IhsAdke.com

दलालों पर टूथपेस्ट को कैसे लागू करें

टूथपेस्ट को सूअरों को सूजन और उनके उपचार के समय को कम करने के लिए एक आपातकालीन उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, यह आपकी त्वचा को बहुत परेशान कर सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इस उपचार को संयम में और सही तकनीक के साथ उपयोग करें नीचे और पढ़ें

चरणों

विधि 1
सही टूथपेस्ट चुनना

शिशुओं पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सफेद रंग का टूथपेस्ट चुनें मुँहासे उपचार के लिए टूथपेस्ट चुनते समय, एक सफेद संस्करण पसंद करते हैं, लाल, नीले या हरे रंग की पट्टियां नहीं। जबकि रंगीन पट्टियों सामग्री है कि त्वचा में जलन पैदा हो सकती है सामग्री, इस तरह के सोडियम बाइकार्बोनेट, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और triclosan के रूप में है कि शुष्क pimples मदद, यह के सफेद हिस्से में हैं।
  • पेपर पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    वेरिएंट को अलग करने से बचें सफ़ेदता वाले दांत क्रीम सफेदी वाले एजेंट (दांतों को सफेद करने के लिए) में होते हैं, जो कि वास्तव में त्वचा को सफेद कर सकते हैं या जला सकते हैं, जिससे घिनौना हो सकता है यह त्वचा के गहरे रंग के साथ विशेष रूप से ध्यान देने योग्य है - त्वचा में अतिरिक्त मेलेनिन इसे अधिक प्रतिक्रियाशील बनाता है, और इसलिए अधिक धब्बा और दोष से ग्रस्त है निष्पक्ष त्वचा वाले लोग इस तरह की सामग्री से कम प्रभावित हो सकते हैं, हालांकि वैसे भी टूथपेस्ट को धुलाई से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    दंत जेल का उपयोग न करें। जेल-प्रकार के दाँत क्रीम के पास अन्य दाँत-प्रकार के क्रीम से एक अलग सूत्रीकरण होता है और इसमें सक्रिय तत्वों को शामिल नहीं किया जाता है, जो प्रभावी रूप से द्रोही को सूखाते हैं। इसे इस्तेमाल करने से बचें क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए अच्छा नहीं होगा।
  • पेपर पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    कम फ्लोराइड सामग्री के साथ एक टूथपेस्ट चुनें संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्लोराइड 95% से अधिक टूथपेस्टों में जोड़ा जाता है, क्योंकि यह पट्टिका हटाने और गम रोग को रोकने में मदद करता है। हालांकि, बहुत से लोग वास्तव में हल्के एलर्जी से फ्लोराइड के उपयोग के लिए पीड़ित हैं, जो त्वचा के संपर्क में आने पर जिल्द की सूजन (त्वचा की जलन) पैदा कर सकता है। इस कारण से, त्वचा की जलन के जोखिम को कम करने के लिए सबसे कम फ्लोराइड सामग्री संभव के साथ एक टूथपेस्ट (या फ्लोराइड मुक्त अगर आप इसे पा सकते हैं) मिलना सबसे अच्छा है।
  • पेपर पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    जैविक टूथपेस्ट चुनें कार्बनिक बाइंडर्स संभवत: आपका सबसे अच्छा विकल्प है जब यह प्रदाह के इलाज के लिए आता है वे फ्लोरीन शामिल नहीं (जब तक यह प्राकृतिक रूप से उत्पन्न किया जाता है) और अप्रिय वृद्धि हार्मोन, कीटनाशकों या अन्य रसायनों शामिल नहीं है। ऐसे सोडियम बाइकार्बोनेट और चाय पेड़ के तेल के रूप में - - इसके अलावा, वे भी pimples सुखाने के लिए आवश्यक तत्व होते हैं प्राकृतिक शामक और इस तरह के नीलगिरी का तेल, एलो वेरा और लोहबान के रूप में जीवाणुरोधी पदार्थ, के अलावा के साथ।
  • विधि 2
    टूथपेस्ट को लागू करना

