IhsAdke.com

रीढ़ की हड्डी का आकार कम करने के लिए कैसे

चेहरे के बीच में एक बड़ी रीढ़ की हड्डी की तुलना में कुछ चीजें ज्यादा शर्मिंदा होती हैं, खासकर जब आपके पास बड़ी तारीख या महत्वपूर्ण घटना आ रही है। यद्यपि रोकथाम मुँहासे के लिए सबसे अच्छा उपाय है, सौभाग्य से वहाँ कई चीजें हैं जो आप जल्दी से रीढ़ को कम कर सकते हैं घर के उपचार से चिकित्सा हस्तक्षेप के लिए, आपके पास से चुनने के कई विकल्प हैं बस एक बार में सब कुछ करने की कोशिश न करें - मुँहासे के लिए अलग-अलग उपचार के संयोजन से त्वचा की जलन हो सकती है और समस्या को भी बदतर बना सकती है।

चरणों

भाग 1
अनियंत्रित दवाइयों के साथ मुंह कम करना

पिक्चर शिखर Pimples चरण 1
1
अपनी रीढ़ को शांत करें बर्फ किसी भी प्रकार की सूजन में सूजन और लालिमा को कम कर देता है, और एक से दो मिनट तक रीढ़ को ठंडा करने से समस्या कम हो सकती है। बर्फ विशेष रूप से त्वचा में गहरे सिस्टिक कणों को सिकुड़ने के लिए उपयोगी है। हालांकि, सावधान रहें: त्वचा पर सीधे बर्फ लगाने से नुकसान हो सकता है, खासकर चेहरे पर। हमेशा एक पतली कपड़ा या तौलिया के साथ बर्फ को अलग करें, और दो मिनट से ज्यादा समय तक त्वचा पर न जाएं।
  • एक साफ तौलिया या डिश तौलिया में एक बर्फ घन को लपेटें
  • बर्फ क्यूब को सीधे रीढ़ की हड्डी पर लागू करें और इसे एक से दो मिनट तक रखें।
  • बर्फ निकालें और पांच मिनट प्रतीक्षा करें, फिर प्रक्रिया को एक बार दोहराएं।
  • बर्फ सामान्यीकृत लालिमा के कारण हो सकता है, लेकिन यह जल्दी से गायब हो जाएगा।
  • पिक्चर शिखर Pimples चरण 2 शीर्षक
    2
    रीढ़ की हड्डी में मुसब्बर वेरा लागू करें स्लग में विरोधी भड़काऊ पदार्थ होते हैं जो रीढ़ की हड्डी के आकार को कम कर सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, सीधे पौधे से मुसब्बर वेरा जेल का उपयोग करें, या अपनी स्थानीय फार्मेसी या स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर शुद्ध जेल प्राप्त करें।
  • चित्र शिखर Pimples चरण 3 शीर्षक
    3
    एक नींबू और टकसाल का इलाज करते हैं। इस घर उपचार न्यूयॉर्क में एक त्वचा विशेषज्ञ की सिफारिश की थी: एक खाद्य प्रोसेसर या ब्लेंडर में ताजा टकसाल के पत्तों और 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस चाय के एक मुट्ठी भर रख दिया और मिश्रण। रीढ़ पर पेस्ट को लागू करें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर कुल्ला। रीढ़ की हड्डी खत्म होने तक दिन में दो बार दोहराएं।
    • पेपरमिंट में सक्रिय तत्व सूजन और लालिमा को कम करते हैं, और नींबू के रस में एसिड बैक्टीरिया के विकास को रोकने में मदद कर सकता है।
  • पिक्चर का छोटा चित्र Pimples Step 4
    4
    हरी चाय के साथ रीढ़ की हड्डी को सिकोड़ें इस ठंडे चाय में कई तरह के विरोधी भड़काऊ पदार्थ शामिल हैं जो प्रकोप को शांत करने में मदद कर सकते हैं और रीढ़ की हड्डी के आकार को कम कर सकते हैं। एक तौलिया या कपास की गेंद को ठंडा हरी चाय में डुबकी। इसे थोड़ा मोड़ो, फिर मौके पर एक से दो मिनट के लिए आवेदन करें। इस प्रक्रिया को चार या पांच बार दोहराएं।
    • आप चाय तैयार करने के लिए उपयोग किए गए हरी चाय बैग भी लागू कर सकते हैं। ठंड के बाद, इसे सीधे त्वचा पर रखें
  • पिक्चर का शीर्षक सिकुड़ Pimples चरण 5
    5
    बेकिंग सोडा और पानी की एक पेस्ट की कोशिश करो सोडियम बाइकार्बोनेट तेल को अवशोषित करता है, और जब रीढ़ की हड्डी पर लागू होता है, तो इसका आकार कम हो सकता है। अपना चेहरा धो लें, फिर लगभग 2 चम्मच बेकिंग सोडा के मिश्रण को एक पेस्ट बनाने के लिए पानी के साथ मिश्रण करें। रीढ़ पर पेस्ट को लागू करें और 10 से 15 मिनट तक चले जाएं, जब तक कि पेस्ट ड्रिज़ न हो। अच्छी तरह कुल्ला
    • बेकिंग सोडा बहुत अधिक सूख सकता है और त्वचा को परेशान कर सकता है, इसलिए इसे 15 मिनट से अधिक समय तक न छोड़ें और केवल कुछ ही दिनों में इस उपचार का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक सिकंक पंपल्स स्टेप 6
    6
    पागल घर के उपचार से बचें टूथपेस्ट अनुप्रयोगों और यहां तक ​​कि मूत्र की तरह घर पर सबसे लोकप्रिय उपचार के कुछ सबसे अच्छे रूप में अप्रभावी परिकल्पना कर रहे हैं, और सबसे खराब गंभीर जलन पैदा कर सकते हैं, विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा के साथ लोगों में। अपने pimples के लिए चिकित्सकीय रूप से सत्यापित उपचार के साथ रहें और चीजों को बदतर बनाने से बचें।
  • भाग 2
    वाणिज्यिक उत्पादों के साथ कम खपतें

