IhsAdke.com

कैसे नाक पर कार्नेशन्स से छुटकारा पाने के लिए

बहुत से लोग क्या सोचते हैं इसके विपरीत, ब्लैकहैड्स गंदगी के धब्बे नहीं हैं जो त्वचा में प्रवेश कर चुके हैं। वास्तव में, ये सूक्ष्मता और अशुद्धियों से प्रभावित होते हैं जो अंदर से आते हैं। सीबम शरीर द्वारा उत्पादित प्राकृतिक रूप से त्वचा में छेद अवरुद्ध करने के लिए पर्याप्त संचित किया जाता है, अवांछित काले बिन्दुओं दिखाई देते हैं। त्वचा विशेषज्ञ आम तौर पर "खुला comedones", जिसमें दोष कूप में निहित हवा के संपर्क में है और ऑक्सीकरण कर रहे हैं, काले, जिसके परिणामस्वरूप के रूप में समस्या का उल्लेख वहाँ के लिए कई संभावित कारण हैं (वहाँ भी comedones, जो त्वचा के तहत कर रहे बंद हो जाती हैं) सबसे आम एपिडर्मिस द्वारा उत्पादित अतिरिक्त तिलहन है। सौभाग्य से, उपचार सरल और अपेक्षाकृत सस्ती है। चलो सुझावों पर जाते हैं?

चरणों

विधि 1
त्वचा देखभाल के माध्यम से ब्लैकहाइड लड़ रहे हैं

आपका नाक चरण 1 पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
1
अपने चेहरे को दिन में दो बार धोने की कोशिश करें। ऐसा लगता है कि सरल, यह सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है जो सभी अंतर बनाता है। इसका कारण यह है कि, अपनी त्वचा को अशुद्धियों से मुक्त रखने के द्वारा, आप अपने छिद्र को साफ रखने में मदद करते हैं
  • दिन में दो बार पानी और एक हल्के साबुन का प्रयोग करें। तीव्रता से पसीने के बाद सफाई भी आवश्यक है (उदाहरण के लिए, शारीरिक गतिविधि करने के बाद)
  • उंगलियां उंगलियों के साथ, त्वचा के माध्यम से उत्पाद फैलाने के लिए परिपत्र आंदोलन करें। कभी रगड़ें या खुद को तनाव न दें इन मदों के उपयोग के रूप में एक्सफ़ोलीएटिंग कॉस्मेटिक्स से बचें, इससे समस्या भी बदतर हो सकती है
  • एक अन्य अपरिहार्य प्रावधान त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त उत्पाद के साथ जलयोजन है।
  • आपकी नाक चरण 2 पर ब्लैकहैड्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि
    2
    आदर्श एक कॉस्मेटिक का उपयोग करना है जिसमें बेंज़ोइल पेरोक्साइड होता है। इस पदार्थ का व्यापक रूप से मुँहासे के उपचार के लिए उपयोग किया जाता है और इसका इस्तेमाल ब्लैकहेड्स के लिए भी किया जा सकता है। इस शक्तिशाली घटक को कई रूपों में पाया जा सकता है: लोशन या मॉइस्चराइज़र, क्रीम और जैल को शुद्ध करना।
    • बैंजोल पेरोक्साइड की प्रभावशीलता त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया को मारने की अपनी क्षमता से आता है - खतरनाक प्रोपियोनीबेक्टेरियम एनेन्स - जो सूजन और pimples पैदा कर सकता है इस पदार्थ का उपयोग करने का एक और लाभ प्राकृतिक रूप से त्वचा द्वारा निर्मित सीबूम में कमी है। नतीजतन, ताकना clogging रोक दिया है।
    • एक 12 के तहत बच्चों में बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड के प्रशासन में सतर्क होना चाहिए, गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली माताओं या महिलाओं को जो अल्पावधि में गर्भवती होने की कामना करते हैं। इन मामलों में, एक डॉक्टर से परामर्श किया जाना चाहिए।
  • आपकी नाक पर ब्लैकहैड्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक अन्य संयुग्म जो एक महान सहयोगी बन सकता है, सैलिसिलिक एसिड होता है। चेहरे की सफाई में मौजूद, यह घटक छिद्रों में सेबम कणों को तोड़ सकता है और मृत कोशिकाओं के संचय को रोक सकता है। नतीजतन, follicles स्पष्ट हो जाते हैं, जो एक चिकनी और क्लीनर त्वचा में योगदान देता है। सैलिसिलिक एसिड का नियमित उपयोग भी नए ब्लैकहेड्स की उपस्थिति को रोका जा सकता है।
