IhsAdke.com

कैसे डार्क सर्किलों से मुक्त हो जाओ

डार्क सर्कल किसी को पुरानी उपस्थिति देते हैं, और उनका प्रभाव झुर्रियों या भूरे बालों की तुलना में बहुत अधिक उल्लेखनीय है। सौभाग्य से, आप इस समस्या का मुकाबला कर सकते हैं - और कुछ मामलों में, एक बार और सभी के साथ इसे दूर करते हैं क्या करना है यह जानने के लिए इस लेख में दिए गए चरणों को देखें

चरणों

विधि 1
समस्या के कारण को समझना

एक लड़का कदम के रूप में आपकी त्वचा की देखभाल
1
अपनी सुंदरता को न छोड़ें और हर रात सो जाओ। विशेषज्ञों का यह भी पता नहीं है कि बाकी की कमी का कारण अंधेरे घेरे की उपस्थिति में योगदान देता है, लेकिन ऐसी आदत आमतौर पर त्वचा कोमलता छोड़ देती है (जो समस्या को और अधिक दिखाई देती है) और परिसंचरण कम कर देता है इसके अलावा, कई लोग मानते हैं कि थोड़े समय के लिए आराम भी एक कारण है। मेकअप का उपयोग करते हुए, निकालें सब झूठ बोलने से पहले चेहरे - अन्यथा, जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आपके पास एक स्थायी थक गया होगा
  • पता लगाएँ कि आपके शरीर की जरूरतों के कितने घंटे सोते हैं आम तौर पर, विशेषज्ञ 7 से 9 घंटे की सिफारिश करते हैं, लेकिन यह व्यक्ति और उम्र के अनुसार भिन्न होता है। दो सप्ताह तक पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करें और देखें कि क्या कोई सुधार है।
  • शराब और दवाओं का सेवन करना नींद की गुणवत्ता भी बिगड़ता है इन उत्पादों से बचें या बस उन्हें संयत रूप से उपयोग करें
  • विटामिन खाने से नींद में सुधार होता है बाकी का अभाव, कम विटामिन अवशोषण के साथ, अधिवृक्क ग्रंथि के कामकाज को सीमित करता है - यह, बारी में, बी 6 के अवशोषण को कम करता है - जो ग्रंथि को भी नुकसान पहुंचाता है और एक दुष्चक्र उत्पन्न करता है इसलिए, नींद को विनियमित, आवश्यक विटामिन (आदर्श समय पर) निगलना और सब्जियों और सब्जियों (जो कि डेयरी उत्पादों की तुलना में अधिक कैल्शियम और मैग्नीशियम सामग्री है, का उपभोग करते हैं) और गुणवत्ता खनिज पूरक
  • शारीरिक गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 21
    2
    अपनी एलर्जी का इलाज करें यह काले घेरे की उपस्थिति के लिए एक और आम कारण है। यदि समस्या एलर्जी के कारण होती है, तो इसका इलाज करें या किसी भी प्रकार के संपर्क को समाप्त करें जिम्मेदार एलर्जीन. विशिष्ट जलवायु के समय और स्थितियों जैसे घास की बुखार में होने वाली समस्याओं को हल करने के लिए, आप दवाओं (ओवर-द-काउंटर या प्रिस्क्रिप्शन) का सहारा ले सकते हैं।
    • अन्य एलर्जीओं के लिए, सबसे अच्छी बात यह है कि अपने एलर्जी के संपर्क से बचें। आप चेहरा सब समय की त्वचा पर काले घेरे या धक्कों है, तो हो सकता है आप घर या काम से किसी भी खाद्य एलर्जी या रसायन है - और यहां तक ​​कि यह पता नहीं। क्या हो रहा है यह निर्धारित करने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें। विटामिन बी 6 और बी 12 और फोलिक एसिड में एलर्जी वाले लोग भी कम हो सकते हैं। ऐसे मामलों में, एक मल्टीविटामिन ले लो।
    • लस असहिष्णुता, विशेष रूप से सफेद आटा, एक और आम एलर्जी है जो अंधेरे घेरे के रूप का कारण बनता है। अधिक गंभीर मामलों में, व्यक्ति को सीलिएक रोग हो सकता है, जिसे रक्त परीक्षणों के माध्यम से निदान किया गया है। अंत में, लस को असहिष्णु होना भी संभव है, लेकिन रोग से ग्रस्त नहीं होना चाहिए।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 3
