IhsAdke.com

कैसे आंखों के नीचे बैग को कम करने के लिए

क्या आप अपनी आँखों के नीचे बैग को कम करने के लिए संघर्ष करते हैं? यह एक आम समस्या है, और सभी उम्र और लिंग के लोग इससे छुटकारा पाने के लिए संघर्ष करते हैं। बैग के रूप को छिपाने में मदद करने के लिए कुछ आसान-प्रतिवर्ती निवारक विधियां हैं और वे आंतरिक रूप से इस समस्या का इलाज करने में भी मदद करते हैं, जिससे उनकी उपस्थिति में सुधार होता है।

चरणों

विधि 1
अपनी आंखों के नीचे बैग की नज़र कम करना

अपनी आंखों के नीचे स्थित बैग कम करें
1
श्रृंगार निकालें जब आप सोते हैं तो श्रृंगार छोड़कर अपनी आँखों को पानी बना सकते हैं यह आपकी आंखों में छेद को भी रोक सकता है, सूजन और बैग की उपस्थिति बढ़ा सकता है। सोने से पहले अपना चेहरा धो लें, साबुन और पानी या मेकअप रिमूवर के साथ। आपका चेहरा साफ रहेगा, छिद्रों को खुले और उनके आसपास की त्वचा कम पानी बनाए रखेगी
  • अपनी आंखें चरण 2 के तहत बैग कम करें
    2
    सनस्क्रीन का उपयोग करें समुद्र तट पर सनस्क्रीन का उपयोग करना एक तथ्य है, लेकिन यह भूलना आसान है कि आपका चेहरा सूरज की हानिकारक किरणों से हर दिन खुला रहता है। आपकी त्वचा के बाकी भाग को कवर किया जा सकता है, लेकिन आपका चेहरा हर दिन खुला रहता है। बहुत अधिक सूर्य आंखों के चारों ओर के क्षेत्र को थैली बनाने और बैग बना सकते हैं। मॉइस्चराइज़र या आधार का प्रयोग करें जो कि एफपीएस है सूरज को अपनी आंखों से बाहर रखने में मदद के लिए आप धूप का चश्मा या टोपी भी पहन सकते हैं।
  • अपनी आंखों के नीचे स्थित बैग कम करें
    3
    आंख क्रीम का उपयोग करने की कोशिश करें अंधेरे हलकों और बैग को कम करने के लिए उत्पादित एक लाख आँख क्रीम हैं। Moisturizers विशेष रूप से आंखों के आसपास संवेदनशील त्वचा के लिए लक्षित हैं और विटामिन और पोषक तत्व हैं जो बैग को कम करने में सहायता करते हैं। उन्हें लालिमा और सूजन को कम करके झुर्रियों को रोकने का भी अतिरिक्त लाभ होता है, और अंधेरे चक्रों में मदद करता है। कुछ ब्रांडों को देखने के लिए प्रयास करें कि आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सर्वश्रेष्ठ काम कौन करता है।
    • कुछ लोग कहते हैं कि बवासीर क्रीम का प्रयोग रक्त वाहिकाओं को कम करके आंखों के नीचे बैग को रोकता है। इस पद्धति से बचें क्योंकि यह क्षेत्र में संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकता है। इसके बजाय, एक रेटिनोल क्रीम का प्रयास करें। यह त्वचा को परेशान किए बिना भी काले घेरे को कम करने में मदद करता है।
  • अपनी आंखों के नीचे का टुकड़ा कम करें
    4
    एक पनाह का प्रयोग करें यदि आपको अपने आंखों के नीचे बैग को बनाने से रोकने के लिए कोई रास्ता नहीं मिला है या यदि आपका मामला वंशानुगत है, तो उसे छिपाने वाले के साथ छिपाने का प्रयास करें एक ब्रांड खरीदें जो आपके लिए काम करता है और जो आपकी त्वचा टोन से मेल खाता है इसे अपनी आंखों के नीचे धीरे से लागू करें इसे रगड़ने की कोशिश न करें, जो जगह की त्वचा को परेशान कर सकती है।
    • तुम भी धारक के साथ आधार खरीद सकते हैं। यह अंधेरे चक्रों की उपस्थिति को छिपाने में मदद करेगा और अपने चेहरे के बाकी हिस्सों के साथ आंखों के नीचे त्वचा को मिला देगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा के टोन से हल्के रंग का प्रयोग नहीं करते हैं यह आपके पर्स पर ध्यान आकर्षित करेगा और छिपाने वाले के उद्देश्य को समाप्त करेगा।