    • आप सफाई लोशन या चेहरे का क्रीम चुन सकते हैं जिसमें सैलिसिलिक एसिड शामिल है। चेहरे पर चुने हुए उत्पाद को लागू करें
    • यह संभव अन्य चेहरे उत्पादों (लोशन बचाया सफाई) उन युक्त सैलिसिलिक एसिड के सहवर्ती उपयोग से बचने के लिए सुनिश्चित करें। चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ को पहले परामर्श करना चाहिए। लेने के लिए एक और सावधानी है मत करो बेंज़ोइल पेरोक्साइड पर आधारित इस एसिड और दूसरों के साथ उत्पादों का उपयोग करने के लिए, जब तक कि यह प्रक्रिया डॉक्टर द्वारा निर्देशित न हो
    • सावधानी: नक्षत्र के नजदीक सैलिसिलिक एसिड उत्पादों से बचें, नाक के अंदर और मुंह के आसपास। अगर इन इलाकों के साथ संपर्क दुर्घटना से होता है, तो 15 मिनट के लिए बहुत अधिक चलने वाले पानी के साथ तुरंत फ्लश करें।
    • अन्य मामलों में डॉक्टर एक इलाज इस यौगिक आधारित की दीक्षा से पहले सलाह ली जानी चाहिए रहे हैं जो पीड़ित हैं या मधुमेह, गुर्दे या जिगर की समस्याओं से सामना करना पड़ा है गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली माताओं या महिलाओं को जो अल्पावधि में गर्भवती बनने की इच्छा और व्यक्तियों को शामिल उन।
  • आपका नाक चरण 4 पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    रेटिनोइड युक्त योगों के बारे में त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें इन यौगिकों को विटामिन ए से लिया गया है और अक्सर मुँहासे के लिए उपचार में प्रयोग किया जाता है। आदर्श एक डॉक्टर से परामर्श करना है ताकि वह आपके मामले के लिए सबसे उपयुक्त एकाग्रता लिख ​​सकता है। retinoids की दक्षता में मदद करने के लिए unclog प्रभावित pores और दोनों उत्थान और त्वचा पर मृत कोशिकाओं के उन्मूलन का अनुकूलन करने की क्षमता है। इन पदार्थों के साथ नियमित उपचार त्वचा मोटा और अधिक समान हो जाता है, और केरातिन के छीलने की सुविधा बनाता है। नतीजतन, आपका चेहरा "छिल" दिख सकता है लेकिन अगर आप जारी रहती है और (चार से छह सप्ताह की अवधि के लिए एक सप्ताह में तीन से सात बार) retinoids का उपयोग जारी रखने, दुष्प्रभाव गरम और त्वचा की उपस्थिति, स्पष्ट रहना होगा।
    • ध्यान दें: रेटिनॉयड त्वचा को सूरज की रोशनी के प्रति संवेदनशील बना देते हैं। इसलिए उन्हें केवल रात में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए चेहरे पर इन यौगिकों के साथ कभी भी खुली हवा के वातावरण में न रहें यदि आपको उपचार के दौरान जाना है, तो हमेशा सनस्क्रीन को पहले चलाएं
    • अगर आप किसी एक में आते हैं, तो आपको आश्चर्यचकित न करें वृद्धि पहले दो से चार सप्ताह के उपचार में ब्लैकहैड्स और मुंह की संख्या में। रेटिनोइड उपयोगकर्ताओं में यह दुष्प्रभाव सामान्य है इस समय के बाद, आपकी त्वचा दिखाई सुधार दिखाना शुरू कर देगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह जारी रहें।
  • आपकी नाक पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड नाम से चित्र चरण 5
    5
    हफ्ते में कई बार चेहरे की सफाई के लिए एक बेंटोनाइट मिट्टी का मुखौटा आज़माएं मिट्टी के इस प्रकार के चिकित्सीय गुणों के साथ कई खनिज शामिल हैं, और जो अतिरिक्त तेल और एपिडर्मिस में बनाए रखा अशुद्धियों को दूर। ऐसे कॉस्मेटिक यौगिक द्वारा लाया गया एक और फायदा यह है कि मुखौटा के उपयोग के दौरान त्वचा द्वारा अवशोषित फायदेमंद पदार्थ हैं। इसके प्रभाव को और अधिक बढ़ाने के लिए, जॉजोना तेल जोड़ें, जिसमें मॉइस्चराइजिंग एजेंट हैं।
    • इस मुखौटा के लिए नुस्खा बेंटोनाइट मिट्टी के चमचे के लिए पूछता है।
    • एक पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त पानी।
    • मास्क की एक पतली परत बनाने के लिए अपनी साफ उंगलियों का उपयोग करके अपने चेहरे पर मिट्टी को पास करें
