IhsAdke.com

कैसे डार्क सर्किलों से मुक्त हो जाओ

क्या आप अंधेरे घेरे से पीड़ित हैं या आंखों में पफिंग? डार्क सर्कल वृद्धावस्था का एक प्राकृतिक प्रभाव है, लेकिन पानी की प्रतिधारण को बढ़ावा देने वाली नींद, एलर्जी और आदतों की कमी के कारण भी हो सकता है। डार्क सर्किल एक कॉस्मेटिक चिंता है जो लोगों को थका हुआ या फूला हुआ दिखाना छोड़ सकता है। त्वरित उपचार, दीर्घकालिक रणनीतियों और स्थायी कॉस्मेटिक समाधान के साथ काले मंडलियों को कम करने का तरीका जानें।

चरणों

विधि 1
त्वरित समाधान

  1. 1
    बहुत पानी पीना आंखों की सूजन अक्सर इस क्षेत्र में उच्च सोडियम एकाग्रता की वजह से पानी प्रतिधारण के कारण होता है। तुम बहुत नमकीन खाना खाने के बाद सूजी हुई आंखों के साथ जाग कर सकते हैं या बाद chorar- आँसू या भोजन के लिए है, नमक पानी के चेहरे और आंखों के नीचे जमा निकाल देता है।
    • पीने के पानी से आपके शरीर से अतिरिक्त नमक निकालें शेष दिन के लिए नमकीन खाद्य पदार्थों से बचें
    • कॉफी और अल्कोहल जैसी डिहाइड्रेटिंग पेय से दूर रहें
  2. 2
    ठंड के साथ अपनी आँखें शांत रखें आपने शायद सुना है कि आंखों के नीचे ककड़ी लगाने से सूजन कम हो जाती है, लेकिन वास्तव में यह ठंडा तापमान होता है जो क्षेत्र को शांत करता है। काकडी ने आंख के धक्कों का इलाज करने के लिए सही आकार, आकृति और बनावट है। आगे बढ़ो और एक ककड़ी का टुकड़ा करें जो पहले ठंड हो रहा था।
    • यदि आपके पास ककड़ी नहीं है, तो एक चाय बैग को भिगोकर आंखों के नीचे रखने से पहले फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर में डाल दें। एक ही समय में अरोमाथेरेपी के फायदे हासिल करने के लिए, कैमोमाइल या टकसाल जैसे सुखदायक चाय का उपयोग करें
    • जमी मटर या दाल का एक बैग भी अच्छा है। इनमें से कुछ सब्जियों को दो पालियों में अलग करें और आंखों के नीचे रखें।
  3. 3
    थोड़ा छिपाने वाले का प्रयोग करें अल्पावधि में, थोड़ा श्रृंगार के साथ अंधेरे घेरे को छुपाना सबसे अच्छा और तेज समाधान है सही श्रृंगार सूजन की उपस्थिति को बहुत कम कर सकता है और आप पूरे दिन नए सिरे से देख सकते हैं। पैच को लागू करने के लिए इन चरणों का पालन करें:
    • एक छिपाना चुनें जो आपकी त्वचा की टोन को ठीक करता है यदि काले घेरे अंधेरे हैं, तो हल्का रंग का उपयोग करें अपनी उंगली या ब्रश के साथ छिपाने वाले को लागू करें चमड़ी के बजाय त्वचा पर हल्की पैच के साथ अपनी उंगली चलाएं। श्रृंगार अंधेरे चक्र को अधिक प्रभावी ढंग से छिपाएगा यदि यह त्वचा की सतह पर है।
    • हर दिन इसे ठीक करने में मदद करने के लिए छिपाने वाले के बाद थोड़ा सा पाउडर का उपयोग करें। मैट पाउडर (नहीं चमकदार पाउडर) का प्रयोग करें और आंखों में थोड़ा सा पाउडर लगाने के लिए ब्रश का उपयोग करें।

विधि 2
दीर्घकालिक रणनीतियाँ

  1. 1
    एलर्जी का इलाज करें आंखों की सूजन आम तौर पर एलर्जी के परिणाम होते हैं जो चेहरे पर सूजन पैदा करती हैं। चूंकि आंखों के चारों ओर की त्वचा शरीर के बाकी हिस्सों में त्वचा की तुलना में पतली होती है, इसलिए द्रव वहां जमा करता है और त्वचा को तेज करता है।
    • मौसमी एलर्जी का इलाज करने के लिए एलर्जी की दवा का प्रयोग करें होम्योपैथिक उपाय की कोशिश करें या चिकित्सक से नुस्खा लें।
    • एलर्जी के स्रोतों जैसे फूल, धूल या जानवरों के पास बहुत अधिक समय खर्च करने से बचें। सुनिश्चित करें कि आपका घर धूल मुफ़्त है और अपनी चादरें अक्सर धो लें
  2. 2



