाता है - यहां तक ​​कि मध्य अमेरिका के कुछ हिस्सों में भी। जब यह उड़ रहा है, तो आप पीले और लाल धब्बे देख सकते हैं, और आमतौर पर एक बहुत ही अनूठे ब्लैक मार्क के साथ कवर किया जाता है। वे जमीन की तरफ या पास के कीड़े पर फ़ीड करते हैं हालांकि, इस अवसर के आधार पर, वे मनुष्यों द्वारा प्रदान किए गए भोजन को स्वीकार कर सकते हैं
  • कलगी कठफोड़वा, कठफोड़वा लाल सिर और लाल बेली कठफोड़वा आमतौर पर पूर्वी संयुक्त राज्य अमेरिका में पाए जाते हैं। कठफोड़वा कलगी पक्षियों महान हैं (वे और अधिक या कम एक कौवा के आकार है), और सबसे अधिक बार काला कर रहे हैं, एक लाल शिखा और गले क्षेत्र में सफेद लाइनों की है। वे लगभग मनुष्यों से भोजन कभी नहीं स्वीकार करते हैं लाल सिर वाले कठफोड़वा एक बहुत दुर्लभ पक्षी है और इसलिए इसकी आबादी को पक्षी घरों से प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उनके भोजन मूल रूप से फल, बीज, बादाम, अन्य छोटे पक्षी और छोटे कृन्तकों का होता है। लेकिन लाल पेट वाले कठफोड़वा एक मध्यम आकार की है और एक सिर और एक शरीर जहां बहुमत काला है में एक बहुत ही चमकदार लाल पेट है। वह अपनी सहानुभूति के लिए और मनुष्यों से भोजन प्राप्त करने के लिए जाने जाते हैं।
  • लुईस वुडपकर और एक अन्य के रूप में भी जाना जाता है लाल कोलो सैप सॉकर. ये एक दुर्लभ प्रजातियां हैं जिन्हें पाया जा सकता है लेकिन पहले पश्चिमी संयुक्त राज्य में देखा जाता है। लुईस के कठफोड़वाएं मध्यम आकार के पक्षी हैं, जिनमें ग्रे स्तन, गहरे रंग की छाया में लाल रंग का चेहरे, और पेट ढंकना है। वे कीड़े पर फ़ीड करते हैं और आमतौर पर पेड़ों की सतह पर भोजन करते हैं। पहले से ही कठफोड़वा लाल धनुष एसएपी बेकार है रॉकी पर्वत के पास निचले क्षेत्रों में पाए जाते हैं। वे विलो के रस पर भोजन करते हैं, लेकिन अन्य पेड़ों पर भी फ़ीड करते हैं।
  • एट्रेक्ट वुडपेकर्स टू ट्रायल यार्ड चरण 2
    2
    सही भोजन चुनें कठफोड़वा बादाम, कीड़े, बीज प्यार करता है और आम तौर पर जब लोग उन्हें अपने प्राकृतिक वातावरण में खाए खाना पसंद करते हैं तो उन्हें आकर्षित करती है। सही प्रकार के भोजन की पेशकश करके, आप अपने यार्ड की प्रजातियों की एक विस्तृत श्रृंखला को आकर्षित कर सकते हैं।
    • स्वाद और मटन में अंगों के चारों ओर घेरे वाले एक बहुत ही कठिन स्थानीय वसा होता है। यह सबसे कट्टरपंथियों द्वारा अच्छी तरह स्वीकार किया जाता है! यह केक के रूप में आता है, और डिब्बों कि आदेश दूर starlings स्थानांतरित करने के लिए में उल्टा कर रहे हैं में रखा जा सकता है - आक्रामक पक्षी का एक प्रकार है - और एक ही समय कठफोड़वा और स्तन का उपयोग करने देने पर।
    • यह अनुशंसित नहीं है कि आप गर्म समय के दौरान उन्हें सीबम से भोजन करें क्योंकि यह पिघलता और पशु के पंखों पर चरब हो सकता है। यह काफी खतरनाक है, क्योंकि, संयोगवश, उस महीने में यह है कि अंडे सेते हैं। इसके अलावा, यदि भोजन उन पर उठाते हैं, तो छाल "भरा हुआ" हो सकता है, जिससे ऑक्सीजन को भ्रूण तक पहुंचने से रोका जा सकता है।
    • बादाम और बीज (मूंगफली और सूरजमुखी के बीज, अधिक विशिष्ट होने के लिए), वे जो खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं! का उल्लेख नहीं करने के लिए वे बेहद सस्ता हैं ...
