IhsAdke.com

एक आंख क्रीम या बाम कैसे चुनें

आंखों के चारों ओर की त्वचा अन्य क्षेत्रों की तुलना में पतली और अधिक संवेदनशील होती है। आंख क्षेत्र सूजन, सूखापन, ठीक लाइनों और अंधेरे चक्रों से अधिक होता है। इन समस्याओं का मुकाबला करने के लिए, क्षेत्र को नरम करने और मॉइवरेट करने के लिए क्रीम या आंखों का उपयोग करने का प्रयास करें। त्वचा की जरूरतों के मुताबिक, आँखों के लिए क्रीम या मरहम के विकल्प होते हैं। जब आप सही उत्पाद पाते हैं, तो सही तरीके से आवेदन करना सीखें।

चरणों

भाग 1
एक आँख क्रीम का चयन

एक आंख क्रीम या बाम चरण 1 चुनें
1
ठीक लाइनों के लिए रेटिनल के साथ क्रीम की तलाश करें रेटिनोल और विटामिन ए त्वचा कोशिकाओं को पुनर्जन्म और कोलेजन उत्पादन को प्रोत्साहित करने में मदद कर सकता है। यह नेत्र क्षेत्र में ठीक लाइनों या झुर्रियों में सुधार होगा। इन सामग्रियों ने इस स्थान पर सूरज की क्षति भी वापस कर दी है, जैसे सनस्कॉट्स
  • त्वचा पर रेटिनॉल और विटामिन ए क्रीम का केवल एक छोटा सा मात्रा का प्रयोग करें, क्योंकि अति प्रयोग त्वचा को निविदा या परेशान कर सकता है।
  • रेटिनोल त्वचा को सूरज के प्रति संवेदनशील बना सकता है, इसलिए हमेशा क्रीम का प्रयोग करने और बाहर जाने से पहले आंख के क्षेत्र में सनस्क्रीन लागू होता है।
  • आंखों के क्रीम की तलाश करें जिसमें एसपीएफ़ होता है, खासकर अगर उनमें रेटिनॉल और विटामिन ए होती हैं तो यह त्वचा को सूरज क्षति से बचाएगा।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 2 चुनें
    2
    सूजन के लिए सुखदायक क्रीम चुनें आँखों के नीचे सूजन तब होती है जब क्षेत्र में तरल पदार्थ का संचय होता है, एलर्जी के अलावा, नींद की कमी या अस्वास्थ्यकर भोजन। कैफीन या ककड़ी वाली एक क्रीम सूजन को कम करने में मदद कर सकती है।
    • हरी चाय, मुसब्बर वेरा, नारियल के तेल, कैमोमाइल और नद्यपान जड़ जैसी सामग्री वाले क्रीम भी इस उद्देश्य के लिए महान हैं।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 3 चुनें
    3
    काले कणों को कम करने के लिए क्रीम का उपयोग करें यदि आपके पास काले घेरे हैं, तो आंखों के क्रीम की तलाश करें जिसमें विटामिन सी, विटामिन के और कैफीन शामिल हैं। ककड़ी और कोजिक एसिड भी समस्या को कम करने के लिए महान तत्व हैं।
    • एक अन्य विकल्प क्रीम की तलाश में है जिसमें सामग्री को रोशन करने के लिए प्रकाश को प्रतिबिंबित करने वाली सामग्री शामिल होती है।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 4 चुनें
    4
    त्वचा के प्रकार के अनुसार एक आँख क्रीम चुनें। तेल की खाल के लिए, एक क्रीम जिसमें तेल शामिल नहीं है I शुष्क लोगों के लिए, मॉइस्चराइजिंग क्रीम (या बाम) की तलाश करें। यदि आपकी त्वचा दोनों प्रकार के संयोजन है, तो तेल और सूखी दोनों त्वचा के लिए उपयुक्त क्रीम देखें।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 5 चुनें
    5
    अपनी आँख क्रीम बनाओ. यदि आप पैसे बचाने के लिए पसंद करते हैं, तो घर पर अपनी खुद की क्रीम बनाएं ककड़ी, टकसाल, मुसब्बर वेरा और बादाम तेल के साथ काले घेरे को कम करने के लिए उत्पाद बनाएं। या आँखों के आसपास ठीक लाइनों को कम करने के लिए जमीन कॉफी, जैतून का तेल और मोम के साथ बनाई गई क्रीम का प्रयास करें
  • भाग 2
    आंखों के लिए बाम का चयन करना

