IhsAdke.com

मार्क्स से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

अंक आमतौर पर कटौती या गहरे घाव या सर्जरी के बाद भी दिए जाते हैं। संक्रमण या निशान से बचने के लिए दैनिक उन्हें साफ करने के लिए आवश्यक है। प्रत्येक व्यक्ति की त्वचा अलग तरह से ठीक हो जाती है, और कभी-कभी निशान या निशान जो भी करते हैं वह रह सकते हैं- हालांकि, कई तरीके हैं जिनका उपयोग उनके प्रदर्शन को कम करने और दीर्घकालिक में रहने से रोकने के लिए किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
गृह उपचार का उपयोग करना

शिलालेख के निशान से छुटकारा पाने के लिए चित्रा 1 चित्रा
1
पूरे दिन के निशान को कवर और साफ कर दें। आप सोच सकते हैं कि उन्हें साँस लेने में खोजों ने उपचार प्रक्रिया को गति दी है, लेकिन यह आपको 50% तक देरी कर सकता है नमी छल के गठन को रोक सकते हैं और फैलाना शुरू कर सकते हैं या आगे, संक्रमण के उदय की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। उपचार के दौरान सिलाई के निशान को कवर करने के लिए सूखी, बाँझ पट्टी का प्रयोग करें।
  • आपका डॉक्टर आपको एक एंटीबायोटिक ऑर्ंटेंट दे सकता है या आपको एक ओवर-द-काउंटर दवा जैसे निओस्पोरिन का इस्तेमाल करने के लिए सलाह दे सकता है। इससे संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी और इन अंकों की तेजी से चिकित्सा करने में मदद मिलेगी।
  • अंकों पर मरहम लगाने पर हमेशा एक नई पट्टी का उपयोग करें। आप त्वचा की नई परतों के विकास को उत्तेजित करने के लिए मलम के आवेदन के एक सप्ताह के बाद पेट्रोलियम जेली का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्टेच मार्क्स स्टेप 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    उचित उपचार के लिए सिलिकॉन चिपकने का उपयोग करें विभिन्न फार्मास्यूटिकल प्रतिष्ठानों से उपलब्ध फ़ॉमाइड सिलिकॉन चिपकने वाले सिलाई के निशान पर लगातार दबाव लागू करें। वे अंकों के उपचार में मदद कर सकते हैं और अवशिष्ट स्वरूप को कम कर सकते हैं।
    • कई सिलिकॉन चिपकने वाले गड़बड़ी आपको डॉट्स प्रारूप में कटौती करने की क्षमता देते हैं।
  • स्टेच मार्क्स स्टेप 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अंक पर विटामिन ई या हाइड्रोजन पेरोक्साइड लगाने से बचें। लोकप्रिय धारणा के बावजूद, यह सिद्ध हो गया है कि विटामिन ई क्या कर सकता है को रोकने के लिए इसे उत्तेजक के बजाय घावों का उपचार कुछ लोगों को विटामिन ई पर एलर्जी की प्रतिक्रिया भी हो सकती है। विटामिन ई-आधारित जेल की जगह के निशान पर एक औषधीय मरहम या एंटीबायोटिक क्रीम लागू करें।
    • हालांकि खुले कटौती या निशान पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग साइट को साफ करने में मदद करता है, यह दिखाया गया है कि यह नए एपिडर्मल कोशिकाओं के विकास को रोकता है और शरीर की उपचार प्रक्रिया को बाधित करता है।
  • स्टेप मार्क्स स्टेप 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    सनस्क्रीन के साथ सनस्कॉट ब्रांडों को सुरक्षित रखें सूरज से परावर्तन प्रकाश इन लक्षणों पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है, जिससे चिकित्सा समय का विस्तार किया जा सकता है। हर सुबह, जाने से पहले, त्वचा पर उंगलते रूप से सनस्क्रीन लागू होते हैं, जिसमें टाँके के निशान भी शामिल होते हैं।
    • एसपीएफ़ 30 या अधिक के साथ एक व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन का उपयोग करें



  • शिलालेख के निशान से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 5
    5
    टांके निशान के बाद साइट मालिश मालिश चंगा कर रहे हैं यह मालिश सभी कोलेजन बैंडों को तोड़ने में मदद करती है जो आसन्न ऊतकों से जुड़ी हुई हैं।
    • धीरे से परिपत्र गति वाले स्थान को 15 से 30 सेकंड के साथ मालिश करें, दिन में कई बार।
  • विधि 2
    व्यावसायिक उपचार

    पटकथा का शीर्षक सिलाई निशान से छुटकारा चरण 6
    1
    एक सप्ताह के भीतर टाँके निकालें चीरा के प्रत्येक तरफ सुई छोड़ने से पहले बाह्य बिंदुओं को निकालने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। यदि संभव हो तो, उन्हें स्थायी निशान से बचने के लिए एक सप्ताह के बाद उन्हें हटा दें।
  • चित्रा शीर्षक से सिलाई निशान के छुटकारा 7 कदम
    2
    लेजर उपचार के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें अधिक पेशेवर विकल्प के लिए, टांके के निशान या निशान हटाने के लिए स्थानीय लेजर उपचार का उपयोग करें। यदि नए निशान पर और चोट से छः से आठ सप्ताह के भीतर किया जाता है, तो यह उपचार अधिक प्रभावी परिणाम ला सकता है और यहां तक ​​कि निशानों को भी पूरी तरह से हटाया जा सकता है। लेजर उपचार के दो प्रकार होते हैं:
    • पल्स लेजर (पीडीएल): यह एक गैर-पृथक लेजर उपचार है जो गहन निर्देशित प्रकाश नाड़ी का उपयोग करता है। तब गर्मी को त्वचा के रक्त वाहिकाओं द्वारा अवशोषित कर लेता है और निशान की बनावट और मोटाई बढ़ा सकती है। इसके अतिरिक्त, यह चारों ओर मौजूद किसी भी लाली को कम करता है।
    • भिन्नात्मक अभेद्य लेजर (FAL): यह उपचार निशान में छोटे छेद बनाता है। इस तरह, यह कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करता है और यह कम स्पष्ट बनाने के लिए निशान को फिर से तैयार कर सकता है। यह एक प्रकार का लेजर उपचार सतही निशान के लिए सिफारिश की है।
    • अधिकांश लेजर उपचारों के लिए एकाधिक उपचार सत्रों की आवश्यकता होती है और इसमें $ 300 से शुरू होने वाले प्रत्येक सत्र की लागत हो सकती है।
  • स्टेप मार्क्स स्टेप 8 से छुटकारा पाने वाला पिक्चर
    3
    यदि टाचे लाल हो जाए, चिड़चिड़ा हो जाए या सूजन हो जाए तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें यदि आप इन लक्षणों में से किसी भी लक्षण के निशान और बुखार और दर्द के आसपास के दर्द, आप एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। वे संक्रमित हो सकते हैं या आपके पास एंटीबायोटिक क्रीम के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है।
    • डॉक्टर आगे की संक्रमण या जटिलताओं से बचने के लिए सिलाई के निशानों की जांच करेंगे और उनका इलाज करेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com