    • फल एक और भोजन है जो वे पर्याप्त आनन्द से भस्म करते हैं पसंदीदा संतरे और कटा हुआ सेब हैं उनके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक कई पोषक तत्व हैं
    • आटा के लार्वा को बीटल से जाना जाता है जो कि के रूप में जाना जाता है टेंब्रीओ मोलिटर. उन्हें उन फीड डिब्बे में रखा जाना चाहिए जो उन्हें रास्ते से बाहर रखने के लिए काफी गहरे हैं। अगर 4ºC और 10ºC के बीच तापमान पर रखा जाता है, तो वे कुछ हफ़्ते तक रह सकते हैं!
  • एट्रेक्ट वुडपकर टू टर यार्ड स्टेप 3
    3
    सही बिन चुनें हालांकि कठफोड़वा अपना अधिक समय बीटल लार्वा, मकड़ियों, चींटियों और अन्य कीड़े जैसे प्राकृतिक खाद्य स्रोतों की तलाश में खर्च करते हैं, तो आप डिब्बों के सही विकल्प के साथ उन्हें अपने यार्ड में आकर्षित कर सकते हैं।
    • ईमानदार डिब्बों से उन्हें आराम से खाने में मदद मिलेगी।
    • पक्षियों की प्राकृतिक वरीयताओं की नकल करने के लिए डिब्बों की स्थिति उदाहरण के लिए, सेबम, अधिक प्रभावी होगा यदि यह किसी पेड़ के करीब है।
    • डिब्बे को शांत स्थानों पर रखो ताकि वे सुरक्षित महसूस करें। साफ-सुथरे क्षेत्रों की भी आवश्यकता है क्योंकि वे बहुत सतर्क हैं।
  • एट्रेक्ट वुडपेकर्स टू ट्रायल यार्ड चरण 4
    4
    पानी दो। कठफोड़वा को पानी पीना और स्नान करने के लिए दोनों पक्षियों के फव्वारे की यात्रा करना पसंद है। वे शोर, अधिक निजी पसंद करते हैं, और अधिमानतः जमीन के करीब हैं। सुनिश्चित करें कि स्रोत बहुत गहरा नहीं है
    • छायादार क्षेत्र में एक पंप के साथ एक छोटा सा पानी के फव्वारे को यार्ड के केंद्र से दूर रखने की कोशिश करें। कठफोड़वा को मौके का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, आपको इसके आगे छोटे पैरों को रखना चाहिए।
    • सर्दियों के दौरान, आपको पानी से अवगत होना चाहिए ताकि कोई बर्फ न हो। पक्षियों के लिए पानी उपलब्ध कराने का सबसे अधिक पारिस्थितिक रूप से सही और सबसे आसान तरीका यह है कि एक ही जगह में पानी की एक बोतल डालें और एक ही समय में हर दिन। लेकिन बोतल वापस ले लें जब भी आप देखते हैं कि बर्फ बना रहा है।
  • एट्रेक्ट वुडपकर टू टर यार्ड चरण 5
    5
    आश्रय प्रदान करें अधिकांश पक्षियों की तरह, कठफोड़वाओं को उनकी गोपनीयता और एक जरूरत पड़ने पर छिपाने के लिए जगह होती है। कोनिफ़र और पर्णपाती पेड़ भोजन और शरण दोनों प्रदान करते हैं। उन्हें एक छोटे से क्षेत्र में रोपण एक अच्छा विचार है।
    • वृक्षों के आधार पर रिकिटिकी झाड़ियों को रोपण करना उनके लिए अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेगा। इसके अलावा, वे एक अतिरिक्त भोजन स्रोत हैं
    • कुछ कठफोड़वा, जैसे कि रिड्जैक, उदाहरण के लिए, मृत पेड़ प्यार करते हैं उन्हें निकालने के बजाय, उन्हें अपनी संपत्ति पर रखने की कोशिश करें ताकि उनसे संपर्क करें और शायद घोंसले का निर्माण करें।
    • सर्दियों के महीनों के दौरान अपने यार्ड में बैठने का एक बॉक्स लगाने पर विचार करें। सही स्थान चुनना अत्यंत महत्वपूर्ण है इसे वे अक्सर वनस्पति के आगे रखने की कोशिश करें जमीन से आगे की जगह शिकारियों के खिलाफ एक अच्छा विकल्प है आप या तो उन्हें खरीद सकते हैं या आप उन्हें अपने दम पर बना सकते हैं। उनके पास जल निकासी और वेंटिलेशन छेद होना चाहिए, साफ करना आसान और काफी मजबूत होना चाहिए।