  • अपनी आंखों के तहत बैग कम करें
    5
    एक ठंडे दबाना करें ठंडे पानी त्वचा को फिर से फैलाने के लिए चमत्कार करता है और आपकी आंखों के नीचे बैगों की सूजन को कम करने में मदद करता है। यह जगह में रक्त वाहिकाओं को भी संक्रमित कर सकता है, सूजन को कम कर सकता है। एक ठंडा संक्षिप्त एक महान विचार है। ठंड या बर्फीले पानी के साथ एक साफ कपड़े कम। जब आप बैठते हैं, तो आपकी आँखों पर संपीड़ित रहने दें, हल्के दबाव को लागू करें। आप अपनी आंखों के आस-पास एक नम कपड़े भी डाल सकते हैं। यह 5 से 10 मिनट के लिए करें
    • आप ठंडे चम्मच के साथ एक समान प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं लगभग एक घंटे के लिए फ्रीजर में दो बड़े चम्मच रखो। उन्हें वहां से निकालें और उनको आंखों के नीचे धीरे-धीरे मालिश करने के लिए उपयोग करें, सावधान रहना न चोटें। कोल्ड आंखों के नीचे रक्त वाहिकाओं के अनुबंध में मदद करता है और मालिश सूजन को कम करने में मदद करता है।
  • अपनी आंखों के नीचे के टुकड़े को कम करें
    6
    खीरे का उपयोग करें आंखों पर ककड़ी के स्लाइस को रखकर काले घेरे और बैग को कम करने का एक पवित्र तरीका है। खीरे में त्वचा की चमकती गुण हैं और इसमें हल्के कसैले होते हैं, जो साइट के अंधेरे स्वरूप को कम करने में मदद कर सकते हैं। ककड़ी में पानी की अत्यधिक मात्रा में आंखों के नीचे त्वचा को नमक बनाने में मदद मिल सकती है और ताजगी सूजन और सूजन को कम कर सकती है। कम से कम 30 मिनट के लिए एक ककड़ी शांत करें उदार आकार के दो टुकड़े टुकड़ा। बैठो या झूठ, उन्हें 10 मिनट के लिए अपनी बंद आँखों पर डाल दिया। खीरे निकालें और आंखों को पानी से धो लें, रस को हटा दें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए एक सप्ताह या उससे अधिक के लिए दिन में दो बार दोहराएं।
    • आप अपनी आँखों में ककड़ी के रस के साथ एक समाधान को रगड़ने का भी प्रयास कर सकते हैं। दो के बराबर भागों मिश्रण, एक ककड़ी और एक नींबू का रस बनाओ। रस के साथ एक सूती गीला करें, इसे अपनी आंखों के नीचे धीरे से लागू करें। इसे धोने से 15 मिनट पहले इसे छोड़ दें। एक सप्ताह या उससे अधिक के लिए दैनिक दोहराएं
  • अपनी आंखों के नीचे के टुकड़े को कम करें
    7
    आलू का उपयोग करें खीरे के समान, आप आँखों के नीचे जेबों की उपस्थिति को कम करने में मदद करने के लिए आलू के स्लाइस का उपयोग कर सकते हैं। उनके पास एंटीऑक्सिडेंट और पोषक तत्व हैं, जो कि आइसक्रीम के साथ मिलाकर, अंधेरे चक्रों की सूजन और सूजन पैदा करने में मदद कर सकते हैं। एक ठंडा आलू के पतले टुकड़े काटें बैठो या झूठ और 10 मिनट तक आलू के स्लाइस को अपनी आंखों पर रखें। दैनिक दोहराएं
    • आप काले चक्रों को कम करने में मदद करने के लिए आलू का रस भी इस्तेमाल कर सकते हैं। गीला दो कपास गेंदों के लिए पर्याप्त रस का संग्रह करने के लिए, आलू भूनें। अपने बंद आँखों पर लथपथ कपास गेंदों को रखें, उन्हें 10 से 15 मिनट तक आराम दें। रस को हटाने के लिए ठंडे पानी के साथ पलकें धोएं एक हफ्ते से अधिक के लिए दिन में एक या दो बार दोहराएं।
  • अपनी आंखों के नीचे स्थित बैग कम करें
    8