    पिपल्स पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 6
    1
    अपना चेहरा धो लें किसी भी दाग ​​के इलाज के साथ, साफ और शुष्क त्वचा पर टूथपेस्ट को लागू करना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि त्वचा पर कोई गंदगी या तेल नहीं है, जो उपचार की प्रभावशीलता को सीमित कर सकता है। अपने चेहरे को गर्म पानी और अपने पसंदीदा सफाईदार के साथ धो लें, फिर नमी बाहर ब्लॉक करने के लिए सूखा।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    अपनी उंगली पर कुछ पेस्ट दबाएं। अपनी तर्जनी या अपने हाथ की पीठ का उपयोग करें मस्तिष्क का आकार पर्याप्त होना चाहिए, आपके द्वारा इलाज किए जा रहे मुँहों की संख्या के आधार पर होना चाहिए।
  • पिपल्स पर टॉथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 8
    3
    सीधे रीढ़ की हड्डी में एक छोटी सी टूथपेस्ट लागू करें उपचार के लिए आपको प्रभावी होने के लिए केवल एक छोटी राशि लागू करने की आवश्यकता है सिर्फ अपनी रीढ़ की हड्डी पर सीधे टूथपेस्ट को लागू करना सुनिश्चित करें, आस-पास की त्वचा पर नहीं।
    • टूथपेस्ट को कभी भी त्वचा पर नहीं फैलाना चाहिए या चेहरे का मुखौटा के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए। टूथपेस्ट त्वचा को सुखाने से काम करती है, जो रीढ़ की हड्डी के बाहर कहीं भी लागू होने पर जलन, लालिमा और स्केलिंग पैदा कर सकती है।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 9
    4
    टूथपेस्ट को दो घंटे या रात भर छोड़ दें। इसे दो घंटों या रात भर त्वचा के बीच सूखा, अच्छे परिणाम के लिए। हालांकि, यदि आपके पास बेहद संवेदनशील त्वचा है, तो 15 मिनट के आधे घंटे के बाद टूथपेस्ट को निकालना सबसे अच्छा हो सकता है, इसलिए आपकी त्वचा की प्रतिक्रिया का बेहतर मूल्यांकन होगा। यदि यह टूथपेस्ट अच्छी तरह से संभाल करने लगता है, तो आप इसे लंबे समय तक छोड़ सकते हैं
    • कुछ लोगों ने त्वचा के साथ पेस्ट की प्रतिक्रिया में सहायता करने के लिए रीढ़ की हड्डी पर एक पट्टिका लगाई। हालांकि, यह उचित नहीं है क्योंकि टूथपेस्ट स्पाइन के क्षेत्र को आसपास की त्वचा को छोड़ सकती है, जिससे जलन होती है जबकि एक ही समय में त्वचा को श्वास से रोकना पड़ता है।
  • पेपर पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 10
    5



    धीरे से पेस्ट निकालें आप टूथपेस्ट को एक नम कपड़े से हटा सकते हैं, छोटे परिपत्र आंदोलनों का उपयोग कर सकते हैं। यह धीरे से करना सुनिश्चित करें क्योंकि त्वचा को बहुत अधिक बल से छिड़कना या नुकसान पहुंचा सकता है। जब सभी टूथपेस्ट निकाल दी जाती है, तो अपना चेहरा गर्म पानी से धो लें और इसे अपने हाथों से या एक साफ, नरम तौलिया के साथ सूखें। यदि आपको लगता है कि आपकी त्वचा बहुत शुष्क है तो आप हल्के मॉइस्चराइजर को लागू कर सकते हैं।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    सप्ताह में चार बार से ज्यादा मत करो। जैसा कि पहले बताया गया है, टूथपेस्ट परेशान हो सकता है, खासकर यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा हो, तो ऐसा कोई इलाज नहीं है, जो आप एक दिन में कई बार या सप्ताह में चार बार से ज्यादा उपयोग कर सकते हैं। एक दिन में एक बार उपचार में आवेदन करने के बाद, एक पंक्ति में 2-3 दिन, आप रीढ़ की हड्डी के आकार और रंग में सुधार देख सकते हैं। उस बिंदु से आगे, रीढ़ की हड्डी को स्वाभाविक रूप से ठीक करने दें
  • विधि 3
    विकल्प को ध्यान में रखते हुए

