IhsAdke.com

स्पाइन मार्क कैसे निकालें

मुंह के दो प्रकार के निशान हैं: मुँहासे के जन्म के निशान जो कि समय के साथ चले जाते हैं और मुँहासे के कारण होते हैं जो त्वचीय ऊतकों में रहते हैं। बुरी खबर यह है कि गंभीर अनुपचारित मुँहासे दोनों ब्रांडों के कारण हो सकते हैं लेकिन अच्छी खबर ये है कि यह त्वचा के निशान को कम करने या कभी-कभी भी कम करने के लिए संभव है। उपचार, चिकित्सा प्रक्रियाओं और निवारक देखभाल की सहायता से, यह सबसे कठिन और प्राचीन मुँहासे निशान भी खत्म करना संभव है।

चरणों

विधि 1
नवीनतम मुँहासे निशान और निशान का इलाज

चित्रा का चित्रण एक पिंपल निशान चरण 1 मिटा दें
1
लालिमा कम करें कॉर्टिसोन क्रीम लगाने से एक ब्रांड की लाली में सुधार करें। कॉर्टिसोन, सूजन से लड़ने में मदद करेगा और निशान के आसपास के लालिसी को कम करेगा, इससे कम ध्यान देने योग्य होगा।
  • कॉर्टिसोन एक नुस्खा के बिना बेचा जाता है और लगभग 30 डॉलर की कीमत के लिए सबसे फार्मेसियों में पाया जा सकता है
  • "गैर-कॉमेडोजेनिक" के रूप में चिह्नित उत्पादों को देखें, जिसका अर्थ है कि वे ऐसे तत्वों को शामिल नहीं करते हैं जो कोकोआ मक्खन, कोयला टार, isopropyl myristate, और pigments जैसे pores को रोकता है। अधिक मुँहासे का कारण बनने वाले पदार्थों से मुँहासे का इलाज करना एक बुरा विचार है।
  • चित्रा का चित्रण एक पिंपल निशान चरण 2 मिटा
    2
    ब्लीचिंग क्रीम की कोशिश करो वे मुंहासे के खिलाफ शस्त्रागार में एक और हथियार हैं और लाल रंग की त्वचा के रंग को हल्का करने के लिए कोजिक एसिड या आर्बुटीन होते हैं, जिससे ब्रांड की दृश्यता कम हो जाती है।
    • ये क्रीम उचित मूल्य के लिए नजदीकी दवाइयों में पाए जा सकते हैं।
    • हाइड्रोक्विनोन से ध्यान रखना इस पदार्थ पर आधारित क्रीम विरंजन एजेंट हैं जो त्वचा रंजकता पर कार्य करते हैं, लेकिन हाल ही में उन गुणों के बारे में चिंताओं की वजह से हतोत्साहित हैं जो कैंसर पैदा कर सकते हैं।
  • प्यूपल स्कैअर चरण 3 को मिटाने वाला चित्र
    3
    रेटिनॉयड का उपयोग करें वे सामयिक या मौखिक उपयोग के उत्पाद हैं जो "हाइपरसेराटिनाइजेशन" को सामान्य मानते हैं, जो मुँहासे-पैदा होने वाले छिद्रों की रोकथाम को रोकते हुए एक सामान्य अनुपात में त्वचा कोशिकाओं को समाप्त करने में मदद करता है। उनके पास एक विरोधी भड़काऊ प्रभाव भी होता है और उपचार के लिए त्वचा को बढ़ावा देने के रूप में सुधार हो सकता है।
    • टेटिकल रेटिनॉयड जैसे कि रेटिन-ए या टीएज़ोरैक का उपयोग मुँहासे और निशान के उपचार में किया जाता है। अल्फा-हाइड्रॉक्सि एसिड और बीटा-हाइड्रॉक्सी एसिड, इसके विपरीत, रासायनिक peels हैं जो कि त्वचा की ऊपरी परत को कम, कम चिह्नित त्वचा को प्रकट करते हैं।
    • आमतौर पर फार्मेसियों में पर्चे के बिना क्रीम या सीरम में रेटोइनॉयड खरीदना संभव होता है हालांकि, गर्भवती महिलाओं को उनसे बचना चाहिए क्योंकि वे भ्रूण के लिए सुरक्षित नहीं हैं।
    • गर्भवती महिलाओं को रेटिनोइड से बचना चाहिए।
  • चित्रा का चित्रण एक पिंपल निशान चरण 4 मिटा
    4
    विटामिन सी का उपयोग करें एस्कॉर्बिक एसिड, या बस विटामिन सी, मुँहासे के निशान को हल्का या निकालने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है और नींबू का रस जैसे सरल उत्पादों में पाया जा सकता है। विटामिन सी में न केवल एंटीऑक्सिडेंट होते हैं और सूजन कम होती है क्योंकि यह कोलेजन के उत्पादन में जरूरी है, जो संयोजी ऊतक को ठीक करने के लिए शरीर द्वारा उपयोग किया जाता है।
    • फार्मेसियों और दवाओं की दुकानों में त्वचा के लिए विटामिन सी खरीदें।
    • एक और भी आसान तरीका एक कपास झाड़ू की मदद से चेहरे पर नींबू का रस लगाने के लिए, पूरी तरह से सफाई के बाद, अधिकतम आधे घंटे के लिए इसे छोड़ने के लिए है। आप डंकने या बेचैनी महसूस कर सकते हैं इसके बाद त्वचा शुष्क हो सकती है, इसलिए एक न्यूरूरिज़र पास करें।
    • घरेलू उपचार के एक अन्य रूपांतर, 1: 2: 3 अनुपात में शहद और दूध के साथ नींबू का रस मिश्रण करना है और साफ करने के बाद चेहरे का मुखौटा के रूप में आवेदन करना है। अधिकतम आधे घंटे के बाद निकालें
    • त्वचा को हल्का करने के लिए नींबू के रस का उपयोग करते हुए सूर्य के लंबे समय तक संपर्क से बचें। मुँहासे के निशान के लिए बहुत अधिक सूर्य की रोशनी पहले से ही खराब है और, नींबू का रस के साथ, इससे भी बदतर हो जाता है
    • कई सामयिक उपचारों के साथ, परिणाम तत्काल नहीं होते हैं, लेकिन नियमित उपयोग समस्या को हल कर सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक पीमपल निशान चरण 5 मिटाएं
    5
    विटामिन ई के साथ क्रीम से बचें वे अच्छे से अधिक नुकसान कर सकते हैं। क्योंकि यह विटामिन है, लोगों को लगता है कि यह अच्छा प्रदर्शन करेगा या यह हानिरहित होगा। वास्तव में, मियामी विश्वविद्यालय द्वारा एक अध्ययन ने बताया कि विटामिन ई के साथ इलाज में 90% मामलों में कोई प्रभाव नहीं पड़ा है या इससे भी बदतर नहीं हुआ है, और सुधार के मामले 10% थे।
  • विधि 2
    पुराने और तेज निशान का इलाज करना

