IhsAdke.com

कैसे मुँहासे के लिए Melaleuca तेल का उपयोग करें

Melaleuca तेल pimples से छुटकारा पाने के लिए एक शानदार प्राकृतिक विकल्प है। इसमें अनूठे निस्संक्रामक और सुखदायक गुण हैं और, अन्य मुँहासे उपचारों के विपरीत, मालालेका तेल त्वचा से प्राकृतिक तेलों को नहीं हटाएगा या इससे अधिक नुकसान पहुंचाएगा। जानें कैसे melaleuca तेल का उपयोग प्रभावी ढंग से

चरणों

मुँहासे चरण 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
1
मुंह से सीधे मेलेलाका तेल का प्रयोग करें इसमें प्राकृतिक जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो कठोर सिंथेटिक रसायनों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हैं। तेल का एक छोटा सा हिस्सा त्वचा में प्रवेश करेगा और अधिक सेबम को अनवरोधित कर देगा, pores कीटाणुनाशक और pimples, ब्लैकहैड्स और अन्य अपूर्णता को सूखना होगा।
  • लागू करने के लिए, एक कपास झाड़ू, कपास की गेंद या कपड़े पर तेल की कुछ बूंदों डाल दिया Pimples के ऊपर हल्के ढंग से थप्पड़। इसे कुछ घंटों या रात भर के लिए कार्य करें। लालिमा और सूजन कम हो जाएगी
    मुँहासे चरण 1 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय पेड़ के तेल का शीर्षक चित्र
  • हमेशा साफ और शुष्क त्वचा पर लागू होते हैं
    मुँहासे चरण 1 बुलेट 2 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल का शीर्षक चित्र
  • तेल युक्त 100% शुद्ध मेलायलेका तेल उत्पादों का उपयोग करें और नहीं।
    मुँहासे चरण 1 बुलेट 3 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल का शीर्षक चित्र
  • मुँहासे चरण 2 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    2
    इसका उपयोग होम उपचार उत्पाद पर करें यदि आपको लगता है कि melaleuca तेल शुद्ध, undiluted, थोड़ा बहुत मजबूत या त्वचा शुष्क है, यह एक घर उपचार में उपयोग करने की कोशिश बस मुसब्बर वेरा जेल के कुछ बड़े चम्मच में तेल की कुछ बूंदों को मिलाएं और सीधे रीढ़ की हड्डी में इसे लागू करें जिसे आप हटाना चाहते हैं
    • मुसब्बर वेरा के विकल्प के रूप में, कच्चे कार्बनिक शहद में मेलेलाका तेल का मिश्रण करने का प्रयास करें। शहद में जीवाणुरोधी गुण होते हैं और त्वचा के उपचार को बढ़ावा देता है।
      मुँहासे चरण 2 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल का शीर्षक चित्र
    • आसान आवेदन के लिए होंठ चमक के छोटे कंटेनर में उपचार को संसाधित करने का प्रयास करें।
      मुँहासे चरण 2 बुलेट 2 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल का शीर्षक चित्र
  • मुँहासे चरण 3 के लिए इस्तेमाल की चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    3
    इसे एक फेस मास्क में प्रयोग करें कुछ बूंदों को किसी भी घर का बना मुखौटा में जोड़ा जा सकता है या बैक्टीरिया और शुष्क pimples मारने के लिए खरीदा जा सकता है। मेलेलाका तेल के साथ होममेड चेहरे के मुखौटे के लिए यहां कुछ व्यंजन हैं:
    • पाउडर हरे मिट्टी के 2 बड़े चम्मच के साथ मेलालेका तेल के 3 से 4 बूंदों को मिलाएं, जो सबसे अधिक स्वास्थ्य खाद्य भंडार में पाया जा सकता है। अपने मिट्टी को संभव पेस्ट में फैलाने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें और अच्छी तरह से हिलाएं। मुखौटा को समान रूप से लागू करें, आपके चेहरे और गर्दन पर। इसे कम से कम 20 मिनट के लिए कार्य करें, जब तक कि मिट्टी बाहर नहीं निकलती है और मेलेलायका का तेल इसकी जीवाणुरोधी जादू करता है। गर्म पानी के साथ कुल्ला और पतले सूखा
    • जॉबोआ तेल के एक चम्मच के साथ मेलालेका तेल के तीन बूंदों को मिलाएं। फिर कटा हुआ टमाटर के आधे टुकड़ों को पतले स्लाइस में मिलाएं। सब कुछ गूंध और एक प्यूरी बनाओ त्वचा को साफ करने के लिए ताज़ा मुखौटा को सीधे लागू करें और गर्म पानी और सुखाने के साथ धोने से पहले इसे 10 मिनट के लिए कार्य करें।
      मुँहासे चरण 3 बुलेट 2 के लिए इस्तेमाल की चाय के पेड़ के तेल का शीर्षक चित्र
    • 1/4 कप सादा दही के लिए मेलेलेका तेल के 5 बूंदों को जोड़ें और मुखौटा के रूप में लागू करें। 15-20 मिनट के बाद गर्म पानी से कुल्ला।


