IhsAdke.com

कैसे एक रीढ़ की हड्डी बंद रक्त स्राव बनाने के लिए

आम तौर पर, रीढ़ की हड्डी का खून नहीं निकलता जब तक कि वह व्यक्ति निजात नहीं देता है या इसे निचोड़ने की कोशिश करता है। यद्यपि निशानों को स्थायी होने से मुंह पर काम करने की सलाह नहीं दी जाती है, फिर भी उन्हें निचोड़ने की इच्छा अस्थिर है। जब उन्हें खटखटाते हैं, तो खून बहना को रोकने के लिए कुछ कदम उठाना आवश्यक है और उपस्थिति को खराब होने से रोकना आवश्यक है। खून बह रहा रीढ़ की हड्डी का इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका रक्तस्राव को रोकने के लिए दबाव और सामयिक दवाओं के संयोजन का उपयोग करना है।

चरणों

भाग 1
रक्तस्राव रोकना

पिललिफ्टेड चरण 1 से स्टॉप ए ज़िट नामक चित्र
1
हाइड्रोजन पेरोक्साइड लागू करें और रक्त के थक्के को प्रोत्साहित करने के लिए दबाव को निर्देशित करें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड में एक कपड़ा या तौलिया डुबकी और धीरे-धीरे खून बह रहा रीढ़ की हड्डी पर दबाव डालें। दबाव के कारण रक्त एक थक्का बन जाता है, जबकि हाइड्रोजन पेरोक्साइड रीढ़ से बाहर आने वाले बैक्टीरिया को मार देगा। इससे मुँहासे की "प्रकोप" को आसपास की त्वचा तक फैलाने से रोकता है
  • पता है कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड त्वचा को सूखा सकता है, इसलिए हाइड्रेट करें जब रक्तस्राव बंद हो जाता है।
  • पिलिडिंग स्टेप 2 से स्टॉप ए ज़िट नामक चित्र
    2
    एक आइस पैक का उपयोग करें ठंड एक स्थान पर रक्त परिसंचरण कम करता है, जबकि गर्मी का प्रयोग रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है। यदि केवल दबाव निर्देशन से रक्तस्राव बंद नहीं होता है, तो आइस पैक से दबाव डालने का प्रयास करें। एक साफ तौलिया पर, बर्फ डालें, इसे लपेटो और 10 से 15 मिनट तक खून बह रहा हो या खून बह रहा बंद हो जाता है।
    • तौलिया साफ होना चाहिए ताकि त्वचा के घाव में बैक्टीरिया शुरू करने का कोई खतरा न हो।
  • स्टेप 3 में ब्लीइडिंग से स्टॉप ए ज़िट नामक चित्र
    3
    एक कसैले के साथ रक्तस्राव का इलाज करें त्वचा टॉनिक या चुड़ैल हेज़ेल जैसे ऑस्ट्रिन्जेंट रक्तस्राव को धीमा करके त्वचा को "कठिन" बनाने में सहायक हो सकता है। नहीं घर में इस्तेमाल के सिरका के लिए एक कसैले उत्पाद मजबूती से खून बह रहा है की साइट के खिलाफ कसैले में एक कपास पट्टी या साफ कपड़े और प्रेस डुबकी डिस हैं। कुछ समय बाद, रक्त वाहिकाओं को रक्तस्राव को कम करना और रोकना चाहिए।
  • स्टिफ ए ज़िट से रक्तस्राव से चरण 4
    4
    लगातार रक्तस्राव के लिए एक हेमोस्टैटिक पेंसिल का प्रयोग करें। Hemostatic पेंसिल एंटीसेप्टिक उपकरण हैं जो छोटे घावों से खून बह रहा है और जल्दी से और साफ रूप से कटौती करता है। उत्पाद को रजत या एल्यूमीनियम नाइट्रेट के साथ क्षेत्र में ले जाता है, जिससे रक्त प्रवाह में बाधा उत्पन्न होती है। मोमी सामग्री भी क्षतिग्रस्त त्वचा पर एक पतली बाधा बनाता है, इसे जीवाणुओं और संक्रमणों से बचाता है सौंदर्य प्रसाधन और फार्मेसियों के भौतिक और आभासी स्टोर बिक्री पर हीमोस्टैटिक पेंसिल हैं।
    • हेमोस्टैटिक पेंसिल को गीला करें और रीढ़ की हड्डी बंद होने तक रीढ़ की हड्डी पर हल्के ढंग से दबाव डालें।
  • स्टिफ ए ज़िट से रक्त स्राव चरण 5
    5
    खून बह रहा क्षेत्र के खिलाफ आलू का टुकड़ा दबाएं। अनुसंधान ने दिखाया है कि आलू में ऐसे गुण हैं जो छोटे कटौती और घावों से जल्दी और प्रभावी तरीके से खून बह रहा हो सकता है। स्टार्च रक्त से पानी और प्लाज्मा को अवशोषित करता है, रक्त के थक्के को तेज करता है।
  • स्टिफ ए ज़िट से रक्त स्राव चरण 6
    6
    दोनों रीढ़ को साफ करने के लिए और खून के बहिर्वाह से लड़ने के लिए बेंज़ोयल पेरोक्साइड लागू करें। रीढ़ की हड्डी पर सीधे इसे लगाने से बेंज़ोइल पेरोक्साइड में एक स्बैब या कपड़ा डुबकी, जिससे रक्तस्राव बंद हो जाएगा और स्पाइन्स की उपस्थिति के कारण जीवाणुओं को भी "हमला" किया जाएगा इस तरह, त्वचा के अन्य भागों में फैलने से उन्हें रोकने के लिए संभव है
    • Benzoyl पेरोक्साइड त्वचा थोड़ी सूख सकता है उत्पाद को हटाने के बाद थोड़ा नारूरिज़र लगाने के लिए यह एक अच्छा विचार है
  • स्टिफ ए ज़िट से रक्त स्राव चरण 7
    7



