IhsAdke.com

रीढ़ की हड्डी से लालच कैसे निकालें

हर किसी के पास चिड़चिड़ापन होते हैं जो चिड़चिड़ापन और लालिमा पैदा कर सकते हैं। रीढ़ की हड्डी एक भड़काऊ प्रतिक्रिया है और एक निशान नहीं है। तथ्य यह है कि सूजन हमारे ऊतकों के उत्थान में मदद करता है और चिकित्सा की प्रक्रिया में हमारे शरीर की प्रतिक्रिया का एक सामान्य हिस्सा है, लेकिन यह कष्टप्रद जब सूजन हमारे चेहरे पर लेप किया जाता है हर किसी को देखने के लिए हो सकता है। सौभाग्य से, घर की आदतें हैं, जो आपकी त्वचा को ठीक करने तक भड़काऊ लालिमा को कम या छिपा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
घरेलू उपचार

चित्रा का चित्रण एक दाना की लपट निकालें चरण 1
1
सूजन को दूर करने के लिए रीढ़ की हड्डी पर बर्फ लागू करें। कुछ पतली, साफ कपड़े में बर्फ के टुकड़े लपेटें, और मुँहासे पर सीधे लागू होते हैं, सावधान रहना त्वचा पर ज्यादा दबाव डालना नहीं है। बहुत अधिक दबाव रीढ़ की हड्डी को फट सकता है, इससे भी अधिक लालिमा होता है और बैक्टीरिया फैल जाता है।
  • कम तापमान में क्षेत्र में रक्त परिसंचरण कम होता है, घायल ऊतकों में सूजन और लाली को कम करते हैं। कई एथलीट चोटों के कारण सूजन का इलाज करने के लिए ठंडा उपचार (बर्फ के स्नान, स्थानीय बर्फ, आदि) का उपयोग करते हैं।
  • छवि का शीर्षक द लालिनेस ऑफ़ द पीम्पल चरण 2
    2
    आई ड्रॉप का उपयोग करें लाली को दूर करने के लिए आई की बूँदें बनाई जाती हैं I वे टेट्राहाइड्रोलीन हाइड्रोक्लोराइड होते हैं, जो आपको लालिमा से छुटकारा पाने में मदद करता है (आमतौर पर आंखों में)।
    • एक कपास झाड़ू पर आंखों की छोटी मात्रा डालें और धीरे से रीढ़ पर लागू करें।
    • वैकल्पिक रूप से, आंखों में भिगोने वाले एक कपास झाड़ू को फ्रीज कर रात भर चली जाती है इसे रीढ़ की हड्डी पर धीरे से लागू करें कोल्ड सूजन को दबानेगा, और आंखों की बूंदों से टेट्राहाइड्रोलीन हाइड्रोक्लोराइड को लालिमा से राहत देने में मदद करनी चाहिए।
    • अपने पूरे चेहरे को साफ़ करने से अधिक जलन हो सकती है बस प्रभावित क्षेत्रों को साफ करें इस तकनीक को अक्सर प्रयोग न करें या इसका प्रतिकूल असर हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द फेम्पल चरण 3
    3
    एस्पिरिन मास्क का प्रयोग करें एस्पिरिन में सैलिसिलिक एसिड होता है, जो मुँहासे के उपचार के लिए इस्तेमाल कई सामयिक मलहमों में से एक मुख्य तत्व है। साल्लिसिलिक एसिड सूजन के लिए जिम्मेदार एंजाइम दबाने के द्वारा इसके विरोधी भड़काऊ प्रभाव पैदा करता है।
    • एक पेस्ट बनाने के लिए कुचल एस्पिरिन को थोड़ा पानी से मिलाएं। एक कपास झाड़ू के साथ सूजन क्षेत्र पर धीरे से लागू करें और जब सूखी कुल्ला यद्यपि यह तुरंत हल नहीं होता है, यह लालिमे की मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द फेम्पल चरण 4
    4
    रीढ़ की हड्डी पर टूथपेस्ट का थोड़ा सा लागू करें। अधिकांश टूथपेस्ट्स में सिलिका होती है, जो सूखी मुर्गी में मदद करती है। सिलिका एक ही पदार्थ है जो उन छोटे सफेद पाउच में पाया जाता है क्योंकि यह सूखा भोजन और गंदगी को संभालता है।