    पेपर पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 12
    1
    ध्यान रखें कि टूथपेस्ट एक त्वचा विशेषज्ञ द्वारा अनुमोदित उपचार नहीं है। जबकि टूथपेस्ट का उपयोग pimples के लिए त्वरित सुधार के रूप में लोकप्रिय है, कुछ त्वचा विशेषज्ञ (यदि कोई हो) इसे इलाज के रूप में सुझाएंगे। इसका कारण यह है कि टूथपेस्ट त्वचा को बहुत शुष्क कर सकती है, जिससे जलन, लालिमा और कभी-कभी जल भी हो सकता है।
    • आम टूथपेस्ट में जीवाणुरोधी तत्व शामिल नहीं होते हैं, जो कि मुंह के उपचार और रोकथाम में ओवर-द-काउंटर क्रीम अधिक प्रभावी बनाता है।
    • इस कारण से, टूथपेस्ट केवल एक आपातकालीन उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए, और यदि आपकी त्वचा खराब ढंग से प्रतिक्रिया कर रही है, तो आपको इसे तुरंत प्रयोग करना बंद कर देना चाहिए। कई अन्य उपचार हैं जो आप टूथपेस्ट से सुरक्षित और अधिक प्रभावी विकल्प चुन सकते हैं।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 13
    2
    बैंजोल पेरोक्साइड की कोशिश करो बेंज़ोयल पेरोक्साइड मुँहासे के लिए एक महान उपचार है, जो कि ब्लैकहैड्स और पीमल्स से लड़ता है। यह छिद्रों में बैक्टीरिया को मारकर काम करता है, पहली जगह में मुँहासे के गठन को रोकता है। हालांकि प्रभावी, बैंजोल पेरोक्साइड त्वचा को सूखा और छीलने से बचा सकता है, इसलिए इसे मॉडरेशन में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। बेंज़ोइल पेरोक्साइड क्रीम, लोशन, जैल और औषधीय शुद्धियों में बिना पर्ची के उपलब्ध है।
  • पिपल्स पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    3
    सैलिसिलिक एसिड की कोशिश करो चिरायता एसिड मुँहासे के लिए चिकित्सा नुस्खा की आवश्यकता के बिना एक और प्रभावी उपचार है। त्वचा की सूजन के अलावा सूजन और लालिमा को कम करके यह काम करता है। ज्यादातर मुँहासे उपचार के विपरीत, सैलिसिलिक एसिड त्वचा को शांत करने में मदद करता है, यह संवेदनशील त्वचा के प्रकारों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है। यह विभिन्न मात्रा और रूपों में उपलब्ध है, इसलिए अपने फार्मासिस्ट या त्वचा विशेषज्ञ से पूछिए कि किस प्रकार आपके लिए सबसे अच्छा है
  • पिपल्स पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    4
    सल्फर का उपयोग करें सल्फर संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए एक उत्कृष्ट दाना हटानेवाला है यह अत्यंत सौम्य है लेकिन यह भी सूखने के लिए प्रभावी है pimples। यह ठंडे छिद्रों से तेल को निकालकर और सीबम के उत्पादन को नियंत्रित करके करता है। इसका एकमात्र नुकसान यह है कि शुद्ध सल्फर सड़े हुए अंडे की तरह खुशबू आ रही है, ताकि आप गंध को छिपाने के लिए इसे दूसरे उत्पाद के साथ संयोजन में उपयोग कर सकें।
  • पेपर पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 16
    5
    मेलेलाका तेल की कोशिश करो मेलोलीका तेल मुँहासे के लिए एक सुखद और प्राकृतिक खुशबू उपाय है यह एक प्रभावी एंटीसेप्टिक है, जो मौजूदा मुँहों के आकार को कम करने में मदद करता है, जबकि नए चिड़ियों को रोकने में मदद करता है। चूंकि यह एक तेल है, यह अपनी प्राकृतिक नमी की त्वचा को नहीं छीनती है, जिससे यह सूक्ष्म त्वचा वाले किसी के लिए एक अच्छा विकल्प बनता है। कपास झाड़ू का उपयोग करते हुए, मेललीका तेल सीधे मुंह पर लागू किया जाना चाहिए।
  • पेपर पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 17
    6
    पानी के साथ कुचल एस्पिरिन लागू करें एस्पिरिन का आधिकारिक नाम एसिटिलेलिसिलिक एसिड होता है, जो उपरोक्त उल्लिखित चिरायता का अम्ल से संबंधित है। एस्पिरिन एक शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ, यह pimples और लालिमा के आकार को कम करने के लिए एक प्रभावी उपचार कर रही है। आप एक या दो एस्पिरिन को कुचलने कर सकते हैं और एक छोटे से पानी के साथ मिश्रण एक पेस्ट कि सीधे pimples पर लागू किया जा सकता बनाने के लिए, या आप एक चेहरे का मुखौटा है कि लाली कम हो जाएगा बनाने के लिए पानी की कुछ बूँदें में 5-8 गोलियाँ भंग कर सकते हैं और चमकता चमक छोड़ दें।
  • पेपर पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक चित्र 18
    7
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें बेकिंग सोडा मुँहासे का इलाज करने के लिए सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित घरेलू उपचारों में से एक है। इसमें विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं और एंटीसेप्टिक के साथ-साथ एक प्रभावी उच्छेदन भी होते हैं। थोड़ा सा पानी के साथ बेकिंग पाउडर के चम्मच को मिला लें, जब तक कि यह पेस्ट न हो जाए। आप इसे व्यक्तिगत रूप से pimples पर लागू कर सकते हैं, दाग के इलाज के लिए, या पूरे चेहरे पर, एक मुखौटा के रूप में।
  • पेम्प्लेस पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    8
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें मुँहासे है कि आप एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया हो सकती है के लिए काम करता है के लिए एक इलाज ढूँढना, लेकिन यदि आप मुँहासे से ग्रस्त करने के लिए जारी, आप एक त्वचा विशेषज्ञ जो मजबूत मुँहासे के खिलाफ सामयिक और मौखिक दवाओं प्रदान कर सकते हैं के साथ परामर्श पर विचार करना चाहिए। मुंह से छुटकारा एक बार और सभी के लिए आपको अधिक आत्मविश्वास मिलेगा और आपको आपकी त्वचा पर गर्व महसूस करने की अनुमति होगी!
  • युक्तियाँ

    • जितना भी हो सके उतना चेहरे को छूने से बचें। मुंहों को छूने और मुंहने से उन्हें संक्रमित कर सकते हैं, जिससे रोग ठीक करने में अधिक समय लगेगा।

    चेतावनी

    • यदि आपकी त्वचा में टूथपेस्ट पर कोई प्रतिक्रिया होती है, तो तत्काल उपयोग करना बंद करें ताकि आप इसे जलाने के जोखिम का सामना न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com