IhsAdke.com

आपकी त्वचा को खाद्य के माध्यम से सुंदर कैसे रखें

आपकी त्वचा को हल्का कैसे करें, झुर्रियों से लड़ें और आप चमकते रहें - आप सुंदरता के जंगल में आसानी से खो सकते हैं। सौंदर्य शरीर के समग्र स्वास्थ्य पर निर्भर करता है। आपकी त्वचा को आकर्षक और जीवंत दिखने के लिए, आपको एक स्वस्थ जीवन शैली की आवश्यकता होती है, और शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह आपको खाने वाले खाद्य पदार्थों के लिए है ठीक से खाने से संभावित हानिकारक मुक्त कणों की मात्रा को कम करके झुर्रियां निकालें।

दृढ़ त्वचा पाने के लिए कुछ प्राकृतिक तरीके चुनने की कोशिश करें, लाइन भरें और फिर से जीवंत हो जाएं यह सब आपके भोजन पर निर्भर करता है! आपको शुरू करने के लिए यहां कुछ खाद्य पदार्थ हैं

चरणों

खाद्य पदार्थ खाने से आपके त्वचा को ताजा रखने के लिए नामित चित्र चरण 1
1
बादाम खाएं: बादाम का एक मुट्ठी भर कर आपकी त्वचा को कुछ अच्छी वसा देनी चाहिए जिससे इसे स्पष्ट और उज्ज्वल रहना चाहिए। पागल आम तौर पर विटामिन बी कॉम्प्लेक्स में समृद्ध होता है, जो न केवल त्वचा कोशिकाओं की बहाली के साथ ही बाल विकास और सूखी त्वचा के साथ भी मदद करता है। वे आपकी त्वचा के लिए एक युवा रूप दे देते हैं और बुढ़ापे के लक्षणों से लड़ने में मदद करेंगे। इसलिए, आपके दोपहर नाश्ते के लिए, कुछ स्वाभाविक, अनसाल्टेड बादाम का प्रयास करें - बस इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि खाने को खत्म करना बहुत आसान है!
  • फूड्स फूड के चरण 2 से अपने स्किन को ताजा रखने वाला चित्र शीर्षक
    2
    खाओ पनीर: पनीर के एक या दो स्लाइसें अपने आहार का हिस्सा बनती हैं पनीर बैक्टीरिया को आपके मुंह से बढ़ने से रोकने में मदद करती है और गुहाओं को भी रोकती है। स्विस पनीर, चेडर और गौडा के बीच चुनें पनीर कैल्शियम में समृद्ध है और आपकी मुस्कुराहट सफेद और अपने दांतों को मुंह से मुक्त रखने में मदद करता है।
  • खाद्य पदार्थ खाने से अपने त्वचा को ताजा रखते हुए शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    ब्लैकबेरी और ब्लूबेरी खाएं: ब्लैकबेरी रास्पबेरी के समान हैं, और ब्लूबेरी छोटी गेंदें हैं। इन दोनों प्रकृति में सबसे शक्तिशाली antiaging खाद्य पदार्थ हैं। वे त्वचा की लोच बनाए रखने में मदद करते हैं, मसूड़ों को मजबूत करते हैं और आपकी आंखों के स्वास्थ्य में योगदान करते हैं। इसके अलावा, वे सूखा खुजली पैच से छुटकारा।
  • खाद्य पदार्थ खाने से अपने त्वचा को ताजा रखने वाला चित्र, शीर्षक चरण 4
    4
    Avocado खाएं: फोलिक एसिड होता है, जो रक्त के गठन में मदद करता है। यह तेल बनाने के लिए भी महत्वपूर्ण है यह फैटी एसिड आपके शरीर की सभी वसा में समृद्ध है, इसलिए पर्याप्त खाने के लिए ठीक है हम अपनी त्वचा के लिए चमत्कार करने के लिए मुखौटा के आकार का चेहरे पर आवाकाडो डाल दिया, तो वास्तव में एवोकाडो खाने और इसके लाभों को देखने की कोशिश क्यों नहीं की? जब संयम में खाया जाता है, तो आप जो मोनोअनस्यूटेटेड वसा पाए जाते हैं वह आपकी त्वचा को हल्का और नरम करेगा।
  • खाद्य पदार्थ खाने से अपने त्वचा को ताजा रखते हुए शीर्षक से चित्र चरण 5
    5