    अगर रक्तस्राव बंद न हो तो डॉक्टर पर जाएं। एक छोटी सी साइट से रक्त स्राव, जैसे कि रीढ़ की हड्डी, एक से नौ मिनट के भीतर समाप्त होनी चाहिए। जब एक हल्के घाव इस से अधिक लंबे समय तक रक्तस्राव होता है, यह एनीमिया या अन्य रक्त के थक्के विकार का संकेत हो सकता है। आपका डॉक्टर आपको छिपी हुई स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज करने के लिए निदान कर सकता है जो खून बह रहा हो सकता है।
  • भाग 2
    रक्तस्राव के अंत के बाद रीढ़ की हड्डी का इलाज करना

    स्टेप 8 में ब्लीइडिंग से स्टॉप ए ज़िट नामक चित्र
    1
    चिड़चिड़ाहट को पॉप करने की इच्छा से बचें प्रलोभन मवाद कि असुविधा उत्पन्न कर रहा है लेने के लिए हमेशा बहुत बड़ी है, लेकिन आदर्श केवल चिकित्सा विशेषज्ञों ने इस पेशेवर उपकरण का उपयोग कर करते हैं करने के लिए है। एक दाना फट करने के लिए, बैक्टीरिया छोड़ने त्वचा के आसपास pores, त्वचा के कुछ हिस्सों कि इस saudáveis- कर रहे हैं भी खून बह रहा है, जो कभी नहीं अच्छा है बढ़ा सकते हैं करने के लिए मुँहासे के प्रसार पर आक्रमण कर सकते हैं!
    • रीढ़ तीन से सात दिनों के भीतर गायब हो जाना चाहिए। इसे सामयिक उत्पादों के साथ व्यवहार करें और प्रतीक्षा करें जब तक यह गायब हो जाए।
    • इसके बारे में सोचें: आप शायद रीढ़ की हड्डी से छुटकारा चाहते हैं क्योंकि यह कैसे दिखता है हालांकि, यह अस्थायी है - इसे फटा जा रहा है, एक निशान को जगह में रहने का कारण बन सकता है, जिससे यह अंतर भी बदतर दिखता है कि निशान स्थायी. त्वचा की स्थायी क्षति को खतरे में डालने के बजाय हस्तक्षेप किए बिना रीढ़ की हड्डी को गायब करने के लिए सबसे अच्छी बात है।
  • स्टिफ़ ए ज़िट से रक्त स्राव चरण 9
    2
    बेंज़ोइल पेरोक्साइड का उपयोग करना जारी रखें बाजार में उपलब्ध अधिकांश मुँहासे उपचार इस रासायनिक यौगिक का उपयोग करते हैं, इसलिए यह विभिन्न रूपों में पाया जा सकता है। व्यक्तिगत पसंद के आधार पर, बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड एक जेल, लोशन, क्रीम, "cleanser" या एक चेहरे cleanser प्रदर्शन करने के लिए है, क्योंकि यह बैक्टीरिया का कारण मुँहासे की "चमक" को मारता है, के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता अतिरिक्त तेल निकल जाता है और एपिडर्मल सतह की मृत त्वचा कोशिकाओं
    • इस उत्पाद के साथ अपने कपड़े खराब न करें, क्योंकि यह लुप्त होती है।
  • स्टिफ ए ज़िट से रक्तस्राव के चरण 10
    3
    त्वचा में सैलिसिलिक एसिड लगाने का प्रयास करें सैलिसिलिक एसिड के साथ उत्पाद विभिन्न शक्तियों में उपलब्ध हैं, तो यह पैकेज पर है कि जानकारी नोट करने के लिए निर्धारित करने के लिए उपचार के प्रकार सबसे अच्छा है महत्वपूर्ण है। , क्रीम, "सफाई", चेहरे की सफाई और यहां तक ​​कि शैम्पू फार्म के लिए उत्पादों चिकित्सा उत्पाद के साथ या कपास ऊतक के साथ: बस बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड के रूप में, यह कई मायनों में लागू किया जा सकता।