    • स्पाइन पूरी तरह से बिस्तर से पहले टूथपेस्ट की एक पतली परत के साथ कवर करें, इसे सूखा और रातोंरात कार्य करें। सुबह धो लें
    • न करें मेथॉल या फ्लोराइड युक्त टूथपेस्ट का उपयोग करें ये अवयव लाली को खराब कर सकते हैं और अधिक मुर्गे की उपस्थिति का कारण बन सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द पीम्पल चरण 5
    5
    थोड़ा नींबू का रस का प्रयोग करें। नींबू का रस साइट्रिक एसिड, जो मुँहासे बैक्टीरिया से लड़ने में मदद कर सकते हैं, और अध्ययन है कि साइट्रिक एसिड प्राकृतिक तत्व है कि त्वचा, जो लालिमा के साथ मदद कर सकते हैं सफेद है सुझाव देते हैं। नींबू से कुछ रस निचोड़ें, एक कपास की गेंद सोखें और रात में रीढ़ की हड्डी पर लागू करें।
    • नींबू का रस आपकी त्वचा को शांत करेगा यह प्रभाव के लिए एक लंबा समय और दोहराया उपयोग ले जाएगा, लेकिन यह आपकी त्वचा में रंगों को हल्का करेगा। हालांकि, यदि आप केवल नींबू का रस अपने चेहरे पर संयत रूप से और समान रूप से उपयोग करते हैं, तो यह ध्यान देने योग्य नहीं होना चाहिए।
    • नींबू के रस को लगाने के बाद सूर्य के लंबे समय तक संपर्क से बचें। तथ्य यह है कि यह त्वचा सूख जाता है, विशेष रूप से सूरज क्षति के लिए अतिसंवेदनशील है। इसे केवल रात में लागू करें, सुबह अपना चेहरा धो लें और हमेशा गैर-कॉमेडोजेनिक सनस्क्रीन का उपयोग करें
    • नींबू का रस अन्य मुँहासे दवाओं के साथ हस्तक्षेप कर सकता है सभी घरेलू उपचारों की तरह, इसकी प्रभावशीलता वैज्ञानिक तौर पर सिद्ध नहीं होती है, और इसका उपयोग करते समय आपको सावधान रहना चाहिए। अन्य सामयिक उत्पादों के साथ नींबू के रस के संयोजन के बारे में अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से बात करें।
  • छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द पीम्पल चरण 6
    6
    रीढ़ की हड्डी में एक गर्म कपड़े या गरम चाय बैग लागू करें। मूल रूप से, किसी भी गर्म संपीड़ित मुँहासे के लिए आवेदन किया छिद्रों खुल जाएगा सतह पर बैक्टीरिया या मवाद निकालने संभावित, और तेल की सफाई, गंदगी और मृत त्वचा के लिए अनुमति देते हैं।
    • कुछ पानी ले आओ जो स्पर्श करने के लिए लगभग बहुत गर्म है आपके चेहरे पर, महसूस करना पहली बार में थोड़ा असहज होना चाहिए लेकिन एक अच्छा समय के बाद अपने कपड़ों को गर्म पानी में भिगोएँ, या अपने गर्म चाय के थैले को पकड़ लें, और धीरे-धीरे मुँहासे पर 30-60 सेकंड तक पकड़ लें।
    • एक अच्छा पुराने चेहरे धोने के साथ इस प्रक्रिया का पालन करें एक चेहरा साफ़ करना या साफ़ करना कुछ तेल और जीवाणुओं को निकालने में मदद करेगा जो गर्म संकुचन से निकाले गए हैं।
  • छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द पीम्पल चरण 7
    7
    एक फार्मेसी या किराने की दुकान पर जाएं और अपनी रीढ़ की हड्डी पर डालने के लिए लालिसी कम करने के उत्पाद खरीदें। एक "त्वरित कार्रवाई" उत्पाद खोजें एक फार्मासिस्ट आपकी मदद करने में सक्षम हो सकता है



  • छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द पीम्पल चरण 8
    8
    लालिमा को तुरंत छिपाने के लिए छिपकर का प्रयोग करें। कुछ सुधारों में इसे कवर करते हुए रीढ़ की हड्डी को शुष्क करने में मदद करने के लिए चिरायता का अम्ल होता है।
    • ग्रीन क्लीनर्स आपकी त्वचा की लाली को छिपाने का काम करेंगे, आपको एक तरल या पाउडर मेकअप को उसी रंग के रूप में लागू करना होगा जो आपकी त्वचा के ऊपर होता है।
  • भाग 2
    आपकी त्वचा को मुर्गी से मुक्त रखने के लिए सामान्य प्रथाएं

    छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द फेम्पल चरण 9
    1
    एक गुणवत्ता क्लीनर के साथ दैनिक अपना चेहरा धो लें सुबह में एक बार धोएं और रात में एक बार धोएं हमेशा धोने के बाद अपने चेहरे को moisturize और फिर क्रीम लागू।
    • बहुत अधिक रगड़ें या किसी न किसी सतह के साथ कुछ भी उपयोग न करें, जैसे स्पंज या कपड़ा, अपना चेहरा धोने के लिए आपके हाथ बिल्कुल अच्छी तरह से काम करेंगे जब चेहरे को सुखाने पर, तौलिया (या हवा के साथ निश्चित रूप से) के साथ धीरे से सूखा। तौलिया को बहुत सख़्ती से पोंछते हुए अपना चेहरा सूखा मत।
    • यदि आप दो महीने के लिए गैर-पर्चे के उपचार और घरेलू उपचार का प्रयोग कर रहे हैं और आपको अपने मुँहासे का कोई वास्तविक सुधार नहीं दिख रहा है, तो एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं
  • छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द फेम्पल चरण 10
    2
    बहुत पानी पीना कई डॉक्टर यह सलाह देते हैं कि लोग प्रति दिन कम से कम तीन लीटर (13 गिलास) पानी पीते हैं और महिलाओं को रोजाना 2.2 लीटर (नौ ग्लास) पानी पीते हैं। जैसा कि याद रखना आसान है, "8 8" नियम एक अन्य सिफारिश है: "एक दिन में 8 8 औंस चश्मा पानी पीते हैं।"
    • निर्जलित होने पर, हम अपनी त्वचा में नमी खो देते हैं इसका मतलब यह है कि आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करने के लिए त्वचा के क्षेत्र में कम प्रचलन है। जब आपके शरीर को ठीक से हाइड्रेटेड नहीं किया जाता है, आपकी त्वचा पहली जगह है जो आपको घाटे को महसूस करेगी।
    • अधिक पानी पीने से आपके गुर्दे और जिगर को अपने आप को और अधिक कुशलतापूर्वक और अधिक प्रभावी ढंग से विसर्जित करने में मदद मिलेगी। पीने का पानी भी आपके बृहदान्त्र का सबसे अच्छा काम करता है जिससे यह संभव है।
  • छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द पीम्पल चरण 11
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके शरीर को इसकी उचित विटामिन मिल रही है अध्ययन से पता चलता है कि कुछ विटामिन त्वचा की सूजन से लड़ने और त्वचा को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं। यहां तीन विटामिन हैं जो आम तौर पर मुँहासे और विशेष रूप से लालिमा के खिलाफ लड़ाई में मदद कर सकते हैं:
    • विटामिन ए. शरीर में विटामिन ए की कमी आंतों, फेफड़ों और त्वचा में सूजन से जुड़ी हुई है। विटामिन ए एक एंटीऑक्सिडेंट है, जिसका अर्थ है कि यह हानिकारक अणुओं को सीमित करने में मदद करता है, जिन्हें मुक्त कण कहते हैं, जो त्वचा की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाते हैं और उम्र बढ़ने के संकेतों को तेज करते हैं। विटामिन ए में समृद्ध खाद्य पदार्थ: जिगर (खुली), गाजर, मीठे आलू, पालक, कद्दू, खुबानी और तरबूज
