IhsAdke.com

फलों के साथ त्वचा को हल्का कैसे करें

फल सिर्फ भोजन नहीं हैं ... इसका उपयोग अन्य प्रयोजनों के लिए भी किया जा सकता है, जैसे कि त्वचा को धोने, उदाहरण के लिए बस यही है! आपकी त्वचा की टोन को हल्का करने के लिए कई फलों को शीर्ष पर लागू किया जा सकता है यह लेख जानने के लिए कि फल आपकी त्वचा को कैसे हल्का कर सकता है

चरणों

पपीता नाम वाली छवि
1
एक पका हुआ पपीता लें और इसमें एक मध्यम टुकड़ा काट लें। एक चम्मच के पीछे के साथ गूंध। एक चम्मच ताजा खट्टा क्रीम या जैविक दही जोड़ें। नींबू के रस के 3-4 बूँदें डालें और अच्छी तरह से मिश्रण करें। अपने साफ चेहरे और गर्दन पर मुखौटा लागू करें गर्म पानी के साथ 15-20 मिनट बाद धो लें (मास्क को हटाने के लिए साबुन का प्रयोग न करें)
  • स्ट्रॉबेरी का ढेर शीर्षक वाला चित्र
    2



    2-3 ताजा स्ट्रॉबेरी नमक लें और उन्हें मुखौटा की तरह अपने चेहरे पर लागू करें। आप नीले जूस के कुछ बूंदों को सफेद प्रभाव बढ़ाने के लिए जोड़ सकते हैं, लेकिन आपकी त्वचा शुष्क होने पर मिश्रण को थोड़ा शहद या दूध जोड़ने की कोशिश करें। 15-20 मिनट के लिए अपनी त्वचा पर छोड़ दें इसे सूखने के बाद, ठंडे पानी से धीरे से रगड़ना और कुल्ला करना (फिर से, किसी भी ब्लीचिंग मुखौटा को हटाते समय साबुन का प्रयोग न करें)
  • चित्र शीर्षक से संतरे
    3
    संतरे विटामिन सी में समृद्ध होती हैं और त्वचा की जलन में लाभकारी मानी जाती हैं। इस फल के साथ मुखौटा तैयार करने के लिए, ताजा संतरों का रस बनाएं और क्रीम के 2 tablespoons (मोटी, सीरम के बिना) या दही के साथ मिश्रण करें। वैकल्पिक रूप से, आप नारंगी के दो टुकड़ों को गूंध कर सकते हैं और उन्हें खट्टा क्रीम या दही के मिश्रण कर सकते हैं। रात के समय धुलाई के लिए सोने से पहले आवेदन करें यदि संभव हो तो इस मिश्रण में नारंगी छील या नींबू पाउडर को एक अविश्वसनीय परिणाम के लिए जोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • नारंगी छील पाउडर बनाने के लिए: छील को फेंक न दें, इसे एक प्लेट पर रखकर, इसे एक पतली डिशक्लॉथ के साथ कवर करें और इसे सूर्य के नीचे छोड़ दें जब तक कि यह पूरी तरह से शोध करे जब तक वे पाउडर न बनें, सूख छाल को नम कर दें। (नींबू छील पाउडर के लिए यही प्रक्रिया)

    चेतावनी

    • किसी भी मुखौटा को हटाने के दौरान साबुन का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह आपकी नाजुक त्वचा के विरुद्ध किसी न किसी तरह से हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com