IhsAdke.com

कैसे मुँहासे निशान को फीका करने के लिए

अकेले मुर्गा पहले से ही एक गंभीर समस्या है। फिर, घावों के उपचार के बाद भी पैदा होने वाले भयानक निशानों के बारे में क्या? निराशा न करें: मुँहासे निशान स्थायी नहीं हैं और कई तकनीकें हैं जो वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए उपयोग की जा सकती हैं, जैसे मलहम, घरेलू उपचार और पेशेवर उपचार। आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प खोजने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
घरेलू उपचार

फ्लेड मुँहासे निशान चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मुँहासे और उसके द्वारा छोड़े गए निशान का इलाज करने के लिए शहद का उपयोग करें यह एक सौम्य उत्पाद है जो त्वचा की जलन और लालिमा से मुक्त होता है। शहद में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो मुँहासे के कारण निशान और दाग को नरम करने में मदद करते हैं, और त्वचा को नरम कर देते हैं और मॉइस्चराइज करते हैं। सुबह में चेहरे को सोते और पोंछते हुए सीधे निशानों पर सीधे कुछ शहद डाल दें।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 2 नामक चित्र
    2
    गुलाब का तेल का उपयोग करें यह विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट्स के साथ पैक किया जाता है जो कि चिकनी और स्वस्थ त्वचा रखने में मदद करते हैं। जितना मुँहासे में इसका इस्तेमाल अभी भी किया जाता है, उतना ही इसका प्रभाव मुँहासे के निशान और अन्य त्वचा के बीमारियों के उपचार में साबित होता है। दैनिक उपयोग से समय के साथ ही अंक गायब हो जाते हैं, केवल एक या दो बार दिन में प्रभावित इलाके में धीरे-धीरे तेल मालिश करें।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    नारियल तेल का उपयोग करें यह निशान के चौरसाई के लिए और नए निशान की रोकथाम के लिए एक उत्कृष्ट उत्पाद है क्योंकि इसमें लौरिक, कैैपीट्रिक और कैपिक एसिड जैसे पदार्थ होते हैं। कम से कम एक दिन में प्रभावित क्षेत्र में तेल की मालिश करें - प्रति दिन आदर्श रूप से दो से चार आवेदन। तेल का इस्तेमाल त्वचा की सफाई के लिए भी किया जा सकता है
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 4 नामक चित्र
    4
    मुसब्बर वेरा का उपयोग करें कॉस्मेटिक उद्योग में अपनी चिकित्सा गुणों के लिए जाना जाता है, जेल का उपयोग निशान के उपचार में भी किया जा सकता है। इसे व्यावसायिक रूप से खरीदा जा सकता है, लेकिन आदर्श को मुसब्बर के पत्तों से सीधे निकालने के लिए है
    • स्लग का एक पत्ता तोड़ो और त्वचा पर सीधे उसके जेल को रगड़ें। त्वचा को साफ करने से पहले इसे आधे घंटे के लिए सूखा और कार्य करें। प्रक्रिया को हर दिन दोहराएं
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक बर्फ घन का उपयोग करें कम तापमान नए या सूखा निशान पर अच्छी तरह से काम करते हैं क्योंकि वे इस क्षेत्र में सूजन कम करते हैं और रक्त वाहिकाओं को कम करने में सहायता करते हैं। समय के साथ, बर्फ भी घावों और छोटे गड़बड़ियों को छिपाने में मदद करेगा।
    • एक पैन में बर्फ लपेटें और दिन में एक बार दस मिनट के लिए सूखा क्षेत्र पर इसे मिटा दें।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 6 नामक चित्र
    6
    एस्पिरिन मास्क का प्रयोग करें एस्पिरिन में भड़काऊ गुण होते हैं और इसमें साइलिलिसिल एसिड का एक रूप होता है, जो विभिन्न मुँहासे उपचारों में प्रयुक्त पदार्थ होता है। त्वचा को नरम करने के लिए मुखौटा का उपयोग करें और दाग को कम करें।
    • चार एस्पिरिन गोलियां छिड़कें, उन्हें पाउडर में बदल दें। प्राकृतिक दही या स्लग जेल के साथ पाउडर मिलाएं। चेहरे पर मुखौटा लागू करें और इसे 15 मिनट के लिए कार्य करें।
    • गर्म पानी के साथ मुखौटा निकालें चेहरा अच्छी तरह से सूखा और इसे moisturize।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 7 नामक चित्र
    7
    जैतून का तेल के साथ चेहरे को साफ करें यह गंदगी और सीबम को चेहरे से हटाने के लिए एक वैकल्पिक उत्पाद है- सिर्फ मुलायम कपड़े के साथ चेहरे पर हल्के से जैतून का तेल मालिश करें।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    विटामिन ई तेल का उपयोग करें इसकी मॉइस्चराइजिंग गुणों में मदद काफी निशान के मुकाबले में तेल में दो या तीन बार त्वचा पर तेल लगाने के लिए परिणाम दो सप्ताह के भीतर आना चाहिए
  • विधि 2
    चिकित्सा उपचार