  • भाग 2
    अपने यार्ड को अन्य पक्षियों के लिए अधिक आकर्षक छोड़कर

    कठफोड़वा सिर्फ शुरुआत है यदि आप एक पिछवाड़े में एक पक्षी ब्रीडर के रूप में अपना कैरियर शुरू करना चाहते हैं, तो कई चीजें हैं जो आप कई प्रजातियों को आकर्षित करने के लिए कर सकते हैं।

    पिक्चर शीर्षक से एट्रेक्ट वुडपेकर्स टू अपने यार्ड चरण 6
    1
    यदि आप कठफोड़वा वाले क्षेत्र में नहीं रहते हैं, तो आप अधिक सुलभ पक्षी को आकर्षित करने पर विचार कर सकते हैं। लेकिन इससे पहले, आपको कुछ चरणों का पालन करना होगा।
  • पिक्चर शीर्षक एट्रेक्ट वुडपकर्स टू टु यार्ड चरण 7
    2
    सर्दियों के महीनों के दौरान, आप कुछ ऐसे पक्षियों की सहायता करने पर विचार कर सकते हैं जो उस मौसम में गाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक एट्रेक्ट वुडपकर टू फॉर यार्ड चरण 8
    3
    यदि आपको लगता है कि आप वास्तव में इस गतिविधि के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, गौरैया घोंसले का निर्माण करने पर विचार करें।
  • चित्रा शीर्षक से आपका यार्ड चरण 9 के लिए लकड़ी का कठपुतली का शीर्षक
    4
    क्या आप एक पक्षी-यात्रा की योजना बना रहे हैं? आपको बुनियादी तैयारी प्राप्त करनी होगी और उस पक्षी को ढूंढने के लिए सर्वोत्तम स्थानों पर सूचित करना होगा जो आप देखना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • टॉल्को केक को बार-बार जांचें, क्योंकि वे बहुत जल्दी बासी हो जाते हैं आप या तो उन्हें एक पशुचिकित्सा से खरीद सकते हैं जो पक्षियों के लिए राशन बेचता है या अकेले ही करता है।
    • यदि आप उन्हें आकर्षित करने के लिए पौधों के विचारों की तलाश कर रहे हैं, तो पाइंस (एसएपी की वजह से) और ओक के पेड़ों पर विचार करें, क्योंकि कठफोड़ियों ने एकोरोन से प्यार किया है।

    चेतावनी

    • हमेशा घोंसले के शिकार बॉक्स की देखभाल अक्सर आक्रामक प्रजातियां हैं, जैसे कि स्टारलंग, जो घोंसले का नियंत्रण ले सकती हैं, साथ ही पिल्ले को मारने और अंडे को नष्ट कर सकती हैं।
    • शिकारियों के लिए देखें बिल्लियों, सांप, रैकून और बाहर के अन्य जीव अंडे और युवाओं के लिए एक बड़ा खतरा पैदा कर सकते हैं। सुरक्षात्मक उपकरण हैं जो आप घर से बाहर रखने के लिए खरीद सकते हैं, जो उन्हें शांतिपूर्वक तरीके से बंद कर देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com