IhsAdke.com

कैसे मुँहासे का इलाज करने के लिए (किशोर लड़कों के लिए)

क्या आप किशोर हैं जो मुँहासे से चिंतित हैं? क्या आप चाहेंगे कि रीढ़ की हड्डी जादू की तरह गायब हो जाए, हर दिन उन्हें निचोड़ने के दर्द के बिना? यदि आप इस स्थिति से स्वयं की पहचान कर चुके हैं, तो आपको इस लेख को पढ़ने की ज़रूरत है।

चरणों

छवि शीर्षक ट्रीटमेंट मुँहासे (किशोर लड़के) चरण 1
1
खेल गतिविधियों को चलाने के बाद अपना चेहरा अच्छी तरह से साफ करने के लिए मत भूलना। क्या आप किसी भी खेल में सक्रिय हैं? यह पसीना और चिपचिपा छिद्रों के कारण आपके मुँहासे में एक भूमिका निभा सकता है। समस्या को कम करने का एक तरीका, हालांकि, खेल छोड़ने के बिना, शारीरिक गतिविधि से पहले और बाद में अपना चेहरा धोना है, या ब्रेक्स के दौरान सूती कपड़े (कपास को अधिक शोषक) के साथ अपना चेहरा पोंछना है।
  • छवि शीर्षक ट्रीटमेंट मुँहासे (किशोर लड़के) चरण 2
    2
    आप एक अच्छा मुँहासे से लड़ने वाले तरल साबुन में भी निवेश करना चाह सकते हैं, जो मेन्डैलिक एसिड या सैलिसिलिक एसिड पर आधारित है।



  • छवि शीर्षक ट्रीटमेंट मुँहासे (किशोर लड़के) चरण 3
    3
    यदि आपके परिवार का मुँहासे का इतिहास है, तो आप एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ परामर्श करना चाह सकते हैं। यदि आपके परिवार में जीन के कारण आपके मुँहासे गंभीर हैं, तो जो समाधान दूसरों के लिए अच्छा है वह आपके लिए काम नहीं करेगा। दवाएं भी मुँहासे का इलाज करने में मदद करती हैं अगर सामान्य रूप से फार्मेसी में पाए जाने वाले उत्पाद पर्याप्त नहीं होते हैं
  • छवि शीर्षक ट्रीटमेंट मुँहासे (किशोर लड़के) चरण 4
    4
    अपने pimples निचोड़ मत करो जब आप रीढ़ की हड्डी को बांध देते हैं, तो मवाद त्वचा में गहराई से धकेल दिया जाता है। अपनी रीढ़ या लौंग के जीवनकाल को बढ़ाने के अलावा, आप स्थायी रूप से समय पर अपनी त्वचा को छोड़कर छोड़ सकते हैं।
  • चेतावनी

    • मुँहासे उत्पादों पर अपने पैसे बर्बाद मत करो जो आप पर काम नहीं करते। यदि यह काम नहीं करता है, तो अन्य विकल्प के लिए अपने त्वचाविज्ञान के साथ बात करें।
    • यदि आप मुँहासे की समस्याओं को कम करने के लिए एक खेल या अन्य गतिविधि छोड़ने जा रहे हैं, तो इसके बारे में सोचें: क्या यह वास्तव में इसके लायक है?
    • यदि आपका चेहरा / शरीर चिड़चिड़ा हो जाता है या यदि आपके मुँहासे के कुछ मुँहासे उत्पाद की सामग्री पर एलर्जी की प्रतिक्रिया है, तो निश्चित रूप से इसे रोकने का एक अच्छा समय होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com