    चित्र फ्लेड मुँहासे निशान चरण 9 शीर्षक
    1
    ओवर-द-काउंटर मलहम की कोशिश करें वहाँ निशान के उपचार के लिए सैकड़ों उत्पादों उपलब्ध हैं जो लालिमा और बाधाओं के साथ मदद करते हैं। वे आमतौर पर विरंजन मलहम या निशान मलहम के रूप में बेचा जाता है। कोजिक एसिड, नद्यपान निकालने, अर्बुटीन, विटामिन सी और शहतूत निकालने जैसे सक्रिय तत्वों के साथ उत्पादों की तलाश करें। इस तरह की सामग्री त्वचा को उखड़ने में मदद करती है, दाग और छद्म शीर्ष परतों को निकालती है।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 10 नामक चित्र
    2
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें यदि ओवर-द-काउंटर वाली दवाएं आवश्यक प्रभाव नहीं पा रही हैं, तो आपको एक मजबूत दवा की सिफारिश करने के लिए पेशेवर ढूंढना चाहिए। अन्य विधियों पर चर्चा करना भी संभव है, जैसे रासायनिक और लेजर उपचार।



  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    लेजर उपचार प्राप्त करें resurfacing लेसर त्वचा से ऊपरी परतों को हटाता है, जो आमतौर पर क्षतिग्रस्त हो जाते हैं और अतिरंजित होते हैं, जिससे त्वचा की एक चिकनी और चिकनी परत होती है। उपचार त्वचा विशेषज्ञ के कार्यालय में किया जा सकता है और किसी भी अस्पताल में भर्ती की आवश्यकता नहीं है
    • लेजर कुछ दर्द पैदा कर सकता है, इसलिए प्रक्रिया आमतौर पर स्थानीय संज्ञाहरण के साथ किया जाता है
    • निशान की गंभीरता के आधार पर, कई एक घंटे के सत्र की आवश्यकता हो सकती है।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 12 शीर्षक वाले चित्र
    4
    एक चेहरे भरने की कोशिश करो यदि निशान अधिक छेद और समानांतर की तुलना में निशान की तरह दिखते हैं, तो भरना आदर्श विकल्प हो सकता है। प्रक्रिया, जिसमें त्वचा में त्वचा में त्वचा में इंजेक्ट किया जाता है, जैसे कि सामान्य रूप से तत्काल परिणाम होते हैं। दुर्भाग्य से, प्रभाव स्थायी नहीं हैं और आपको नियंत्रण में नियंत्रण रखने के लिए निशान को साल में कई बार दोहराएं।
    • वर्तमान भरने वाली प्रक्रियाएं सिलिकॉन का उपयोग त्वचा के कोलेजन उत्पादन को प्रोत्साहित करती हैं, जिससे वह खुद को पुनर्जन्म कर सकती है। प्रभाव देखने के लिए, कई सत्रों की आवश्यकता होती है, लेकिन प्रक्रिया के अंत में, परिणाम स्थायी होता है।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 13 शीर्षक चित्र
    5
    एक रासायनिक छील करें प्रक्रिया अम्लीय समाधान के साथ त्वचा की छूट देती है जो त्वचा के ऊपरी और क्षतिग्रस्त परतों को हटा देती है। यह मुँहासे के निशान का मुकाबला करने के लिए और त्वचा की टोन को सजा देने के लिए भी एक प्रभावी विकल्प है, जो सूर्य के कारण झुर्रियाँ और धब्बे का इलाज भी करता है त्वचा विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जनों द्वारा छीलने का प्रदर्शन किया जा सकता है।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 14 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    कोशिश करो dermabrasion प्रक्रिया निशान बाहर पहनती है और घूर्णन ब्रश का उपयोग करते हुए त्वचा की ऊपरी परतों को निकालती है। उपचार आक्रामक है और वसूली तीन सप्ताह तक लग सकता है - हालांकि आपके पास एक नरम, ताजा त्वचा होगी, हालांकि।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि कोई और काम नहीं करता है, तो सर्जरी पर जाएं एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें और उनसे शल्यचिकित्सा हटाने के बारे में उससे पूछें अगर कोई अन्य इलाज अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं कर पाता है। यह एक उच्च जोखिम विकल्प है और आमतौर पर संज्ञाहरण शामिल है लागत काफी अधिक हो सकती है और सर्जरी को केवल तब ही माना जाना चाहिए अगर निशान बहुत गहरा या बहुत बड़ा हो।
    • ज्यादातर मामलों में, शल्यचिकित्सा में निशानों को अलग-अलग हटाने शामिल है - कुछ मामलों में, हालांकि, चिकित्सक को तंतुमय ऊतक को समाप्त करना चाहिए जो त्वचा के नीचे के निशान का कारण बनता है।
    • वसूली समय लेने वाली है और, कुछ मामलों में, resurfacing त्वचा को चौरसाई के लिए आवश्यक हो सकता है
  • विधि 3
    दैनिक देखभाल

