IhsAdke.com

Beija Flor के लिए भोजन कैसे करें

हम सभी को यह स्वीकार करना होगा कि चिड़ियों को एक जादुई प्राणी है वे हवा में नृत्य करते हुए, तेजी से बढ़ते हुए, छोटे पंख वाले चीता की तरह दिखते हैं उनके लिए एक घर की तैयारी के साथ एक पानी कूलर फांसी द्वारा इस चमक को आकर्षित करें। इन छोटे पक्षी अपने पिछवाड़े में कुछ समय के लिए रहने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
हिंगबर्ड के लिए अमृत बनाना

हम्शिंगबर्ड फूड चरण 1 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
हमींगबर्ड्स को अपने यार्ड में आकर्षित करने के लिए एक चीनी अमीर समाधान बनाएं। मिठाई मिश्रण हम्शिंगबर्ड्स को अक्सर इस जगह पर जाने के लिए उत्तेजित करेगा। वसंत में उच्च ऊर्जा खाद्य पदार्थ भी उनके लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे प्रवासन के दौरान खर्च किए जाने वाले ऊर्जा भंडार को फिर से भरने में मदद करते हैं।
  • ह्म्मिंगबर्ड के साथ जोड़ा पोषक तत्वों के लिए अमृत खरीदने से बचें। आपको इस पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, भले ही पक्षी को लाभ भी न मिले। उन्होंने कहा कि सभी पोषक तत्वों यह फूल और कीड़े खाने का अमृत में की जरूरत हो जाता है - की पेशकश की चीनी मिश्रण इसके लिए बस एक त्वरित नाश्ता होगा (जैसे एक कॉफी हमारे लिए काम करता है) जब मैं गुजर रहा था और थकान महसूस।
  • चित्र हम्मिंगबर्ड फूड चरण 2 बनाएं
    2
    1 हिस्सा परिष्कृत चीनी और गर्म पानी के 4 सर्विंग्स के साथ समाधान करें। चीनी पूरी तरह से पतला है जब तक मिश्रण हलचल। सुक्रोज गन्ने से चीनी है और कार्बोहाइड्रेट परिवार के अंतर्गत आता है। कार्बोहाइड्रेट को आसानी से पचाने और गुनगुनाहट को अपने तेज पंखों को फड़फड़ाते रखने की आवश्यकता के लिए त्वरित ऊर्जा दे।
  • हम्शिंगबर्ड फूड स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    1 या 2 मिनट के लिए पानी के साथ पानी उबाल लें। मिश्रण उबलते हुए किसी भी जीवाणु वृद्धि को कम हो सकता है। फोड़ा नल का पानी में क्लोरीन या फ्लोरिन उपस्थित भी निकलता है (जो छोटा हमीबर्ड को नुकसान पहुंचा सकता है)। यदि आप तत्काल उपयोग के लिए एक छोटी राशि बना रहे हैं तो उबलते की आवश्यकता नहीं है
    • आप उबाल नहीं है, तो समाधान भोजन हर 1 या 2 दिन या तो बैक्टीरिया पैदा करना कर सकते हैं बदलने के लिए, hummingbirds हानिकारक होगा।
  • चित्र बनाओ हम्मिंगबर्ड फूड चरण 4
    4
    कोई डाई न जोड़ें हालांकि रंग द्वारा आकर्षित किया जाता है, लाल रंग में चिड़ियों को नुकसान होता है प्राकृतिक अमृत में गंध नहीं है, कोई रंग नहीं है - घर-निर्मित खाद्य पदार्थों में डाई को जोड़ने की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्र बनाओ हम्मिंगबर्ड फूड चरण 5
    5
    जब तक आप इसका प्रयोग नहीं करना चाहते तब तक तैयारी रखें। इसे रेफ्रिजरेटर में रखें यदि आप बड़ी मात्रा में खाना बनाते हैं, तो फव्वारा खाली होने तक आपको फूड्स में बची रहना होगा। इससे पानी के कूलर को फिर से भरने से समय की बचत होगी
  • चित्र बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 6
    6
    सही पेय फव्वारा चुनें। रेड सबसे अच्छा है क्योंकि यह रंग हमींगबर्ड को आकर्षित करता है इसे छाया में लटकाएं ताकि अमृत अब ताजा रह सके। यदि आपके पास एक है तो इसे बगीचे में रखें इन सुंदर छोटे पक्षियों की दृष्टि का आनंद लेने के लिए इसे खिड़की के पास रखें (बिल्लियों की पहुंच से बाहर)
    • कुछ कट्टरपंथियों hummingbirds कहना है कि वे सिर्फ खिड़की के पास एक वाटर कूलर लटका करनी चाहिए ताकि आप हिट hummingbirds उन्हें से बचने के लिए, खुद को चोट पहुँचाने में चश्मे में एक सुरक्षा है।
  • भाग 2
    मोल्ड और किण्वन से बचाव




