IhsAdke.com

कैसे त्वचा मोटा होना

आपकी उम्र बढ़ने पर आपकी त्वचा पतली हो जाती है इसलिए, कोमल और मोटी रखने के लिए आपकी त्वचा का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। त्वचा पतली हो सकती है जब कोलेजन स्तर कम हो जाता है और त्वचा लोच को खो देता है कोलेजन प्रोटीन त्वचा में पाया जाता है जो इसे पोषण और स्वस्थ छोड़ देता है। एक पतली त्वचा भी स्टेरॉयड मलहम के दीर्घकालिक उपयोग के कारण होती है जो त्वचा को आसानी से दाग देते हैं और इसे नाजुक और पारदर्शी बनाते हैं। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप अपनी त्वचा को मोटा, मजबूत और दृढ़ बनाने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
त्वचा देखभाल उत्पाद का उपयोग करना

चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 1
1
रोजाना मॉइस्चराइज़र लागू करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, न्यूरॉइज़र का उपयोग करें जिसमें विटामिन सी, ए, ई और बीटा-कैरोटीन जैसी अवयव शामिल हैं। कोशिकाओं के गुणन को प्रोत्साहित करने के लिए त्वचा पर रेटिनॉल (एसिड एसिड फॉर्मेटिन ए) युक्त मॉइस्चराइजर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। ये उत्पाद सीरम, मरहम और क्रीम के रूप में उपलब्ध हैं
  • थैंकिन स्कीन चरण 2 नामक चित्र
    2
    विटामिन ई तेल का प्रयोग करें। त्वचा के लिए आवेदन करने से पहले विटामिन ई युक्त कैप्सूल लें और अपने हाथों में अपनी सामग्री निचोड़ें। विटामिन ई त्वचा को मोटा होना मदद करता है, विशेष रूप से जब इसे लागू किया जाता है
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 3
    3
    हमेशा बाहर सनस्क्रीन पहनें सनस्क्रीन का उपयोग करें दैनिक, विशेष रूप से गर्मियों के दौरान बहुत गर्म क्षेत्रों में एफडीएस सनस्क्रीन पहनें कम से कम 15 (या अधिक यदि आप विशेष रूप से पीले हो या संवेदनशील त्वचा हो तो), भले ही यह बादल दिन हो, जैसा कि सूरज की यूवी किरणें अभी भी बादलों में घुसना कर सकती हैं
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 4
    4
    त्वचा पर स्टेरॉयड क्रीम का उपयोग करने से बचें। यदि संभव हो तो, त्वचा पर स्टेरॉयड क्रीम का उपयोग करने से बचें क्योंकि उनके पास झुकने का प्रभाव हो सकता है एक्जिमा जैसे त्वचा पर एक शर्त का इलाज करने के लिए अगर आपके स्टेरॉइड क्रीम के लिए एक नुस्खा है तो अपने चिकित्सक से बात करें। एक त्वचा विशेषज्ञ आमतौर पर वैकल्पिक सामयिक उपचारों को निर्धारित कर सकते हैं जिनमें स्टेरॉयड नहीं होते हैं
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 5
    5
    उन उत्पादों को लागू करें जिनमें विटामिन सी होते हैं विटामिन सी वाले सेरम, क्रीम और लोशन को लागू करें। यह विटामिन त्वचा को मजबूत करने और कोलेजन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने में मदद करता है। यह नियमित रूप से इस्तेमाल होने पर त्वचा को मोटा होना में मदद करता है
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 6
    6
    त्वचा पर कैंबेलिया तेल मरहम का उपयोग करें कैमिया के फूलों के बीज को तेल निकालने के लिए दबाया जा सकता है। यह तेल त्वचा को मोटा होना करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
    • मरहम बनाने के लिए, कमिया तेल के 1/4 से विटामिन ई तेल के एक चम्मच के साथ, लैवेंडर के 3 बूंदों के तेल और शाम के एक चमड़े के तेल के एक चम्मच के साथ कुछ बूंदों को मिलाएं। उपयोग करने से पहले यह मिश्रण हिलना चाहिए। मस्तिष्क की कुछ बूंदों को त्वचा में हर रोज घुटने में मदद करने के लिए मालिश करें।
    • जब आप इसका उपयोग करते हैं, तब तक मलम को रेफ्रिजरेटर में रखा जाना चाहिए।
  • थैंकिन स्किन चरण 7 नामक चित्र
    7
    त्वचा के नुकसान को रोकने के लिए सामयिक एंटीऑक्सिडेंट का उपयोग करने की कोशिश करें टोपिकल एंटीऑक्सीडेंट का उपयोग त्वचा की क्षति को रोकने और पहले से क्षतिग्रस्त त्वचा की मरम्मत के लिए किया जा सकता है। उन सामयिक उत्पादों की तलाश करें, जिनमें निम्न में से कोई भी अवयव शामिल हो:
    • हरी चाय निकालने, विटामिन ए, विटामिन ई, टोकोट्रीएनोल्स, बोरान नाइट्रेट, अल्फा लिपोइक एसिड, पेन्टापेप्टाइड और पौधों के तेल जैसे कमल, मैरीगोल्ड और जीन्सेंग।
  • विधि 2
    अपने आहार को संशोधित करना

    चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 8
    1



    विटामिन सी और ई में समृद्ध पदार्थ खाएं ये विटामिन शरीर में पहना-बाहर के ऊतकों की मरम्मत करते हैं और बुढ़ापे की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं। विटामिन सी से समृद्ध पदार्थ कोलेजन का उत्पादन बढ़ाने में मदद करता है, जो समय के साथ त्वचा को मोटा लेता है।
    • विटामिन सी में समृद्ध पदार्थ में खट्टे फल, नारंगी, कीवी, ब्रोकोली, टमाटर और फूलगोभी शामिल हैं। विटामिन सी की दैनिक आवश्यकता 75-90 मिलीग्राम है
    • विटामिन ई में समृद्ध पदार्थ जैतून का तेल, एवोकादोस, ब्रोकोली, कद्दू, पपीता, आम और टमाटर हैं। दैनिक आवश्यकता 15 मिलीग्राम है
    • विटामिन ए में समृद्ध खाद्य पदार्थों में नारंगी, कद्दू, मीठे आलू, पालक और गाजर शामिल हैं। विटामिन ए की दैनिक आवश्यकता 700 - 900 मिलीग्राम है
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 9
    2
    एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पी लें। जल शरीर से कचरे और विषाक्त पदार्थों को हटाने में मदद करता है जिससे त्वचा को पुनर्जन्म किया जा सकता है। यह लोच को सुधारने में भी मदद करता है और इसे स्वाभाविक रूप से ठीक करने की अनुमति देता है
    • पीने के पानी के अतिरिक्त, आप हर्बल चाय पीने और फलों और सब्जियों को उच्च जल सामग्री जैसे तरबूज, टमाटर, चुकंदर और अजवाइन के साथ खाने से अपने जलयोजन के स्तर में सुधार कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 10
    3
    बोरेज बीज तेल या मछली के तेल की खुराक लें। इन तेलों के साथ अपने आहार को पूरक करें वे त्वचा के नीचे कोलेजन को मजबूत करने में मदद करते हैं और इसे मॉइस्चराइज करते हैं।
    • ये तेल विटामिन बी 3 में समृद्ध हैं, जो स्वस्थ त्वचा के लिए महत्वपूर्ण है। विटामिन बी 3 का एक रूप (नियासिनमाइड के रूप में जाना जाता है) भी झुर्रियां कम करने और त्वचा लोच को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है।
    • इन तेलों की सिफारिश की खुराक 50 मिलीग्राम मौखिक रूप से कैप्सूल के रूप में है।
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 11
    4
    हड्डी का भंडार खाएं हड्डी का शोरबा एक पारंपरिक भोजन है जो प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रोत्साहित करता है यह खनिजों और जिलेटिन का उत्कृष्ट स्रोत है इसकी उच्च कोलेजन सामग्री के कारण यह जोड़ों, बाल और त्वचा का भी समर्थन करता है संयोजी चिकनी ऊतकों का समर्थन करके सेल्युलाईट को समाप्त करने में मदद करता है
    • हड्डी का भंडार बनाने के लिए, घास में उच्च गुणवत्ता वाले हड्डियों वाले खिलाड़ियों को देखें, बीन्सन, चराई वाले पक्षियों या जंगली मछली लगभग 1 पौंड की हड्डी को 3.7 लीटर पानी में जोड़ें और उबाल लें। गर्मी कम करें और मांस की हड्डियों के लिए 24 घंटे या मछली की हड्डियों के लिए 8 घंटे उबलते रहें।
    • लंबे समय तक उबलने का उद्देश्य वास्तव में हड्डियों को नरम बनाने के लिए है, ताकि आप एक छलनी का उपयोग करके जिलेटिन सारण तरल निकालें। शोरबा या अन्य व्यंजनों के साथ मिलाएं।
  • विधि 3
    जीवन शैली में परिवर्तन करना

    चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 12
    1
    हर दिन व्यायाम करने की कोशिश करें एक 40 मिनट की पैदल दूरी पर या आधे घंटे जोग करो। यह परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है, जिससे शरीर के माध्यम से पोषक तत्वों का वितरण हो सकता है। यह सुनिश्चित करता है कि त्वचा को पोषक तत्वों को प्राप्त होता है जो इसे फिर से जीवंत और स्वस्थ रहने की जरूरत होती है।
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 13
    2
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान शरीर में निकोटीन का स्तर बढ़ता है और संचलन घटता है। इससे कम पोषक तत्वों को त्वचा और कम विषाक्त पदार्थों के माध्यम से अवशोषित किया जा रहा है, जिससे कम कायाकल्प और त्वचा की वृद्धि कम हो सकती है।
    • धूम्रपान करने से त्वचा को भी डीहाइड्रेट होता है और यह आवश्यक विटामिन से बचाता है। इसमें विटामिन ए, बी, सी और ई, और खनिज जैसे पोटेशियम, कैल्शियम और जस्ता शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 14
    3
    अपने शराब की खपत को कम करें अपने अल्कोहल की खपत को कम करने की कोशिश करें या यदि संभव हो तो पूरी तरह से काट लें। शराब शरीर में विषाक्त पदार्थों के स्तर को बढ़ाता है, जिसका त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और बुढ़ापे और पतलेपन में योगदान देता है।
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 15
    4
    परिसंचरण में सुधार करने के लिए त्वचा की मालिश करें। मालिश रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है, जिससे पूरे शरीर में पोषक तत्वों को प्रसारित करने, पौष्टिक और त्वचा को मोटा होना महत्वपूर्ण होता है।
    • त्वचा के लिए एक मालिश तेल लागू करें और कम से कम 90 सेकंड के लिए क्षेत्र मालिश। सर्वोत्तम परिणामों के लिए यह दिन में दो बार किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक मोटापा त्वचा चरण 16
    5
    आपकी त्वचा की रक्षा के लिए लंबी बांह की पोशाक पहनें आपकी त्वचा को धूप में उजागर करना, इसे पतला बना सकता है। इसलिए, आपको यूवी किरणों से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए लंबे पतलून, लंबे बाजू वाले स्वेटर और बड़े टोपी पहनना चाहिए।
    • सूरज की यूवी किरणें त्वचा में कोलेजन को तोड़ देती हैं, जिससे इसकी लोच कम हो जाती है। इससे त्वचा को पतला दिखता है और अधिक आसानी से धब्बा लग जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com