IhsAdke.com

कैसे एक गुर्दा संक्रमण को रोकने या कसने के लिए

तो

एक डॉक्टर को देखने के लिए, निदान हो और गुर्दे के संक्रमण के लिए इलाज शुरू, वहाँ कई कदम है कि आप अपने मूत्र पथ स्वस्थ और रोग मुक्त रखने के लिए उठा सकते हैं।

चरणों

गर्भवती चरण 25 के दौरान लाभ ऊर्जा शीर्षक चित्र
1
बहुत पानी पीना क्रेनबेरी जूस मूत्र पथ समस्याओं के लिए उपयोगी माना गया है, लेकिन कुछ मामलों में, बजाय समस्या का समाधान करने के लिए मदद की है, यह जलन पैदा कर सकते हैं। इस कारण से, पीने का पानी सबसे अच्छा विकल्प है आदर्श राशि प्रति दिन दो और तीन से डेढ़ लीटर पानी के बीच में होती है।
  • कैरोल पिलल्स नाम का चित्र स्वाभाविक रूप से चरण 15
    2
    गुर्दा संक्रमण को रोकने में मदद करने के लिए साइट्रस सोडा पीने से भी मददगार होते हैं - अक्सर, मूत्र संक्रमण एक मूत्राशय के संक्रमण में प्रगति कर सकते हैं। क्रैनबेरी निकालने या शुद्ध रस भी प्रभावी है, हालांकि, कुछ मामलों में, ऐसी चोरी स्थिति को बढ़ सकता है। सेब साइडर सिरका भी एक अच्छा निवारक उपाय है।
  • पुरूष में प्रजनन क्षमता बढ़ने वाले चित्र चरण 6
    3
    दैनिक विटामिन सी लें आदर्श खुराक व्यक्ति से अलग-अलग होता है कुछ बर्दाश्त केवल विटामिन की 500 मिलीग्राम की एक दैनिक खुराक, दूसरों को एक समस्या के बिना 4-5 ग्राम ग्रहण कर सकता है विटामिन सी लेने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श, लेकिन आदर्श खुराक प्रति दिन के बारे में एक ग्राम है। विटामिन सी मूत्र की अम्लता को बनाए रखने और जीवों के विकास को रोकने में मदद करता है।
  • किडनी संक्रमण की संभावना को कम करें शीर्षक चरण 4
    4



    फोम स्नान लेने से बचें बहुत अधिक साबुन वाला पानी मूत्रमार्ग के खुलने में सुरक्षात्मक बलगम को तोड़ने में मदद करता है, जिससे रोगाणुओं को प्रवेश करने की अनुमति मिलती है।
  • पिक्चर शीर्षक रहो सक्रिय रहें जब आपके पास एक अतिरक्त मूत्राशय कदम 4 है
    5
    मूत्र। महिलाओं के लिए: संभोग के बाद, उठो और जितनी जल्दी हो सके पेशाब। मूत्र मूत्रमार्ग को साफ करता है, किसी मौजूदा रोगाणु को नष्ट कर देता है।
  • योनि में संक्रमण की पहचान करें और बचें शीर्षक 8
    6
    सिंथेटिक जाँघिया पहनने से बचें कपड़े के इस प्रकार अपने भीतरी क्षेत्र है, जो मूत्रमार्ग नहर में जीवाणु ई कोलाई के प्रसार की अनुमति देता है पर एक गीला निशान बनाने त्वचा साँस लेने के लिए अनुमति नहीं है,। सूती जाँघिया पहनने का प्रयास करें या कम से कम कपास का अस्तर कपास नमी को लुप्त हो जाना और जीवों के विकास के लिए एक आदर्श वातावरण बनाने से रोकता है।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें और योनि संक्रमण से बचें चरण 11
    7
    अपने आप को सही तरीके से साफ करें बाथरूम का उपयोग करने के बाद, सामने से पीछे पोंछने की कोशिश करें, ताकि आप गुदा क्षेत्र से रोगाणुओं को मूत्रमार्ग तक ले जाने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • एक अनुपचारित गुर्दा संक्रमण बहुत गंभीर हो सकता है! समस्या का सटीक कारण निदान करने के लिए मूत्र परीक्षण करना महत्वपूर्ण है। ऐसे संक्रमण होते हैं जिनका इलाज घरेलू उपचार के साथ नहीं किया जा सकता है। ऐसे मामलों में, एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग आवश्यक हो सकता है

    चेतावनी

    • किसी गुर्दा या मूत्राशय की समस्या को अनियंत्रित और अनुपचारित न होने दें। सही निदान और उपचार की कमी के कारण गुर्दे की विफलता, डायलिसिस या मृत्यु की भी आवश्यकता हो सकती है।
    • जब भी आपको कोई भी स्वास्थ्य समस्या है, तो चिकित्सा सलाह लें
    • सिंथेटिक जाँघिया और तंग पैंट पहनने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com