IhsAdke.com

कैसे कान में कताई से छुटकारा पाने के लिए

कान की त्वचा शरीर के किसी भी अन्य भाग के समान होती है, जिसमें छिद्रों को अवरुद्ध किया जा सकता है, दर्दनाक प्रक्षेप विकसित कर सकता है और पहुंचने में मुश्किल हो सकता है। अपने कान के अंदर के पेमल्स को दूर करने के लिए निम्नलिखित युक्तियों में से कुछ का प्रयास करें

चरणों

विधि 1
औषधीय तरीकों का उपयोग करने के लिए pimples को खत्म करने के लिए

चित्र शीर्षक में इशारे के अंदर पायमलेस से छुटकारा पाएं चरण 1
1
रीढ़ की हड्डी के साथ स्पर्श करें साफ हाथ. इसे छूने से पहले, अपने हाथों को एक या दो बार धो लें क्योंकि गंदगी से मुंह खराब हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के अंदर द्रोही के छुटकारा पाने के चरण 2
    2
    अपनी रीढ़ की हड्डी पर शराब पास करें इसे समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू करने का एक तरीका है कपास की गेंद के माध्यम से उस पर शराब गुजर रहा है। इससे संक्रमण और बीमारियों के संक्रमण को रोकने में भी मदद मिलती है।
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के अंदर की ओर मुँहासे से छुटकारा पाने के चरण 3
    3
    चुड़ैल हेज़ेल का उपयोग करके साइट को साफ करें चुड़ैल हेज़ेल एक प्राकृतिक निस्संक्रामक है जो कि शुद्धियों और मुँहों की उपस्थिति को रोकने में मदद कर सकता है। चुड़ैल हेज़ेल को लागू करने के लिए कपास या कपास झाड़ू का प्रयोग करें
  • चित्र शीर्षक में इंद्रियां अंदरूनी पंप के मुंह से छुटकारा पाएं 4
    4
    रीढ़ की हड्डी को धो लें एन्सास के साथ साइट पर गरम पानी (जितना आप कर सकते हो) पास करें चेहरे पर गंदगी को दूर करने के लिए एक प्राकृतिक साबुन या उत्पाद का भी उपयोग करें (तेल के बिना, अधिमानतः)। इसमें सैलिसिलिक एसिड का प्रबंधन होना चाहिए, जो ताला खोलने में मदद करता है, pimples को नष्ट कर रहा है। कान के अंदरूनी हिस्से में, गर्म पानी में एक झाड़ू या झाड़ू का उपयोग करें, रीढ़ की हड्डी को मालिश करें (इसे रगड़ना न करें, क्योंकि इससे अधिक परेशान हो सकता है)।
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के मुताबिक पिंपल्स से छुटकारा पाएं
    5
    मुँहासे क्रीम लागू करें रीढ़ की हड्डी में तेजी से कमी करने के लिए, 2-10% बेंज़ोइल पेरोक्साइड के साथ क्रीम या मरहम लगाने का प्रयोग करें। इसे मुँहासे पर सूखने दें
    • एक और विकल्प 10% ग्लाइकोलिक एसिड के साथ क्रीम पास करना है
  • पिक्चर का शीर्षक कान के अंदर की ओर इशारा के चरण 6 से छुटकारा मिलता है
    6
    एक जेल लागू करें रीढ़ की हड्डी को खत्म करने के लिए कुछ नब्बेसिटन या किसी अन्य मरहम, क्रीम या जेल से गुजारें। इसे उस पर सूखा दें
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के अंदर की ओर मुंह से छुटकारा मिलता है
    7
    पेरोक्साइड का उपयोग करें कपास की गेंद को हाइड्रोजन पेरोक्साइड में डुबाना और मुँहासे पर अच्छी तरह फैल गया। यदि यह कान नहर के अंदर है, तो आप उसमें पेरोक्साइड डाल सकते हैं, जब तक पूरे उत्पाद को एक कटोरा या झाड़ू के साथ निकाल दिया जाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक कान के अंदर परियों के छुटकारा पाने के चरण 8
    8
    मुंह को स्वाभाविक रूप से गायब होने दें कान पर पंप अन्य सभी के समान होते हैं और आमतौर पर गंदगी, शैम्पू और कान मोम के निर्माण के कारण पैदा होते हैं। स्थानांतरित न करें और वे कुछ दिनों में गायब हो जाएंगे।
    • उन्हें फटाने की कोशिश मत करो, भले ही आप सामान्य रूप से किसी भी मुँहासे के साथ करते हैं। न केवल earbuds जब वे निचोड़ा कर रहे हैं और भी अधिक दर्द का कारण है, लेकिन क्योंकि वे लोब में या कान के अंदर स्थित हैं, वे एक लंबे समय के लिए खून बह रहा है, और अधिक समस्याओं के कारण हो सकता है।
  • विधि 2
    प्राकृतिक आपदाओं को खत्म करना