    • सैलिसिसिक एसिड आवेदन में जल्दी ही त्वचा की जलन पैदा कर सकता है, इसलिए पहले कुछ दिनों के लिए राशि का अधिक से अधिक न करें। धीरे-धीरे, आप उपयोग में वृद्धि कर सकते हैं ताकि त्वचा इसे "adapts" कर सकें
    • ये उत्पाद आम तौर पर त्वचा को शुष्क करते हैं यह हाइड्रेट करना अक्सर महत्वपूर्ण होता है और यदि सूखापन बहुत बढ़िया है तो इसका इस्तेमाल कम करना।
    • अगर चेहरे पर पंप होते हैं तो सैलिसिलिक एसिड लगाने से बचें
  • स्टिफ ए ज़िट से रक्तस्राव चरण 11
    4
    ट्रेटीइनोइन (क्लारिस्किन) को लागू करने की कोशिश करें टेटिनोइन सामयिक क्रीम के माध्यम से उपलब्ध है, जिसे डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। Clariskin लागू करने से पहले और बाद में अपने हाथों को धो लें, और फिर एक तटस्थ cleanser के साथ एक चेहरा सफाई प्रदर्शन। 20-30 मिनट तक इंतजार करें और क्रीम लागू करें - अगर त्वचा सूखी नहीं है, तो उत्पाद इसे परेशान कर सकता है एक पतली परत ले लो और सोने से पहले या रात में मुँहासे घावों पर गुजरती हैं। आँखें, कान और मुंह से बचें
    • क्लारिस्किन आपकी त्वचा को सूर्य के प्रकाश के प्रति संवेदनशील बना सकती है। सूरज के साथ आपके संपर्क को सीमित करना और सनस्क्रीन पहनने के साथ ही घर छोड़ने पर त्वचा को कवर करने वाले कपड़े महत्वपूर्ण हैं। त्वचा के कुछ हिस्सों पर कभी क्रीम न लगाएं जो जलाया जाता है।
    • जो महिलाएं गर्भावस्था की योजना बना रही हैं उन्हें पहले डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • स्टेप 12 में रोधगलन से स्टॉप ए ज़िट शीर्षक वाला चित्र
    5
    चेहरा सफाई करते समय सावधान रहेंकई लोगों को गलती से पता चलता है कि त्वचा से छूटने से त्वचा को साफ और इलाज करने में मदद मिलती है। वास्तव में, एक अच्छा एक्सोलेशन होने पर मुँहासे की स्थिति खराब हो सकती है, क्योंकि यह त्वचा को परेशान करती है और बैक्टीरिया और संक्रमण के खिलाफ प्राकृतिक सुरक्षा को कमजोर कर सकती है।
    • Cetaphil जैसे एक तटस्थ cleanser, के लिए देखो ये उत्पाद त्वचा को हाइड्रेटेड और साफ रहने में मदद करते हैं इसे लागू करने का सबसे अच्छा तरीका त्वचा में साबुन मालिश करना है, अपने हाथों और उंगलियों के साथ सफाई करना प्रक्रिया पूरी करने से पहले हमेशा अपने हाथों को धो लें
  • स्टैप ए ज़िट से रक्तस्राव चरण 13
    6
    निर्देशों के अनुसार उत्पादों का उपयोग करें। यदि आवेदन दिन में दो बार किया जाना चाहिए, तो यह मत मानना ​​चाहिए कि इसे पारित करने से चार गुना अधिक प्रभावी होगा - वास्तव में, विपरीत हो सकता है, क्योंकि त्वचा का संतुलन प्रभावित होगा, जिससे सूखापन, लालिमा और जलन हो सकती है अस्वास्थ्यकर और असुविधाजनक त्वचा
    • बहुत जल्दी उपचार न दें! उनमें से कई क्षतिग्रस्त त्वचा पर सकारात्मक प्रभाव दिखाने के लिए समय लेते हैं। निर्देशों का पालन करें और धैर्य रखें। विशेषज्ञों का सुझाव है कि व्यक्ति इस बात का निर्धारण करने से पहले कम से कम छह से 12 सप्ताह प्रतीक्षा करें कि उपचार प्रभावी नहीं है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com