IhsAdke.com

कैसे छाती पर मुँहासे निकालें

आप एक स्नान सूट, या शायद एक उम्मीद है कि-कि-गिरावट पहनने के लिए चाहते हैं, लेकिन छाती पर मुँहासे के लक्षण होने से यह मत करो? Pimples, मुँहासे, ब्लैकहेड्स, pustules, अल्सर और घावों क्योंकि वसामय ग्रंथियों (तेल उत्पादन) शरीर के उस हिस्से के सीने में बनाने के लिए। सौभाग्य से, आप अब वहाँ छाती पर मुँहासे से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं कि मिल जाएगा। छाती पर मुँहासे चेहरा या किसी अन्य शरीर के अंग के इलाज के लिए उसी तरह का व्यवहार करें। वहाँ अभी भी कर रहे हैं उपचार के बाद कुछ संकेत, तो आप उन्हें कुछ त्वरित चाल के साथ मुखौटा कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
छाती में मुँहासे का इलाज करना

  1. 1
    एक साबुन का प्रयोग करें जो मुँहासे से लड़ता है आपके स्नान में, एक स्पंज और साबुन युक्त ककड़ी, अज़ुलिन या सैलिसिलिक एसिड का उपयोग करें।
    • इन सामग्रियों युक्त साबुन सूखने वाले एजेंट के रूप में काम करते हैं, जो मुँहासे को रोकते हैं।
    • आप अपनी त्वचा से प्राकृतिक तेलों को समाप्त कर देंगे यदि आप बहुत कठिन रगड़ते हैं, और यह अभी भी आपके मुँहासे को परेशान कर देगा हमेशा अपनी छाती को धीरे से रगड़ें ताकि मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पा सके।
    • हर दिन एक शॉवर ले लो सीबम और जीवाणु एक साथ तलना जब त्वचा शुद्ध नहीं है, मुँहासे पैदा कर रहा है।
  2. 2
    एक सामयिक क्रीम लागू करें क्रीम 0.5% और 2% के बीच सैलिसिलिक एसिड की एकाग्रता होनी चाहिए। क्रीम सीधे अपने मुँहासे पर शुष्क करने के लिए और स्थान को और अधिक जल्दी से चंगा।
  3. 3
    बेंज़ोइल पेरोक्साइड का उपयोग करें बेंज़ोयल पेरोक्साइड बैक्टीरिया से मुकाबला का कारण बनता है, और मृत त्वचा की परतों को सुखाने और हटाने में मदद करता है।
  4. 4
    छूटना सुनिश्चित करें एक्फिफ्यूएट एपिडर्मिस (त्वचा की ऊपरी परत) में मृत त्वचा परतों को निकालना है। छूटना छाती में मुँहासे की घटनाओं को कम करने में मदद कर सकता है। खरीदें या अपना खुद का शरीर साफ़ करें, इसे अपनी छाती पर लागू करें और मुँहासे से अलविदा कहें
    • छाती में मुँहासे आमतौर पर अवरुद्ध बाल follicles / pores का परिणाम है, जो एक sebum एकाग्रता का कारण बनता है। यह मुँहासे का निर्माण समाप्त होता है। पुरुषों को बालों से छाती होती है, जबकि महिलाओं को ब्रा और कड़ी मेहनत में पहनना पड़ता है। दोनों स्थितियों में छाती में मुँहासे में योगदान होता है, और छूटना और भी अधिक महत्वपूर्ण होता है
  5. 5
    एक मुखौटा के साथ चिकना कीचड़ या लकड़ी का कोयला से बने मुखौटे देखें या एक मुखौटा ढूंढें जिसमें मंडल एसिड होता है
    • मिट्टी या लकड़ी का कोयला मुखौटा. अपनी छाती पर इस मुखौटा को सप्ताह में दो बार रगड़ें और कुल्ला। मुखौटा क्षेत्र साफ़ कर देगा और pores unclog होगा।
    • मंडेलिक एसिड का मुखौटा. ये मास्क स्नान से 10 या 15 मिनट पहले लागू होते हैं। उसके बाद, कुछ मुँहासे-विशिष्ट साबुन के साथ मुखौटा कुल्ला।
    • मिट्टी या "मेलेलुका" के मास्क का इस्तेमाल किया जा सकता है। बहुत से लोग पाते हैं कि मेललेका विभिन्न त्वचा शर्तों के लिए एक अच्छा इलाज है।
  6. 6
    एस्पिरिन पेस्ट करें एस्पिरिन में सैलिसिलिक एसिड होता है, जो दोनों मुँहासे सूख जाता है और इसके कारण सूजन कम कर देता है। यह एस्पिरिन एक कुशल पेस्ट के लिए एक आदर्श उम्मीदवार बनाता है
    • दो एस्पिरिन गोलियां क्रश करें और उन्हें एक चम्मच पानी और शहद के एक दूसरे के साथ मिलाएं। छाती पर, या जहां आवश्यक हो, पर लागू करें, और 10 मिनट के लिए सूखा दें ठंडे पानी से कुल्ला

