IhsAdke.com

त्वचा दाग कैसे निकालें

दुर्भाग्य से, हम सभी को अनचाहे बाधाएं हैं जिन्हें हम छुटकारा चाहते हैं। कई प्रकार की त्वचा रोग हैं जो असंतुलित रंजकता, काले धब्बे या दाग के कारण होते हैं। यह लेख आपकी त्वचा से इन प्रकार के दोषों को निकालने के तीन तरीकों पर प्रकाश डालता है

चरणों

विधि 1
freckles

1
नींबू का रस का उपयोग करें नींबू का रस सिर्फ पेय से बहुत अधिक करना संभव है। आप रसोई, स्पष्ट सफेद कपड़ों में सतहों को साफ़ करने में उपयोग कर सकते हैं, और यह विश्वास है या नहीं, तो आप भी इसका इस्तेमाल freckles के इलाज के लिए कर सकते हैं।
  • यह उपचार freckles को दूर नहीं करता है, लेकिन यह त्वचा को साफ करता है, और परिणामस्वरूप freckles। यह जिस तरह से लोगों को गर्मियों के दौरान बालों के किनारों को हल्का करने के लिए इसका इस्तेमाल करता है,
    आपकी त्वचा स्टेप 1 बुलेट 1 पर स्पॉट्स रिक से छुटकारा पाने वाला चित्र
  • एक नींबू निचोड़ें और एक कपास की गेंद के साथ त्वचा पर ताजा रस को लागू करें। निरंतर आवेदन के कुछ हफ्तों के बाद, आपके freckles फीका शुरू करना चाहिए।
    आपकी त्वचा स्टेप 1 बुलेट 2 पर स्पॉट्स रिक से छुटकारा पाने वाला चित्र
  • आपकी त्वचा के चरण 2 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    2
    खट्टा क्रीम लागू करें या छाछ. खट्टे दूध में उपस्थित लैक्टिक एसिड अवांछित freckles के उन्मूलन में मदद कर सकते हैं। सीधे त्वचा के प्रभावित क्षेत्र पर दूध को लागू करें, और इसे 10 मिनट के लिए सूखा दें। पानी के साथ अच्छी तरह से धोने के बजाय, आपको नरम कपड़े या तौलिया से धीरे-धीरे पोंछना चाहिए। फिर थोड़ा मॉवरूरिजर लागू करें।
    • एक और विकल्प ओटमील और छाछ के मोटे पेस्ट बनाने के लिए है। प्रभावित क्षेत्र में इस पेस्ट को लागू करें, लगभग आधे घंटे के लिए छोड़ दें और ठंडे पानी से कुल्ला।
      आपकी त्वचा स्टेप 2 बुलेट 1 पर स्पॉट्स रिक से छुटकारा पाने वाला चित्र
  • आपकी त्वचा पर स्पॉट्स के गेट रिड नाम से छवि चरण 3
    3
    लेजर सर्जरी पर विचार करें यदि आपके झुरके कई और लगातार हैं, घरेलू उपचार समाधान नहीं हो सकता है लेजर सर्जरी एक विकल्प है, लेकिन यह स्थायी, महंगा है और सही परिणाम प्रदान नहीं कर सकता है।
    • एक स्पंदित डाई लेजर इस प्रकार की लेजर सर्जरी में सबसे आम तरीका है। इस मामले में, लेजर freckles के स्थान पर एक निश्चित तरंग दैर्ध्य की दाल, रक्त वाहिकाओं कि सिर्फ त्वचा की सतह के नीचे झूठ को निशाना बनाने का उत्सर्जन करता है। रक्त वाहिकाओं को तब लेजर द्वारा उत्सर्जित गर्मी से नष्ट कर दिया जाता है, आसपास की त्वचा, हालांकि, मूल रूप से अछूता रहता है। लेजर freckles को हटाने के लिए प्रयोग किया जाता रंग है, जो लंबे समय में त्वचा को किसी भी हानिकारक प्रभावों के उत्पादन के बिना रोगियों में उपयोग करने के लिए सुरक्षित माना जाता है में पीला है।
  • विधि 2
    सूर्य के कारण दाग

