IhsAdke.com

आपके नाश्ता में एंटीऑक्सीडेंट कैसे जोड़ें

नाश्ता अपने दैनिक आहार में एंटीऑक्सिडेंट के महत्वपूर्ण स्रोतों को शामिल करने का एक शानदार अवसर है। एंटीऑक्सिडेंट हानिकारक रसायनों और जोखिमों से शरीर और मस्तिष्क की रक्षा में मदद करते हैं जो आपकी ऊर्जा से निकल सकते हैं और आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कई खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों में एंटीऑक्सीडेंट स्वाभाविक रूप से मौजूद हैं खाद्य पदार्थों में एंटीऑक्सिडेंट वाले आहार में समृद्ध आहार से हृदय रोग की खतरा कम हो सकती है और कुछ कैंसर सहित अन्य पुरानी बीमारियां भी हो सकती हैं। अपने नाश्ते में कई एंटीऑक्सीडेंट जोड़ने के लिए नीचे दी गई जानकारी को अभ्यास में डालने का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
लाल फल खाओ

अनुसंधान हर दिन एंटीऑक्सिडेंट की एक प्राकृतिक और स्वस्थ खुराक पाने का सबसे अच्छा तरीका बताता है भोजन के माध्यम से लाल फल सबसे अमीर एंटीऑक्सिडेंट खाद्य पदार्थों में से एक है। सेब, नाशपाती, प्लम, अनानास, चेरी और किवीफ्रेट भी एंटीऑक्सिडेंट से भरे हुए हैं - लेकिन नाश्ते के लगभग हर कोर्स में शामिल होने के लिए लाल फल सबसे आसान फल हो सकता है हालांकि, एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध फलों की विविधता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, इसलिए उनमें से कई को नाश्ते में शामिल करने का प्रयास करें

अपने नाश्ता चरण 1 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
एक चिकन बनाओ
  • स्ट्रॉबेरी और रसभरी (ताजा या फ्रोजन) के एक कप नोनफेट सादे दही का एक कप और वेनिला के एक चम्मच के साथ एक ब्लेंडर में रखें।
  • आप नारंगी जूस और एक केले के गिलास के साथ एक ब्लूबेरी कप का मिश्रण भी कर सकते हैं।
  • आपके नाश्ता चरण 2 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    2
    लाल फल के साथ सब कुछ कवर
    • अनाज या ओट पर रास्पबेरी या ब्लूबेरी छिड़कें।
    • उन्हें स्वाद के विस्फोट के लिए शुद्ध या वेनिला दही में मिलाएं।
    • पैनकेक बल्लेबाजों को लाल जामुन जोड़ें या घर का टॉपिंग बनाने के लिए मैश करें।
  • अपने नाश्ता चरण 3 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    3
    जमे हुए लाल फल खरीदें जब वे मौसम से बाहर हों कुछ सुपरमार्केट, जोड़ा शक्कर के बिना जमे हुए लाल फलों को बेचने के लिए उन्हें अनाज, Muesli, घर के बने जैम और गर्म टॉपिंग में जोड़ने के लिए आदर्श बना। वे भी दही के साथ अच्छी तरह से फिट हैं
  • विधि 2
    एक आमलेट बनाओ

    ओमेलेट सब्जियों को अपनी सुबह की दिनचर्या में शामिल करने का एक आसान तरीका है न केवल अंडे को स्वस्थ वसा और प्रोटीन प्रदान करते हैं, लेकिन सब्जियों के साथ ओमेलेट्स के विकल्प अनंत हैं।

