IhsAdke.com

कैसे Beija Flores को आकर्षित करने के लिए

हम्मिंगबर्ड पूरे पश्चिमी गोलार्ध में निवास करते हैं, और वह किसी भी जगह पर बैठे होंगे जहां उन्हें भोजन, पानी और आश्रय का अच्छा स्रोत मिलेगा। इसका छोटा आकार और खुद को गति देने की क्षमता को कलात्मक रूप से देखने के लिए उन्हें मजेदार और सुंदर बनाता है। अपने पिछवाड़े में एक चमकदार रंग, फीडर और एक बगीचे के साथ एक वातावरण बनाएं, जो हूंगबर्ड को आकर्षित करेगा और उन्हें रहने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

चरणों

भाग 1
हम्मिंगबर्ड्स को गार्डन में आकर्षित करना

चित्रा शीर्षक से हम्मिंगबर्ड्स चरण 3
1
हम्मिंगबर्ड्स के लिए एक बगीचे का संयंत्र स्वाभाविक रूप से हमींगबर्ड को आकर्षित करने के लिए, इस उद्देश्य के लिए एक विशेष रूप से आकार का बाग लगाएं। इसका मतलब यह है कि इसे अज़ेलियां, जड़ी-बूटियों, लोमड़ियों, मेजबानों और सुबह की महिमा से भरा (सभी रंगीन, उज्ज्वल, और अमृत से भरे हुए हैं)। बहुत कम गंध के साथ किस्मों का चयन करें, लेकिन उच्च दृश्यता और अमृत उत्पादन के साथ।
  • आप पेड़ों, अंगूरों, झाड़ियों और फूलों का उपयोग कर सकते हैं, दोनों बारहमासी और पर्णपाती प्रजाति - ये सुझाव केवल शुरुआत हैं अन्य विचारों में हनीसकल, सरू और शामिल हैं impatiens.
  • ट्यूबलर फूलों में सबसे अधिक मात्रा में अमृत होते हैं, इन प्रकार के फूल छोटे हमींगबर्ड के लिए सबसे आकर्षक होते हैं।
  • 2
    निरंतर फूल बनाए रखने के लिए संयंत्र। वसंत और गर्मी के दौरान विभिन्न पौधों और फूल अलग-अलग समय पर खिलते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके बगीचे में हमेशा एक फूलों की जगह होती है, कुछ प्रजातियां जो कि शुरुआती अंकुरित होती हैं, दूसरों के मौसम में फसल होती हैं और अभी भी अन्य देर तक
    • तो फूल उनके फूल रखें कि लंबे समय तक, जैसे ही कलियों मुरझाया है, बीज सिर काटा, उन्हें कार्य करने के लिए रूप में यदि वे आगे पनपने की जरूरत मजबूर। वे इसे फिर से, अधिक सख़्त और स्वस्थ रूप से करेंगे।
  • 3
    हम्मिंगबर्ड्स के लिए पौधों के आसपास कीटनाशकों का उपयोग न करें पक्षी उन्हें निगल सकते हैं, आंतरिक क्षति को पीड़ित कर सकते हैं या उनके कारण मर भी सकते हैं। और इससे भी ज्यादा, वे उन कीड़े मारते हैं जिन्हें स्प्रे द्वारा मार डाला जाएगा, ताकि आप अपने प्रोटीन स्रोत को भी मार रहे होंगे। संक्षेप में, कीटनाशकों का उपयोग न करें हिंगबर्ड आपके लिए कुछ कीटों का ख्याल रख सकते हैं।
    • अधिक से अधिक सुरक्षा के लिए, प्राकृतिक विकल्पों की तलाश करें, चाहे इसका अर्थ है कि कीटनाशक का उपयोग न करें या अमृत में कृत्रिम शर्करा के बिना उत्पादों का उपयोग करें। हमीिंगबर्ड में नाजुक सिस्टम हैं, और केवल प्राकृतिक और सुरक्षित क्या है
  • 4
    हम्मिंगबर्ड्स से पर्च के लिए स्थान बनाएं, जैसे पेड़ और पौधे खड़ा है। हम्मिंगबर्ड को भी ब्रेक की ज़रूरत है! जब वे उच्च गति से उड़ान नहीं ले रहे हैं, तो उन्हें आराम करने की जगह की आवश्यकता होती है। शाखाएं रखें या जब वे अपनी ऊर्जा को फिर से भरना चाहते हैं तब तक करीब रहें।
    • पुरुष हिंगबर्ड क्षेत्रीय है, और इसके स्थान और इसके भोजन के स्रोत दोनों हैं। आमतौर पर, यह पर्च के लिए एक जगह का चयन करेगा जो आपको स्रोत का पालन करने और प्रतियोगियों को दूर रखने की अनुमति देगा।
  • भाग 2
    हिंगबर्ड के लिए फीडर लटका