    • 10 से 25 मिनट के लिए छोड़ दें
    • कमरे के तापमान पर पानी से कुल्ला।
  • आपका नाक चरण 6 पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक सप्ताह में एक बार एक ब्लैकहैड हटाने चिपकने वाले का उपयोग करना है। ये स्ट्रिप्स तुरंत भरा हुआ छिद्र के रूप में सुधार करने में मदद करते हैं। किसी को सावधानी बरतनी चाहिए कि उपयोग की आवृत्ति को अतिरंजित न करें, क्योंकि यह उत्पाद त्वचा को शुष्क कर सकता है। यह आदर्श सप्ताह में दो बार से अधिक इन चिपकने वाले का उपयोग करने से बचने के लिए है।
    • कमरे के तापमान पर साबुन और पानी के साथ अपना चेहरा धो लें
    • नाक की पूरी सतह गीला और चिपकने वाला जगह।
    • 10 से 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें जब तक उत्पाद सूख जाता है और मुश्किल हो जाता है। चेक करने के लिए स्ट्रिप स्पर्श करें
    • सावधानी से चिपकने वाला निकालें ध्यान दें कि ब्लैक डॉट्स स्ट्रिप में फंस जाएंगे
    • इस उत्पाद का मुँहासे के घावों के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए या जब त्वचा सूजन, धूप की छाती या बहुत सूखी हो इससे भी बचें कि आपके पास छोटे कटोरे होते हैं
  • अपने नाक पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड शीर्षक वाला पिक्चर 7
    7
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें यह पेशेवर, रासायनिक पील्स जैसी प्रक्रियाओं को चलाने में सक्षम है और सुरक्षित और स्वच्छ परिस्थितियों में ब्लैकहैड को हटा रहा है। काली धब्बों को निकालने के तरीके केवल चिकित्सा पर्यवेक्षण के अंतर्गत उपयोग किए जाने चाहिए। रासायनिक peels का लाभ भरा हुआ follicles के उपचार में सापेक्षिक प्रभावकारिता है।
    • एक विशेषज्ञ द्वारा आयोजित किए जाने वाला एक अन्य विकल्प है "कॉमेडोन का निष्कर्षण" एक छोटे सर्जिकल उपकरण के उपयोग के माध्यम से। यह विकल्प इंगित किया जाता है कि जब रोगी को ब्लैकहैड्स होता है जो अन्य उपचारों के उपयोग के बाद फिर से प्रकट होता है। यह ब्लैकहेड्स हटाने की तकनीक केवल एक योग्य त्वचाविज्ञानी द्वारा किया जाना चाहिए। यदि आप घर पर आपरेशन करने की कोशिश करते हैं, तो आप स्थायी संक्रमण और जलन के कारण होने वाले जोखिम को चलाते हैं।
    • छीलने के बावजूद, ब्लैकहेड्स और अन्य त्वचा उपचार की निकासी भी विशेषज्ञ ब्यूटिशन द्वारा बनाई गई हैं, आदर्श हमेशा इन प्रक्रियाओं में से किसी के दौर से गुजर से पहले एक चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करने की है।
  • विधि 2
    घरेलू उपचार के साथ कार्नेशन्स का इलाज करना

    आपका नाक पर ब्लैकहैड्स के छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 8
    1
    एक को इस तथ्य से अवगत होना चाहिए कि घरेलू उपचार प्रभावी नहीं हैं। यद्यपि वे अच्छी तरह से ज्ञात और प्रयोग किए जाते हैं, वहां बहुत कम वैज्ञानिक प्रमाण हैं कि वे काली धब्बे को खत्म करने के लिए काम करते हैं। कुछ लोग दूसरों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेंगे



  • आपकी नाक पर ब्लैकहैड्स के 9 में से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक 9
    2
    मेलेलाका तेल पर शर्त यह प्राकृतिक उपाय कुछ में से एक है जो अधिकांश मामलों के उपचार में प्रभावकारिता के बारे में सबूत लाता है। प्रभावित स्थानों पर सीधे आवेदन करने के लिए कम से कम 5% मेलेलाका एकाग्रता या शुद्ध पौधे के तेल वाले संस्करणों को प्राथमिकता दें।
    • चाय पेड़ के तेल का एक नुकसान यह है कि इस समाधान में अधिक समय लगता बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड की कार्रवाई की तुलना में प्रभावी करने के लिए स्वाभाविक है। लेकिन दूसरी ओर, यदि आप पौधे के तेल के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आप अधिक आक्रामक रसायनों के समान दुष्प्रभावों का सामना नहीं करेंगे।