    चित्र फ्लेड मुँहासे निशान चरण 16 शीर्षक
    1
    एक त्वचा रक्षक पहनें सूर्य के प्रकाश के निशान को उजागर करना उन्हें अंधेरा कर सकता है और वसूली प्रक्रिया को बाधित कर सकता है, क्योंकि पराबैंगनी किरणें त्वचा के वर्णक-उत्पादन कोशिकाओं को उत्तेजित करती हैं, आगे में विकृतकरण को बढ़ावा देने। दैनिक सनस्क्रीन पहनें, चाहे गर्मी या सर्दी
    • एसपीएफ़ 30 या उससे अधिक के साथ एक व्यापक स्पेक्ट्रम ढाल लागू करें जो घर छोड़ने से पहले जस्ता ऑक्साइड होता है। तैराकी, अत्यधिक पसीना या सूरज में दो घंटे से अधिक खर्च करने के बाद उत्पाद को पुन: लागू करें
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    त्वचा को नियमित रूप से सूखा लें दोहराया प्रक्रिया त्वचा के दाग परतों को हटाने और नीचे नई परतों का खुलासा कर स्वाभाविक रूप से निशान को आसान बनाने में मदद करता है।
    • ओवर-द-काउंटर एक्स्प्लेयंट्स की कोशिश करें, जिनमें अहा या बीएचए होते हैं, जो विरोधी भड़काऊ गुणों वाले पदार्थ होते हैं जो त्वचा मलिनकिरण से लड़ने में सहायता करते हैं।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 18 शीर्षक वाले चित्र
    3
    नरम उत्पादों के साथ त्वचा का ख्याल रखना निशानों से छुटकारा पाने के लिए घबराहट और परेशान करने वाले उत्पादों का अनुभव करना बहुत ही आकर्षक है, लेकिन आप केवल त्वचा को और नुकसान पहुंचाएंगे और इसे ठीक करने से रोकेंगे। त्वचा की बात करते समय हमेशा नरम और गैर-परेशान करने वाले उत्पादों को पसंद करते हैं।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रहार मत करो निशान कोलेजन से बने होते हैं और वसूली का एक स्वाभाविक हिस्सा है Pimples को पोक और पॉपिंग करके, आप मस्तिष्क और बैक्टीरिया की त्वचा में घुसपैठ बढ़ाते हैं, प्राकृतिक कोलेजन को नुकसान पहुंचाते हैं। इन आवेगों को नियंत्रित करके, कोलेजन निशान अपने दम पर गायब हो जाएंगे।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 20 नामक चित्र
    5
    हाइड्रेटेड रहें पीने के पानी को आपके निशान हटाने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन जलयोजन त्वचा को स्वस्थ रखता है और इसकी प्राकृतिक कायाकल्प प्रक्रिया को तेज करता है एक दिन में दो लीटर पानी पीयें और बहुत से फल खाएं!
  • चेतावनी

    • हमेशा चेहरे पर लगाने से पहले हाथ की त्वचा के टुकड़े पर उत्पादों का परीक्षण करें। आपके पास एलर्जी हो सकती है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com