    3
    नाक की भीड़ का इलाज जब नाक भीड़ग्रस्त हो जाता है, तो स्तनों के क्षेत्र में नसों को अंधेरे और फैलाया जाता है, जो चेहरे पर काले घेरे की उपस्थिति की सुविधा देता है।
  • पटकथा शीर्षक वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से खोना (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 8
    4
    अच्छा खाओ एक स्वस्थ और संतुलित आहार बनाए रखें, विटामिन ले लो और बहुत पानी पीने. कई कॉस्मेटिक समस्याएं विटामिन की कमियों के कारण होती हैं - अंधेरे चक्रों और बाधाओं के मामले में, वे अक्सर विटामिन के अभाव या शरीर में अपर्याप्त एंटीऑक्सीडेंट की उपस्थिति से जुड़े होते हैं। इसके अलावा, विटामिन बी 12 (जिन लोगों के लिए एनीमिया है, उनके लिए) में कमी भी काले घेरे उत्पन्न करते हैं
    • फलों, सब्जियों और सब्जियों, खासकर गोभी, पालक और अन्य पत्तेदार प्रकार का उपभोग करें। यदि आवश्यक हो, तो कुछ दैनिक विटामिन पूरक लें। अंत में, परिसंचरण में सुधार करने के लिए बहुत अधिक तरल पदार्थ लेने के लिए मत भूलना।
    • कम नमक खाएं. अत्यधिक नमक शरीर को अनुपयुक्त स्थानों में पानी में रखने का कारण बनता है, जो आंखों की सूजन को छोड़ देता है। इसके अलावा, यह अतिरंजित खपत भी परिसंचरण में बाधा डालती है, जिससे त्वचा के नीचे के बर्तन में अधिक नीले रंग के होते हैं।
  • शारीरिक गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 6
    5
    अगर आपको धूम्रपान की आदत है, रोक. सिगरेट के धूम्रपान से नाड़ी की समस्याएं होती हैं जो न केवल आपके स्वास्थ्य को खतरे में डालती हैं, बल्कि आपके रक्त वाहिकाओं को बहुत नीच और दृश्यमान बनाते हैं।
  • चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले चरण 1
    6
    आराम. आराम से झगड़े तनाव और चिंता है कि व्यक्ति को सोने के लिए बाधा, खुद को खिलाने और बाकी। इसके अतिरिक्त, बाकी आँखों के नीचे त्वचा की उपस्थिति में सुधार करते हैं, क्योंकि शरीर अधिक नियमित रूप से काम करता है। अंत में, याद रखें कि त्वचा अक्सर कई भावनात्मक और शारीरिक समस्याओं को दर्शाती है - बाकी हार न दें
  • चित्र प्रभावी ढंग से संवाद 25 से प्रभावी शीर्षक
    7
    स्वीकार करें कि आप क्या नहीं बदल सकते। दुर्भाग्यवश, कुछ मामलों में, काले घेरे से निपटना असंभव है। देखें:
    • जब व्यक्ति को त्वचा के रंगद्रव्य में अनियमितता है, तो वह आंख क्षेत्र को प्रभावित कर सकती है।
    • जब व्यक्ति को सूरज से बहुत उजागर होता है, जो मेलेनिन का उत्पादन बढ़ता है।
    • जब व्यक्ति के रक्त वाहिकाओं को बुढ़ापे के कारण अनुबंध होता है, तो व्यक्तिगत लाभ के वजन के रूप में अधिक स्पष्ट हो जाता है और कोलाजेन खो जाता है।
    • वंशानुगत कारक: पता करें कि आपके परिवार की ऐसी समस्याओं का इतिहास है, क्योंकि विशेषज्ञों का मानना ​​है कि काले घेरे पीढ़ी से पीढ़ी तक पारित किए जा सकते हैं। फिर भी, आप स्थिति से लड़ सकते हैं - लेकिन कई प्रभावों को प्राप्त नहीं करने के लिए तैयार रहें।
    • आपके चेहरे की विशेषताएं: गहरे रंग के बिंदुओं से भी, अंधेरे घेरे के कई पहलू हो सकते हैं। कॉस्मेटिक उत्पादों का उपयोग करने के अलावा, इसका मुकाबला करने के लिए बहुत कुछ नहीं है
  • विधि 2
    प्राकृतिक उपचार का उपयोग करना

