IhsAdke.com

अपनी खुद की मुँहासे उपचार कैसे करें

मुँहासे इतने सारे लोगों को प्रभावित करते हैं, प्रत्येक में एक ऐसी विधि होती है जो स्वयं के लिए सबसे अच्छा काम करती है और कभी-कभी इसमें अपना खुद का इलाज करना शामिल होता है यदि आप ऐसी चीज़ों की तलाश कर रहे हैं जो आपके लिए काम करेंगे तो इन व्यंजनों की कोशिश करें जो दूसरों के लिए काम करें। बस यह ध्यान रखें कि ये उपाय नैदानिक ​​रूप से मान्य नहीं हैं और आपके लिए काम नहीं कर सकते या नहीं!

चरणों

भाग 1
घरेलू उपचार

अपनी खुद की मुँहासे उपचार चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
एक स्थानीय उपचार करने के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करें। यदि एक ही शक्तिशाली रीढ़ है तो आप रात भर को नष्ट करना चाहते हैं, इसे कवर करने के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करने पर विचार करें। टूथपेस्ट में सिलिका होती है, जो कि नमी को बंद करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पदार्थ है। सिलिका प्रभाव से बाहर छोड़ दिया अगर बाहर शुष्क और रीढ़ की हड्डी के आकार को कम करेगा
  • एक प्राकृतिक टूथपेस्ट का प्रयोग करें - सिलिका के साथ, लेकिन सोडियम लॉरिल सल्फेट नहीं। सोडियम लॉरिल सल्फेट एक गंभीर रसायन है जो कुछ लोगों को भी परेशान कर रहा है। इस कारण से प्रसिद्ध ब्रांडों से टूथपेस्ट से बचना सबसे अच्छा है।
  • अपना पहला मुँहासे उपचार चरण 2 बनाएं
    2
    ठंडे पानी का उपयोग करें लगभग 4 लीटर पानी के साथ एक जार भरें और इसे 2 घंटे के लिए फ्रीज़र में रखें। एक कटोरे में पानी डालो फिर 25 सेकंड (5 सेकंड प्रत्येक 5 सेकंड के लिए) के लिए पानी में अपना चेहरा डुबाना। एक दिन में दोबारा दोहराएं।
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक साबुन / साबुन मिश्रण बनाएं एक छोटे कंटेनर में साबुन / साबुन की एक जगह रखें एक कप पानी उबाल लें और इसे साबुन / साबुन से कंटेनर में डाल दें। कंटेनर को बंद करें और इसे कम से कम 2-3 घंटे या साबुन के घुलने तक बंद कर दें। अपना चेहरा आम तौर पर धो लें और सुनिश्चित करें कि यह सूखा और तेल नहीं है। मिश्रण अपने कंटेनर में ले लो और दर्द के बिना अपने चेहरे पर फैल गया इसे सूखा दो फिर चेहरे को धो लें, मिश्रण को चेहरे की स्पंज का उपयोग करके बहुत सावधानीपूर्वक हटा दें। यह दिन में 1 से 2 बार करो, लेकिन दो से ज्यादा नहीं, अन्यथा आपकी त्वचा अधिक सूखा और छीलने हो सकती है
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 4 शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    ठंडे क्रीम के प्रत्येक चम्मच के लिए एक कुचल एस्पिरिन गोली के समाधान का उपयोग करके चेहरे का मुखौटा बनाएं। चेहरे पर फैले हुए, 3-5 मिनट की प्रतीक्षा करें, फिर अच्छी तरह कुल्ला।
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 5 शीर्षक से चित्र कदम
    5
    बेकिंग सोडा पेस्ट के साथ एक मुखौटा बनाओ बेकिंग सोडा और पानी को मिक्स करें जब तक आप मोटी, मलाईदार पदार्थ नहीं मिलते। आपके चेहरे, गर्दन और पीठ पर परिधि गति में रगड़ें जो क्रीम को आपके छिद्रों में प्रवेश करने की अनुमति देगा। इसे अपने चेहरे पर लगभग 10 मिनट तक प्रभाव डालें। बर्फ के पानी में भिगोए गए कपड़े से निकालें
