IhsAdke.com

कैसे डार्क सर्किलों से मुक्त हो जाओ

यदि आप काले घेरे से लड़ते हैं, तो आप जानते हैं कि आप अकेले नहीं हैं सिर्फ दर्जनों क्रीम और लोशन खोजने के लिए एक दवा की दुकान या सुंदरता उत्पाद की दुकान पर जाएं, जो बैग और काले घेरे को कम करने और छिपाने का वादा करता है। वे एक व्यक्ति को थका हुआ, बूढ़ा या सख़्त लग सकता है। महंगा मॉइस्चराइजिंग क्रीम या सीरम पर बहुत पैसा खर्च करने से पहले इन उपायों का प्रयास करें। कुछ अलग तरीकों के साथ, समस्या की जड़ का इलाज करके बैग और काले घेरे का इलाज करना संभव है।

चरणों

भाग 1
आहार बदलना

चित्र केयर बागी आंखें चरण 1
1
अपने नमक का सेवन कम करें यदि आप आमतौर पर कई स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं, तो पता है कि वे आंखों के नीचे बैग बनाने में योगदान दे सकते हैं नमक तरल अवधारण और आंखों के आसपास नाजुक त्वचा का कारण बनता है बहुत कमजोर है। अत्यधिक नमक सेवन आँखों में सूजन हो सकती है।
  • नोटिस जब आंखों के नीचे स्थित बैग खराब हो जाते हैं आपने पहले दिन क्या खाया? यदि आप रात के खाने में नमक और काली मिर्च के टुकड़े करते हैं और झोंके आंखों के साथ जाग उठाते हैं, तो संभावित अपराधी है।
  • चित्र का इलाज कैरी बॅगी आइज़ चरण 2
    2
    शराब की खपत कम करें जब आप शराब पीते हैं, हार्मोन जो आपके शरीर को तरल पदार्थ को अच्छी तरह से अवशोषित करने में मदद करता है, उसे कमजोर होता है। आपने देखा होगा कि जब आप पीने की रात के बाद एक हैंगओवर से उठते हैं, तो आप बहुत सूजी हुई आँखों से जगाते हैं। जब तरल शरीर द्वारा सही तरीके से अवशोषित नहीं होती है, तो यह आंखों के चारों ओर त्वचा के इस नाजुक क्षेत्र में फंसे हो सकती है, जिससे यह फूल जाता है।
    • यदि आप एक ड्रिंक के लिए बाहर जाते हैं, तो केवल एक ही सेवा दें क्योंकि इसमें बहुत अधिक चीनी या नमक नहीं है और इस प्रकार आंखों को कम नुकसान होता है।
  • चित्र का इलाज कैरी बॅगी आइज़ चरण 3
    3
    अधिक पानी पी लो आंखों के नीचे बैग का मुख्य कारण निर्जलीकरण है। इसके बारे में सोचें: जब शरीर सोचता है कि उसे पर्याप्त पानी नहीं मिलेगा, तो वह पहले से ही पानी को बनाए रखेगा। एक जगह जहां शरीर भंडार तरल पदार्थ आँखों में है। शरीर को कम तरल पदार्थ बनाए रखने के लिए अधिक पानी लेना शुरू करें
    • दैनिक अनुशंसित पानी का सेवन पुरुषों के लिए लगभग 13 गिलास (तीन लीटर) और 9 गिलास (2.2 लीटर) महिलाओं के लिए है
    • यदि आपको इस राशि को पीने में कठिनाई हो रही है, तो स्वादिष्ट पानी निगलने की कोशिश करें।
  • भाग 2
    व्यवहार बदलना

    चित्र का इलाज कैरी बॅगी आइज़ चरण 4
    1
    अधिक सो जाओ जब किसी व्यक्ति की आंखों के नीचे बड़े बैग होते हैं, तो पहले संदेह में आमतौर पर नींद की कमी होती है और अच्छे कारण के लिए। अगर शरीर को पर्याप्त आराम नहीं मिलता है, तो यह दुर्व्यवहार करना शुरू कर देता है थकान से सूजन हो सकती है और, जैसा हमने देखा है, आँखें आसान लक्ष्य हैं इस क्षेत्र में रक्त वाहिकाओं फैल जाती है और त्वचा सूजन हो जाती है।
    • किशोरावस्था को आठ से दस घंटे नींद की जरूरत होती है, वयस्कों को सात से नौ घंटे सोना पड़ता है, और बुजुर्गों को रात में सात से आठ घंटे आराम करना चाहिए।
  • कैरेम बॅगी आईज़ चरण 5 नामक चित्र
    2
    धूम्रपान बंद करो आँखें शरीर के केवल एक अंग हैं, जो सिगरेट के दुष्प्रभावों से ग्रस्त हो सकती हैं। सिगरेट, आंखों के चारों ओर त्वचा को कमजोर और त्वचा के निर्वहन के अलावा, रात की नींद की गुणवत्ता भी कम कर सकती है। ये दो कारक अंधेरे हलकों और बैग के विकास की संभावना को बढ़ाते हैं। उस आदत और आपकी आँखों (फेफड़ों और जेब से परे) को छोड़ दो धन्यवाद



