IhsAdke.com

चेहरे पर निशान को कैसे कम करें

शायद आपके खरोंच या सर्जिकल प्रक्रिया के कारण, या मुँहासे के कारण भी आपके चेहरे पर निशान हो। चेहरे के निशान परेशानी या अप्रिय हो सकता है, अपने आत्मविश्वास समझौता आप उन्हें मालिश, प्राकृतिक उपचार या विशिष्ट चिकित्सा उपचार के साथ नरम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक मालिश और दवाएं का उपयोग करना

शीतल चेहरे निशान स्टेप 01 शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी उंगलियों के निशान को मालिश करें मालिश करने से उन्हें नरम करने में मदद मिल सकती है, खासकर उपचार के अपरिपक्व चरण के दौरान, जहां निशान अभी भी उपचार कर रहा है या चंगा है, क्योंकि यह कोलेजन, कम खुजली का उत्पादन करने में मदद करता है, और अधिक नमी और लचीलेपन की अनुमति देता है। हालांकि, मालिश दो साल पहले या इससे भी ज्यादा समय तक बनने वाले निशान पर काम नहीं करेंगे। निशानों को मालिश करने के लिए:
  • गंध के बिना हल्के मॉइस्चराइजिंग लोशन का प्रयोग करें जो त्वचा को परेशान नहीं करता है। उत्पाद को लागू करें और दो उंगलियों के साथ हल्के ढंग से निशान को दबाएं, निशान और आस-पास की त्वचा पर परिपत्र आंदोलन बनाये। इसे नीचे से और साथ ही साथ में से करें क्षेत्र को हल्का या सफेद बनाने के लिए पर्याप्त दबाव का उपयोग करें
  • हमेशा मालिश करने से पहले त्वचा को लोशन दें, क्योंकि यह क्षेत्र उपचार के दौरान निविदा या शुष्क हो जाता है। प्रशिक्षण के छह महीनों के लिए, एक समय में दस मिनट के लिए हर दिन दो से तीन बार निशान निशान करें। आप उपचार और चौरसाई को बढ़ावा देने के लिए छः महीने बाद निशानों को मालिश करना जारी रख सकते हैं।
  • निशानों को मालिश करने से रोकें, यदि आप देखते हैं कि लालिमा, दर्द या खून बह रहा है या उसके चारों ओर त्वचा की तुलना में निशान गर्म है।
  • पतला चेहरे का निशान स्टेप 02 शीर्षक वाला चित्र
    2
    विटामिन ई लोशन लागू करें विटामिन ई घाव को दूर करने और उपचार को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। हालांकि, लोशन केवल एक महीने पहले की तुलना में गठित निशान पर ही गुजरती हैं। इस अवधि से पहले कुछ करना जिससे विपरीत प्रभाव का कारण बन सकता है जिससे निशान बढ़ता है।
    • हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास कोई एलर्जी नहीं है, निशानों से गुजरने से पहले चेहरे पर एक छोटी सी उत्पाद की कोशिश करें
  • शीतल चेहरे का निशान स्टेप 03 शीर्षक वाला चित्र
    3
    नींबू का रस, चीनी और शहद को प्राकृतिक रूप से उबालने के लिए मिलाएं। नींबू का रस एक प्राकृतिक कसैले है जो मुँहासे के निशान हटाने में मदद करता है। इसकी अम्लता मृत कोशिकाओं को निकालती है और जब तक वे धीरे-धीरे गायब नहीं होते तब तक निशान को हटा देते हैं। एक नींबू का रस मुखौटा लागू करें, जब तक वे गायब न हो जाएं, तब तक वे मृदुओं को नरम करने में मदद करें।
    • यह ताज़ा करने के लिए इसका उपयोग करने से पहले साफ़ साफ़ करें शहद के 2 tablespoons, 1 बड़ा चमचा नींबू का रस, 1 बड़ा चमचा अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल और 1 चम्मच चीनी
    • स्वच्छ हाथों से, अपनी उंगलियों के साथ त्वचा पर साफ़ करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि निशान ठीक से मालिश किए जाते हैं, पांच से दस मिनट के लिए परिपत्र आंदोलन करें। फिर गर्म पानी से कुल्ला
    • अगर एक्सफ़ोलीएटर को लागू करने के बाद त्वचा पर जलन या डंकने लगता है, तो उसे पानी के दो बड़े चम्मच के साथ मिलाएं।
  • पतला चेहरे का निशान स्टेप 04 शीर्षक वाला चित्र
    4



