IhsAdke.com

मुंह के चारों ओर अंधेरे त्वचा को हल्का कैसे करें

मुंह के चारों ओर डार्क सर्कल त्वचा के कुछ क्षेत्रों में हाइपरप्ग्मेंटेशन या अधिक मेलेनिन के कारण होता है। Hyperpigmentation सूर्य, त्वचा की सूजन या अंतःस्रावी विकारों के संपर्क के परिणाम हो सकते हैं। मुंह के चारों ओर त्वचा के अंधेरे से बचने के लिए संभव है जो सूरज को अधिकता से बचा जाता है और किसी भी सूजन या बीमारियों का इलाज करता है। यदि आपके मुंह के आसपास पहले से ही एक अंधेरे क्षेत्र है, तो आप क्षेत्र को हल्का करने और त्वचा को चिकना बनाने के लिए कुछ प्रक्रियाएं कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अंधेरे क्षेत्र का निदान

चित्र शीर्षक से मुंह के चारों ओर अंधेरे क्षेत्र से छुटकारा पाएं चरण 1
1
समझें कि आपके मुंह के चारों ओर काले धब्बे क्यों हैं ये स्पॉट अक्सर त्वचा के कुछ क्षेत्रों में मेलेनिन की उच्च मात्रा में होता है। यह मेलेनिन आंतरिक या बाहरी ट्रिगर्स द्वारा जारी किया जा सकता है। इस रोग को hyperpigmentation कहा जाता है "ट्रिगरर्स" में सूर्य का एक्सपोजर, मेलामामा और त्वचा की सूजन शामिल है।
  • सूरज की वजह से अंधेरे स्पॉट: सूर्य के सामने आने वाले क्षेत्रों में दिखाई देने के लिए महीनों या साल लगने वाले गहरे भूरे रंग के झुमके जैसे ही वे दिखाई देते हैं, वे आम तौर पर तब तक नहीं छोड़ते जब तक वे उपचार नहीं करते। Pigmentation में परिवर्तन त्वचा की सतह के करीब है और क्रीम और exfoliants के साथ इलाज किया जा सकता है। सनस्क्रीन का प्रयोग हमेशा सूर्य के धब्बे को रोकने के लिए या उन्हें खराब होने से बचाने के लिए करें
  • मेलस्मा (क्लोमोमा): गर्भ निरोधकों के उपयोग या गर्भावस्था के दौरान ये सममित अंधेरे स्पॉट हार्मोनल परिवर्तन से आते हैं। जब हार्मोन सूर्य के संपर्क में घुलमिल होते हैं, गाल, माथे, और ऊपरी होंठ पर अंधेरे स्पॉट दिखाई देते हैं। हाइपरप्लगमेंटेशन के इस रूप में उपचार के साथ-साथ, आसानी से वापस आने की कोशिश की जाएगी।
  • बाद में सूजन हाइपरप्ग्मेंटेशन: यदि आपके पास गहरे रंग की त्वचा है तो आपको जले, रीढ़ या अन्य त्वचा घर्षण के बाद गहरे रंग का स्पॉट हो सकते हैं। इस मामले में, मेलेनिन त्वचा के गहरे इलाकों में है और काले धब्बे तीन से छह महीने तक गायब हो सकते हैं।
  • मुहम्मद के चारों ओर डार्क एरिया के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक चित्र
    2
    जलवायु को ध्यान में रखें मुंह के चारों ओर की त्वचा सर्दी के दौरान सूख जाता है और कुछ लोग इसे लार से गीला करते हैं, जो अंततः त्वचा को अंधेरे करते हैं। यदि आपको सूरज के लिए बहुत अधिक नहीं बताया गया है, तो आप मुंह के आस-पास के क्षेत्र को उस से अधिक नमी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मुंह के चारों ओर डार्क एरिया के छुटकारा पाने के चरण 3
    3
    पता है कि मुंह के चारों ओर की त्वचा पतली है इससे मुंह में मलिनकिरण, सूखापन और creases का कारण हो सकता है। ये समस्याएं त्वचा के गहरे हिस्सों में नहीं हैं, इसलिए आप को आक्रामक उपचार करने की आवश्यकता नहीं होगी। उपचार और exfoliating त्वचा के द्वारा मलिनकिरण से छुटकारा पाना संभव है।
  • मुंह के चारों ओर डार्क एरिया के गेट रइड नाम वाली छवि चरण 4
    4
    एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं यदि आपको यकीन नहीं है कि क्या दोष है, तो त्वचा विशेषज्ञ इस समस्या का निदान कर सकते हैं और उपचार का सुझाव दे सकते हैं। त्वचा के परिवर्तन कैंसर या अन्य गंभीर बीमारियों को संकेत कर सकते हैं, इसलिए यह एक अच्छा विचार है कि डॉक्टर को लक्षणों की जांच करनी चाहिए।
  • विधि 2
    क्रीम, एक्सफायंट्स और नुस्खे के साथ प्रयोग करना

