IhsAdke.com

आपकी त्वचा को साफ कैसे करें

हर कोई एक त्वचा साफ और चकत्ते, सूजन और काले धब्बे से मुक्त होने के सपने। ये कदम की मदद से आप एक नरम और लोचदार त्वचा मिलता है, भले ही आप हमेशा मुँहासे या बड़े pores जैसी समस्याओं पड़ा है या rosacea के कारण लालिमा से छुटकारा पाने के लिए नहीं कर सकते हैं। पर पढ़ें तरीकों कि घर और चिकित्सा उपचार में लागू किया जा सकता है एक स्वस्थ दिखने वाली त्वचा बनाए रखने के लिए खोजने के लिए।

चरणों

भाग 1
घर पर त्वचा की देखभाल

चित्र का शीर्षक आपकी त्वचा चरण 1 साफ करें
1
त्वचा को अच्छी तरह से शुद्ध करना एक खूबसूरत और उज्ज्वल टोन के साथ छोड़ने के लिए सबसे सटीक तरीकों में से एक है। हालांकि, यदि सफाई ठीक से नहीं की गई है, तो यह शरीर के लिए अच्छे से अधिक नुकसान कर सकता है उदाहरण के लिए, गंध और तेलों को छिद्रों में घुसना और कुल्ला करने के लिए, पानी गर्म होना चाहिए, गर्म नहीं होना चाहिए बहुत ज्यादा ताकत वाले क्षेत्र को रगड़ते हुए तेलों के उत्पादन में वृद्धि कर सकते हैं और कोलेजन को तोड़ सकते हैं, तेल का तेल छोड़कर और ठीक लाइनों के साथ। एक क्लीनर चुनने पर त्वचा के प्रकार पर विचार करें यदि आप मुँहासे से ग्रस्त हैं, तो एक गैर-अल्कोहल साबुन का चयन करें और इसमें कुछ तत्व है जो इस समस्या को हल करता है, जैसे सैलिसिलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड।
  • रोसेएशिया वाले लोगों के लिए, सफाईकारक (साबुन के अलावा) जैसे किटाफिल अच्छी तरह से काम करते हैं, खासकर अगर उनके पास तटस्थ पीएच है - त्वचा के करीब।
  • सुगंधित और मोटे साबुन से ज्यादा एक्जिमा का कोई कारण नहीं है। प्राकृतिक और आरामदेह उत्पादों को एक्जिमा वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं आप एक बच्चे की साबुन का उपयोग करने की भी कोशिश कर सकते हैं
  • यह दिन में दो बार से अधिक त्वचा धोने के लिए अनावश्यक है क्योंकि यह प्राकृतिक तेल निकाल सकता है और इसे सूखा छोड़ सकता है ऐसा करने से समयपूर्व उम्र बढ़ने का भी कारण हो सकता है।
  • सफाई के बाद अच्छी तरह से त्वचा कुल्ला करने में विफलता से मलबे का निर्माण हो सकता है, छिछोड़ना और मुँहासे पैदा कर सकता है।
  • एक तौलिया का उपयोग करना, क्षेत्र में कपड़ा को रगड़ने के बजाय, हल्के ढंग से इसे साफ़ करने के लिए अपना चेहरा स्पर्श करें।
  • चित्र का शीर्षक आपकी त्वचा चरण 2 साफ करें
    2
    सभी त्वचा के प्रकारों के लिए हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है उचित जलयोजन शुष्क त्वचा को आराम कर सकता है और निशानों की उपस्थिति को कम करने में मदद करता है, साथ ही स्वस्थ त्वचा के लिए आवश्यक भी है। चेहरे को धोने के बाद सबसे ज्यादा एक मिनट में एपिडर्मिस हाइड्रेट करना एक अच्छी रणनीति है यह ताकना जलयोजन को बहाल करने के लिए कार्य करता है, धोने के बाद खो गया। त्वचा को धोने के बाद थोड़ा सा गीला छोड़कर भी नमी को बनाए रखने में मदद मिलेगी।