    • कभी भी तेल न लें यदि यह संसाधित होता है तो यह यौगिक विषाक्त है।
  • आपकी नाक पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड शीर्षक वाला पिक्चर 10
    3
    आप अपना स्वयं का स्टिकर बना सकते हैं और शहद से बने मिनी सफाई मुखौटा बना सकते हैं। त्वचा को पुनर्जन्म करने और ब्लैकहैड्स को कम करने के लिए सिर्फ इस घटक को नींबू का रस और अंडा सफेद जोड़ें। हनी में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो मुँहासे का कारण होने वाले सूक्ष्म जीवों को मारने में मदद करते हैं। अंडा सफेद मास्क को मोटा बनावट देता है, जबकि नींबू का रस त्वचा को अधिक चमकदार छोड़ देता है। यहाँ नुस्खा है: शुद्ध शहद का 1 बड़ा चमचा, 1 अंडा सफेद और 1 चम्मच नींबू का रस। एक छोटी कटोरी में सब कुछ मिलाएं।
    • इस नुस्खा को आवश्यक तेल के 1 या 2 बूंदों के साथ बढ़ाने का प्रयास करें कैलेंडुला तेल, त्वचा पुनर्जीवन को तेज बनाने और मौके पर एंटीसेप्टिक कार्रवाई को बढ़ावा देने के लिए एक महान शर्त है। एक और जीवाणुरोधी तेल लैवेंडर का है, जो सुखदायक और आरामदायक गुण है। एक प्रसन्नता!
    • सभी सामग्रियों को मिश्रण करने के बाद, माइक्रोवेव में मुखौटा डाल दिया और पांच से दस सेकंड के लिए छोड़ दें। ज़्यादा गरम न करना सावधान रहें, अन्यथा आप मिश्रण को संभालने के दौरान जला सकते हैं या अपने चेहरे पर रगड़ कर सकते हैं!
    • काले धब्बे को कवर करने के लिए एक पतली परत बनाने के लिए ब्लैकहाइड पर मुखौटा फैलाएं।
    • सूती कपड़े का एक टुकड़ा लें और मिश्रण के खिलाफ इसे कस लें। कपड़ों को 20 मिनट के लिए सूखा दें
    • इस समय के बाद, धीरे से कपड़े खींचें और ठंडे पानी से अच्छी तरह कुल्ला।
  • आपका नाक पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड शीर्षक वाला चित्र 11
    4
    सौना पर जाएं या चेहरे पर भाप-आधारित उपचार करें। भाप में छिद्रों को खोलने में मदद मिलती है और अगर एटिबैक्टीरियल प्रभाव के साथ एक आवश्यक तेल के साथ प्रयोग किया जाता है तो उनकी कार्रवाई को अनुकूलित किया जा सकता है।
    • 1 लीटर पानी उबाल लें। अपनी पसंद के आवश्यक तेल के 1 से 2 बूंदों को जोड़ें नीचे दिए गए कुछ सुझाव देखें:
      • सामान्य टकसाल या पेपरमिंट दोनों मेन्थॉल, एक एंटीसेप्टिक पदार्थ है जो प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है
      • थाइम। यह जड़ी बूटी हानिकारक सूक्ष्मजीवों को मारता है और रक्त वाहिका फैलाव को बढ़ावा देता है।
      • कैलेंडुला। यह संयंत्र, जीवाणुरोधी होने के अलावा, त्वचा के पुनर्जन्म को तेजी से बनाने में मदद करता है
      • लैवेंडर। यदि आप एंटीसेप्टिक कार्रवाई के साथ एक आवश्यक तेल चाहते हैं और एक ही समय में शांत और आराम, यह सही विकल्प है
    • उबलते पानी को थोड़ा शांत कर दें। अपने सिर को कवर करने के लिए एक तौलिया का प्रयोग करें (वाष्प बच न जाए) और अपना चेहरा दस मिनट के लिए गर्म पानी से कंटेनर पर रखें। बर्न्स से बचने के लिए तरल से 30 सेमी की न्यूनतम दूरी बनाए रखना महत्वपूर्ण है।
    • फिर एक हल्के साबुन या त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त cleanser के साथ अपना चेहरा धो लें। एक चेहरे का न्यूरॉरिज़र के साथ समाप्त करें
  • आपका नाक पर ब्लैकहैड्स का रिजोल्यूशन शीर्षक से चित्र 12
    5
    आवश्यक तेलों के साथ एक सिरका समाधान की कोशिश करें शराब की पूंछ से एसिटिक एसिड प्रभावी साबित हुई है जब मुँहासे को कम किया जाता है। आप नारंगी और तुलसी के आवश्यक तेलों (जड़ी बूटी जिसमें रोगाणुरोधी कार्रवाई होती है) के साथ सिरका मिला सकते हैं। इस तरह, कोई अवांछित ब्लैकहैड्स से मुकाबला कर सकता है।