    आपकी त्वचा पर स्पॉट्स के गेट रिडल शीर्षक से छवि चरण 4
    1
    मुसब्बर वेरा और विटामिन ई की कोशिश करो वहाँ कई घर उपचार है कि दाग को दूर करने वाले हैं। वे त्वचा पर समस्या को हल करने में सक्षम भी हो सकते हैं, लेकिन इसमें बहुत समय लगेगा और परिणाम निश्चित रूप से जादुई नहीं होंगे। यह कहने के बाद, कोशिश करने में कोई नुकसान नहीं है।
    • मुसब्बर वेरा जेल टोन को टोन करने के लिए त्वचा को हल्का कर सकता है और इसमें अद्भुत उपचार क्षमताएं हैं। आप कॉस्मेटिक स्टोर में एलोवेरा जेल उत्पादों प्राप्त कर सकते हैं, यदि आप पाते हैं कि बहुत काम जेल में ही वही तथापि निकालने के लिए, प्रयास में डाल घृतकुमारी के ताजा जेल बहुत सार्थक छोड़ देता है निकालने के लिए। आप अरंडी तेल को ताजा जेल जेल में जोड़कर अधिक प्रभावी बनाने के लिए चाहते हैं। त्वचा पर जेल लागू करें, इसे सूखा और फिर त्वचा कुल्ला।
    • यूवी किरणें हमारे शरीर को मुक्त कण पैदा करने का कारण बनती हैं। वे एक चेन रिएक्शन का कारण बनती हैं जो हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचा रही है और प्रायः नियंत्रण से बाहर हो जाती है। विटामिन ई एक एंटीऑक्सीडेंट है जो इन नि: शुल्क कणों को हमारी त्वचा की सुरक्षा और मरम्मत के लिए बेअसर करता है। विटामिन ई कैप्सूल को इसके अंदर पाउडर तक पहुंचने के लिए ब्रेक करें। एक कपास की बॉल की मदद से सैंडस्पॉट्स पर धीरे से पाउडर धो लें।



  • आपकी त्वचा पर स्पॉट्स के गेट रिडल शीर्षक से छवि चरण 5
    2
    गुणवत्ता मेकअप उत्पादों में निवेश करें इस समस्या के लिए डिज़ाइन किए गए विश्व प्रस्ताव उत्पादों में मेकअप उत्पादों के सबसे बड़े निर्माताओं में से कई आप इन उत्पादों को एक किफायती दाम के लिए दवाइयों और सौंदर्य उत्पाद दुकानों पर ढूंढने में सक्षम होना चाहिए।
    • गार्नियर में बहुत मामूली कीमत के लिए एक गहरी कल्पना दलाल है इस उत्पाद में शुद्ध विटामिन सी की नैदानिक ​​खुराक होती है जो त्वचा को हल्का और टोन करती है सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
    • ल `ओरियल के कुछ उत्पाद हैं जो मलिनकिरण से मेल खाते हैं। वे मेलेनिन और काले धब्बे के संचय को तोड़ने में मदद करना चाहिए। वे मेलेनिन के संश्लेषण को भी रोकते हैं, जो कि पहली जगह में दाग और हाइपरप्ग्मेंटेशन का कारण बनता है।
  • विधि 3
    मुँहासे

