IhsAdke.com

संवेदनशील स्किन पर कार्नेशन कैसे निकालें

मुँहासे ज्यादातर लोगों के जीवन का हिस्सा है और बंद कॉमेडोन (सफेदहेड), खुले कॉमेडोन (ब्लैकहाइड), और दांत के रूप में प्रकट हो सकते हैं। ब्लैकहैड्स तब प्रकट होते हैं जब त्वचा के फफोले, या छिद्र, कचरे के साथ भरा हो जाता है और शरीर द्वारा स्वाभाविक रूप से निर्मित सीबम और तेल के संचय के साथ। वे काले रंग को ठीक से प्राप्त करते हैं क्योंकि वे खोले जाते हैं, यही है, कचरा और तेल हवा से उजागर होते हैं। इस तरह, वे ऑक्सीकरण (ऑक्सीजन के संपर्क में आ रही) से अंधे हैं और इसलिए नहीं कि वे गंदे हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तब भी आप उन्हें इलाज कर सकते हैं। कुछ रणनीतियों का पालन करके भविष्य में कॉमेडोनों की उपस्थिति से बचने के लिए भी संभव है।

चरणों

विधि 1
कार्नेशन को निकालना

जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 1 है, तो ब्लैकहैड्स से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
सैलिसिलिक एसिड की कोशिश करो यह एसिड प्रतिक्रिया उत्तेजित कर सकता है अगर आपकी त्वचा संवेदनशील है, लेकिन यह सभी प्रकार के कॉमेडोन के लिए सबसे अच्छी फार्मेसी समाधान है यह ब्लैकहैड्स का इलाज करता है क्योंकि यह सूजन को कम करता है और pores को खोलता है। सैलिसिलिक एसिड के साथ सफाई फोम की तलाश करें। क्रीम, जेल या मरहम के रूप में इसे लागू करना भी संभव है।
  • पहले चेहरे के छोटे क्षेत्र पर उत्पाद की जांच करें क्योंकि आपकी त्वचा संवेदनशील है विकल्प को छोड़ दें यदि आपके पास मुंह या खुजली हो।
  • सैलिसिसिक एसिड त्वचा को अधिक सूखा या चिड़चिड़ाना बना सकता है, खासकर शुरुआत में थोड़ी मात्रा के साथ शुरू करने की कोशिश करें और समय के साथ वृद्धि आपकी त्वचा adapts के रूप में
  • दिन में एक या दो बार फोम का उपयोग करें। जब आप मुँहासे होते हैं तो सैलिसिलिक एसिड आधारित उत्पाद के साथ अपना चेहरा धो लें पहले चेहरे को मोहित करें और फिर सफाई जेल की मालिश करें। यदि आप कोमल हैं तो तौलिया का उपयोग करना संभव है, लेकिन बहुत अधिक रगड़ना नहीं है। चेहरे को कुल्ला और शुष्क करें
  • जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 2 है तो ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    बेकिंग सोडा की कोशिश करो बिकारबोनिट का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आपके पास सैलिसिलिक एसिड पर एलर्जी की प्रतिक्रिया हो। यह विकल्प मुख्य रूप से काम करता है क्योंकि यह एक exfoliant के रूप में कार्य करता है, मृतक, सूखी त्वचा को निकालता है जो छिद्रों को रोकता है। हालांकि, बायकार्बोनेट त्वचा को सूख सकता है अगर इसे अधिक से अधिक उपयोग किया जाता है, तो पूरे दिन उपचार न लें।
    • एक पेस्ट प्राप्त होने तक पानी के साथ एक छोटी राशि मिक्स करें। त्वचा पर पेस्ट को छील लें
    • त्वचा को अच्छी तरह से छूटने के बाद समाधान कुल्ला।
  • छवि का शीर्षक
    3
    एक शहद और दालचीनी सफाई जेल का प्रयोग करें। एक और प्राकृतिक समाधान जो कुछ लोगों ने अच्छा किया है, दालचीनी के साथ शहद है। दोनों खाद्य पदार्थों में प्राकृतिक जीवाणुरोधी गुण हैं, इसलिए वे मुँहासे एपिसोड के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद कर सकते हैं। बस शुद्ध शहद और दालचीनी पाउडर के दो बराबर भागों या दालचीनी तेल के कुछ बूंदों का मिश्रण करें। त्वचा पर धीरे से समाधान दबाएं। फिर चेहरे को कपास की पट्टियों के साथ या कागज़ के तौलिया की एक मोटी शीट के साथ कवर करें। इसे धोने से लगभग पांच मिनट के लिए कवर करें।
    • हनी बैक्टीरिया को समाप्त करने में मदद करती है, और एक हल्के गोंद के रूप में कार्य करती है जो कार्नेशन को निकालती है।
    • दालचीनी एक स्वस्थ चमक देती है, क्योंकि इससे क्षेत्र के रक्त प्रवाह बढ़ जाता है।
  • छवि का शीर्षक: ब्लैकहैड्स के गेट रइड जब आपकी त्वचा संवेदनशील है चरण 4
    4
    स्टीम का उपयोग करें इस पद्धति का उपयोग व्यापक रूप से ब्लैकहेड्स की उपस्थिति को कम करने के लिए किया जाता है। बस एक कटोरे में उबला हुआ पानी डालना कटोरे के शीर्ष पर सिर रखें और इसे तौलिया के साथ कवर करें, चेहरे पर भाप को लगभग 10 मिनट तक ध्यान में रखना। स्टीम ब्लैकहैड्स के गंदगी को नरम करता है, इसलिए गर्म पानी के साथ भाप में देकर अपना चेहरा धीरे से धो लें।
    • भाप की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए एक जीवाणुरोधी आवश्यक तेल जोड़ा जा सकता है। लैवेंडर, थाइम, टकसाल और कैलेंडुला के तेलों में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं।
  • छवि का शीर्षक
    5
    एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें छिछले छिछले से बचने का प्रयास करते समय आपको मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने के लिए अजीब लगता है, लेकिन उत्पाद त्वचा को मॉइस्चराइज करता है। इस रहस्य का उपयोग उन लोगों को नहीं करना है, जिनके निर्माण में तेल है, क्योंकि यह तेल है जो छिद्रों को रोकता है।
    • "गैर-कॉमेडोजेनिक", "तेल मुक्त" या "गैर-मुँहासे-संबंधी" उत्पादों के लिए देखो।
  • विधि 2
    ब्लैकहैड्स से लड़ने के लिए आम उत्पादों का उपयोग करना