    पुराने चाय बैग का उपयोग करें। निर्मित चाय के बैग में एंटीऑक्सिडेंट्स और कैफीन होते हैं, जो आंखों के नीचे के बैग से जुड़े रक्त वाहिकाओं को सूजन और सिकुड़ने में मदद कर सकते हैं। पर्स भी द्रव प्रतिधारण को कम करने में मदद कर सकते हैं। काली या हरी चाय की थैलों का उपयोग करें और उन्हें रेफ्रिजरेटर या फ्रीज़र में कम से कम 30 मिनट के लिए ठंडा करें। प्रत्येक आंखों में आइस्ड चाय का एक बैग रखो, उन्हें 10 से 15 मिनट तक आराम दें। अतिरिक्त चाय को हटाने के लिए अपना चेहरा धो लें। दैनिक दोहराएं
    • चाय को अपनी आंखों में न आने दें। इससे चिड़चिड़ापन और असुविधा हो सकती है
  • विधि 2
    आंखों के नीचे बैग के कारणों को संबोधित करते हुए

    अपनी आंखों के नीचे स्थित बैग कम करें
    1
    अपने नमक का सेवन कम करें अपने आहार में अधिक सोडियम आपको पानी बनाए रखता है, और आंखों के आस-पास का क्षेत्र इस का एक बढ़िया उदाहरण है अतिरिक्त नमक के साथ रात के खाने के बाद, आप देखेंगे कि आपकी आंखों के नीचे की थैलियां अगली सुबह ज्यादा सूजन हैं। नमक पानी को अपनी आंखों के चारों ओर जमा कर लेता है, जेब बढ़ती है अपने भोजन में और अपने आहार में कम नमक का उपयोग करने की कोशिश करें अपने भोजन में स्वाद जोड़ने के लिए जड़ी-बूटियों या मसाले जैसे अन्य तरीकों की कोशिश करें।
  • अपनी आंखों के नीचे स्थित बैग कम करें
    2
    अधिक पानी पी लो जब आपके शरीर में पर्याप्त पानी नहीं मिलता है, तो यह अपना पानी बरकरार रखता है। ऐसा होने वाली जगहों में से एक, आपकी आंखों के नीचे, बैग बना रहा है पानी के साथ अपने पेय विकल्पों में से कुछ को बदलकर हर दिन अपना पानी का सेवन बढ़ाएं। यह आपको अतिरिक्त कैफीन से बचने में भी मदद करेगा, विशेष रूप से कॉफी में, जो निर्जलीकरण और पानी की अवधारण का कारण बनता है
  • अपनी आंखों के तहत बैग को कम करें चित्र 11
    3
    अपनी एलर्जी का ख्याल रखना एलर्जी से आंखों की जलन, सूजन और साइनस के दबाव का कारण बनता है, और इन सबके कारण आंखों के नीचे बैग होते हैं। एलर्जी के लक्षणों को कम करने में मदद करने वाले अधिकांश ओवर-द-काउंटर एलर्जी दवाओं के पास आंखों के नीचे बैग को कम करने का अतिरिक्त लाभ होगा। वे आपकी आंखों में इकट्ठे हुए अतिरिक्त पानी को सूखेंगे और गंभीरता से पाउच के गठन की ओर बढ़ने वाली जलन को कम कर देंगे।
    • केवल इस पद्धति का उपयोग करें यदि आपको वास्तव में एलर्जी है आँखों के नीचे बैग कम करने के लिए दवा न लें यह विधि केवल तभी काम करती है अगर जेब एलर्जी के कारण जटिलताओं के कारण होती है और व्यापक उपचार विधि के रूप में कार्य नहीं करती।
  • अपनी आंखों के नीचे के चित्रों को कम करें
    4
    ठीक से आराम करो थकावट के कारण थकान और तनाव आंखों के नीचे के बैग का कारण बनती हैं। आपको प्राप्त होने वाली नींद की सिफारिश की गई रात प्रति रात लगभग 8 घंटे है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपकी नींद शांत है हर रात एक ही समय में बिस्तर पर जाने की कोशिश करें इससे आपको बेहतर नींद का पैटर्न मिल जाएगा और आप अच्छी तरह नींद में मदद करेंगे।
  • अपनी आंखों के तहत बैग 13 को कम करें
    5
    अपनी नींद की स्थिति बदलें जब आप सोते हैं, तो गुरुत्वाकर्षण आपकी आंखों में तरल पदार्थ को इकट्ठा करने के लिए जेब बनाते हैं। यदि आप बग़ल में या पेट नीचे सोते हैं, तो अपनी स्थिति बदलने की कोशिश करें। गुरुत्वाकर्षण स्वाभाविक रूप से आपकी आंखों के नीचे द्रव प्रतिधारण की मात्रा को कम कर देगा और सुबह में बैग की उपस्थिति में मदद करेगा।
    • आप अपने बिस्तर पर एक और तकिया भी जोड़ सकते हैं अपने सिर को ऊपर उठाने से आपके आँखों के नीचे जमा द्रव की मात्रा कम हो जाएगी।
  • अपनी आंखों के तहत बैग को कम करें
    6
    कम शराब पीने एक गिलास शराब की समस्या नहीं है, लेकिन बहुत अधिक शराब लेने से बचें यह शरीर को डिहाइड्रेट करता है, आपकी त्वचा से बहुत जरूरी पानी निकालता है यह आंखों के चारों ओर की त्वचा को कमजोर बनाता है, जेबों का निर्माण करती है। यदि आप पीने के लिए बाहर जाते हैं, तो त्वचा को फिर से फैलने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले बहुत सारे पानी पीते हैं।
    • जब आप पीने के दौरान अपनी आंखों में कुछ न्यूरॉइराइज़र जोड़ना भी क्षेत्र में विषाक्तता का मुकाबला करने में मदद करता है।
  • अपनी आंखों के नीचे स्थित बैग को कम करें चित्र 15
    7
    धूम्रपान बंद करो यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो आप अपनी त्वचा को नुकसान पहुंचा रहे हैं सिगरेट अपने चेहरे के आसपास त्वचा को सूखा और कमजोर कर सकता है, जिसके तहत गहरी जेब पैदा हो सकता है। लत ड्रॉप कई स्वास्थ्य लाभों के अतिरिक्त, आपकी त्वचा बेहतर दिखती है और आपकी आंखों के नीचे की थैली घटती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com