    • अपने pimples को जोड़ने तक दिन में 1-2 बार दोहराएं!
    • यह मुँहासे वाले सभी लोगों के लिए काम नहीं करेगा त्वचा तेल मिल सकती है और मुँहासे बदतर हो सकती है। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर पहले इसे आज़माएं
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 6 शीर्षक से चित्र कदम
    6
    50% साफ, शुद्ध पानी के साथ 50% सेब साइडर सिरका को पतला करके एक मजबूत मुँहासे का समाधान करें। मुँहासे में सुधार होने पर, 20% सेब साइडर सिरका और 80% पानी का हल्का समाधान का उपयोग करें। सस्ते सिरका का उपयोग न करें सेब साइडर सिरका की एक बोतल किसी भी किराने की दुकान में $ 3-4 (यहां तक ​​कि स्वास्थ्य खाद्य भंडार में अधिक) की लागत होती है यह महीनों के लिए खत्म हो जाएगा
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 7 शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    मुर्गा पर एलुम लागू करें कुछ किराने की दुकानों में स्पाइस हॉल में पोटेशियम अल्म में पाया जा सकता है। यद्यपि व्यापक रूप से एक प्राकृतिक दुर्गंधहारक और हीस्टास्टाइटी के रूप में इस्तेमाल किया जाता है (कट के बाद रक्तस्राव घटता है), अल्मूम एक प्राकृतिक एंटीसेप्टिक और कसैले, जिसका अर्थ है कि यह त्वचा के ऊतकों का अनुबंध करता है।
    • पाउडर संस्करण के बजाय उत्पाद का एक बड़ा ब्लॉक प्राप्त करने का प्रयास करें पाउडर एलियम थोड़ा अपघर्षक हो सकता है धीरे-धीरे प्रभावित क्षेत्रों पर देखभाल के साथ इसे लागू करें ताकि किसी भी मुंह को परेशान या प्रज्वलित न करें।
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 8 शीर्षक से चित्र कदम
    8
    मेलेलाका तेल का उपयोग करें चाय ट्री ऑयल (मेललेका) एक प्रसिद्ध हर्बल उपचार है। यह विरोधी-कवक और जीवाणुरोधी है, यह हल्के से मुँहासे तक के लिए आदर्श है। बेंज़ोयल पेरोक्साइड में चाय के पेड़ के तेल की प्रभावशीलता की तुलना करते हुए एक अध्ययन में, चाय के पेड़ के तेल ने मुँहासे और चोट को कम करने में पेरोक्साइड के रूप में प्रभावी साबित किया है। जबकि बेंज़ोयल पेरोक्साइड चाय के पेड़ के तेल से अधिक तेजी से काम करता है, तेल रोगियों में कम दुष्प्रभाव पैदा करता है।
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 9 शीर्षक से चित्र कदम
    9
    मिर्च की कोशिश करो यह अजीब लग सकता है, लेकिन मिर्च विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट की उच्च सांद्रता के कारण रीढ़ की सूजन को कम करने में मदद करते हैं।
    • साबुन / साबुन के एक बार के साथ अपना चेहरा अच्छी तरह से धो लें (जब तक कि आपके मुंह थोडा जलाने लगें)।
    • एक कटोरी या समान कंटेनर में काली मिर्च को कुचलने के लिए थोड़ी सी गर्म पानी जोड़ें
    • अपनी रीढ़ (स्पोंस) में तरल को लागू करें आप इसे एक कपास झाड़ू के साथ लागू कर सकते हैं, लेकिन कम से कम एक दिन में दो बार ऐसा करते हैं। तरल को आपकी आंखों या घावों और घावों के नीचे गिरने से रोकें, क्योंकि यह शायद जलन का कारण होगा।