    जब आपका त्वचा संवेदी चरण 6 है तो ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    1
    मुँहासे के एपिसोड के बीच का उपयोग करने के लिए हल्के सफाई जेल चुनें जब आपके पास कोई स्पाइन नहीं है, तो मुँहासे उत्पाद का उपयोग करना बंद करें दैनिक सफाई में हल्के साबुन और मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना संभव है इस प्रकार के उत्पाद के कुछ उदाहरण हैं कबूतर और न्यूट्रोजेना।
    • अल्कोहल वाले उत्पादों से बचें, खासकर यदि आप चिरायता का अम्ल का उपयोग करते हैं शराब त्वचा को सूखता है और लालिमा और सूजन पैदा कर सकता है।
    • भविष्य में मुँहासे सफाई जेल का उपयोग करने के लिए भविष्य में खांसी को रोकने के लिए जारी रखें यदि आपको यह समस्या अक्सर होती है और यदि आपकी त्वचा ने नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी है
  • छवि का शीर्षक
    2
    हर दिन अपना चेहरा धो लें हल्के उत्पाद के साथ सुबह और शाम अपना चेहरा धो लें। हालांकि, एक दिन में दो क्लीनिन्स ज़्यादा नहीं करें, क्योंकि मुँहासे बदतर हो सकती है
    • अगर आप बहुत सारा व्यायाम करते हैं या व्यायाम करते हैं तो अपना चेहरा धो लें जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग अनावश्यक है और किसी भी लाभ को लेकर नहीं लगता है।
    • "माइक्रोफिअर्स" आदि के साथ साफ-सफाई जेल का उपयोग करने के लिए प्रलोभन से बचें। ये उत्पाद वास्तव में त्वचा को परेशान कर सकते हैं और इसे दाग या चिह्नित किया जा सकता है
  • आपकी त्वचा संवेदनशील होने पर ब्लैकहैड्स का छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक 8
    3
    मेकअप बंद करो यह दिन के अंत में मेकअप करने के लिए थका हुआ हो सकता है, लेकिन सो जाने से पहले ऐसा करने के लिए मत भूलना। मेकअप पिरेस को रोक सकता है, जिससे ब्लैकहैड्स का कारण बनता है।
  • छवि का शीर्षक
    4
    शब्द "गैर-कॉमेडोजेनिक" की तलाश करें। यह विवरण कुछ त्वचा देखभाल और कॉस्मेटिक उत्पादों में पाया जाता है। असल में, इसका मतलब है कि परीक्षणों से पता चला है कि उत्पाद छिद्र नहीं करता है। यही है, आपको कई ब्लैकहैड्स नहीं मिलेगा, कम से कम देखभाल के दिनचर्या के कारण नहीं। उदाहरण के लिए, न्यूटोरोजेना, ऐसे उत्पादों और कैटाफिल जैसे, मॉइस्चराइजिंग लोशन जैसे होते हैं।
  • आपकी त्वचा संवेदनशील होने पर ब्लैकहैड्स का छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक 10
    5



