IhsAdke.com

फेशियल झुरकों को निकालने के लिए फल का उपयोग कैसे करें

हम उम्र के रूप में, त्वचा पतली हो जाती है और लोच को खो देती है, जिसके परिणामस्वरूप झुर्रियों का निर्माण होता है। हालांकि कुछ लोग सर्जरी या इंजेक्शन जैसे अधिक आक्रामक तरीके से उम्र बढ़ने के संकेतों से निपटते हैं, लेकिन झुर्रियों से लड़ने के लिए फल का उपयोग करना भी संभव है। अपने सभी किस्मों में फल, कई शक्तिशाली गुण होते हैं जो चेहरे की झुर्रियों को कम करने में मदद करते हैं जब भोजन के रूप में इस्तेमाल होता है या सामयिक उपचार के रूप में।

चरणों

विधि 1
अपने आहार में पौष्टिक फल जोड़ना

फेशियल लिपिकल्स फ्रॉम फूट स्टेप 1 निकालें चित्र
1
एंटीऑक्सीडेंट की शक्ति का आनंद लें एंटीऑक्सिडेंट पदार्थ होते हैं जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक अणुओं के कारण होने वाले नुकसान से शरीर को मुक्त कण कहा जाता है। एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध आहार, मुक्त कणों की वजह से त्वचा के नुकसान से लड़ने में मदद कर सकते हैं, झुर्रियों की उपस्थिति को कम कर सकते हैं। एंटीऑक्सिडेंट्स और त्वचा के लिए अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्व विभिन्न खाद्य स्रोतों में पाए जा सकते हैं, लेकिन फलों का सबसे अच्छा स्रोत है!
  • फेशियल के साथ झुर्रियों को हटा दें
    2
    विटामिन सी और विटामिन ई में समृद्ध पदार्थ खाएं विटामिन सी और विटामिन ई त्वचा के लिए फायदेमंद एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध हैं और कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि विटामिन सी झुर्रियों के खिलाफ लड़ाई में सबसे महत्वपूर्ण है। विटामिन सी कोलेजन उत्पादन, जो त्वचा भरा हुआ है और पहले से ही hidratada- विटामिन ई सूर्य से विकिरण से त्वचा की रक्षा में मदद करता है रखता बढ़ावा देता है। विटामिन सी और विटामिन ई में समृद्ध फल शामिल हैं:
    • टमाटर, जो कि भरपूर विटामिन सी है, त्वचा फर्म और पूर्ण रखने में मदद करते हैं उन्होंने यह भी लाइकोपीन, जो सूरज की मुफ्त त्वचा को नुकसान कारण के लिए जिम्मेदार कण बेअसर में मदद करता है होते हैं। इसके अलावा, टमाटर संवहनी प्रणाली के कामकाज में सुधार। एक अध्ययन से पता चलता है कि छह हफ्तों के लिए नियमित रूप से खाने वाले टमाटर को बढ़ती परिसंचरण, ध्यान देने योग्य त्वचा चमक और सनबर्न संरक्षण (झुर्रियां पैदा करने के लिए जिम्मेदार!) में 33% वृद्धि का परिणाम होता है।
    • Avocados, जो भी विटामिन ई और विटामिन सी में समृद्ध है, और त्वचा को पोषण करने के लिए जिम्मेदार बी विटामिन और आवश्यक फैटी एसिड रखता है, इसे नरम और बिना झुर्रियां रखता है। उन्होंने यह भी ग्लूटेथिओन, एक एंटीऑक्सीडेंट है कि शरीर से विषाक्त पदार्थों को समाप्त, मुँहासे और झुर्रियों से लड़ने के लिए मदद कर रहा है।
    • इस तरह के संतरे, पके फल, कीनू और clementines है, जो विटामिन सी एक मध्यम आकार के संतरे के एक उच्च सामग्री है के रूप में खट्टे फल, उदाहरण के लिए, विटामिन सी की दैनिक मूल्य का 117% के शामिल हैं!
  • फली चेस्टल फ्लिकल्स फ्रॉस्ट फॉर स्टेप 3 नामक इमेज
    3
    विटामिन ए और बीटा कैरोटीन में उच्च भोजन खाएं विटामिन ए और बीटा कैरोटीन, एक एंटीऑक्सीडेंट जो शरीर में विटामिन ए में बदल जाता है, त्वचा को संरक्षित करने, संरक्षण और पुनर्स्थापना करने के लिए महत्वपूर्ण पोषक तत्व है। विटामिन ए और बीटा कैरोटीन से समृद्ध खाद्य पदार्थों में पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट त्वचा को मजबूत बनाने में मदद करते हैं, शुरुआती झुर्रियों को रोकने और नए झुरकों की उपस्थिति को रोकते हैं। विटामिन ए और बीटा कैरोटीन से भरपूर फल शामिल हैं:
    • कैंटलुपोस, जो कि विटामिन ए और विटामिन सी में उच्च है और किसी अन्य फल की तुलना में अधिक बीटा-कैरोटीन होता है एक माध्यम कटलेट का एक चौथाई नए कोशिकाओं के उत्पादन को बढ़ावा देने और त्वचा की लोच बढ़ाने के लिए पर्याप्त पोषक तत्व प्रदान करता है।
    • पत्थर के फल, खासकर खुबानी, जो कि बीटा-कैरोटीन और अन्य पदार्थों से लड़ने में मदद करते हैं जो झुर्रियों से लड़ने में मदद करते हैं।
  • फेशियल रींकल्स फॉटल फूट स्टेप 4 को हटा दें
    4
    Quercetin युक्त खाद्य पदार्थ खाएं क्वेरेटिन एक प्रकार का फ्लैनोइड है - पौधों में पाए जाने वाले एक प्राकृतिक पदार्थ, जिसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। ऐसे एंटीऑक्सिडेंट्स, साथ ही विटामिन में पाए जाने वाले, मुक्त कणों से मुकाबला करने और त्वचा के स्वास्थ्य पर उनके हानिकारक प्रभावों की सहायता करते हैं। Quercetin में समृद्ध फल में शामिल हैं:
    • एपल्स, जो क्व्रेस्तिइन के सबसे अच्छे स्रोतों में से एक हैं सेब में विटामिन सी की एक उच्च सामग्री होती है और बेहद मॉइस्चराइजिंग होती है - त्वचा के लिए गुण भी बहुत फायदेमंद होते हैं। सेब के छिलके को याद रखें क्योंकि यह उस में है कि क्वैकेटिन की उच्चतम मात्रा केंद्रित है!
    • लाल अंगूर, जिसमें छाल, और सेब के रूप में केंद्रित क्वैकेटिन की उच्च सामग्री होती है। लाल अंगूर में पाए गए एंटीऑक्सीडेंट भी सूजन को कम करने और त्वचा के टोन में सुधार को बढ़ावा देने में सहायता करते हैं।
    • जामुन, विशेष रूप से ब्लूबेरी और रसभरी, जो झुर्रियों के खिलाफ लड़ाई में उच्च quercetin सामग्री और मदद की है। मुक्त कण को ​​खत्म करने में जाना जाता है, कुछ जामुन quercetin, विटामिन और anthocyanins, जो एंजाइमों कि ऊतकों को नष्ट बेअसर की उच्च सांद्रता है (अर्थात झुर्रियों के कारण!)।
  • विधि 2
    पपीता चेहरे का मुखौटा तैयार करना

