IhsAdke.com

झुर्रियाँ कैसे रोकें

जैसे हम उम्र, हमारी त्वचा नमी और लोच खो देती है, जिससे यह झुर्रियों से ग्रस्त हो जाती है। त्वचाविदों के पास इन छोटी रेखाओं से निपटने के कई तरीके हैं, जो समय बीतने के निशान हैं। वे क्रीम, रासायनिक peels, और बोटॉक्स शामिल हैं हालांकि, शायद सबसे अच्छा विकल्प आपकी त्वचा की रक्षा करना है, जबकि यह अभी भी "नया" है। इस लेख में वे दिखाई देने से पहले झुर्रियों के गठन को रोकने के कई तरीके बताएंगे।

चरणों

पिक्चर रेंकलें झुर्रियां चरण 1
1
अपने जीनों पर दोष मत डालें यह सच है कि कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक ईमानदारी से उम्र बढ़ते हैं। और जब वैज्ञानिकों की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया पर आनुवंशिकी के प्रभाव को गहराई से समझने की शुरुआत हो रही है, तो वे यह भी पता लगा रहे हैं कि जीवन शैली विकल्प उनके जीनों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। आपके जीन केवल 30% कैसे आप की आयु को विनियमित करते हैं, अन्य 70% आपके ऊपर निर्भर हैं
  • पिक्चर्स रेंकलें झुर्रियां चरण 2
    2
    अपनी त्वचा को सूरज से सुरक्षित रखें आप उम्र के रूप में, जीन है कि सूजन, कोलेजन उत्पादन और शक्ति, और उसके पानी धारण करने के लिए की क्षमता को नियंत्रित एक तरीका है कि झुर्रियों के गठन को प्रोत्साहित करती है में व्यवहार करने के लिए शुरू करते हैं। इन परिवर्तनों के कारण उत्परिवर्तन होते हैं एक अध्ययन में, कि वृद्ध त्वचा है कि सूर्य के संपर्क में नहीं किया गया था 3800 के बारे में आनुवंशिक म्यूटेशनों था से पता चला है, जबकि त्वचा है कि सूर्य के संपर्क में था एक ही जीन में लगभग 10,000 म्यूटेशन था! इसलिए, त्वचा कैंसर के खतरे को काफी कारण नहीं है कि आप सनस्क्रीन और चौड़े किनारे वाले टोपी पहनने के लिए, घमंड उसे मनाने (क) उन्हें इस्तेमाल करते हैं। सूर्योदय को रोकते समय महिलाओं को सावधान रहने की जरूरत है विटामिन डी सूर्य से आता है और त्वचा के माध्यम से अवशोषित होता है। विटामिन डी की कमी के बारे में पढ़ें
  • चित्रा का शीर्षक झुर्रियां रोकें चरण 3
    3
    खाने, पीने, एंटीऑक्सिडेंट का दुरुपयोग करें जब यूवी किरणों को त्वचा के माध्यम से अवशोषित किया जाता है, तो वे मुक्त कण पैदा करते हैं, जो अस्थिर अणु होते हैं। ये मुक्त कण आपके डीएनए में छड़ी कर सकते हैं और उत्परिवर्तन का कारण बन सकते हैं जो झुर्रियों का निर्माण करते हैं। एंटीऑक्सिडेंट शरीर को इन कणों से बचाव में मदद करते हैं। खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों में एंटीऑक्सिडेंट (अनार, अराय, ब्लूबेरी, हरी चाय) वाले खाने से झुर्रियों से लड़ें और क्रीम या मॉइस्चराइजर्स का उपयोग करें जो इन सामग्रियों को शामिल करते हैं।
  • चित्र को झुर्रियां रोकें चरण 4
    4
    धूप का चश्मा पहनें नियमित रूप से वे नाजुक त्वचा को अपनी आंखों के चारों ओर सूरज से न केवल रक्षा करते हैं, बल्कि स्टेरिबिसस को रोकने में भी मदद करते हैं, जो सीधे झुर्रियों की उपस्थिति में योगदान करते हैं।
  • पिक्चर रेंकिंग रेंकल्स चरण 5



    5
    नींद की रेखाओं से बचने के लिए अपने पेट पर सो जाओ, जो अंततः झुर्रियों में बदल सकता है
  • पिक्चर ट्रीटमेंट रेंकल्स रेंगल्स 6
    6
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान करने वाले लगभग nonsmokers की तुलना में शुरुआती झुर्रियों की संभावना लगभग पाँच गुना अधिक है धूम्रपान कोलेजन को नुकसान पहुंचा सकता है, और आँखें और मुंह के चारों ओर चन्द्रियां पैदा कर सकती हैं, जो समय के साथ गहरी झुर्रियों में बदल जाती हैं।
  • पिक्चर रेंकिंग रिंगल्स स्टेप 7
    7
    अपने चेहरे का भाव नियंत्रित करें अधिक जीवंत अभिव्यक्तियाँ अधिक झुर्रियां हैं, और झुर्रियों में ये बारी, अंततः। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन frowning को रोकने की कोशिश करो, अपने भौहें arching, और अपनी आँखें फैलाएंगे हालांकि, मुस्कान या हंसी सुनिश्चित करना आंखों के चारों ओर कौव के पैरों के कारण जानबूझकर मुस्कुराते हुए, दिल की खुशी का प्रदर्शन करने के लाभों की तुलना आँखों के आसपास छोटी रेखाओं से नहीं की जा सकती।
  • पिक्चर रेंकिंग रेंकल्स चरण 8
    8
    खुशी महसूस करो जुड़वां के एक अध्ययन में (यानी, एक ही जीन के साथ लोगों को), शोधकर्ताओं ने पाया कि तलाकशुदा महिलाओं को अपने शादी जुड़वा बहनों या विधवाओं, और antidepressants लेने वाली महिलाओं से अधिक उम्र के होने के कारण अपनी बहनों से अधिक उम्र के लग रहा था जुड़वाँ। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या वे अवसादरोधी दवाओं या अवसाद कि उम्र बढ़ने में तेजी लाने के हैं, लेकिन इन परिणामों का सुझाव है कि एक खुश रिश्ते में किया जा रहा है और जीवन के प्रति एक आशावादी और शांतिपूर्ण दृष्टिकोण झुर्रियों को रोका जा सकता है। अच्छा लग रहा है, कम से कम आप झुर्रियों के बारे में इतना परवाह नहीं करने में मदद करेंगे!
  • पिक्चर्स रेंकिल रेंकल्स चरण 9
    9
    यदि सामान्य उत्पाद उपचार काम नहीं करते हैं और लगातार झुर्रियां आपको बहुत ज्यादा परेशान नहीं करते हैं तो चिकित्सा सहायता लें चिकित्सक द्वारा निर्धारित रेटिनोइक एसिड उन की उपस्थिति को कम कर सकता है। क्षैतिज माथे या कौव के पैर के रूप में अत्यधिक मांसपेशियों के संकुचन से पूरी तरह से झुर्रियां, बोटिलिनम विष के साथ इंजेक्शन की जानी चाहिए। गहरा भराव इंजेक्शन की आवश्यकता हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास स्लीप एपनिया है या आपके पेट में सो नहीं सकते हैं, रेशम या साटन तकिए का उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि ये कपास की तुलना में चेहरे की त्वचा के लिए नरम होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com