IhsAdke.com

कैसे मुँहासे को रोकने के लिए

हम अपने सबसे खराब दुश्मनों में से एक के खिलाफ कार्रवाई करें: मुँहासे, जिसमें खराबी, मुंह, ब्लैकहैड्स आदि शामिल हैं। हमारे अस्तित्व में दागों से छुटकारा प्राथमिकता होना चाहिए। हालांकि उन्हें फिर से प्रकट होने से रोकने के लिए कोई गारंटी नहीं है, लेकिन उनमें से ज्यादातर को छोड़ने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक स्टॉप स्पॉट चरण 1
1
स्मार्ट शॉपर्स बनें: मॉइस्चराइजिंग क्रीम के लिए देखो जो गैर-कॉमेडोजेनिक शब्द को पैक करते हैं। यह शब्द उन तत्वों को संदर्भित करता है जो त्वचा को परेशान कर सकता है।
  • स्टॉप स्ॉट्स चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    यदि आपके पास तेल या मुँहासे की प्रवण की त्वचा है, तो बाल स्प्रे और जेल से बचें क्योंकि वे तेलों में होते हैं जो माथे पर मुंह के कारण होते हैं और सिर के किनारे के निकट होते हैं। यदि आप इन उत्पादों के बिना नहीं रह सकते हैं, तो स्प्रे पास करते समय सिर्फ अपना चेहरा तौलिया के साथ कवर करें।
  • स्टॉप स्पॉट चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    कैप, बैरेट्स और सिर स्कार्फ पहनना न करें। तंग सामग्री से दूर चले जाएं जो त्वचा को साँस लेने नहीं देते हैं, जो त्वचा को रगड़ते हैं और जलन करते हैं।
  • स्टेप स्पॉट चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4



    आपको मुंह को कुचल देना या निचोड़ नहीं करना चाहिए, इसलिए उन्हें छिपाने के लिए पता करें।
  • स्टॉप स्ॉट्स चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    पूरे चेहरे पर तेल के बिना moisturize। रीढ़ की हड्डी के नीचे थोड़ा और आगे बढ़ने के लिए अपनी उंगली का प्रयोग करें और दूसरे को अवशोषित करने दें। ऐसा करने से, रीढ़ की हड्डी की सतह नरम हो जाती है, बल्कि पैरों और छीलने की बजाय।
  • स्टेप स्पॉट चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    रीढ़ पर लपेटने के लिए अपनी उंगलियों या छोटे मेकअप ब्रश का उपयोग करें इसे ज़्यादा मत करो, बस इसे धीरे से लागू करें एक पट्टादार चुनें जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता है या जो थोड़ा गहरा है
  • चित्र शीर्षक स्टॉप स्पॉट चरण 7
    7
    एक मेकअप स्पंज के साथ एक पीले रंग के पाउडर के साथ पेंसिलर को ठीक करें। एक ब्रश के साथ अतिरिक्त निकालें
  • युक्तियाँ

    • याद रखें: आप क्या खा रहे हैं अपने आहार में ताजी खाद्य पदार्थ को शामिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जब भी संभव हो ताजा फल और सब्जियों के साथ फ्राइज़ या मीठे आलू को बदलें।

    चेतावनी

    • अपने त्वचाविज्ञानी या फार्मासिस्ट से पूछें कि कई उत्पादों में से एक में बेंज़ोइल पेरोक्साइड और सैलिसिलिक एसिड होता है - दो प्रभावी मुँहासे समकक्ष।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com