      मुँहासे चरण 3 बुलेट 3 के लिए इस्तेमाल की चाय के पेड़ के तेल का शीर्षक चित्र
  • मुँहासे चरण 4 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल का शीर्षक चित्र
    4
    इसे होममेड चेहरे के लिए साफ़ करें। इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए, अपने रसोईघर में अन्य प्राकृतिक अवयवों के साथ मेलेलिका तेल को मिलाएं। एक छोटे कटोरे में, 1/2 कप चीनी, 1/4 कप तिल या जैतून का तेल, 1 बड़ा चमचा शहद और मेलालेका तेल के लगभग 10 बूंदों को मिलाएं। 2 से 5 मिनट के लिए परिपत्र गति में नम चेहरे पर धीरे से मालिश करें। गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लें और पॅट सूखी।
    • मुँहासे से पीड़ित लोगों के लिए उदहारण थोड़ा सा आक्रामक हो सकता है, लेकिन हल्के से मध्यम चकत्ते के लिए यह सही है।
      मुँहासे चरण 4 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय पेड़ के तेल का शीर्षक चित्र
    • के रूप में दोनों melaleuca तेल और शहद प्राकृतिक परिरक्षकों हैं, आप थोक exfoliant कर सकते हैं और यह एक बर्तन में स्टोर
      मुँहासे चरण 4 बुलेट 2 के लिए उपयोग चाय पेड़ के तेल का शीर्षक चित्र
  • मुँहासे चरण 5 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    5
    अपने क्लीनर या मॉइस्चराइज़र में तेल जोड़ें और अधिक कठिन pimples से लड़ने में मदद करने के लिए आपके न्यूरॉइराइजर और दैनिक क्लीनर्स में मेललेका तेल के कुछ बूंदों को जोड़ा जा सकता है। 2 से 6 बूंदों को लागू करें, आप कितना मजबूत चाहते हैं बस सावधान रहें कि आपकी आंखों पर उत्पाद गिरने न दें!
  • 6
    अपने स्नान में तेल जोड़ें अपनी छाती, पीठ और आपके शरीर के अन्य भागों का इलाज करने के लिए टब में कुछ बूँदें रखो। तेल आपके स्नान के लिए सुगंधित सुगंध देगी।
    • इन्वेस्टेड मेल्युलुका तेल से भाप को सांस लेने से भीड़ को राहत देने में मदद मिल सकती है। जब आपके पास सर्दी हो तो ऐसा करने का प्रयास करें!
      मुँहासे चरण 6 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय पेड़ के तेल का शीर्षक चित्र
  • मुँहासे चरण 7 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल का शीर्षक चित्र
    7
    मेलेगलू त्वचा के लिए उत्पाद खरीदें। कई ब्रांडों ने मुँहासे उपचार उत्पादों में मेललेका तेल के जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ गुणों का इस्तेमाल किया है। यदि आपको लगता है शुद्ध शुद्ध तेल थोड़ा मजबूत है, तो melaleuca तेल आधारित उत्पादों खरीदते हैं। वहाँ त्वचा cleansers, moisturizers और जैल हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो पानी के साथ मेलेलिका के तेल को कम करें

    चेतावनी

    • Melaleuca तेल शीर्ष पर उपयोग किया जाना चाहिए क्योंकि यह गंभीर साइड इफेक्ट्स पैदा कर सकता है अगर ingested।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com