    सिकुड़ Pimples स्टेप 7 नामक चित्र



    1
    ओवर-द-काउंटर मुँहासे क्रीम लागू करें बाजार पर कई मुँहासे उपचार हैं जो जल्दी से सिकुड़ते हैं और रीढ़ को चंगा करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। सबसे आम सक्रिय तत्व बेंजोयल पेरोक्साइड, सैलिसिलिक एसिड और सल्फर हैं। अलग अलग तरीकों से, लेकिन क्रीम कि सल्फर शामिल में इन अवयवों का मुकाबला मुँहासे से प्रत्येक आम तौर पर तेजी से कर रहे हैं और बेहतर सहन घटक pimples जल्दी से कम करने के लिए।
    • सल्फर आमतौर पर कॉस्मेटिक खुदरा विक्रेताओं पर बेचे जाने वाले मजबूत फार्मूलों में ही पाए जाते हैं, लेकिन उपलब्ध किस्मों की संख्या बढ़ रही है।
    • सक्रिय सामग्री खोजने के लिए लेबल को ध्यान से पढ़ें
    • न करें एक ही समय में या तेजी से उत्तराधिकार में, विभिन्न स्थानीय उपचारों को मिलाएं, या आप अपनी त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक सिकोड़ पिंपल्स स्टेप 8
    2
    मुंह को हटाने के लिए मिट्टी का मुखौटा इस्तेमाल करें क्ले मास्क सामान्य रूप से मुँहासे के उपचार के लिए एक प्राचीन विधि हैं, और यह भी कि मुंह के आकार को जल्दी से कम करने के लिए क्ले पहले त्वचा से अतिरिक्त तेल खींचकर और दागने से काम करता है, और अतिरिक्त सामग्री को रीढ़ की हड्डी से लड़ने में अधिक प्रभाव पड़ सकता है। अच्छे परिणाम के लिए, एक मुखौटा है जिसमें बेंटोनाइट और सल्फर मिट्टी शामिल है। चेहरे, या बस प्रभावित क्षेत्र में निर्देशित मुखौटा लागू करें
    • मिट्टी के मास्क के अत्यधिक उपयोग से त्वचा सूखापन हो सकता है। ज्यादातर मुखौटे केवल एक बार एक बार पहना जाना चाहिए।
    • कुछ लोग अपनी मिट्टी के मास्क को बनाना पसंद करते हैं ताकि वे अनावश्यक या हानिकारक एडिटिव्स से बचा सकें और फार्मूला को निजीकृत कर सकें। ज्यादातर व्यंजन बेंटोनाइट मिट्टी के साथ शुरू होते हैं, और इसमें मुंह से लड़ने वाली सामग्री जैसे शहद, चाय के पेड़ के तेल और जई शामिल हैं।
  • पिक्चर शिफ्ट पिंपल्स स्टेप 9
    3
    आंखों की बूंदों के साथ लालिमा कम करें। यह उपचार अजीब लगता है, लेकिन कई मॉडल और फैशनकारों ने यह काम किया है, और त्वचाविज्ञानी मानते हैं कि यह मदद कर सकता है। आंख लाल आँखें का इलाज किया जाता बूंदें, Visine की तरह, यह भी pimples की लालिमा क्षेत्र में रक्त वाहिकाओं के संकुचन के कारण कम कर सकते हैं। ये बूँदें रीढ़ को सिकुड़ते हैं या इसे ठीक करने में मदद नहीं करते हैं, लेकिन यह कई घंटों के लिए छिपाने की कोशिश करेंगे।
    • सीधे प्रभावित त्वचा पर कुछ बूंदों को लागू करें, और इसके ऊपर की ओर धीरे से पैट करें।
    • छिपाने या मेकअप लगाने से पहले पूरी तरह सूखा
  • पिक्चर शिफ्ट पिंपल्स स्टेप 10
    4
    रीढ़ की हड्डी पर एक हाइड्रोकार्टेसीन क्रीम लागू करें इन क्रीम में स्टेरॉयड एक ही होते हैं जो त्वचा रोग विशेषज्ञ के कार्यालय में इसे छोटा करने के लिए रीढ़ की हड्डी में इंजेक्शन लगाए जाते हैं। रीढ़ की हड्डी में एक छोटी राशि लगाने और धीरे से रगड़ें
    • स्टेरॉयड क्रीम के अत्यधिक उपयोग से त्वचा को पतला हो सकता है, इसलिए केवल ऐसा ही शायद ही करते हैं।
  • भाग 3
    रीढ़ की हड्डी के लिए चिकित्सा उपचार की तलाश