    आपकी त्वचा के चरण 6 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    1
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। आउटडोर जोखिम उसके चेहरे, जो मुँहासे प्रकोपों ​​की ओर जाता है पर सीबम, मलबे और गंदगी के अन्य प्रकार के संचय का कारण बनता है। सिगरेट का धुआं, वायु प्रदूषण, और सामान्य रूप से नियमित आपकी त्वचा पर कहर बरपा सकता है दिन में दो बार अपना चेहरा धोने के लिए 5 मिनट की बुकिंग करना इन दैनिक खतरों का मुकाबला करने का एक आसान तरीका है।
    • अपने चेहरे को दो बार से अधिक धोने में मदद नहीं करेगा, यह केवल आपके चेहरे को सूखा देगा (जो मुँहासे के प्रकोप का कारण बन सकता है) सुबह और एक साफ कपड़े, गर्म पानी और हल्के उत्पाद के साथ बिस्तर पर अपना चेहरा धो लें
  • आपकी त्वचा के चरण 7 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    2
    बैंजोल पेरोक्साइड में निवेश करें यह सबसे आम उपचारों में से एक है आप अपने डॉक्टर के माध्यम से मजबूत संस्करण प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन नुस्खे के बिना उपलब्ध कुछ क्रीम और त्वचा क्लीनर हैं।
    • बेंज़ोयल पेरोक्साइड विभिन्न रूपों में आता है, लेकिन अधिकांश जेल या क्रीम के रूप में आता है आपको इसे केवल प्रभावित क्षेत्रों पर ही लागू करना चाहिए - यह बैक्टीरिया को मारता है जो पूरे छिद्रों में सूजन पैदा करता है। धीरज रखो, हालांकि, परिणाम 3 सप्ताह तक लग सकते हैं। इसके उपयोग में वृद्धि मत करो! अति प्रयोग उचित नहीं है
  • आपकी त्वचा के चरण 8 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    3
    Salicylic एसिड एक विकल्प है जो आपकी त्वचा को अपने आप को तेज़ी से नवीनीकृत करेगा मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाने के द्वारा, आपके छिद्रों को बैक्टीरिया जमा करने और रुकावटें पैदा करने का कोई मौका नहीं है। एसिड सेबम के उत्पादन को प्रभावित नहीं करता है लेकिन आपके चेहरे पर वसा के संचय से बचा जाता है।
    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आप इस उत्पाद का उपयोग करने से बच सकते हैं। और निश्चित रूप से इसे किसी भी खुले घाव पर लागू नहीं होता है, क्योंकि यह आपकी स्थिति को केवल खराब कर देगा।
  • आपकी त्वचा पर स्पॉट्स 9 के छुटकारा पाने के लिए छवि स्टेप 9
    4
    एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करें एक पेशेवर आप के साथ काम कर रहे हैं blemishes के प्रकार की पहचान करने में सक्षम हो सकता है। कई विभिन्न प्रकार की त्वचा की समस्याएं हैं और आपका हो सकता है कि आप क्या सोचते हों।
    • आपका डॉक्टर कुछ दवा लिख ​​सकता है जिसे आप नहीं जानते हैं वह आपको बता सकता है कि वास्तव में क्या है और इसका उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है, साथ ही घरेलू उपचार के बारे में अफवाहों को दूर करने में सक्षम होंगे।
  • युक्तियाँ

    • शहद और दूध का एक संयोजन एक और सिफारिश मिश्रण है। इस मिश्रण को धीरे से अपने चेहरे पर लागू करें, इसे 10-15 मिनट के लिए कार्य करें। फिर धीरे से गर्म पानी से कुल्ला किसी भी परिणाम देने के लिए इस उपचार के बारे में 1 सप्ताह या उससे अधिक समय लगेगा।
    • चुड़ैल हेज़ेल एक कसैले टॉनिक है और मेकअप अवशेषों को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • यदि मुँहासे एक समस्या है, तो पसीना आपके लिए अच्छा है लेकिन लंबे समय तक नहीं, बाद में एक शॉवर ले लो। आप नहीं चाहते कि आपकी त्वचा पर नमक सूखना चाहिए
    • यदि आप एक महिला हैं, तो गर्भनिरोधक गोलियां लेने पर विचार करें, यह आपकी कुछ त्वचा की त्वचा से छुटकारा पा सकता है।
    • सूरज की वजह से दाग हटाने के लिए मछली के तेल का उपयोग करें
    • खट्टा क्रीम 1 कप खट्टा क्रीम और 1 बड़ा चमचा नींबू का रस के साथ किया जा सकता है। जब तक आपको पूरी क्रीम नहीं मिलती तब तक क्रीम मारने के बिना रस मिलाएं उपयोग करने से पहले 15 मिनट के लिए कवर और refrigerate।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com