    • आप चेहरे पर निशान है, तो चिकित्सा मलहम के साथ उपचार त्वचा के जलयोजन के बाद, क्रम में समय के साथ के निशान की उपस्थिति कम करने में मदद करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता। कोलेजन और एक मॉइस्चराइजिंग एजेंट के साथ उपचार भी इन निशान को कम करने के काम करते हैं।
    • मुर्दाप्रभावित त्वचा के लिए तेल-मुक्त न्यूरॉइराइज़र सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह छिद्रयुक्त छिद्र को रोकता है।
    • एक्जिमा या रोसैसिया से पीड़ित लोगों के लिए, यह हाइड्रेशन या पानी लेना है, इसे आराम करने के लिए त्वचा पर वापस जाना है। हर रात एपिडर्मिस को गीला कर लें और उसके बाद एक मलम के साथ हाइड्रेट करें, आपकी सुरक्षात्मक बाधा को सुधारने के बाद।
  • चित्र शीर्षक से आपकी त्वचा चरण 3 साफ करें
    3
    त्वचा से उगलने से अधिक एकसमान टोन बनाए जाने में मदद मिलेगी, इसके अलावा मृत कोशिकाओं को हटाने से छिद्रों को साफ करने के अलावा छूटने के सर्वोत्तम तरीकों में ब्रश या चेहरे ब्रश का उपयोग शामिल है। इन सामानों के उपयोग की आवृत्ति त्वचा के प्रकार पर निर्भर करेगी। यदि आपका सूखा है, तो सप्ताह में एक या दो बार से अधिक नहीं छूटें (भले ही आपको मुँहासे हों) अधिक तेल की खाल वाले लोग यदि आवश्यक हो तो हर दिन उन्हें छूट सकते हैं।
    • यदि आप मुँहासे से ग्रस्त हैं, तो मृत पसीक कोशिकाओं के संचय को निकालने के लिए त्वचा को छूट दें, जिससे ब्लैकहैड्स और पेम्पल्स हो सकते हैं।
    • अगर आपको रोस्सेआ से पीड़ित हो, तो छूटना से बचें क्योंकि यह प्रक्रिया दर्दनाक हो सकती है।
    • यदि आप एक्जिमा से पीड़ित हैं और त्वचा की exfoliating विचार कर रहे हैं, बहुत सावधानी से करते हैं और एक कपड़ा का उपयोग कर
    • यदि आप छूटने के साथ हल्के निशान हटाने चाहते हैं, तो लोशन या क्रीम के साथ लैक्टिक या ग्लाइकोलिक एसिड का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से आपकी त्वचा चरण 4 साफ करें
    4
    स्थायी परिणामों के लिए त्वचा को शुद्ध करने की आदत में रखना महत्वपूर्ण है। एपिडर्मिस को साफ करने के अलावा, यह आपको स्वस्थ बनाने के लिए दैनिक लेना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण आदतों में से दो हैं: लगातार सनस्क्रीन का प्रयोग करें और अपने खाने वाले भोजन पर ध्यान दें यूवीए और यूवीबी किरणों से त्वचा की रक्षा के लिए एक व्यापक स्पेक्ट्रम रक्षक का उपयोग करना आवश्यक है, जिससे शरीर पर समय से पहले उम्र बढ़ने और दाग पैदा हो सकता है। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ उपभोग करने से सुस्त त्वचा में योगदान हो सकता है। संपूर्ण आहार, विशेष रूप से जामुन और नट्स के साथ एक आहार बनाएं, एक उज्ज्वल चेहरे के लिए।
    • त्वचा पर गंदगी और तेल फैलने से बचने के लिए गर्म साबुन का पानी का उपयोग करते हुए मेकअप ब्रश को अक्सर धोएं।
    • अपने चेहरे से बाल को दूर रखें ताकि बाल उत्पादों और तेल त्वचा के संपर्क में न आए।
  • भाग 2
    एक पेशेवर के साथ अपनी त्वचा के लिए देखभाल