    निशान पर जैतून का तेल और एक गर्म तौलिया का प्रयोग करें। जैतून का तेल एक प्राकृतिक तेल है जो घावों को कम करने और चंगा करने में मदद कर सकता है। कार्बनिक संस्करणों की कोशिश करें, ताकि आप त्वचा द्वारा एडिटिव्स या अन्य रसायनों के अवशोषण से बच सकें।
    • एक कटोरी में एक बड़ा चमचा जैतून का तेल डालो तेल में अपनी उंगलियों को डुबो दें और धीरे-धीरे धीरे-धीरे निशान को मालिश करें
    • छिद्रों को खोलने के लिए अपने चेहरे पर एक गर्म तौलिया रखो और जैतून का तेल निशान को नरम करने दें। जब तौलिया शांत है, तो इसका इस्तेमाल चेहरे से शेष तेल को हटाने के लिए करें।
  • विधि 2
    चिकित्सा उपचार का उपयोग करना

    शीतल चेहरे का निशान स्टेप 05 शीर्षक वाला चित्र
    1
    डर्माब्रासन और केमिकल पेल्स के बारे में डॉक्टर से बात करें। समय के साथ, निशान निकल जाएंगे, लेकिन अगर आप इस प्रक्रिया को गति देना चाहते हैं, तो कुछ उपचार हैं जो त्वचा के रूप में सुधार कर सकते हैं। प्रक्रिया के बाद, त्वचा ठीक हो जाएगी और नरम हो जाएगी, कम ध्यान देने योग्य अंक के साथ। तैयार किए गए मेडिकल परिवेश में त्वचाविज्ञानी द्वारा डर्माब्रेशन किया जाना चाहिए।
    • रासायनिक peels चेहरे के निशान की उपस्थिति को कम करने के लिए एक और विकल्प है। प्रक्रिया के दौरान, त्वचा की ऊपरी परत को हटा दिया जाता है, जिससे इसे पुनर्जन्म करने की अनुमति मिल जाती है और निशान कम प्रमुख बन जाते हैं।
  • शीतल चेहरे का निशान स्टेप 06 शीर्षक वाला चित्र
    2
    त्वचा विशेषज्ञ के बारे में लेजर उपचार और त्वचा सूक्ष्म grafts के बारे में बात करो। मुँहासे या शल्य-चिकित्सा से आने वाली गहरी निशान के मामले में ये दो प्रक्रियाएं बहुत प्रभावी हो सकती हैं। हमेशा एक योग्य त्वचा विशेषज्ञ के साथ इन प्रक्रियाओं को याद रखना याद रखें
    • लेजर उपचार में घायल या स्क्रेर्ड त्वचा को जलाने के लिए एक उच्च तीव्रता का प्रकाश का उपयोग किया जाता है।
    • क्षतिग्रस्त या स्क्रेर्ड त्वचा को बदलने के लिए त्वचा के सूक्ष्म-ग्राफ्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्रक्रिया के दौरान, त्वचा विशेषज्ञ ने निशान हटाने के लिए त्वचा में एक छोटा छेद बना दिया है। फिर यह छेद स्वस्थ त्वचा से भर जाता है, आमतौर पर कान के पीछे से आ रहा है।
  • शीतल चेहरे का स्कर्स शीर्षक से चित्र चरण 07
    3
    कोलेजन इंजेक्शन के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें कोलेजन का उपयोग झुर्रियों, ठीक लाइनों और निशानों के इलाज के लिए किया जाता है। चेहरे के निशान के लिए, त्वचीय रोग विशेषज्ञ बोवाइन कोलेजन का उपयोग कर सकते हैं, जो कि प्राकृतिक कोलेजन की जगह ले सकते हैं, जो त्वचा के निशान के क्षेत्र में खो गया था।
    • इसके अलावा, कोर्टिसोन इंजेक्शन का भी उपयोग करना संभव है, जो चेहरे पर बड़े शरीर के निशान को कम कर सकते हैं और कम कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com