    चित्रा का चित्रण एक पिंपल निशान चरण 6 मिटा दिया
    1
    एक चिकित्सक से परामर्श करें स्पष्ट निशान के लिए सिफारिश किए गए कई उपचार चिकित्सकों द्वारा किया जाना चाहिए। यह एक समस्या की तरह लग सकता है - मैं घर पर ऐसा क्यों नहीं कर सकता? हालांकि, इन तरीकों का जोखिम और ताकत यह दर्शाती है कि उन्हें हमेशा चिकित्सा पर्यवेक्षण के साथ बनाया जाना चाहिए।
    • एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें ये विशेषज्ञ मुँहासे निशान के उपचार के बारे में जानकारी दे सकते हैं।
    • यदि आपके पास पहले से कोई त्वचा विशेषज्ञ नहीं है, तो एक सामान्य चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें और उसे एक सलाह देने के लिए कहें।
  • चित्रा का चित्रण एक पिंपल निशान चरण 7 मिटा देना
    2
    रासायनिक छील करने पर विचार करें एक मजबूत रासायनिक छील प्रदर्शन के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें प्रक्रिया शक्तिशाली अम्लीय सूत्रों का उपयोग करती है जो त्वचा की ऊपरी परत को दूर करते हैं, निशान को कम करते हैं।
    • सबसे मजबूत रासायनिक peels हमेशा चिकित्सा पर्यवेक्षण के साथ किया जाना चाहिए मुँहासे, त्वचा के प्रकार और अन्य कारकों की गंभीरता के आधार पर, आपका डॉक्टर एक विशेष प्रकार की छीलने की सलाह देगा, और प्रक्रिया के बाद लेने के लिए आपकी देखभाल के बारे में मार्गदर्शन करेगा।
  • प्यूपल स्केल चरण 8 को मिटाकर चित्रित किया गया चित्र