    अपने नाश्ता चरण 4 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    1
    प्रत्येक आमलेट या पका हुआ अंडे के लिए पालक जोड़ें पालक एंटीऑक्सिडेंट और अन्य विटामिन और खनिजों से भरा है अंडे गरम होने के बाद पालक को जोड़ें, लेकिन अभी तक मजबूत नहीं किया गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पालक पोषक तत्वों को नहीं बनाते हैं
  • अपने नाश्ता के लिए एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक चरण 5
    2
    क्यूब्स में लाल, पीले या हरी मिर्च काट लें और उन्हें अपने अंडे में जोड़ें। मिर्च एंटीऑक्सिडेंट्स से भरे हुए हैं, साथ ही ओमेलेट्स के लिए बेहतरीन सामग्री, खासकर जब संक्षेप में पहले ही गर्म हो जाती है
  • अपने नाश्ता चरण 6 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    3
    अपने अंडे के बर्तन में ब्रोकोली जोड़ें ब्रोकोली एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है शाकाहारी, माइक्रोवेव में गर्मी या नाश्ते के लिए ब्रोकोली का प्रयोग करें, खाने के लिए छोड़कर अपने आमलेट में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ने के लिए।
  • अपने नाश्ता के लिए एंटीऑक्सिडेंट्स को जोड़ें शीर्षक 7 चित्र
    4
    अंडे आलू के साथ परोसें। छील, मीठे आलू और बैंगनी आलू के साथ एंटीऑक्सिडेंट का उत्कृष्ट स्रोत हो सकता है। आमलेट में पकाया हुआ आलू मिलाएं या सुबह उन्हें एंटीऑक्सिडेंट के एक अतिरिक्त स्रोत के रूप में संगत के रूप में सेवा दें।
  • विधि 3
    न सिर्फ अनाज खाएं

    कुछ साबुत अनाज में स्वाभाविक रूप से बड़ी मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं ओट एंटीऑक्सिडेंट्स में विशेष रूप से समृद्ध हैं और इसे विभिन्न तरीकों से नाश्ते में शामिल किया जा सकता है।

    अपने नाश्ता के लिए एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक 8 चित्र
    1
    पूरे पेनकेक्स बनाएं अतिरिक्त एंटीऑक्सिडेंट के साथ एक स्वस्थ नुस्खा पाने के लिए अपने पैनकेक बल्लेबाज को ओट्स और कुछ अतिरिक्त पानी जोड़ें।
  • अपने नाश्ता चरण 9 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    2
    कुछ दलिया बनाओ यदि आपके पास इसके लिए समय है, तो अपना स्वयं का दलिया बनाएं यदि नहीं, तो तत्काल दलिया पैकेट एंटीऑक्सिडेंट का एक बड़ा स्रोत हो सकता है यदि आप इस आलेख में सूचीबद्ध किसी भी फल टॉपिंग का उपयोग करते हैं अतिरिक्त एंटीऑक्सीडेंट प्राप्त करने के लिए दालचीनी जोड़ें।
  • आपके नाश्ता के लिए एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक 10 चित्र
    3



    रोटी और जई उत्पादों खाओ पूरे दलिया खरीदें या ओट मफ़िन करें। ये उत्पाद फाइबर और पोषक तत्वों के साथ-साथ एंटीऑक्सीडेंट से भरे हुए हैं।
  • विधि 4
    अखरोट जोड़ें

    कई लोकप्रिय अखरोट किस्मों एंटीऑक्सिडेंट से भरे हुए हैं। क्योंकि पागल वसा में उच्च है, यह उन्हें कम मात्रा में खाने के लिए सबसे अच्छा है एंटीऑक्सिडेंट के सर्वोच्च स्तर पाने के लिए पागल, अखरोट, पिस्ता, पेकान और बादाम की कोशिश करें

    आपके नाश्ता के लिए एंटीऑक्सिडेंट्स जोड़ें शीर्षक 11 चित्र
    1
    एक टॉपिंग के रूप में पागल जोड़ें
    • थोड़ा सा शहद, ब्राउन शुगर या दालचीनी के साथ कटा हुआ बादाम दलिया पर अच्छी तरह से चले जाते हैं। लाल फलों को जोड़ने से अधिक एंटीऑक्सिडेंट की तलाश में आपकी खोज पूरी होती है।
    • अपने अनाज पर कुछ पागल छिड़क - वे गरम और ठंडे व्यंजनों के लिए एक महान इसके अतिरिक्त हैं।
  • अपने नाश्ता चरण 12 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अखरोट का पेस्ट का उपयोग करें बादाम पेस्ट या अखरोट एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध आपके नाश्ता में शामिल करने के स्वादिष्ट तत्व हो सकते हैं।
    • टोस्ट, मफिन, पैनकेक्स आदि पर फैलाओ।
  • अपने नाश्ता चरण 13 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    3
    होममेड म्यूसली Muesli अक्सर अधिक स्वादिष्ट जब जायके और बनावट की एक किस्म के साथ किया जाता है, और पागल अपना नाश्ता करने के लिए एक स्वादिष्ट करारापन जोड़ सकते हैं। अधिक प्रभावपूर्ण स्वाद के लिए पागल, पेकान या पिस्ता की कोशिश करें
  • विधि 5
    नाश्ते के लिए बुरिटो का प्रयास करें