    चेहरे से बाल से दूर तेल आने से तेल रखें एक चोटी बनो, यदि आपके बालों में तेल बहुत ज्यादा है बालों के तेल में चेहरे के साथ-साथ हाथों और अंगुलियों का तेल भी हो सकता है।
    • इसके अलावा, तारों को नियमित रूप से धो लें, खासकर अगर वे तिलहन के लिए जाते हैं
    • बालों का तेल चेहरे पर जा सकता है, जिसके कारण अधिक ब्लैकहैड होते हैं।
  • छवि का शीर्षक, ब्लैकहैड्स का रिज ऑफ करें जब आपकी त्वचा संवेदनशील है चरण 11
    6
    तनाव कम करें तनाव मुँहासे में योगदान दे सकता है, क्योंकि यह अस्थायी तौर पर टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन बढ़ाता है। टेस्टोस्टेरोन, बारी में, मुँहासे को चालू कर सकता है
    • उदाहरण के लिए, आप प्रत्येक पेशी समूह को आराम करने का प्रयास कर सकते हैं अपनी आँखें बंद करो पूरे शरीर के माध्यम से गुजरने वाले प्रत्येक मांसपेशी समूह को जागरूकता के साथ अनुबंध और आराम करो। इस तकनीक में आपको समग्र रूप से आराम करने में मदद मिलती है।
    • श्वास पर ध्यान देने की कोशिश करना भी संभव है। अपनी आँखें बंद करने के लिए समय निकालें नाक के माध्यम से एक गहरी साँस लें, चार की गिनती करें मुंह के माध्यम से चार से चार की गिनती करें जब तक आपको शांत नहीं लगता तब तक अपना ध्यान श्वास पर रखें।
  • विधि 3
    क्या जानने से बचने के लिए