    3
    डर्माब्रासन या माइक्रोडर्माब्रेसन डर्माब्रेसन एक तेजी से घूर्णन स्टील ब्रश के साथ त्वचा की ऊपरी परतों को निकालने की प्रक्रिया है। आमतौर पर, प्रक्रिया त्वचा की सतह पर लाली को दूर करती है और गहरी घावों को त्याग देती है।
    • Dermabrasion जोखिम है प्रक्रिया अस्थायी लालिमा और सूजन, बढ़े हुए छिद्रों, संक्रमण, और, दुर्लभ मामलों में, scarring पैदा कर सकता है। यह उन रोगियों में त्वचा के रंगद्रव्य में बदलाव का कारण हो सकता है जिनके पास गहरे रंग की खाल है।
    • माइक्रोडर्माब्रेशन एक हल्का प्रक्रिया है जो छोटे क्रिस्टल को त्वचा की ऊपरी परत पर लागू करता है, जिसे तब मृत कोशिकाओं के साथ हटा दिया जाता है। त्वचा की केवल सतही परत को हटाने की प्रक्रिया से, परिणाम आम तौर पर डर्माब्रेसन की तुलना में कम तेज होते हैं।
  • पिलिपल स्कायर चरण 9 को मिटाने वाला पिक्चर
    4
    लेजर छीलने के बारे में एक डॉक्टर से बात करो प्रक्रिया में, डॉक्टर त्वचा के सबसे सतही परत (एपिडर्मिस) को निकालने के लिए लेजर का उपयोग करता है और मध्यम परत को अधिक मजबूती प्रदान करता है त्वचा आमतौर पर तीन से 10 दिनों में अधिक मख़मली हो जाती है। कभी-कभी मुँहासे निशान को कम करने के लिए विभिन्न उपचारों का उपयोग करना आवश्यक है।
    • लेजर उपचार सभी के लिए काम नहीं करते हैं और कभी-कभी उनके परिणाम अप्रत्याशित होते हैं। चिकित्सा अभी तक यह निर्धारित नहीं कर पाई है कि ये उपचार कुछ लोगों में क्यों काम करते हैं और दूसरों को नहीं।
    • बहुत से लोग इस प्रक्रिया से संतुष्ट हैं, लेकिन कुछ मरीज़ निशान का पूरा उन्मूलन देखते हैं। हालांकि यह निशान की दृश्यता को कम करने में मदद करता है, यह शायद ही 100% प्रभावी है और अन्य उपचारों के साथ संयोजित होने की आवश्यकता है।
  • चित्रा का शीर्षक पीमपल निशान चरण 10 मिटाएं
    5
    कॉस्मेटिक सर्जरी करने पर विचार करें अंतिम उपाय के रूप में, एक डॉक्टर को देखें और बड़ी या गहरी घाव या निशान हटाने के लिए शल्य चिकित्सा के बारे में बात करें। इस प्रक्रिया में, सर्जन निशान को काटने के लिए एक छेड़छाड़ का पंच बनाता है और इसे टांके या एक त्वचा भ्रष्टाचार के साथ बदल देता है। छोटे घावों को केवल टांके की आवश्यकता होती है - यहां तक ​​कि बड़े लोगों को शरीर के दूसरे भाग से हटाए गए एक त्वचा का भ्रष्टाचार की आवश्यकता हो सकती है।
    • जब विकल्प को ध्यान में रखते हुए, आगे बढ़ने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें। याद रखें कि यह एक छोटी सी सर्जरी है, लेकिन इसमें जोखिम है। यह संज्ञाहरण और एक ऑपरेटिंग कमरे का उपयोग करने के लिए आवश्यक हो सकता है, जो प्रक्रिया को अधिक महंगी बनाता है और इसका मतलब है कि वसूली अवधि शामिल है।
  • विधि 3
    निवारक देखभाल का उपयोग करना