    • विटामिन बी 6. विटामिन बी 6 पानी घुलनशील है, जिसका अर्थ है कि आप इसे अपने शरीर के वाष्पीकरण में पानी के रूप में खो देते हैं या उपयोग किया जाता है। इसका मतलब यह है कि आपको अपने शरीर को दैनिक रूप से भरना चाहिए, अधिमानतः पूरक आहार के बजाय विटामिन बी 6 में समृद्ध पदार्थों के साथ। विटामिन बी 6 में समृद्ध खाद्य पदार्थ हैं: बीफ़, टर्की, नट, बीज, सब्जियां और मछली
    • विटामिन सी. विटामिन सी कोलेजन के उत्पादन में महत्वपूर्ण है, अन्य चीजों के अलावा, त्वचा में मूल इमारत का ब्लॉक। विटामिन सी भी हानिकारक पदार्थों से बचाता है जो बीमारी में योगदान देते हैं और एक अन्य एंटीऑक्सीडेंट हैं अध्ययन से पता चलता है कि इसमें कुछ विरोधी भड़काऊ लाभ हैं विटामिन सी से भरपूर खाद्य पदार्थ हैं: काली मिर्च, अमरूद, खट्टे फल (नींबू, संतरा, अंगूर), गोभी, ब्रोकोली, कीवी और स्ट्रॉबेरी।
  • छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द पीम्पल स्टेप 12
    4
    साप्ताहिक scrubs करो छूटना का मतलब है कि मृत त्वचा की परतों को निकालने के लिए एक एक्सब्लायंट या मास्क का उपयोग करें, जो पूरे दिन या कई दिनों में जमा हो जाते हैं। उज्ज्वल, स्वस्थ और क्लीनर त्वचा के लिए सप्ताह में एक बार छूटना।
    • आप आसानी से एक फार्मेसी में exfoliators खरीद सकते हैं या आप घर पर एक सरल exfoliating कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक, द लालिनेस ऑफ़ द फेम्पल चरण 13
    5
    अपने तनाव के लिए स्वस्थ सैर ढूंढें वैज्ञानिकों ने वास्तव में कैसे तनाव का कारण बनता मुँहासे पता नहीं है, लेकिन वे जानते हैं कि एक कड़ी है कि वहाँ: कोशिकाओं है कि सीबम का उत्पादन तनाव हार्मोन है, जो कि जब आप जोर दिया जाता है इन वसामय कोशिकाओं को नियंत्रण मुक्त हो जाते हैं इसका मतलब के लिए रिसेप्टर्स है। सेबम तेल पदार्थ है जो छिद्रों को रोकता है और pimples उत्पन्न करता है।
    • बाहर काम करते हैं। यहां तक ​​कि एक दिन में 20 मिनट चलने का व्यायाम करने का एक स्वस्थ तरीका है। लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें कुत्ते को चलने की पेशकश करें व्यायाम आपके तनाव के स्तर को कम करेगा, जिससे आपको बेहतर त्वचा होने का अधिक मौका मिलेगा।
    • खेल में शामिल हो जाओ खेल एथलीटों के लिए नहीं हैं हर व्यक्ति के लिए व्यावहारिक रूप से एक खेल है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मज़ेदार हैं, ऊर्जा खर्च करें और तनाव से छुटकारा पाएं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ महीनों में साबुन बदलें क्योंकि त्वचा इसे इस्तेमाल कर सकती है
    • छिद्र को खोलने के लिए गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें। फिर छिद्रों को बंद करने के लिए ठंडे पानी के साथ साबुन को कुल्ला।
    • सामान्य साबुन का उपयोग करना ठीक है, लेकिन यदि आप कर सकते हैं तो एक चेहरे का मुखौटा उपयोग करने का प्रयास करें।
    • दैनिक एसपीएफ़ 15 (या अधिक) की एक तेल मुक्त या तेल मुक्त सनस्क्रीन का उपयोग करें त्वचा में अत्यधिक सूखी होने के कारण कुछ लाली का कारण हो सकता है
    • एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं जो दवा लिख ​​सकते हैं यदि यह एक सतत समस्या है
    • यदि संभव हो तो मुंह से बचें

    चेतावनी

    • यदि आप रीढ़ की हड्डी को निचोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो इसे सही तरीके से करने की कोशिश करें ताकि जितना संभव हो उतना कम नुकसान हो सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com