    छवि का शीर्षक, ब्लैकहैड के रिज ऑफ करें जब आपका स्किन संवेदनशील है 12
    1
    चेहरे को छूटना न करें कुछ उत्पादों का कहना है कि "मृत त्वचा को हटा दें" या अन्य लाभ ले सकते हैं, लेकिन एक्सफ़ोलीज़न ब्लैकहैड्स खराब कर सकता है क्योंकि यह त्वचा को उत्तेजित करता है और उत्तेजित करता है। एक्सफ़ोलीएटिंग या अपघर्षक तौलिये का उपयोग न करें, अपना चेहरा कठोर मत रगड़ें और माइक्रोफ़ेस के साथ सफाई वाले जेल का उपयोग न करें।
  • छवि का शीर्षक ब्लैकहैड्स के गेट रइड जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 13 है
    2
    ब्लैकहेड्स को निचोड़ मत करो यह उनमें से नाखूनों को निचोड़ने के लिए मोहक हो सकता है न करें कॉमेडोनों को आपकी उंगलियों से या घर के उपकरण के साथ फैलाएंगे या चुराकर अवशेषों को त्वचा में डूबने का कारण हो सकता है इसके अलावा, संक्रमण फैल सकता है और यहां तक ​​कि अंक पैदा हो सकता है।
    • एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाने के विचार पर विचार करें यदि ब्लैकहैड्स आपको बहुत अधिक परेशान करते हैं पेशेवर एक विशिष्ट साधन का उपयोग करके उन्हें सुरक्षित रूप से निकालने के लिए कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक
    3
    ब्लैकहैड्स को हटाने के लिए स्टिकर पर पुनर्विचार करें। वे मदद करने लगते हैं लेकिन वास्तव में चीजें खराब कर सकती हैं यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है पालन ​​त्वचा को परेशान कर सकता है इसके अलावा, चिपकने वाले नाखूनों की सतह तक पहुंच सकते हैं, बिना छिद्रों की ढुलाई को हटाए। उन्हें समय-समय पर उपयोग करने में अच्छा लगता है, लेकिन जब आप किसी भी जलन को देखते हैं, तो उन्हें वहां छोड़ने के लिए कोई चोट नहीं होती है।
  • आपकी त्वचा संवेदनशील होने पर ब्लैकहैड्स का छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक चरण 15
    4
    देखो अगर तकिया या तकिया तेल है ऐसी वस्तुओं में तिलहन का एक संग्रह हो सकता है इस प्रकार, तेल चेहरे के संपर्क में आ सकता है और pores को रोक सकता है। एक सप्ताह में एक बार तकिया को धोने की कोशिश करें।
  • आपकी त्वचा संवेदनशील होने पर ब्लैकहैड्स का छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक चरण 16
    5
    टोपियां नहीं पहनें कैप्स त्वचा में फंसे तेल छोड़ सकते हैं सूक्ष्मता और मृत त्वचा की वजह से छिछले को रोकता है, इसलिए यदि टोपी बहुत तंग है, तो यह कॉमेडोन को प्रकट होने का कारण बन सकता है।
  • आपकी त्वचा संवेदनशील होने पर ब्लैकहैड्स का छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक चरण 17
    6
    चीनी से युक्त खाद्य पदार्थों से बचें विशेषज्ञों को यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि कौन से खाद्य पदार्थ मुँहासे को ट्रिगर करते हैं, लेकिन ज्यादातर यह मानते हैं कि चीनी और कार्बोहाइड्रेट से भरा खाद्य पदार्थ समस्या को तेज करते हैं, जैसे डेयरी उत्पादों। इस समूह में ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जैसे सफेद रोटी और आलू के चिप्स। मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए ऐसे खाद्य पदार्थों की खपत कम करने की कोशिश करें
    • अगर आपकी समस्या लगातार होती है तो अपने दूध का सेवन करने से काम में मदद मिल सकती है, लेकिन पर्याप्त मात्रा में कैल्शियम खाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • जब आपकी त्वचा संवेदी चरण 18 है तो ब्लैकहैड्स से छुटकारा पाने वाला चित्र
    7
    चेहरे को छूने से बचें चेहरे पर हाथ डालकर तेल और बैक्टीरिया को क्षेत्र में ले जाता है। आप अपने चेहरे पर गंदगी को छोड़ भी सकते हैं। ये सब अधिक मुँहासे और ब्लैकहैड उत्पन्न कर सकते हैं।
    • अपने फ़ोन को अक्सर साफ करें स्क्रीन ने चेहरे से तेल से सटे और गंदगी बरकरार रखी है और इसे फिर से दूषित कर सकता है, जिसके कारण ब्लैकहेड्स हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, ब्लैकहैड्स का रिज ऑफ करें जब आपका स्किन संवेदनशील है चरण 1 9
    8
    यदि चिकित्सक काम नहीं करते हैं या यदि मुँहासे मध्यम या गंभीर है तो डॉक्टर पर जाएं उपचार के लिए किसी को सिर्फ इंतजार नहीं करना चाहिए यदि आप ब्लैकहाइड को खत्म करने और दो हफ्तों में कोई सुधार नहीं करने के लिए कदम उठा रहे हैं, तो अपने डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ देखें
    • यह भी त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करने के लिए आवश्यक है अगर आपके मुँहासे मध्यम या गंभीर है मध्यम मुँहासे में 20 से 100 कॉमेडोन (ब्लैक या व्हाइटहेड) या 15 से 50 स्पिन होते हैं। गंभीर मुँहासे पांच कोशिकाओं (सूजन और सूजन की एक प्रकार) से अधिक की विशेषता है, 100 से अधिक कॉमेडोन या 50 से अधिक दाना।
  • युक्तियाँ

    • यह लंबे समय से सोचा गया है कि फैटी खाद्य पदार्थ मुँहासे की शुरुआत में योगदान करते हैं, लेकिन कई विशेषज्ञों का आज दावा है कि ऐसे खाद्य पदार्थ इस मुद्दे से संबंधित नहीं हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (44)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com