    चित्रा का शीर्षक पीमपल निशान चरण 11 मिटा देना
    1
    सूर्य के प्रकाश के संपर्क से बचें बहुत अधिक सूर्य लेना मुँहासे के निशान (हाइपरप्लगमेंटेशन) को गहरा कर सकता है और सुधार में बाधा उत्पन्न कर सकता है - इसमें कमाना और सनबाथिंग शामिल है। प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश से सावधान रहें, खासकर शुरुआती दोपहर में पीक गर्मी के दौरान।
    • घर छोड़ने से पहले सनस्क्रीन की एक अच्छी रकम खर्च करें और इसे दो घंटे बाद पुन: लागू करें ऐसे निशान ढूंढने की कोशिश करें जो छिद्रों को रोकते नहीं हैं।
    • एक टोपी पहनें जो कि आपके चेहरे को और अधिक सुरक्षा के लिए छाया और धूप का चश्में रखता है। अगर आपके निशान आपके बाहों, गर्दन या पीठ पर हैं, तो इन हिस्सों को कपड़ों के साथ भी कवर करें।
  • पिलिपल स्कायर चरण 12 को मिटाने वाला पिक्चर
    2
    चुभन या मुंह से निचोड़ मत करो स्कैर्स, जो संरचना के थोक के रूप में कोलेजन हैं, शरीर की प्राकृतिक उपचार का प्राकृतिक तरीका है। मुँहासे या फैलाएंगे स्कीइज़िंग या उसके निशान त्वचा के ऊतकों को आगे बढ़ाएंगे और इसे ठीक से ठीक करने से रोकेंगे।
    • निचोड़ने के बजाय, तेल और गंदगी को दूर करने के लिए क्षेत्र को हल्के साबुन से धो लें जो मुँहासे का कारण बनता है। आप उन मुँहासे उत्पादों का भी प्रयास कर सकते हैं जिन्हें एक डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता नहीं है। सक्रिय घटक के रूप में बेंज़ोइल पेरोक्साइड वाले उत्पादों को देखें
    • त्वचा के संपर्क में आने पर ध्यान दें। अपने चेहरे से साफ और दूर बाल रखो, और अपने चेहरे के विरुद्ध अपने हाथ या अन्य वस्तुओं को छोड़ने से बचें
  • चित्रा का शीर्षक पीमपल निशान 13
    3
    ध्यान केंद्रित उपचार के लिए देखो यह बहुत मुँहासे उत्पादों या निशान पारित करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन यह आमतौर पर वांछित प्रभाव नहीं है अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें और निशानों पर हमला करने के लिए एक योजना बनाएं।
    • इस योजना में मौखिक एंटीबायोटिक, एक सामयिक रेटिनॉयड और एक सफेद क्रीम शामिल हो सकते हैं। डॉक्टर लंबे समय में मुँहासे कम करने के लिए कुछ भी लिख सकते हैं।
    • चिकित्सक ने क्या निर्धारित किया है, उसके अनुसार निशान का इलाज करें धूसर होने की कोशिश करें, जबकि त्वचा को साफ और सुधार आता है।
  • चित्रा का शीर्षक एक पिंपल निशान चरण 14 मिटा दिया
    4
    शराब मेकअप से बचें इस तरह के उत्पादों आपकी त्वचा को सूखेंगे और इसके परिणामस्वरूप, वसामय ग्रंथियां अधिक तेल पैदा कर सकती हैं और स्थिति खराब कर सकती हैं।
  • प्यूपल पेपर स्टेप 15 को मिटाने वाला पिक्चर
    5
    उचित उपचार करें यह किसी भी उत्पाद को मुंह या दाना के निशानों को पारित करने के लिए आकर्षक है। ऐसा करने से, हालांकि, कुशल नहीं है एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करें और वह आपको बताएगा कि समस्या को हल करने के लिए क्या करना है।
    • वह मौखिक एंटीबायोटिक, एक सामयिक रेटिनॉयड, और एक क्रीम लिख सकते हैं यह संभव है कि आपके चिकित्सक को कुछ ऐसी चीज लिखनी चाहिए जो लंबे समय तक मुँहासे के प्रकोपों ​​को नियंत्रित कर सके।
    • केवल एक चिकित्सक की सहायता से मुँहासे के निशान का इलाज करें सबसे ऊपर: प्रक्रिया के दौरान धीरज रखो।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com