    बरिटोस केवल इस तरह के अंडे, सब्जियों और पनीर के रूप में nutrivos खाद्य पदार्थों का मिश्रण प्रदान नहीं, लेकिन यह भी एक शानदार तरीका एंटीऑक्सीडेंट के एक स्टार को जोड़ने के लिए किया जा सकता है: सेम।

    अपने नाश्ता चरण 14 में एंटीऑक्सिडेंट्स जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    1
    एंटीऑक्सिडेंट की मात्रा बढ़ाने के लिए लाल बीन्स का उपयोग करें उन्हें तले हुए अंडे, कटा हुआ प्याज और चेडर पनीर के साथ मिश्रण करने का प्रयास करें
  • अपने नाश्ता चरण 15 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आलू, पनीर और चोरिज़ो के साथ मिलकर बरीटो में काली सेम की कोशिश करें। एंटीऑक्सिडेंट जोड़ने के लिए आलू को कुछ ऑरगानो जोड़ें।
  • आपके नाश्ता चरण 16 में एंटीऑक्सिडेंट्स जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    3
    अजमोद, खट्टा क्रीम, तला हुआ अंडे और थोड़ा मांस के साथ एक कैरिएका सेम बरिटो बनाएं।
  • विधि 6
    एंटीऑक्सिडेंट पीना

    रेड वाइन बहुत सारे एंटीऑक्सिडेंट के साथ एकमात्र पेय नहीं है समय कम होने पर, आपके सुबह भोजन में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ने के लिए नीचे दिए गए पेय में से एक को आज़माएं।

    अपने नाश्ता चरण 17 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुबह और पूरे दिन हरी चाय लें। हाल ही के वर्षों में यह अद्भुत पेय लोकप्रिय हो गया है क्योंकि इसके असंख्य स्वास्थ्य लाभों में इसकी उच्च स्तर एंटीऑक्सिडेंट्स शामिल हैं।
  • अपने नाश्ता चरण 18 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    2
    कॉफी में एंटीऑक्सिडेंट का उच्च स्तर भी है, जो कि उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो नाश्ते से कैफीन को बाहर निकालने की कल्पना नहीं कर सकते हैं केवल शर्करा, क्रीम और अतिरिक्त सामग्री के अति प्रयोग से बचें जब संभव हो, जो कॉफ़ी के पौष्टिक लाभों को कम कर सकते हैं।
  • अपने नाश्ता चरण 1 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अनार, अंगूर, ब्लूबेरी, और क्रेनबेरी के रस एंटीऑक्सिडेंट के अच्छे स्रोत हैं। फलों के रस से बचें जो चीनी जोड़ चुके हैं या "अमृत" के रूप में वर्णित हैं। वैकल्पिक रूप से, जामुन और दही, जो आप एक तरल समाधान, satiating और एंटीऑक्सीडेंट में अमीर अपनी सुबह की कॉफी के लिए दे देंगे के साथ अपने स्वयं स्मूथी बनाने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • पोल्ट्री, मांस, नट और बीज के तेल, चावल, गेहूं, अंडे और कुछ डेयरी उत्पादों भी आवश्यक एंटीऑक्सीडेंट प्रदान कर सकते हैं, इसलिए, एक संतुलित आहार विभिन्न स्रोतों और पोषक तत्वों उन्हें द्वारा प्रदान से important- एंटीऑक्सीडेंट के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है है अच्छा स्वास्थ्य
    • आमतौर पर, स्वाभाविक रूप से मजबूत रंग खाद्य पदार्थ, जैसे तरबूज, अमरूद, टमाटर, खरबूजे, गाजर और हरी पत्तेदार सब्जियां, एंटीऑक्सिडेंट से भरे हुए हैं। इन और अन्य रंगीन खाद्य पदार्थों की एक किस्म को शामिल करने के लिए अपनी सुबह की कॉफी के साथ रचनात्मक रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com