भाग 2
अपनी चेस्ट पर भविष्य के एनेन्स से बचना

  • सनी या सूती कपड़े का उपयोग करें सन और कपास सबसे सांस कपड़े हैं जो पसीना को लुप्त हो सकते हैं - यह एक परत के गठन से रोकता है जो कि छिद्र को रोकता है और बैक्टीरिया को प्रकट होने का कारण बनता है।
  1. 1
    अपना आहार बदलें त्वचा सूजन को कम करने के लिए दैनिक पागल खाएं। अधिक फल और सब्जियां खाएं चिकन स्तनों या सोया जैसे दुबला प्रोटीन को प्राथमिकता दें अधिक साबुत अनाज और ओमेगा -3 के लिए देखें
    • जो लोग अधिक फलों और सब्जियां खाते हैं, और कम दूध और चीनी, कम मुँहासे होते हैं । स्वस्थ सब्जियों (विशेषकर सब्जियों) की 5 या 9 सर्विंग्स खाने के लिए सुनिश्चित करें दैनिक
    • ओमेगा -3 जैसे स्वस्थ वसा, स्वस्थ कोशिकाओं से लड़ने में मदद करते हैं और ओमेगा -3 को ऑक्सीजन से क्षति पहुंचाई जाती है, जिसका मतलब है कि उस वसा युक्त समृद्ध पदार्थ को कच्चे खाया जाना चाहिए। ओमेगा -3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ:
      • मछली, विशेष रूप से सैल्मन, सार्डिन और हेरिंग
      • बीज और नट्स, विशेष रूप से सब्सिडी
      • पत्तेदार सब्जियां, विशेष रूप से पालक और अरुगुला
  2. 2
    बहुत पानी पीना आपके शरीर का सबसे बड़ा अंग त्वचा है अन्य अंगों की तरह, उसे हाइड्रेटेड रहने और स्वस्थ स्तर पर काम करने के लिए बहुत सारे पानी की आवश्यकता होती है। कई डॉक्टर यह सलाह देते हैं कि आप लिंग के आधार पर 9 से 12 गिलास पानी (2.2 से 3 लीटर) के बीच पीते हैं।
    • मिठाई और मीठा पेय - सोडा, रस और धड़कता है - अपने आहार से। हालांकि साक्ष्य के वर्षों के लिए चर्चा की गई है, नई रिपोर्टें यह बताती हैं कि आहार यह है मुँहासे की उपस्थिति के साथ एक सीधा संबंध, चीनी मुख्य ट्रिगर में से एक है। शूगर्स इंसुलिन में वृद्धि का कारण है, जो मुंह के उत्पादन वाले हार्मोन को उत्तेजित करता है।
    • गैर-मीठा हरी पेय काम कर सकते हैं। हरी चाय एंटीऑक्सीडेंट कि मदद मुक्त कण से लड़ने के कट्टरपंथी हस्तक्षेप न कोशिकाओं है कि त्वचा पर उम्र बढ़ने के लक्षण के लिए जिम्मेदार हो सकता है प्रभावित कर सकते हैं। पानी के लिए एक स्वस्थ विकल्प, हरी चाय एक स्वादिष्ट हल है!
  3. 3
    डेयरी उत्पादों से बचें डेयरी उत्पादों में गायों से हार्मोन होते हैं। ऐसे हार्मोन आपके छिद्रों और आपके तेल ग्रंथियों को प्रोत्साहित करते हैं चूंकि हार्मोन मुख्य रूप से दूध के फैटी हिस्से पर ध्यान केंद्रित करते हैं, यदि आप इसे पीना चाहते हैं तो स्किमर्ड संस्करण को पसंद करें।
  4. 4
    आगे के ब्रेकआउट को रोकने के लिए गैर-कॉमेडोजेनिक बॉडी लोशन का प्रयोग करें।जिन उत्पादों के लेबल्स "गैर-कॉमेडोजेनिक" या "तेलों से मुक्त" का संकेत देते हैं, उन उत्पादों को देखें कॉमेडोजेनिक अवयवों में छिछले होते हैं
    • कॉमेडोजेनिक अवयवों में कोकोआ मक्खन, रंजक और टिंचर्स, टार उत्पादों और isopropyl myristate शामिल हैं
    • यदि आपकी त्वचा तेलयुक्त है, तो हमेशा गैर-कॉमेडोजेनिक लोशन देखें