    1
    एक सौम्य exfoliating के साथ दैनिक त्वचा सूखा। उत्पाद मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा देगा, और समय के साथ, मुंह के आसपास के अंधेरे क्षेत्रों को हल्का कर देगा। एक मटर चेहरे की रगड़ के बराबर राशि में एक तौलिया धो लें वर्णक कोशिकाओं को निकालने के लिए और त्वचा को साफ करने के लिए चेहरे पर धीरे से धोने के लिए रगड़ें।
    • आप दवा की दुकानों, बाजारों और सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों में चेहरे का स्क्रब देख सकते हैं। खरीदने से पहले उत्पाद समीक्षा पढ़ें कुछ exfoliators मुँहासे और अन्य त्वचा रोगों का इलाज और त्वचा को साफ करने के लिए एसिड और अन्य रसायनों का उपयोग करने के लिए बेच रहे हैं।
  • 2
    एक गैर पर्ची त्वचा क्रीम whitening क्रीम का प्रयोग करें आप मॉइस्चराइजिंग और दवा की दुकानों और दुकानों में सफ़ेद करने के उत्पाद सौंदर्य प्रसाधन, एक क्रीम कि विटामिन सी, kojic एसिड (कवक के कुछ प्रजातियों से प्राप्त), arbutin (bearberry संयंत्र से लिया गया), azelaic एसिड (गेहूं में पाया शामिल देखने के लिए मिल सकता है, जौ और राई), नद्यपान निकालने, niacinamide या अंगूर के बीज निकालने: इस तरह के अवयवों में मदद टायरोसिनेस एंजाइम मेलेनिन उत्पादन के लिए आवश्यक ब्लॉक। मुँह के चारों ओर क्रीम की एक पतली परत फैल, उपयोग और लंबे समय तक उपयोग से बचने के लिए निर्देशों का पालन।
    • कोजीक एसिड त्वचा के उपचार में लोकप्रिय है, लेकिन यह सबसे अधिक संवेदनशील हो सकता है - इसलिए सावधान रहें
  • मुगल के आसपास डार्क एरिया के बारे में जानें
    3
    एक पर्चे क्रीम की कोशिश करो यदि काले धब्बे लुप्त होती नहीं हैं, तो आपका त्वचा विशेषज्ञ एक हाइड्रोक्विनोन क्रीम लिख सकता है, उदाहरण के लिए हाइड्रोक्विनोन कोशिकाओं को सीमित करता है जो वर्णक उत्पादन करते हैं और टायरोसिनेज के उत्पादन को धीमा कर देते हैं। रंगद्रव्य के कम उत्पादन के साथ अंधेरे स्पॉट जल्दी से गायब हो जाते हैं।
    • पशु अध्ययन कैंसर से हाइड्रोक्विनोन को जोड़ते हैं, लेकिन इन जानवरों को पदार्थ के साथ खिलाया गया या इंजेक्ट किया गया था। अधिकांश मानव उपचार सामयिक उपयोग के लिए सीमित हैं, और कोई अध्ययन नहीं है जो मनुष्यों में विषाक्तता का सुझाव देते हैं। कई त्वचा विशेषज्ञ कैंसर के साथ संबंध से इनकार करते हैं।
    • कई रोगियों में कुछ दिनों के भीतर चमकने के पहले लक्षण दिखाई देते हैं और छह सप्ताह के अंदर बहुत प्रभाव पड़ता है। उपचार के बाद, आप रंग लाइटर रखने के लिए एक गैर पर्ची क्रीम का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।