    पिक्चर का शीर्षक, इशारे के अंदर की ओर इशारा 9 में पंप से छुटकारा
    1
    एक गर्म संकुचित करें मुँहासे के "फट" को स्वाभाविक रूप से गति देने के लिए, गर्म कॉम्पैक्ट का उपयोग करें। शराब को उस पर रखो, इसे सिलोफ़न के साथ कवर करें और इसे सुरक्षित रखें यदि आप सिलोफ़न का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो गर्म पानी में एक कपड़े सोखें और अतिरिक्त पानी निकालने के लिए इसे निचोड़ लें। इसे आधा में मोड़ो और रीढ़ की हड्डी पर स्थित करें। 10-15 मिनट के लिए जगह को संपीड़ित करें यह प्रक्रिया एक दिन में तीन से चार बार की जा सकती है।
    • जब सूजन दर्दनाक होती है, तो उपरोक्त चरण विधि एक महान सौदा में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के मुताबिक पिंपल्स से छुटकारा पाएं 10
    2
    काली चाय का उपयोग करें गर्म पानी के साथ एक काली चाय बैग भिगोएँ इसे रीढ़ पर रखें और एक गर्म, गीले कपड़े के साथ कवर करें। गर्मी के साथ संयोजित टैनिनिन, सूजन को कम करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक, इंद्रियों के अंदर की ओर इशारा के चरण 11 से छुटकारा
    3



    दूध लगाने की कोशिश करें इसमें अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड है, जो छिद्रों को खोलना और मृत त्वचा को हटाने में मदद करता है। एक कपास की गेंद को दूध में डुबोकर इसे निचोड़ लें। सभी मुँहासे पर कपास पास करें, दूध को दस मिनट तक सूखा दें और गर्म पानी से जगह धो लें। इस प्रक्रिया को तीन से चार बार दोहराएं।
  • पिक्चर का शीर्षक, इशारा के अंदर की ओर इशारा के चरण 12
    4
    मेलेलाका तेल का उपयोग करें इसमें जीवाणुरोधी गुण हैं जो रीढ़ की हड्डी में बैक्टीरिया को मार सकते हैं, उपचार प्रक्रिया में मदद करने के अलावा कपास का एक छोटा टुकड़ा का उपयोग करके मुँहासे के ऊपर मेलेलाका मिश्रण को अच्छी तरह फैलाएं।
    • हमेशा मेलेलेका के तेल को पतला। प्रत्येक 9 औंस पानी में तेल का एक बड़ा चमचा जोड़ें।
  • पिक्चर का शीर्षक कान के अंदर की ओर इशारा के चरण 13 से छुटकारा
    5
    मुसब्बर वेरा जेल लागू करें मुसब्बर वेरा में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो मुंह को दूर करने और सूजन को कम करने में मदद करते हैं। संयंत्र के पत्तों में निहित जेल का उपयोग करें या सुपरमार्केट में बेचा जाता है इसे अपनी रीढ़ पर पारित करें और इसे 20 मिनट तक बैठें। इसे गर्म पानी से कुल्ला और इस प्रक्रिया को दिन में दो बार दोहराएं।
  • पिक्चर का शीर्षक दिल के अंदर 14 कदम के मुताबिक मुंह से छुटकारा
    6
    सेब साइडर सिरका की कोशिश करो एंटीसेप्टिक गुणों में संक्रमण और बैक्टीरिया की वृद्धि को रोक सकते हैं, त्वचा के छिद्र को सम्मिलित कर सकते हैं। सिरका में एक कपास की गेंद भिगोएँ और मुँहासे पर गुज़रें। इसे एक मिनट के लिए छोड़ दें और पानी से कुल्ला। प्रक्रिया तीन से चार बार एक दिन करो।
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के अंदर प्रेशर के मुंह से छुटकारा पाएं 15
    7
    एक खारा समाधान तैयार करें। यह रीढ़ को दूर करने में मदद कर सकता है। एक चम्मच एस्पॉम नमक में गर्म पानी के आधा ग्लास में मिलाएं, यह जांच लें कि क्या लवण को भंग कर दिया गया है। जब मिश्रण थोड़ी मात्रा में ठंडा हो जाता है, तो कपास का उपयोग मुंह पर खारा समाधान को फैलाने के लिए, सुखाने के बाद इसे धोता है। दिन में दो से तीन बार दोहराएं।
  • विधि 3
    अपने आप को कान pimples रोकना