    दलिया खाओ: घुलनशील फाइबर और जटिल कार्बोहाइड्रेट में अमीर यह लोहा, मैंगनीज, फास्फोरस, कैल्शियम, विटामिन बी और ई और सिलिकॉन में भी समृद्ध है। सिलिकॉन कोलेजन स्तरों को बनाए रखने में स्वस्थ त्वचा की कुंजी है
  • खाद्य पदार्थ खाने से आपके त्वचा को ताजा रखने के लिए नामित चित्र चरण 6
    6
    सामन और ट्यूना खाओ: ये दो शक्तिशाली मछली हैं उन महान फैटी एसिड ओमेगा 3 है कि शरीर के लिए चमत्कार कर, और यह भी विटामिन में अमीर डी विटामिन डी की त्वचा के लिए अच्छा है क्योंकि यह ताजा रखने में मदद करता है और कुल मिलाकर एक स्वस्थ उपस्थिति को बढ़ावा देता है कर रहे हैं से भरे हुए हैं। अगर आपको मछली पसंद नहीं है, तो आप कैप्सूल भी खरीद सकते हैं जो आप प्रत्येक सुबह ले सकते हैं।
  • खाद्य पदार्थ खाने से अपने त्वचा को ताजा रखने के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    हरा सब्जियां खाएं: Asparagus, पालक और ब्रोकोली की कोशिश करें - शतावरी स्वस्थ त्वचा के लिए आवश्यक विटामिन ई के प्राकृतिक स्रोत से भरा है विटामिन ई त्वचा की फर्म रखने और झुर्रियों को रोकने में मदद करते हुए मांसपेशियों और ऊतकों को मजबूत करती है विटामिन ई भी त्वचा कोशिकाओं को बहाल करने में मदद करता है, तो आप एक क्षतिग्रस्त क्षेत्र (एक खरोंच, एक जलन या यहां तक ​​कि एक निशान), उपभोक्ता विटामिन ई युक्त खाद्य पदार्थों में मदद मिल सकती है कम या अधिक तेजी से समस्या क्षेत्र का इलाज है, तो ।
  • ताजा फल और सब्ज़ी प्रदर्शन शीर्षक वाली छवि
    8
    आपके द्वारा चुने गए खाद्य पदार्थों के रंगों को ऊपर उठाएं: अंधेरे और स्पष्ट - कैरोटीनॉइड, फाइबर, फ्लेवोनोइड फलों और सब्जियों का चयन करें जिनमें मजबूत रंग हैं:
    • पीला, नारंगी रंग के, हरे और लाल: खाने पपीता, आम, आड़ू, अनानास, स्ट्रॉबेरी, हरी मिर्च, पीले और लाल-टमाटर (हरे टमाटर जहरीले होते हैं), खरबूजा, खूबानी, गाजर, मीठे आलू, बीट abóbora-, गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां, समुद्री शैवाल (जिसमें भूरे समुद्री शैवाल शामिल है, जिसे ईक्लोनिया कावा कहा जाता है)।
  • 9
    सफेद पदार्थों को कम करें, जिनमें शामिल हैं:
    • सफेद चीनी, सफेद आटे के उत्पादों का प्रयोग बंद करो, जिसमें "समृद्ध" रोटी,
    • सफेद चावल, सफेद आलू से बचें- तो कोमा जगह में अभिन्न और बहुभुज उत्पादों, मीठे आलू
      फसल का सेवन आपका त्वचा खाद्य पदार्थ खाने से ताजा देख रहा है
    • हाइड्रोजनीकृत वनस्पति वसा और उसके प्रीमियम को हटा दें: पीला मार्जरीन, जिसे कहा जाता है नरम मक्खन - वह बिल्कुल मत करो यह मक्खन है, और यह स्वस्थ नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी त्वचा को हर दिन (धीरे) साफ करें, और सोने से पहले रात में अपना चेहरा धो लें।
    • पानी पीना या 100% फलों का रस, कभी डिब्बाबंद रस या जो कि रस का एक छोटा प्रतिशत है, क्योंकि वे ज्यादातर चीनी, कृत्रिम स्वाद और पानी हैं
    • सनस्क्रीन पहनें, धूप का चश्मा और टोपी पहनें सूरज क्षतिग्रस्त त्वचा से बचें.
    • भूमध्य शैली खाओ: मशरूम, प्याज, लहसुन, जैतून का तेल, टमाटर, मसाले, avocados, मछली, सब्जियों और दुबला मांस और ठोस पनीर।
    • एक अच्छा न्यूरूराइज़र का उपयोग करें - विशेषकर अगर आपके पास सूखी त्वचा है (सर्दियों में त्वचा सूख जाती है, लेकिन गर्म जलवायु में मदद मिल सकती है)।
    • जटिल कार्बोहाइड्रेट खाएं: गाजर, साबुत अनाज, पूरे या बहु-भाड़ में ब्रेड, याम- ताजा या सूखे फल का आनंद लें ...

    चेतावनी

    • चीनी उच्च fructose, शीतल पेय और रस है, जो, कृत्रिम जायके के साथ साथ, गर्मी से और पाचन, जो टूट रूप में जिगर के लिए अस्वास्थ्यकर है दौरान तोड़ने में पाया करने से बचें।
      • कभी, शीतल पेय है कि हानिकारक हैं पीने मिठास खो रही है: युक्त aspartame गर्म ट्रकों या गोदामों में टूट गया होगा, और गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है, खासकर समय के साथ।
    • आप सनबर्न या बहुत गहरी कमाना क्षति पूर्ववत नहीं कर सकते, ग्राफ्ट के अलावा!
      • सूर्य में सेंकना मत: कम समय बाहर खर्च करें!
    • डिब्बाबंद फलों के जूस से बचें क्योंकि जब गर्मी का इस्तेमाल किया जाता है, तो उन में मौजूद पदार्थों को तोड़ता है, साथ ही मिठाई भी। इस प्रकार, वे जिगर और अन्य कोशिकाओं के लिए हानिकारक हो जाते हैं, जो रक्त को निदान करना चाहिए, साथ ही कृत्रिम मधुमक्खियों के साथ होता है जो टूटी हुई है।
    • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, नकली मक्खन, हाइड्रोजनीकृत वनस्पति वसा और अन्य उत्पादों है कि उन्हें होते हैं, लेकिन जो उन्हें छुपाने का उपयोग करना बंद भी कहा जाता है "आंशिक रूप से संतृप्त तेलों" क्योंकि वसा के आकार प्रसंस्करण द्वारा बदल दिया गया था, हानिकारक हो रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com