    पिक्चर शिफ्ट पिंपल्स स्टेप 11
    1
    एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति अनुसूची यह दाना प्रबंधन के लिए एक और लंबी अवधि की रणनीति है क्योंकि एक नए रोगी के लिए अल्पावधि में एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ परामर्श प्राप्त करना मुश्किल होता है। हालांकि, अब एक चिकित्सक के साथ संबंध स्थापित करने से भविष्य में आपके लिए पीमलों के लिए आपातकालीन सहायता प्राप्त करना आसान हो सकता है।
    • प्रकोप आपके पास के प्रकार का वर्णन करने के बाद, डॉक्टर आपकी त्वचा की जांच करेंगे, उसकी देखभाल और संभवतः क्लीनर, दैनिक उपचार, और पैच कि विशेष रूप से समस्याओं कि आप पीड़ित हैं पता करने के लिए तैयार कर रहे हैं के लिए नुस्खे बनाने के लिए सुझाव देने के ।
  • पिक्चर का शीर्षक सिकुड़ Pimples स्टेप 12
    2
    एक कॉर्टिसोन शॉट प्राप्त करें एक रीढ़ की हड्डी को सिकुड़ने का सबसे तेज़ तरीका स्टेरॉयड का एक इंजेक्शन मुहैया कराते हैं। ये इंजेक्शन शीघ्रता से सबसे अधिक pimples धीमा कर सकते हैं, लेकिन वे महंगे हैं और आमतौर पर $ 300 से अधिक लागत। उन्हें अक्सर प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन विशेष अवसरों जैसे कि शादी या प्रोम के लिए, एक कॉर्टिसोन इंजेक्शन आपको आवश्यक समाधान हो सकता है।
    • मुंह के लिए स्टेरॉयड इंजेक्शन हमेशा एक अंतिम उपाय माना जाना चाहिए। दोहराया स्टेरॉयड इंजेक्शन त्वचा को पतला कर सकता है और निशान को जन्म दे सकता है।
  • पिक्चर शिफ्ट पिंपल्स स्टेप 13
    3
    त्वचाविज्ञान लेजर पर विचार करें Dermatological लेजर एक क्षेत्र है कि तेजी से विकसित कर रहा है है, और वहाँ कई नए पराबैंगनीकिरण और रोशनी के प्रसंस्करण मुँहासे को कम और जल्दी से pimples की उपस्थिति कम करने में सक्षम होने का दावा कर रहे हैं। अपने क्षेत्र में एक सम्मानित लेजर त्वचाविज्ञान केंद्र की तलाश करें और मूल्यांकन के लिए पूछें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com