    पिक्चर का शीर्षक कान के अंदर की ओर इशारा के चरण 16 में छुटकारा मिलता है
    1
    अपने हाथों को धो लें कान pimples के लिए सबसे आम कारणों में से एक खराब स्वच्छता है गंदे हाथों से इस क्षेत्र को छूने से त्वचा में तेल और बैक्टीरिया स्थानांतरित हो जाते हैं, छिद्रों को पकड़ते हैं और मुँहासे की उपस्थिति पैदा होती है।
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के अंदर की ओर खून के मुंह से छुटकारा पाएं 17
    2
    कान को साफ रखें गंदगी के बिना कान, लोब्यूल और इसके सामने रखना महत्वपूर्ण है। शैंपू, जैल और अन्य बाल उत्पादों को छिद्रों में प्रवेश करने और उन्हें रोकना पड़ सकता है। अपने चेहरे और बालों को स्नान या धोने के दौरान उन्हें साफ करने के लिए साबुन और पानी का उपयोग करें
    • कान के अंदर से साफ करें जहां आवश्यक हो एक समाधान के साथ कान को सिंचाई और कान की नहर के फेंड्स में स्वाब नहीं डालते हैं
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के अंदर 18 के मुकाबलों में छुटकारा मिलता है
    3
    बारिश के बाद कान साफ ​​करें हमेशा स्नान के बाद, कान और कान की स्वच्छता करें, क्योंकि यह एक क्षण है जब खंभे थोड़ा अधिक खुले हैं, इसलिए अतिरिक्त तेल को हटा दें और ब्लैकहैड्स को कम करने में मदद करें।
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के अंदर की ओर इशारे के खतरे से छुटकारा पाएं
    4
    फोन को साफ करें कान और कान के मुंह के अन्य सामान्य कारण फोन पर गंदगी है। हमेशा अपने फोन या मोबाइल फोन का उपयोग करने के बाद, उसे साफ करें अगर इसे दूसरों के साथ साझा किया जाता है, तो यह कदम और भी महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक के अंदर इशारे के अंदर प्रेशर के पिंपल्स से छुटकारा
    5
    हेडफोन को साफ करें जैसे ही हेडफ़ोन कान में प्रवेश करते हैं, वे तेल, गंदगी और मोम के साथ लेपित हो जाते हैं, और प्रयोग में नहीं होने पर भी दूषित हो सकते हैं। उन्हें कान नहर में वापस रखकर, बैक्टीरिया को साइट पर स्थानांतरित कर दिया जाता है। प्रत्येक उपयोग के बाद हेडफ़ोन पोंछने के लिए शराब से पोंछ लें
    • यदि रीढ़ कान में है, तो हेडफ़ोन का उपयोग न करें जब तक कि यह गायब नहीं हो जाता। रीढ़ की हड्डी बहुत खराब हो जाएगी यदि इसमें मौजूद बैक्टीरिया के संपर्क में आता है। इस पर एक जेल या जीवाणुरोधी समाधान लागू करें, क्योंकि मुंहासे बदलेगा यदि हैंडसेट गंदे है।
  • पिक्चर का शीर्षक कान के अंदर की ओर इशारा के चरण 21 में छुटकारा मिलता है
    6
    एक चिकित्सक से परामर्श करें जब मुँहासे या ब्लैकहैड्स की उपस्थिति बहुत बड़ी होती है, या यदि रीढ़ की हड्डी होती है (मवाद या रक्त आ रहा है), तो डॉक्टर के पास जाओ। यदि स्पॉट पीड़ादायक है और एक हफ्ते से अधिक समय तक रहता है तो उसे भी सलाह दी जानी चाहिए, क्योंकि प्रदाता कुछ को साफ करने और यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि अंतर्निहित कारण हार्मोनल हो सकता है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी रीढ़ को फटाने की कोशिश न करें क्योंकि यह कुछ गड़बड़ है और यह केवल संक्रमण को बढ़ेगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com