    पिक्चर का शीर्षक आपकी त्वचा को साफ़ करें चरण 5
    1
    त्वचा की कोशिका वृद्धि के चक्र में सुधार करने के लिए हर तीन से चार सप्ताह तक विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें। चेहरे का उपचार त्वचा से दोष और मृत कोशिकाओं को हटाने, यह सुनिश्चित करना कि pores गुच्छों के लिए स्वतंत्र हैं और उत्पादों अच्छी तरह से व्यवस्थित है कि, सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त होता है। आप लगातार विस्फोट से ग्रस्त हैं, तो हर हफ्ते प्रकार का एक उपचार का उपयोग करें। केवल लाइसेंस प्राप्त और सम्मानित beauticians से परामर्श करें
    • यदि बढ़े हुए ब्लैकहैड्स और पियर्स चेहरे की त्वचा को बहुत अधिक नुकसान पहुंचा रहे हैं, तो निकासी के बारे में चिकित्सक से पूछें। इस पद्धति का उपयोग कठोर सीबम अपशिष्ट - या त्वचा से तेल निकालने के लिए किया जाता है - और एक विशेष उपकरण से या गेज और अंगूठे से प्रेरित होता है।
    • Rosacea और एक्जिमा एक आराम चेहरे के उपचार के साथ combated चाहिए, अधिमानतः स्टीम या निष्कर्षों के उपयोग के बिना त्वचा की सूजन और लालिमा को शांत करने के लिए आप कैमोमाइल और लावेन्डर का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक आपकी त्वचा चरण 6 साफ करें



    2
    त्वचा के साथ विभिन्न समस्याओं को सुलझाने के लिए, मुँहासे से रोसेएशिया और ब्लैकहैड्स से माइक्रोडर्माब्रेसन एक सामान्य तरीका है। त्वचा की बाहरी परत चमकाने रखकर उपचार नरम और लचीला backsheet को उजागर करता है यह, को नष्ट भरा हुआ pores। प्रक्रिया, मृत त्वचा को हटाने के लिए एक हीरे की टिप के साथ एक छोटी सी छड़ी का उपयोग करता है एक युक्ति है उन्हें (अधिक चकत्ते का कारण बन सकता है) उसके चेहरे पर फैल रहा है के बजाय मृत कोशिकाओं की आकांक्षा है। इस तकनीक को लगभग त्वचा के सभी प्रकार के साथ इस्तेमाल किया जा सकता के रूप में esthetician एपिडर्मिस की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार उपचार बदल सकते हैं।
    • हल्के निशान, भूरे रंग के धब्बे और बढ़े हुए छिद्रों के इलाज में यह उपचार विशेष रूप से प्रभावी है।
    • Microdermabrasion भी कोलाजेन के उत्पादन को उत्तेजित करता है, त्वचा को और अधिक लोचदार छोड़ देता है।
    • यदि आपको रोस्सेआ से पीड़ित है, तो microdermabrasion त्वचा को अत्यधिक उत्तेजित करेगा, संभवतः और भी लाली के कारण। हालांकि यह उपचार आम तौर पर पेशेवरों द्वारा इंगित किया जाता है, क्योंकि यह अल्पावधि में लालिमा को कम करने में सक्षम है, समस्या आखिरकार भविष्य में और भी आक्रामक रूप से वापस लौट जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से आपकी त्वचा चरण 7 साफ करें
    3
    हालांकि Fraxel लेजर उपचार मौजूदा pimples कम करने के लिए, शायद का उपयोग कर उन्हें मुँहासे, धब्बे और बड़े छिद्रों (चकत्ते के परिणामों) की वजह से निशान को हटाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है मदद नहीं करते। लेजर को कोलेजन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए एपिडर्मिस पर "हमला करता है", एक ऊतक बहाली कर रहा है। ये पराबैंगनीकिरण त्वचा की हीलिंग प्रक्रियाओं को उत्तेजित करते हैं, साथ ही नए, छोटी दिखने वाली सामग्री के लिए क्षतिग्रस्त ऊतकों का आदान-प्रदान करते हैं।
    • आम तौर पर, इस समस्या के मुताबिक, चार से सात उपचार के बीच करना जरूरी है।
    • जिन लोगों के निशान नहीं हैं, लेजर सैगिंग, झुर्रियों और त्वचा के दोषों को भी हटा सकता है।
    • गैर-अपवित्रीकृत पराबैंगनीकिरणों का उपयोग प्रायः कुछ मरीजों में त्वचा की समस्याओं के कारण किया जाता है। वे ऊतकों पर बहुत अधिक आक्रमण नहीं करते हैं और इस तरह झुर्रियाँ या निशान जैसे समस्याओं को हल करने का लक्ष्य नहीं है। इस प्रक्रिया के बाद बाकी की अवधि आमतौर पर 3-4 दिन है।
    • क्षारीय पराबैंगनीकिरण त्वचा पर बुढ़ापे, गहरे निशान और भूरे रंग के धब्बे के गंभीर लक्षणों को हल करना चाहते हैं। बाकी की अवधि दो सप्ताह से लेकर एक महीने तक हो सकती है।
  • भाग 3
    क्या नहीं करना है

