IhsAdke.com

कैसे शरीर मुँहासे से बचने के लिए

पुरुषों और महिलाओं के बीच सबसे आम त्वचा की समस्या त्वचा पर मुँहासे, विशेष रूप से छाती, पीठ, गर्दन और कंधे द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है हालांकि, ज्यादातर लोग पहले चेहरे की त्वचा की समस्याओं से पीड़ित हैं क्योंकि यह शरीर का हिस्सा है जो प्रदूषण और अन्य बाहरी कारकों के लिए सबसे अधिक है।

चरणों

चित्र शीर्षकः शरीर मुँहासे चरण 1 को रोकें
1
यदि आपके मुँहासे हैं, तो धीरे-धीरे सुबह में एक हल्के cleanser के साथ अपना चेहरा धो लें और एक बार रात के साथ ही व्यायाम के बाद। ठोड़ी के नीचे से चेहरे को धो लें और त्वचा को कुल्ला दें। अपने चिकित्सक से आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छी सफाई वाले उत्पाद पर सलाह देने के लिए कहें।
  • चित्र शीर्षकः शरीर मुँहासे चरण 2 को रोकें
    2
    एक बहुत मजबूत साबुन का उपयोग न करें बहुत मजबूत या कठोर साबुन का प्रयोग करना स्थिति को भी बदतर बना सकती है। एस्ट्रिन्जेंट क्लीनिंग उत्पादों की सिफारिश नहीं की जाती जब तक कि त्वचा बहुत ही तेल न हो- इस स्थिति में उन्हें अलग-अलग तेल के भागों में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। बालों को बहुत साफ रखना महत्वपूर्ण है - वास्तव में, तेल के बालों के मामले में, आपको उन्हें दैनिक धोना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से शरीर मुँहासे चरण 3 रोकें
    3
    अक्सर त्वचा को छूने से बचें



  • चित्र शीर्षक से शरीर मुँहासे चरण 4 रोकें
    4
    त्वचा के घावों को छूने और रगड़ने से बचें। निचोड़ने, चुटकी या लगातार छेदने वाली खामियों से निशान और अंधेरे स्थानों का विकास हो सकता है।
  • चित्र शीर्षकः शरीर मुँहासे चरण 5 को रोकें
    5
    जो पुरुष त्वचा की समस्याओं से पीड़ित हैं, वे दोनों रेजर्स और इलेक्ट्रिक शेवर दोनों को देखना चाहिए कि कौन सा सबसे अच्छा है। यदि आप नियमित रूप से दाढ़ी करते हैं, हमेशा यह सुनिश्चित करें कि ब्लेड तेज है और सब से ऊपर, शेविंग फोम लगाने से पहले हमेशा साबुन और पानी के साथ अच्छी तरह दाढ़ी को नरम करें। संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए धीरे-धीरे और व्यक्तिगत रूप से दाढ़ी।
  • चित्र शीर्षक से शरीर मुँहासे चरण 6 रोकें
    6
    सनबर्न से बचें
    • त्वचा की समस्याओं का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कई उपचार त्वचा को सनबर्न के लिए अधिक प्रवण कर सकते हैं। सनबर्न त्वचा को लाल रंग से बदलता है - तन के विपरीत, जो त्वचा को अंधेरे करता है और स्पॉट कम दिखाई देता है और त्वचा सुखाने की मशीन बना सकता है। हालांकि, ये लाभ व्यक्तिगत और अस्थायी हैं इसके अलावा, सूर्य के लिए अतिसंवेदनशील जोखिम का खतरा है, जैसे त्वचा की समयपूर्व उम्र बढ़ने और त्वचा के कैंसर के विकास के जोखिम।
      चित्र शीर्षक से शरीर मुँहासे चरण 6 बूलेट 1 रोकें
  • चेतावनी

    • मुँहासे का इलाज करते समय, आपको कुछ सौंदर्य प्रसाधनों को बदलने की आवश्यकता हो सकती है जो आप उपयोग करते हैं। सभी सौंदर्य प्रसाधन, जैसे नींव, छाया, मॉइस्चराइज़र और कई बाल उत्पादों, तेल मुक्त होना चाहिए। जानकारी के लिए उत्पाद लेबल पर गौर करें कि यह गैर-कॉमेडोजेनिक है (जो पियर्स को रोकना नहीं है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com