    आपकी आंखों के तहत ब्लैक सर्किलों के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    ककड़ी स्लाइस का उपयोग करें। लोगों ने लंबे समय तक इस फल का उपयोग सूजन को कम करने और आंखों की त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने के लिए किया है, क्योंकि यह कुशल और तेज परिणाम उत्पन्न करता है। अपनी आँखें बंद करो और प्रत्येक प्रभावित क्षेत्र में प्रत्येक दिन 10-15 मिनट के लिए एक टुकड़ा डाल दें।
    • आप प्रक्रिया के प्रभाव को अनुकूलित करने के लिए उन्हें इस्तेमाल करने से पहले फ्रिज़र में ककड़ी के स्लाइस भी स्टोर कर सकते हैं। यह इन उत्पादों के ठंडा गुणों के कारण होता है, जो यह कार्य करते हैं जैसे कि वे एक ठंडा संपीड़न थे।
  • साइड इफेक्ट्स के बिना ग्रीन चाय पीना शीर्षक वाला चित्र 12
    2



    ठंड और नम चाय पाउच या बर्फ के कूच को हर दिन आँखों में एक मुलायम कपड़े में लपेटें। चाय में निहित तनिन त्वचा की सूजन और मलिनकिरण को कम कर देता है। झूठ - सुबह यदि संभव हो तो - अपनी आँखें बंद करें और उन्हें 10-15 मिनट के लिए रख दें यदि आप प्रभाव को अनुकूलित करना चाहते हैं, तो उन्हें कुछ घंटों के लिए फ्रीजर में जमा करें।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 12
    3
    कुछ खारा समाधान तैयार करें पानी के 2 कप और ¼ चम्मच सागर नमक और / या बेकिंग सोडा के आधा चम्मच को मिलाएं और एक नाक के माध्यम से समाधान का श्वास लें। अपने सिर को तरफ झुकाएं, जिससे कि द्रव अन्य नथुने से बाहर निकल जाए। यह विकल्प जब नाक भीड़भाड़ के लिए आदर्श होता है।
  • शीर्षक से चित्र होम उपचार के साथ मुँहासे निशान से छुटकारा चरण 16
    4
    आलू का उपयोग करें एक ब्लेंडर में एक कच्ची कंद मारो जब तक यह प्यूरी नहीं है। फिर अपनी पीठ पर झूठ और 30 मिनट के लिए अपनी बंद पलकों पर उत्पाद डाल दिया। जब किया जाए, तो अपना चेहरा गर्म पानी से धो लें। यह विधि कुछ लोगों के लिए काम करती है, लेकिन सभी नहीं, लोग
  • अपनी आंखों के तहत ब्लैक सर्किलों से छुटकारा पाने के लिए चित्र 12
    5
    एक जमे हुए चम्मच का प्रयोग करें। कुछ घंटों के लिए फ्रीजर में एक चम्मच रखें - इसे सुबह में ले जाओ, अपना चेहरा धो लें और कटलरी के साथ काले घेरे को कवर करें जब तक कि यह सामान्य होने तक वापस न हो।
  • चित्र शीर्षक छिपे Pimples चरण 10
    6
    अंधेरे हलकों पर बादाम के तेल छिड़कें। विटामिन ई, जो इस उत्पाद में शामिल है, को काले घेरे को बेअसर करने में मदद करता है और पेरियरीबिटल त्वचा उज्ज्वल और छोटी बना देती है।[आवश्यक उद्धरण]
    • बादाम का तेल धीरे-धीरे काले घेरे को कम कर देता है, लेकिन अगर आप बिस्तर से पहले इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप इस प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं - ताकि विटामिन ई रात भर काम कर सके।
  • पटकथा शीर्षक वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से (किशोर लड़कियों के लिए) कदम 14
    7
    कुछ व्यायाम नियमित रूप से ध्यान और अभ्यास करें बहुत से लोग अंधेरे चक्रों का कारण बनते हैं क्योंकि वे दिन के आधार पर तनाव का सामना करते हैं। तो आप त्वचा की बेहतर देखभाल के लिए इस अनावश्यक तनाव से छुटकारा पाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 3
    कॉस्मेटिक समाधान का अनुभव