  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 10 शीर्षक शीर्षक चित्र
    10
    तैराकी की कोशिश करो! पानी से क्लोरीन मुँहासे बाहर सूखने में मदद कर सकता है। लेकिन सावधान रहें बहुत अधिक पूल जल आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है और आपकी त्वचा को अत्यधिक सूखा सकता है सप्ताह में एक बार आमतौर पर पर्याप्त होता है
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 11 शीर्षक से चित्र कदम 11
    11
    एक मुँहासे उपचार के रूप में नींबू का रस का उपयोग करने की कोशिश करें। आधे से नींबू काट लें और मुँहासे पर हल्के ढंग से फल की खुली तरफ रगड़ें। एक जलती हुई सनसनी का अर्थ है कि यह काम कर रहा है।
    • नींबू का रस साफ / छोड़ दें और फिर सनस्क्रीन का उपयोग करें। साइट्रिक एसिड त्वचा को ब्लीच कर सकता है, इससे सूर्य की क्षति से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है।
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 12 शीर्षक शीर्षक चित्र
    12
    एक कच्चा आलू काटें और इसे त्वचा पर लागू करें। आधा में एक कच्चा आलू काटें और मुँहासे पर लागू करें कच्चे आलू के साथ-साथ एक भड़काऊ विरोधी के रूप में कार्य कर सकते हैं। फिर, उपयोग के बाद पानी से आपकी त्वचा से किसी भी अवशेष को धीरे से हटा दें।
  • भाग 2
    मुँहासे का इलाज करने के लिए सामान्य युक्तियाँ

    अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 13 शीर्षक से चित्र कदम
    1
    चुभाने या अपने pimples निचोड़ करने की कोशिश नहीं आप मुँहासे उपचार के लिए प्राकृतिक उपचार का प्रयोग कर रहे हैं - जो महान है अपने pimples फैलाएंगे अपने सभी लाभों को फेंक न दें अल्पकालिक संतुष्टि भारी हो सकती है, लेकिन यह लंबे समय में बहुत अच्छा नहीं है।
    • मुँहासे एक जीवाणु है जो आपके छिद्रों में रहता है। दाना निचोड़ने से मुँहासे त्वचा पर अन्य छिद्रों को फैलाने का मौका देता है, जिससे उन्हें संक्रमित किया जा सकता है।
    • मुंह फेफड़ों को सूजन का कारण बनता है और निशान पैदा कर सकता है। इसलिए यदि आप अपने मुँहासे को कम दिखना चाहते हैं, तो द्रोही को निचोड़ने की इच्छा का विरोध करें। इससे पहले कि आप इस बकवास करना बंद करो
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 14 शीर्षक से चित्र कदम
    2
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें - अब और नहीं, कम नहीं अपना चेहरा धोना अच्छा है, सुबह में एक बार धोएं और शाम को एक बार। लेकिन अधिक धोने से त्वचा को और अधिक जलन होती है और अनावश्यक रूप से सूख जाता है। अपने चेहरे को कई बार धुलाई मुँहासे उपचार में आपको बेहतर परिणाम नहीं देगा।
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 15 शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    हाइड्रेट। आपकी त्वचा आपके शरीर में एक अंग है, जैसे कि आपकी गुर्दा गुर्दे की तरह, इसे पानी और नमी से ठीक से काम करने की जरूरत होती है। यही वह जगह है जहां हाइड्रेशन आता है। हर बार जब आप अपना चेहरा धोते हैं, तो उसे moisturize।
    • अलग-अलग त्वचा प्रकारों में अलग-अलग मॉइस्चराइजर्स की ज़र क्रीमयुक्त मॉइस्चराइज़र संभवतः शुष्क त्वचा के लिए सबसे प्रभावी होते हैं, क्योंकि वे तेल में होते हैं। जेल मॉइस्चराइजर्स तेल की खाल के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं क्योंकि वे त्वचा पर समान रूप से फैलते हैं।
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार चरण 16 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    सनस्क्रीन का उपयोग करें अधिमानतः उस प्रकार का जो त्वचा को परेशान नहीं करता है, लेकिन फिर भी इसे सूरज क्षति से बचाता है। मुंह को सूरज और सूरज की क्षति से अधिक जोखिम से बढ़ाया जा सकता है, और स्थिति बिगड़ती जा सकती है। बेहतर त्वचा देखने के लिए, एक सनस्क्रीन का उपयोग करें
  • अपनी खुद की मुँहासे उपचार कदम 17 शीर्षक से चित्र चरण 17
    5
    आपके जीवन में काफी आराम, व्यायाम, और तनाव कम करें इन चीजों में आपकी त्वचा की गुणवत्ता के साथ कुछ भी नहीं करना पड़ सकता है, लेकिन वास्तव में उनके पास बहुत महत्वपूर्ण संबंध हैं
    • चिकित्सकों को बिल्कुल पता नहीं है, लेकिन तनाव मुँहासे बिगड़ती है जब मनुष्यों में तनाव उत्पन्न होता है, तो हार्मोन जो सेबम को नियंत्रित करते हैं (जो अतिरिक्त मुँहासे का कारण बनता है) अच्छी तरह से काम करना बंद कर देता है तो, अपने जीवन में तनाव को कम करने के स्वस्थ तरीके ढूंढें और आपकी त्वचा बेहतर दिखती है!
    • जितना अधिक आप सोते हैं, उतना ही कम तनाव आप अपने शरीर पर डालते हैं। आपके प्रति रात्रि के हर घंटे की नींद के लिए करीब 15% अधिक तनाव है और हमने अभी सीखा है कि तनाव मुँहासे का कारण बनता है तो अच्छी तरह सो जाओ और मुँहासे में सुधार करें।
    • व्यायाम तनाव से छुटकारा पाने के लिए एक स्वस्थ तरीका है स्पष्ट रूप से बोलते हुए और बस, अगर हम अभ्यास के बाद समाप्त हो जाते हैं तो हमारे लिए तनाव करना कठिन होता है तो जिम पर जाएं, एक खेल खेलते हैं या अपने दम पर चलना शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • मुंह को न छूएं या अगर आपकी त्वचा तेलयुक्त है, तो अपनी उंगलियों से रगड़ें क्योंकि ये केवल तेल और जीवाणु फैल जाएगा अपना चेहरा धो लें और बहुत सारे पानी पी लें
    • कभी भी रीढ़ की हड्डी या रीढ़ की परत को खरोंच न करें- यह एक निशान छोड़ देगा।
    • यदि कोई विधि काम न करे तो निराश मत हो! हर कोई अलग है हम सभी को अपने आप में मदद करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं!
    • आपकी त्वचा पर मुसब्बर वेरा (स्लग) के रस का प्रयोग करें त्वचा को सुखदायक करते समय मुँहासे का इलाज करना बहुत ही अच्छा होता है और तेलयुक्तता और लाली को कम करता है!
    • सनस्क्रीन का प्रयोग करें, कम से कम एसपीएफ़ 15 के साथ, आपकी त्वचा की रक्षा के लिए
    • मिश्रण लागू करते समय ऊतकों का उपयोग करें

    चेतावनी

    • अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए बहुत से पानी पीना
    • सुनिश्चित करें कि आपके मुंह को चुरा लेना न पड़े! आप केवल ऐसे निशानों को खत्म करेंगे, जो आपकी उपस्थिति में सुधार नहीं करेगा!
    • इसके अलावा, यदि आप त्वचा को छूने और नोडिंग करते हैं तो यह क्षेत्र गले में या यहां तक ​​कि परतों और सूखी छोड़ सकता है। जितना संभव हो उतना इसे खेलने की कोशिश करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com