  5. 5
    बाथरूम जाने के बाद अपने हाथों को धो लें छाती के संपर्क में आने वाले रोगाणुओं से हाथ बैक्टीरिया को स्थानांतरित कर सकता है, छिद्रों को रोकता है। हमेशा अपने हाथों को धो लें इस प्रकार, आप मुँहासे और अन्य बीमारियों से बचेंगे।
  6. 6
    अपने जीवन के अधिक हानिकारक तनाव को निकालें चिकित्सकों को इस कारण से अनजान हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि तनाव और त्वचा विकारों के बीच एक संबंध है, विशेष रूप से तनाव और मुँहासे के बीच। किसी तरह, कोशिकाएं जो सीबम का उत्पादन करती हैं - जो अंततः मुँहासे उत्पन्न करती हैं - तनाव के समय में अनियमित हो जाती हैं।
    • बहुत सारे आराम करो डॉक्टर यह जानते हैं कि कम नींद, दिन के दौरान अधिक तनाव। अधिक तनाव, आपके मुंह से भी बदतर हो जाता है
  7. 7
    बाहर काम करते हैं। व्यायाम सार्वभौमिक चिकित्सा है इस मामले में, व्यायाम स्वस्थ परिसंचरण में योगदान देता है और चिंता और तनाव को दूर करने में मदद करता है। चलाने के लिए एक बहाना खोजें - या अपनी सड़क से चलना, एक स्थिर बाइक पर एक स्पोर्ट्स क्लब या रेस में शामिल हों
    • अभ्यास के बाद स्नान करें. यह बहुत महत्वपूर्ण है कसरत के बाद पियर्स पर पसीना पड़ सकता है। जब उन्हें सफाई करते हैं, व्यायाम के बाद सरल उपेक्षा के कारण छाती में मुँहासे से बचने का एक अच्छा मौका है।

भाग 3
छाती में मुँहासे का लुत्फ उठाना

  1. 1
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड में डूबा एक कपास झाड़ू के साथ अपने दाग ब्रश।
    • वैकल्पिक रूप से, आंखों के बूँदें (लाली को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) से भिगोने वाले कपास झाड़ू के साथ स्पॉट ब्रश करें। आंखों की सूजन सूजन को कम कर सकती है और लालिमा की दृश्यता कम हो सकती है। अतिरिक्त राहत के लिए, इसे लागू करने से पहले 30-60 मिनट के लिए फ्रीजर में लथपथ कपास रखें।
  2. 2
    एक (श्रृंगार) पनाह लगाने वाला है जिसमें सैलिसिलिक एसिड होता है। एक पट्टादार चुनें जो आपकी त्वचा से अधिक गहरा होता है
  3. 3
    एक आधार परत जोड़ें जो आपकी त्वचा टोन को फिट बैठता है
  4. 4
    अपनी छाती पर पाउडर फैलाएंयह पर्याप्त होगा
  5. 5
    अगर आप मेकअप पहनना नहीं चाहते हैं, तो कैलामाइन लोशन का उपयोग करने की कोशिश करें जलन के लिए राहत की पेशकश करते समय गुलाबी रंग मुँहासे का मुकाबला करता है।

युक्तियाँ

  • मुँहासे तनाव से बढ़ सकता है तनाव को दूर करने और आगे के प्रकोपों ​​के मौके को कम करने के तरीके जानने के लिए ऊपर दिए गए चरणों को पढ़ें।
  • अपनी सीने पर इत्र छिड़काव बंद करो यह आपके छिद्रों को बढ़ा सकता है या उन्हें रोक सकता है।
  • अगर कोई काम करता है तो त्वचा विशेषज्ञ से बात करें डॉक्टरों द्वारा निर्धारित ओरल क्रीम या दवाइयां के परिणाम होंगे।
  • उपयोग किए जाने वाले किसी भी आहार को प्रभावी होने में 6 सप्ताह लग सकते हैं किसी भी चीज़ पर बहुत तेज़ी से मत छोड़ो जो कुशल हो सकता है
  • कम तला हुआ भोजन खाएं और यदि संभव हो तो मीठा पेय से बचें। इस प्रकार, आपके शरीर द्वारा कम चीनी और तेल का उत्पादन किया जाता है।
  • शर्ट पहनते समय, एक टैंक टॉप का उपयोग करने की कोशिश करें जो मुँहासे को छिपाने के लिए फिट बैठता है कपास को प्राथमिकता दें कपड़े नरम करने वाले का उपयोग न करें क्योंकि वे छाती में छिद्रों को रोकते हैं और जलन पैदा करते हैं।

चेतावनी

  • अपने pimples को चुटकी या फोड़ने से बचें इससे जलन, रक्तस्राव और संभवतः निशान हो सकते हैं।
  • मुँहासे का मुकाबला करने के लिए किसी भी मौखिक दवाएं लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, खासकर यदि आप गर्भवती हैं

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (10)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com