    चित्र का शीर्षक Detox Your Colon चरण 3
    1
    एक करें एलर्जी परीक्षण सौंदर्य प्रसाधनों की कोशिश करने से पहले इनमें से कुछ उत्पादों से एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है और यहां तक ​​कि अंधेरे चक्र की स्थिति खराब हो सकती है। किसी भी चीज से बचें जो चिड़चिड़ापन और दाने पैदा कर सकती है या अपनी आँखों को गले में डाल सकता है या पानी निकाल सकता है
  • चित्र शीर्षक छिपे Pimples चरण 7
    2
    चेहरे पर एक चेहरे की क्रीम पास करें जिसमें विटामिन के और रेटिनॉल होते हैं इस विटामिन में कमी की वजह से अंधेरे चक्र उत्पन्न हो सकते हैं। लेकिन कोई बात नहीं क्या कारण है, इन दो सामग्री युक्त सौंदर्य प्रसाधन सूजन और कई लोगों की त्वचा में मलिनकिरण, खासकर अगर लंबी अवधि के लिए हर दिन इस्तेमाल किया कम।
  • चित्र शीर्षक छिपाएं Pimples चरण 9
    3
    एक मोती या नारंगी सुधारक का प्रयोग करें और इसके विपरीत और काले मंडल के नीले या बैंगनी टन को संतुलित करें। आदर्श रूप से, कॉस्मेटिक आपकी त्वचा से एक या दो रंग गहरा हो। इसे उल्टा त्रिकोण के आकार में, अंगूठी की उंगली के साथ, गाल तक पहुंचने तक। फिर आधार के साथ खत्म करो, बहुत सावधानीपूर्वक
    • यदि आपकी त्वचा स्पष्ट है, तो एक मध्यम नाशपाती स्वर सुधारक के लिए विकल्प चुनें - अगर यह माध्यम या अंधेरा है, तो मजबूत उत्पादों का चयन करें।
    • यदि आप किसी आधार का उपयोग नहीं करते हैं, तो एक छिपाना का चयन करें जो आपकी त्वचा टोन को फिट बैठता है और रंग को छिपाने के लिए अन्य परत पर इसे रोल करता है
  • युक्तियाँ

    • पानी पी लो रोज़ दिन पहले से ही तरल पदार्थ स्वस्थ होता है, लेकिन यह शरीर को और अधिक आराम से बनाने के अलावा, अंधेरे चक्रों से मुकाबला करने के लिए भी अधिक मदद करता है
    • यदि आप पाउच चुनते हैं, तो हरी चाय का उपयोग करें! वे त्वचा के लिए अधिक आदर्श हैं और अन्य विकल्पों की तुलना में इस प्रक्रिया को गति देते हैं।
    • अंधेरे हलकों में ताजा स्लग के कट टुकड़ों को पार करने की कोशिश करें। उन्हें 15 मिनट के लिए कार्य करें, फिर कमरे के तापमान पर पानी से कुल्ला करें।
    • आप चूने के रस का भी उपयोग कर सकते हैं: आंखों के नीचे थोड़ा सा चलाएं, एक दिन या सप्ताह में - अंधेरे चक्रों की तीव्रता के आधार पर।
    • अपनी आँखें खरोंच या रगड़ें मत आम तौर पर (लेकिन हमेशा नहीं), यह खुजली एलर्जी के कारण होती है, लेकिन यह चिंता या कुछ इसी तरह का भी हो सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कारण, रोक - क्योंकि आदत त्वचा को परेशान करती है और इस क्षेत्र के केशिकाओं को नुकसान पहुंचा सकती है, जिससे सूजन और मलिनकिरण पैदा होती है।
    • आंखों के नीचे स्थित त्वचा के साथ सावधान और सावधान रहें, क्योंकि यह शरीर का सबसे नाजुक क्षेत्र है।
    • बंद करो सब त्वचा से मस्करा बर्बाद यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपनी आंखों के नीचे काले घेरे नहीं होते हैं, तो आप हर दिन अपना चेहरा पोंछने के लिए भूल जाते हैं, जो क्षेत्र में छाया बनाता है।
    • बिस्तर से पहले बहुत से तरल पदार्थ न लें, क्योंकि यह आपकी आंखों के नीचे पानी की जेब के साथ मदद करता है।
    • विटामिन सी, डी और ई में समृद्ध स्वस्थ आहार को अपनाना
    • अधिक मेलेनिन से त्वचा की रक्षा के लिए धूप का चश्मा पहनें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com