    फलों के साथ चेहरे के झुर्रियां हटाने का शीर्षक चरण 5
    1
    धो लें और एक छोटा पपीता तैयार करें सबसे पहले, पपीता छीलकर इसे काटकर आधे में डाल दिया और बीज को हटा दिया। पपीता के बीज बहुत अपघर्षक होते हैं और उन्हें निकालने में असफल होने से खरोंच और त्वचा की क्षति हो सकती है।
  • फेशियल के साथ चेहरे के झुर्रियों को हटा दें चित्र चरण 6
    2
    पपीता को छोटे टुकड़ों में काटें और ब्लेंडर को हरा दें। पपीता में त्वचा की फर्म को छोड़ने और त्वचा की ऊपरी परत को समाशोधन करने के लिए जिम्मेदार एंजाइम होते हैं, जो समय के साथ झुरकों की उपस्थिति को कम करने में मदद कर सकते हैं। जितना संभव हो उतने एंजाइम प्राप्त करने के लिए ब्लेंडर में सभी पपीता को मिलाएं!
  • फेशियल के साथ झुर्रियों को हटा दें
    3
    ब्लेंडर के लिए पूरे दूध का एक बड़ा चमचा जोड़ें और चिकनी जब तक हराया। मुखौटा के लिए आदर्श बनावट बनाने में मदद करने के अलावा, दूध में अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड होता है, जो कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देते हैं, झुर्रियों को कम करते हैं।
  • फेशियल के साथ झुर्रियों को हटा दें
    4
    चेहरे और गर्दन पर पपीता का मिश्रण फैलाएं। स्वच्छ हाथों से, त्वचा पर मुखौटा फैलाकर धीरे-धीरे उन हिस्सों को मालिश कर लें जहां झुर्रियां सबसे अधिक दिखाई देती हैं। आराम से और मुखौटा के लिए 30 से 45 मिनट के बारे में प्रतीक्षा करने के लिए पूरी तरह से सूखा जब यह सूखा है, गर्म पानी से कुल्ला, चेहरा सूखा और एक moisturizer लागू