  • छवि के शीर्षक से गेट रिड ऑफ़ द डार्क एरिया अराउंड मोथ चरण 8
    4
    एक लेजर उपचार करने की कोशिश करो लेजर त्वचा की सतह के निकट डिस्कोोलेशन के उपचार के एक अधिक टिकाऊ और प्रभावी तरीके होते हैं, लेकिन लेजर रंजकता का उपचार हमेशा स्थायी नहीं होता है असर आनुवांशिकी पर निर्भर करेगा, यूवी किरणों के संपर्क में और त्वचा देखभाल करने वाला अन्य उपचारों की तुलना में लेर्स भी अधिक महंगा होते हैं
  • चित्र शीर्षक से मुंह के चारों ओर डार्क एरिया के छुटकारा पाने के चरण 9
    5
    ग्लूकोलिक या सैलिसिलिक एसिड के साथ छीलने की कोशिश करें आपका त्वचा विशेषज्ञ इन छिलके का सुझाव दे सकते तक पहुँचने और त्वचा की गहरी भाग में क्षतिग्रस्त कोशिकाओं के इलाज के लिए। याद रखें कि ये उपचार काला अंक के गठन के लिए आनुवंशिक प्रवृत्ति के आधार पर permanentes- नहीं कर रहे हैं - यूवी के लिए और जोखिम किरणें काले धब्बे कुछ हफ्तों या वर्षों में वापस आ सकते हैं। सूर्य से बाहर रहने और उपचार के लिए लंबे समय तक रहता जल्दी काले धब्बे का इलाज।
  • विधि 3
    प्राकृतिक उपचार अनुभव

    1
    स्वाभाविक रूप से नींबू के रस के साथ त्वचा को साफ़ करें। एक छोटी कटोरी में, दही या शहद की एक चम्मच के साथ ¼ नींबू के रस को मिलाएं। छिद्र को खोलने के लिए गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लें। प्रभावित क्षेत्रों पर मिश्रण फैलाएं, उत्पाद की एक मोटी परत छोड़कर, फिर मुखौटा सूखें। गर्म पानी के साथ त्वचा कुल्ला।
    • आप नींबू का रस और चीनी के 2 बड़े चम्मच के साथ कपास मेकअप को भी नमी कर सकते हैं। अंधेरे क्षेत्र को दो से तीन मिनट तक साफ़ करें, फिर पानी से कुल्ला।
    • एक मजबूत इलाज के लिए, एक नींबू का आधा भाग लें और रस को नीली त्वचा में दबाएं। दस मिनट के बाद कुल्ला
    • नींबू का उपयोग करने के बाद सूर्य के जोखिम से बचें रात में ये उपचार करें, जब त्वचा कुछ घंटों के लिए यूवी किरणों को प्राप्त नहीं करेगी।
  • 2
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें अंधेरे क्षेत्रों में मुसब्बर वेरा जेल (मुसब्बर वेरा) को फैलाने के लिए त्वचा को moisturize और इसे ठीक करने में मदद करें। मुसब्बर वेरा सबसे अच्छा काम करता है यदि अंधेरे का कारण सूर्य का एक्सपोजर होता है
  • 3
    कटी हुई ककड़ी और नींबू का रस मिलाएं। अंधेरे क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त रूप से दो सामग्रियों की बराबर मात्रा का उपयोग करें। अपने मुंह के चारों ओर मिश्रण फैलाएं और इसे 20 मिनट के लिए काम करें। गर्म पानी से कुल्ला यह उपचार त्वचा को सुधारने में मदद कर सकता है।
  • 4
    आटा और केसर का मुखौटा इस्तेमाल करें। पेस्ट्री को एक ग्राम आटा, एक चम्मच केसर का पाउडर और आधा कप दही का उपयोग करें। अंधेरे क्षेत्र में पेस्ट फैलाएं। 20 मिनट के लिए छोड़ दें और गर्म पानी से कुल्ला।
  • 5
    एक दलिया साफ़ साफ़ करें। दलिया के एक चम्मच के साथ एक साफ़ करें, टमाटर के रस का एक चम्मच और दही का एक चम्मच तैयार करें। अच्छी तरह से सामग्री मिक्स धीरे-धीरे त्वचा पर तीन से पांच मिनट तक रगड़ें। 15 मिनट के बाद कुल्ला
  • युक्तियाँ

    • अपनी त्वचा moisturize मत भूलना!
    • देखभाल के साथ त्वचा का इलाज करें बल के साथ रगड़ना मत करो या आप अपने मुंह के आसपास अंक और घावों को समाप्त कर लेंगे।
    • छूटने से पहले प्रयास पर थोड़ी चोट लग सकती है, लेकिन आप इसका इस्तेमाल करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com