  • कैरम बॅगी आइज़ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिस्तर से पहले मेकअप ले लो यह आपके चेहरे को धोने और एक लंबे दिन के बाद बिस्तर पर कूदने को रोकने के लिए आकर्षक हो सकता है। हालांकि, श्रृंगार के साथ सो रही आँखों के नीचे सूजन में योगदान कर सकते हैं। मेकअप अवशेष, छिद्र को रोकना, जलन पैदा कर सकता है और सूजन देखकर क्षेत्र की त्वचा को छोड़ सकता है। हल्के मेकअप रिमूवर का उपयोग करना और बिस्तर पर जाने से पहले अपना चेहरा धोने से समस्या कम हो सकती है।
  • भाग 3
    अन्य कारकों को ध्यान में रखते हुए

    चित्र केयर बग्गी आइज़ चरण 7
    1
    एलर्जी का इलाज करें यदि आप एलर्जी से पीड़ित हैं, तो आपको इस क्षेत्र में विभिन्न समस्याओं से निपटना पड़ सकता है, पानी की आंखों से खुजली और लालिमा हो सकता है। कुछ एलर्जी और परिणामस्वरूप घर्षण की वजह से एलर्जी आंखों के नीचे बैग का कारण बन सकती है। एलर्जी की दवा के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें या उन लक्षणों से लड़ने में मदद करने के लिए कुछ ओवर-द-काउंटर दवाओं की कोशिश करें।
  • चित्र का इलाज कैरी बॅगी आइज़ चरण 8
    2
    सोने से पहले रोने से बचें जब आप एक दुखी फिल्म या अपने प्रेमी के साथ असहमति के कारण रोने के बाद सो जाते हैं, तो पता है कि आपकी आँखें अगले दिन सूजन और चिढ़ा सकती हैं। यदि आप कर सकते हैं, रात में रोने से बचें! फिल्मों को एक घंटे के लिए उदास छोड़ दें या आँसू को शामिल करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। यदि आप रोते हैं, तो सूजन को शांत करने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले अपनी आँखों को ठंडा पानी से धो लें।
  • क्यूर बैगी आईज़ चरण 9 नामक चित्र
    3
    धूप की वजह से होने वाली क्षति से आँखों को सुरक्षित रखें जब सूरज से त्वचा को क्षति पहुंचाई जाती है, तो इसकी लोच टूट जाती है यही कारण है कि हम हमेशा चेतावनी देते हैं कि बहुत अधिक सूरज समय से पहले बूढ़ा हो सकता है। जब आंखों के चारों ओर नाजुक त्वचा लोच को खो देता है, तो यह द्रव और प्रफुल्लित हो सकता है। चेहरे की सनस्क्रीन लगाने पर इस नाजुक आंख के क्षेत्र को मत भूलना उच्च यूवी संरक्षण वाले धूप का चश्मा भी महत्वपूर्ण है।
  • चित्र केयर बागी आंखें चरण 10
    4
    आनुवंशिकी के साथ डील कभी कभी काले घेरे और बैग केवल वंशानुगत हैं यदि आप इन युक्तियों और युक्तियों को काम करते हैं और फिर भी समस्या के साथ आगे बढ़ते हैं, तो यह बुढ़ापे की प्रक्रिया में एक प्राकृतिक कदम हो सकता है हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हमेशा के लिए आगे बढ़ना होगा। अपने चेहरे को हर सुबह ठंडा पानी से धोकर अतिरिक्त सूजन को कम करने और बैगों की उपस्थिति को सुधारने में मदद करने के लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाली छुपाती वस्तु को लागू करें।
    • आंखों के नीचे बैग को संभालने के लिए कुछ कॉस्मेटिक सर्जरी करने का विकल्प होता है। इस तरह की प्रक्रियाएं अधिक महंगी और आक्रामक हैं, लेकिन वे ऐसे व्यक्ति के लिए एक चमत्कार हो सकते हैं, जो पाउच को विरासत में मिला है जो प्रच्छन्न नहीं हो सकते।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप हैंडबैग के साथ जागते हैं, तो एक ठंडा संपीड़न सूजन और सूजन कम करने में मदद कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com