    • पानी के 2 tablespoons के लिए सिरका का 1 बड़ा चमचा जोड़ें नारंगी आवश्यक तेल के 5 से 10 बूंदें और तुलसी की आवश्यक तेल के 5 से 10 बूंदें जोड़ें। सावधानी बरतें कि समाधान को बहुत तेल न छोड़ें, यानी, तेलों की एकाग्रता को 3 से 5% तक न जाने दें। अधिक से बचने के लिए, आवश्यक न्यूनतम मात्रा में तेल की मात्रा और वृद्धि के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है, लेकिन संकेतित सीमा से अधिक नहीं है
    • काले धब्बों पर समाधान पारित करने के लिए, एक कपास झाड़ू या कपास की गेंद का उपयोग करें
    • इस उपचार का उपयोग करते समय अपने आप को कभी भी सूर्य के प्रकाश से उजागर न करें, क्योंकि ऑरेंज आवश्यक तेल त्वचा को अधिक सहजता से छोड़ देता है और जलता पैदा कर सकता है।
  • विधि 3
    ब्लैकहैड्स को रोकना

    आपका नाक पर ब्लैकहैड्स के छुटकारा पाने के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हमेशा बाल साफ रखें इसका कारण यह है कि आपके तारों की प्राकृतिक तेल-सहिष्णुता आपके चेहरे पर पहुंच सकती है यदि आपका विग हमेशा साफ होता है, तो आप तना हुआ रोमियों को प्रकट होने के कारण अधिक सेबम को रोकेंगे।
    • यदि संभव हो तो, बाल को फेंकने या चेहरे से दूर पिन करने की कोशिश करें
  • आपकी नाक पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    2
    मेकअप पहनने से बचें कई सौंदर्य प्रसाधनों में तेल होते हैं जो आपके छिद्रों को रोक सकते हैं। इस समस्या को हल करने के लिए, खनिज आधारित या "गैर-कॉमेडोजेनिक" उत्पादों के लिए विकल्प चुनें। संस्करण जो कहते हैं "नो ऑइल" या "नो ऑयल" भी अच्छे दांव हैं श्रृंगार का उपयोग जो छिद्र को रोकता है, वह नए ब्लैकहैड्स की उपस्थिति को रोकता है, और पहले से प्रभावित प्रभावित रोमों की बिगड़ती को रोकता है।
  • आपका नाक पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    3
    लाइटर, गैर चिकनाई के साथ मॉइस्चराइजर्स के लिए ऑप्ट इन करें और इनमें सूर्य संरक्षण कारक है। यह देखभाल तेलों वाले उत्पादों के इस्तेमाल से ब्लैकहैड्स को बिगड़ती रहती है सूरज की वजह से हुई क्षति से आपकी त्वचा को बचाने के लिए सनस्क्रीन महत्वपूर्ण है
    • सूर्य के प्रकाश से बचने और कमाना कक्षों से दूर रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें त्वचा के कैंसर होने का बड़ा जोखिम लेने के अलावा, मुँहासे से लड़ने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ उत्पाद त्वचा को अधिक सहज, जिससे जल का कारण बन सकता है, यदि आप सूर्य के किरणों या कक्षों के पराबैंगनी किरणों के संपर्क में हैं
  • आपकी नाक पर ब्लैकहैड्स के गेट रिड शीर्षक वाला पिक्चर 16
    4
    चेहरे को बहुत अधिक धोने से बचें अत्यधिक सफाई त्वचा को सूखा और चिड़चिड़ा छोड़ सकती है, जो बदले में काले रंग की आंखों की स्थिति बिगड़ती है। दो क्लीनिंग्स एक दिन पर्याप्त हैं: एक सुबह और एक शाम में और एक कठिन पसीने के बाद (खेल के बाद या तीव्र गर्मी के संपर्क में, उदाहरण के लिए)
    • अपनी त्वचा को कसकर रगड़ें न। आप ब्लैकहेड्स की उपस्थिति को और भी बदतर बना सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • आप हर रोज धो सकते हैं और अपने चेहरे को मोहित कर सकते हैं, लेकिन ब्लैकहैड को हटाने के लिए स्क्रब या स्टिकर का उपयोग सप्ताह में केवल कुछ समय तक सीमित होना चाहिए। त्वचा की अत्यधिक सूखापन से बचने के लिए यह एहतियात जरूरी है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (38)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com