    नींद की स्थिति बदलें क्योंकि इन पदों द्रव रात में आँखों के नीचे जमा करने के लिए कारण जो लोग नीचे या बग़ल में चेहरे सो, अधिक सूजी हुई आंखों से जगाने के लिए की संभावना है। जो लोग अपने पक्ष पर सो सकते हैं कि तरफ आंख जहां नींद दूसरे पक्ष से भी अधिक सूजन है।
    • धीरे-धीरे अन्य तरीकों से पेट पर सो जाओ। सोते हुए पदों को बदलने में आसान नहीं है, और आपको इसमें थोड़ी परेशानी हो सकती है।
    • यदि आप अपनी पीठ पर सोते हैं तो अपने सिर के नीचे एक दूसरी तकिया का उपयोग करें। उसके सिर के साथ थोड़ा झुकाव, रात में आंखों के नीचे तरल पदार्थ व्यवस्थित नहीं होगा।
  3. 3
    चेहरे को सावधानी से व्यवहार करें के रूप में चेहरे की त्वचा, विशेष रूप से आँखों के नीचे पतली और नाजुक है, यह बर्बाद और यह कमजोर है, जो अधिक से अधिक मंडलियों के साथ अभी तक सुराग छोड़ने के लिए आसान है। देखभाल के साथ इस त्वचा का इलाज शुरू करने के लिए निम्नलिखित विधियों का प्रयोग करें:
    • मेकअप के साथ सोओ मत मेकअप रसायनों रात में आंखों में परेशान कर सकती हैं। सो जाने से पहले अपना चेहरा धोना चेहरे की स्वच्छता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है
    • अपने चेहरे को धीरे से धो लें और शुष्क करें त्वचा को साफ करने के लिए रगड़ और फिर तौलिया के साथ आंखों के चारों ओर त्वचा को कमजोर कर सकते हैं। श्रृंगार को हटाने के लिए एक अच्छा मेकअप रिमूवर का उपयोग करें, एक नरम तौलिया के साथ कुछ पानी और पैट को हल्के से फेंक दें।
    • हर रात अपना चेहरा हाइड्रेट करें यह सुनिश्चित करना कि चेहरे, विशेष रूप से आंख क्षेत्र, अत्यधिक हाइड्रेटेड त्वचा को ताकत और लोच बनाए रखने में मदद करता है। हर रात अपनी त्वचा के प्रकार के विशिष्ट चेहरे का मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें
    • हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करें सूरज की किरणें आंखों के चारों ओर त्वचा को और अधिक नाजुक बना सकती हैं। हर दिन आपकी त्वचा की रक्षा करना याद रखें, सर्दियों में भी।

विधि 3
कॉस्मेटिक सॉल्यूशंस

  1. 1
    भरें भरें वृक्षारोपण के कारण अंधेरे चक्र या बाधाएं जीवन शैली में बदलाव का जवाब नहीं देतीं, लेकिन हिलाुरोनिक एसिड से भर कर आँखों के नीचे क्षेत्र की उपस्थिति में सुधार हो सकता है। आंखों के नीचे भरने इंजेक्ट किया जाता है जिससे कि उनमें से समोच्च रूप से छोटी दिखाई दे।
    • यह प्रक्रिया खतरनाक हो सकती है अगर पेशेवर द्वारा नहीं किया गया हो आपसे पहले खोजें
    • भरता आमतौर पर सैकड़ों डॉलर खर्च होते हैं, और सूजन और जलन जैसी नकारात्मक दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
  2. 2
    सर्जरी करो जब लोग बड़े हो जाते हैं, तो वसा जमा आँख क्षेत्र से आगे बढ़ते हैं और उनके नीचे जमा होते हैं, जिससे सूजन हो जाती है। ब्लेफ़ोप्लास्टी इस संचित वसा की स्थिति को हटाने या बदलने की प्रक्रिया है, जिसके बाद क्षेत्र की त्वचा को सीधा करने के लिए लेजर उपचार किया जाता है।
    • ब्लेफ़ोप्लास्टी प्रक्रियाएं आमतौर पर 2,000 डॉलर और 5,000 डॉलर के बीच होती हैं
    • वसूली की अवधि कई हफ्तों ले सकते हैं।

युक्तियाँ

  • धुएं को काटें, जिसके कारण झुर्रियां होती हैं और समय के साथ त्वचा की कमजोर होती है।
  • एलर्जी की वजह से सूजन और भीड़ को साफ करने के लिए नाक साफ़ साफ़ करें (फार्मेसियों में) हैं।
  • पर्याप्त नींद लें और तनाव से बचें

चेतावनी

  • यदि बड़ी बाधा या आंखों के नीचे काले घेरे कोई स्पष्ट कारण नहीं दिखाई देते हैं, तो यह स्वास्थ्य समस्या के कारण हो सकता है। एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आदत में बदलाव समस्या में सुधार नहीं करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com