    एक आंख क्रीम या बाम चरण 6 चुनें



    1
    शुष्क त्वचा के लिए एक बाम का उपयोग करें क्रीम के विपरीत, बाम में पानी नहीं होता है ये उत्पाद आम तौर पर मोम आधारित होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे त्वचा पर एक सुरक्षात्मक बाधा बनाते हैं और इसे मॉइस्चराइज करते रहते हैं। आँखों के आसपास सूखी त्वचा के साथ समस्याएं हैं, तो बाम सबसे अच्छा विकल्प है
    • यद्यपि आप एक सूखी त्वचा क्रीम की कोशिश कर सकते हैं, बाम अधिक प्रभावी हो सकता है कुछ क्रीम में मोटा होना एजेंट, संरक्षक और योजक होते हैं जो त्वचा को सूखे भी बना सकते हैं।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 7 चुनें
    2
    प्राकृतिक अवयवों के साथ एक बाम की तलाश करें जो जलन का कारण नहीं बनते। एक उत्पाद का उपयोग करें जिसमें शिया मक्खन, jojoba तेल और मोम शामिल हैं। सुनिश्चित करें कि बाम प्राकृतिक तत्वों और moisturizers से बना है
    • ऐसे उत्पादों के लिए देखो जिनमें प्राकृतिक जड़ी-बूटियां शामिल हैं, जैसे टकसाल और दौनी, जो सूखी त्वचा को नरम करने में मदद करती हैं।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 8 चुनें
    3
    हानिकारक तत्वों के साथ बाम से बचें खुशबू वाले उत्पादों से दूर रहें, क्योंकि वे त्वचा को और भी सूख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि उनके पास कोई additives, संरक्षक या रसायन नहीं है। शराब से युक्त बाम से बचें, क्योंकि यह पदार्थ त्वचा में सूखा और परेशान हो सकता है।
  • भाग 3
    आँखों से क्रीम या बाम को लागू करना

    एक आंख क्रीम या बाम चरण 9 चुनें
    1
    सुबह या शाम क्रीम या साल्व को लागू करें उत्पाद को नियमित रूप से लागू करने की आदत करें दिन को शुरू करने से पहले सुबह इसे रखो, या रात को बिस्तर से पहले ही लागू करें, ताकि जब आप सोते हों तब त्वचा को त्वचा में अवशोषित किया जाता है।
    • क्रीम या बाम को अपनी सुंदरता के भाग के रूप में एकीकृत करने का प्रयास करें दिन में एक बार आवेदन करें और जब आंख क्षेत्र में सुधार देखने के लिए आवश्यक हो।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 10 चुनें
    2
    उत्पाद को लागू करते समय हल्के दबाव का उपयोग करें क्रीम या साल्व को लागू करने के लिए, आंखों के नीचे छोटी मात्रा में गुजरने से शुरू करें। आसानी से दबाएं और आसानी से स्लाइड करें। आँख क्षेत्र के बाहर से शुरू करें
    • भुजा के नीचे और ऊपरी पलक पर नीचे, नीचे पास करने के लिए मत भूलना। बाहरी भागों में गुजरते रहें
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 11 चुनें
    3
    रेफ्रिजरेटर में क्रीम को स्टोर करें इससे उत्पाद को बेहतर बनाए रखने में मदद मिलेगी, खासकर अगर यह स्वाभाविक है जब यह गुजरने की बात आती है तो यह त्वचा को एक नई भावना भी देगा। यह आदर्श है अगर आप सूखी त्वचा को नरम करने की कोशिश कर रहे हैं या आंखों के चारों ओर सूजन कर रहे हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com