    चित्र का शीर्षक आपकी त्वचा चरण 8 को साफ़ करें
    1
    मुंह से निचोड़ें या त्वचा "छील" न करें यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, तो आप pimples को निचोड़ने की कोशिश करते हैं, तो आप तंतुओं को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं। "चोकर" त्वचा, बदले में, निशान और लाली का कारण बन सकती है
    • जब भी आप अपनी त्वचा को छूते हैं, संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छ हाथों से ऐसा करें।
  • आपकी त्वचा चरण 9 साफ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    थोड़े समय के लिए इसे इस्तेमाल करने के बाद एक उत्पाद को छोड़कर आप महान सफाई के लाभों को बाहर निकाल सकते हैं। सामान्य तौर पर, त्वचा में महत्वपूर्ण अंतर दिखाने के लिए नए उत्पादों को छह से बारह सप्ताह की आवश्यकता होती है। ऊतक को धीरे-धीरे किसी इलाज पर प्रतिक्रिया देने के लिए यह आम बात है, और आप पहली बार में कोई मतभेद नहीं देख सकते हैं।
    • दूसरी ओर, यदि आपको लगता है कि आपने उत्पाद को पर्याप्त समय दिया है और फिर भी आपने परिणाम नहीं देखा है (या स्थिति खराब हो रही है), इसका उपयोग करना बंद करें
  • चित्र का शीर्षक आपकी त्वचा को साफ करें 10
    3
    यहां तक ​​कि अगर आप गंभीर मुँहासे की समस्या का अनुभव कर रहे हैं, तो त्वचा को साफ करने के लिए गहन रसायनों का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। इस उत्पाद में कई सुगंध और रसायनों समस्या को बिगड़ सकती हैं।
    • विचार करें कि कपड़े धोने का डिटर्जेंट या शैम्पू जैसे उत्पादों का उपयोग संवेदनशील त्वचा पर रासायनिक अवशेषों को मजबूत कर रहे हैं या नहीं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपकी त्वचा चरण 11 साफ करें
    4
    अपने चेहरे पर अभी भी श्रृंगार के साथ सोते रहें इससे पीओर्स अधिक भरा हुआ होता है, मुंहासे जैसी समस्याएं और जैसे इसके अलावा, अधिक गंदगी आप pores में बैठते हैं और उन पर बैठते हैं, अधिक फैले वे रहेंगे
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com