  • फसल के साथ चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    5
    सप्ताह में तीन बार मुखौटा लागू करें हालांकि परिणामों को देखने के लिए सप्ताह या महीनों लग सकते हैं, आवेदन करते रहें! हर बार जब आप आवेदन करते हैं तो एक नए मिश्रण का उपयोग करना याद रखें। एक वायुरोधी कंटेनर में संग्रहीत होने के दौरान यह मिश्रण लगभग 12 घंटे तक रहना चाहिए।
  • विधि 3
    एक केला फेस मास्क तैयार करना

    फेशियल लिपिकल्स फ्रॉम फ्रॉस्ट स्टेप 10 नामक छवि
    1
    एक परिपक्व केले का टुकड़ों में काट लें केले पोषक तत्वों में समृद्ध होते हैं जो झुर्रों को कम करते हैं और स्वस्थ त्वचा चमक को बढ़ावा देते हैं। उन्हें "प्रकृति में मां की बोटोक्स" माना जाता है क्योंकि उनके पास गुण हैं जो त्वचा को मुक्त कण से बचाते हैं, उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमा कर रहे हैं
  • स्टेप 11 के साथ चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    2
    एक चम्मच या कांटा के साथ टुकड़े टुकड़े करना। उन्हें जितना संभव हो, उन्हें नरम मिश्रण बनाने की कोशिश करें। छर्रों को सूखने में अधिक समय लगेगा और त्वचा द्वारा अच्छी तरह से अवशोषित नहीं किया जाएगा। यदि आप चाहें तो आप एक खाद्य प्रोसेसर या हाथ मिक्सर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • स्प्रैस के साथ चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    3
    मसालेदार केले के लिए कार्बनिक शहद के आधा चम्मच जोड़ें। अच्छी तरह शहद और मक्खन केला मिलाएं। यदि मिश्रण बहुत मोटी है, तो संतरे का रस, दूध या क्रीम के कुछ बूंदों को जोड़ें। संतरे का रस में साइट्रिक एसिड भी त्वचा पर दाग को हल्का करने में मदद करेगा - दूध और क्रीम मॉइस्चराइजिंग में सहायता करेगा।
  • स्टेरप 13 के साथ चेहरे के झुर्रों को हटा दें
    4
    चेहरा और गर्दन पर मुखौटा लागू करें अपने बालों को टाई करने और पुरानी टी-शर्ट पहनना एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि मुखौटा लगाने से गड़बड़ हो सकती है। स्वच्छ उंगलियों के साथ, कोमल परिपत्र गति के साथ त्वचा पर मिश्रण मालिश द्वारा मुखौटा लागू होते हैं। अगर आप चाहें तो मुखौटा की दूसरी परत भी लागू कर सकते हैं
  • फली चेहरे के साथ झुर्रियों को हटा दें
    5
    15 मिनट के लिए त्वचा पर मिश्रण छोड़ दें त्वचा पर पोषक तत्वों के प्रभाव को अधिकतम करने के लिए, मुखौटा को कम से कम 15 मिनट के लिए छोड़ दें यदि आप जलयोजन प्रभाव को बढ़ाने के लिए 30 मिनट के लिए इसे छोड़ दें
  • फेशियल के साथ चेहरे के झुर्रियों को हटा दें चित्र चरण 15
    6
    गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें पूरे केला मास्क को हटाने के लिए एक साफ कपड़े या हाथ का उपयोग करें। पूरे मुखौटा को हटाने की कोशिश करें ताकि अवशेष आपकी त्वचा के छिद्र को रोक नहीं सकें। सबसे अच्छा परिणाम के लिए मुखौटा rinsing के बाद एक moisturizer लागू करें!
  • युक्तियाँ

    • कई प्रकार के फल मास्क उपलब्ध हैं, जो झुर्रियों को कम करने में प्रभावी हैं। उपरोक्त विकल्प केवल दो उदाहरण हैं यदि आप अन्य मुखौटे की कोशिश करना चाहते हैं, तो ऑनलाइन खोज करें या अपने मित्रों को सिफारिशें मांगें!
    • अपने आहार के लिए एंटीऑक्सीडेंट में अमीर भोजन सहित, पानी की 250 मिलीलीटर के आठ कप पीने दैनिक मदद शरीर से विषाक्त पदार्थों को हटाने और त्वचा moisturized रखने के लिए, इस प्रकार झुर्रियों की उपस्थिति को रोकने के अलावा।

    चेतावनी

    • या अपने आहार में कुछ ताजा फल के शामिल किए जाने के लिए लाली, खुजली या त्वचा की जलन की स्थिति में जब फल मुखौटा का उपयोग कर कारण, तुरंत उपयोग को बंद!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com