    1. 1
      अपना अमृत बनाएं बहुत से लोग मानते हैं कि हम्मिंगबर्ड्स होममेड अमृत के लिए और अधिक तेज़ और लगातार जवाब देते हैं प्रत्येक फीडर के लिए आधा (या अमृत आयु और mocks) में पर्याप्त होना चाहिए। यह कैसे करें यह कैसे करें:
      • 4 भागों के पानी के साथ 1 हिस्सा चीनी का मिश्रण।
      • 1 से 2 मिनट के लिए मिश्रण उबालें।
      • रेफ्रिजरेटर में एक सील कंटेनर में तरल को ठंडा और स्टोर करने दें।
        • न करें भोजन के रंग, शहद या मीठा मिठास का उपयोग करें वे सभी हमींगबर्ड को नुकसान पहुंचाते हैं
    2. हिकिंगबर्ड्स चरण 4 को चित्रित करें चित्र
      2
      रंग में कई हिंगबर्ड फीडर रुको लाल जब मौसम गर्म होता है हम्मिंगबर्ड्स का ध्यान आकर्षित करने और प्रतिस्पर्धा कम रखने के लिए, कई खाने वालों को मिलता है, सब कुछ उनकी संरचना में लाल (अपने पसंदीदा रंग) के साथ। वहाँ बहुत लाल नहीं है? एक टाई टाई और इसे और अधिक नेत्रहीन अपील करते हैं।
      • कुछ लोग एक ही स्थान पर सभी फीडर लटका पसंद करते हैं। इस तरह, कोई पक्षी प्रभावशाली नहीं हो सकता है, अन्य सभी के साथ लड़ने में असमर्थ हो रहा है।



    3. 3
      यदि आवश्यक हो तो एक चींटियों की देखभाल करें ज्यादातर फीडर पहले से ही इनका निर्माण कर चुके हैं, लेकिन यदि नहीं, तो आप एक अलग से खरीद सकते हैं। आप किनारों पर एक छोटे से वेसलीन को अमृत से दूर रखने के लिए भी पास कर सकते हैं, लेकिन इसमें कुछ ही दिनों में उन्हें सफाई करना शामिल है।
      • मधुमक्खियों को खत्म करने के लिए एक और अधिक मुश्किल उपद्रव हैं मधुमक्खी प्रूफ फीडर सबसे अच्छा विकल्प होगा, लेकिन वे 100% मामलों में भी काम नहीं करते हैं। यदि आप फीडर के किनारों (पक्षियों द्वारा डाले गए) में अमृत पाते हैं, तो इसे मधुमक्खियों के प्रलोभन को कम करने के लिए साफ करें।
    4. 4
      प्रत्येक 3 या 4 दिनों में अमृत को बदलें। यहां तक ​​कि अगर अभी भी बचा हुआ है, तो अमृत की जगह यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह ढालना जमा करेगा - यह गर्म मौसम में तेजी से होता है आधे में फीडर रखने के लिए यही मुख्य कारण है।
      • प्रत्येक अमृत विनिमय पर, गर्म पानी के साथ भोजन कक्ष धो लें - साबुन या डिटर्जेंट का उपयोग न करें। अगर वहाँ फफूंदी (आप काले धब्बे देखेंगे), रगड़ें या रेत का इस्तेमाल करें और जब तक यह लोशन न हो जाए
      • हम्मिंगबर्ड साफ फीडर पसंद करते हैं, और एक को त्याग कर सकते हैं जिसे उपेक्षित किया गया है। उन्हें खुश रखने के लिए, फीडर को साफ रखें