    हम्ंबिंगबर्ड फूड चरण 7 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    यह जानिए कि अगर भोजन का उत्पादन होता है तो भोजन खराब हो सकता है जब चीनी का समाधान बादल हो जाता है, तो उसे प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता होती है। Yeasts चीनी को कुचलना, जिससे किण्वन पैदा हो सकता है, जो बहुत चिड़ियों को नुकसान पहुंचा सकता है। गर्म और मीठे समाधान कवक और जीवाणु के विकास के लिए अनुकूल वातावरण भी है।
  • हम्शिंगबर्ड फूड चरण 8 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    हमेशा पानी के फव्वारे में काली मोल्ड की जांच करें। यदि संभव हो तो, एक दिन, एक दिन की जांच करें। यदि आप पानी के फव्वारे पर नजर रखते हैं, तो आप हिंगबर्ड के लिए परेशानी से बचेंगे यदि आप ढालना चाहते हैं, तो पानी के एक चौथाई भाग में ¼ कप ब्लीच मिलाएं। इस ब्लीच मिश्रण में एक घंटे के लिए पीने का फव्वारा डुबकी। रगड़ना और सभी मोल्ड हटाने और फिर भरने से पहले अच्छी तरह से कुल्ला।
  • चित्र बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 9
    3
    ईंधन भरने से पहले पानी के फव्वारे को साफ करें इसे गर्म नल के पानी से धो लें। साबुन का प्रयोग न करें: हूंगबर्ड साबुन द्वारा छोड़े गए स्वाद को पसंद नहीं करते और यदि शेष अवशेष हो तो खिलाते हैं।
  • चित्र बनाओ हम्मिंगबर्ड फूड चरण 10
    4
    समाधान नियमित रूप से बदलें। जो समय बाहर समाधान छोड़ सकता है उस जगह के तापमान पर निर्भर करेगा जहां पानी कूलर फांसी है।
    • यदि तापमान 21 डिग्री सेल्सियस से 26 डिग्री सेल्सियस, तो हर 5 या 6 दिन के समाधान को बदलें।
    • जब तापमान 27ºC और 30ºC के बीच होता है, तो समाधान को हर 2 या 4 दिनों में बदलें।
    • यदि थर्मामीटर 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचता है, तो इसे प्रतिदिन बदलें।
  • भाग 3
    अमृत ​​बढ़ रहा है

    चित्र बनाओ हम्मिंगबर्ड फूड चरण 11
    1
    भोजन की शक्ति चुनें कुछ हफ्तों के बाद तैयारी के चीनी एकाग्रता को कम करें। ऐसा करने से, पानी के फव्वारे की गतिविधि में वृद्धि होगी। चीनी को पतला करने के लिए, निम्नलिखित उपायों का उपयोग करें: एक हिस्सा चीनी को पांच हिस्सों में पानी या एक हिस्से की शक्कर को चार भागों में पानी दें। यदि समाधान अधिक पतला है, तो हूंगबर्ड अधिक बार वापस आते हैं।
    • 1 हिस्सा चीनी से 5 भागों के पानी में कमजोर समाधान न करें। यदि भोजन उस से कम मिठाई है, तो हूंगबर्ड पीने के फव्वारे के चारों ओर उड़ने और अधिक ऊर्जा बिताएंगे, जितना कि वे अमृत से प्राप्त करेंगे।
    • एक समाधान काफी मजबूत करने के लिए नली लगातार भरने की जरूरत नहीं है, लेकिन इतना मजबूत नहीं के रूप में पक्षियों की आवृत्ति को कम करने के लिए और आप उन्हें देख नहीं सकते तैयार करें। आप एक अत्यंत समृद्ध अमृत चीनी करते हैं, hummingbirds, जो उन्हें फिर से खाने के लिए (ताकि वे अपने कूलर इतनी बार की यात्रा नहीं होगा) की आवश्यकता होगी, इससे पहले कि दूर उड़ करने की अनुमति देगा करने के लिए ऊर्जा का एक बहुत दे देंगे।
  • हम्ंबिंगबर्ड फूड चरण 12 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    पौधे के फूल जिन्हें वे पसंद करते हैं यदि आपने कई सूत्रों की कोशिश की है, लेकिन फिर भी हम्मिंगबर्ड आपके जल कूलर का इस्तेमाल नहीं करते हैं, पौधों के फूल उन्हें आकर्षित करने के लिए।
    • यहाँ कुछ पौधे हैं कि hummingbirds की तरह: Monarda, फूल पौधे (एक प्रकार का पौधा), वृक, alcea, kniphofia, कालंबिन, heuchera, डिजिटालिस, फूल-de-कार्डिनल, लैंटाना साल्विया, गेंदा, गुड़हल, चीनी तुरही, Lonicera sempervirens , बिग्नोनिया कैपरेलाटा, ग्रीसेमीम सेम्वरवार्नेन्स, लोबेलिया
  • युक्तियाँ

    • hummingbirds पूरे समाधान से पहले ही खराब साकार नहीं कर रहे हैं, आधे में गर्त को भरने के लिए अमृत अपशिष्ट से बचने के लिए चलते हैं।
    • शहद, कन्फेक्शनरों की चीनी, ब्राउन शुगर, कृत्रिम मिठास या किसी अन्य प्रकार के स्वीटनर या चीनी का उपयोग न करें। अन्य मिठासियों की रासायनिक संरचना समान नहीं है और हिंगबर्ड की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करती है। इनमें से कुछ मिठास आपको बीमार या मौत के कारण भी पैदा कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com