    भाग 3
    अपने यार्ड के लिए हम्मिंगबर्ड्स को आकर्षित करना

    चित्र हम्मिंगबर्ड्स चरण 1 के शीर्षक से
    1
    लाल रंग में अपने यार्ड को सजाने के लिए इसका अर्थ है कि फूलों जैसे प्राकृतिक स्पर्शों के अलावा चमकदार लाल गेंदियां, लाल झंडे और लाल फ़र्नीचर बनाना अमृत-उत्पादक फूलों के लिए लगातार खोज में, भूखे हमींगबर्ड किसी अन्य से ज्यादा लाल रंग की ओर आकर्षित होते हैं। आप संबंधों, बैनर और अन्य लाल सजावटी वस्तुओं को फांसी करके अपने बगीचे के आकर्षण को बढ़ा सकते हैं।
    • यदि कुछ अपारदर्शी, नीरस हो जाता है या यदि स्याही बाहर आती है, तो इसे दोबारा रंग दो! और, यदि केवल एक छोटे से क्षेत्र में टच-अप की आवश्यकता होती है, तो याद रखें कि नेल पॉलिश एक सस्ती विकल्प है जो चमत्कार करता है
  • 2
    लाल या नारंगी चिंतनशील टेप का उपयोग करें इतना ही नहीं, उज्ज्वल और रंग-बिरंगी होती है अपने फ्लोरोसेंट सतहों, जो hummingbirds की संवेदनशीलता को प्रोत्साहित करने के लिए माना जाता है के साथ पराबैंगनी किरणों को दर्शाती के लिए उपयोगी होगा। आप इस प्रकार के टेप को निर्माण घरों में पा सकते हैं, आमतौर पर एक सस्ता उत्पाद है
  • पटकथा चित्रित हम्मिंगबर्ड्स चरण 5
    3
    स्प्रे चेहरे के साथ उथले स्रोतों को स्थापित करें। चूंकि वे बहुत छोटे हैं, चूंकि हूंगबर्ड्स आमतौर पर पत्तियों में जमा हुए ओस से पीने से पर्याप्त पानी का सेवन करते हैं। हालांकि, उन्हें चिपचिपा अमृत के कारण स्नान करने की बहुत जरूरत है, जिससे वे भोजन करते हैं। उन्हें एक अच्छा धुंध या एक स्प्रे पसंद है ताकि उन्हें ताज़ा और स्वच्छ रखा जा सके।
    • खाने वालों के दृश्य के क्षेत्र के भीतर सूत्रों रखो -, हमिंगबर्ड का सबसे अच्छा अर्थ दृष्टि है उतना ही आसान होगा उन्हें देखने के लिए है, उतना ही आसान होगा उन्हें खोजने के लिए है।
    • पानी बहते रहो! यदि यह सूरज में है, तो पानी आपके अपेक्षा से तेज हो सकता है। जल एक उचित स्तर पर है यह सुनिश्चित करने के लिए हर एक या दो दिन के स्रोतों की जांच करें और अन्य जानवरों ने इसे गंदे नहीं किया है।
  • चेतावनी

    • अपने फीडर में कभी शहद या कृत्रिम चीनी का उपयोग न करें। हिंगबर्ड उत्पाद का उपभोग करेंगे, लेकिन इसे पचाने में सक्षम नहीं हैं
    • हम्मिंगबर्ड्स के लिए अपने बगीचे में कीटनाशकों का उपयोग करने से बचें अमृत ​​के अलावा, उन्हें जीवित रहने के लिए छोटे कीड़े खाने, जैसे कि प्रोटीन की जरूरत है। छोटे कीड़े मारने के अलावा जो भी उपभोग करते हैं, कीटनाशक भी फूलों और बीमार पक्षियों के अमृत में प्रवेश कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com