IhsAdke.com

आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से हल्का कैसे करें

एक काले या नीरस त्वचा विभिन्न कारकों के कारण हो सकती है। आनुवंशिकी, सूरज एक्सपोज़र, पर्यावरण प्रदूषण, चिकित्सा की स्थिति, लंबे समय तक सूखी त्वचा या रसायनों के इस्तेमाल पर आपकी त्वचा पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है त्वचा को हल्का करना एक कठोर प्रक्रिया है जिससे स्थायी क्षति हो सकती है। सौभाग्य से, यह करने के लिए प्राकृतिक तरीके हैं। आपकी त्वचा हल्का करने के लिए, आप जई, नींबू, दही और शहद जैसे सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
नींबू का उपयोग करना

आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से चरण 1 में धीरे से ब्लीच शीर्षक वाला चित्र
1
सामग्री जोड़ें नींबू अपने अम्लीय संपत्ति के कारण प्राकृतिक व्हाइटनर के रूप में काम करता है। विटामिन सी की उच्च मात्रा नई कोशिकाओं के विकास को बढ़ावा देता है और एंटीऑक्सिडेंट त्वचा के प्राकृतिक रंग के लिए अच्छा है। इस प्रक्रिया के लिए, आपको केवल नींबू का रस और कपास के गेंदों की आवश्यकता होगी। यदि आप चाहें, तो आप ताजे नीबू का रस का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन औद्योगिक बोतलबंद रस भी काम करता है।
  • मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से दोहराएँ
    2
    अपने चेहरे पर नींबू का रस लागू करें थोड़ा सा कटोरा में नींबू का रस डालो। कपास की गेंद को रस में डुबो दें और इसे सीधे आपके चेहरे पर लागू करें यदि आप ताजा नींबू का उपयोग कर रहे हैं, तो उसे आधा में काट लें और कटौती का हिस्सा सीधे आपकी त्वचा में डाल दें। कम से कम एक घंटे के लिए आराम करो
  • मस्तिष्क की पिंड को अपनी त्वचा से स्वाभाविक रूप से चरण 3 दिखाएं
    3
    त्वचा को धो लें और इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। अपने चेहरे से नींबू का रस निकालने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें यह एक दिन में एक बार करें और आपकी त्वचा स्पष्ट हो जाएगी यह निशान के विकास को रोकने में भी मदद करता है।
  • मस्तिष्क की बोतल आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    घर छोड़ने पर, सनस्क्रीन का उपयोग करें अपनी त्वचा पर दैनिक नींबू का उपयोग करके, यह बहुत ही संवेदनशील हो जाता है। अलर्टवियोलेट किरणों से स्वयं को बचाने के लिए घर छोड़ने पर सनस्क्रीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें
    • 30 से ऊपर एसपीएफ़ के साथ ढाल का उपयोग करें कई मॉइस्चराइज़र या कुर्सियां ​​निर्मित सनस्क्रीन के साथ आती हैं और विभिन्न कीमतों पर उपलब्ध हैं।
  • विधि 2
    जई का उपयोग करना

    मस्तिष्क की छाती को अपनी त्वचा से स्वाभाविक रूप से चरण 5 में दिखाएं
    1
    सामग्री जोड़ें एक दलिया मुखौटा आपकी त्वचा को हल्का करने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, जई त्वचा की सूजन में मदद करते हैं। यह छूटना पुरानी त्वचा कोशिकाओं को हटा देता है इन कोशिकाओं से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है नई कोशिकाओं के विकास को प्रोत्साहित करना जो आपकी त्वचा को हल्का कर देगा। मुखौटा बनाने के लिए, आपको 1 चम्मच दलिया के पाउडर, 1 चुटकी हल्दी और नींबू के कुछ बूंदों की आवश्यकता होगी।
    • ओटमील पाउडर बनाने के लिए ब्लैडर में जई को हरा दें। यदि आपके पास ब्लेंडर नहीं है, तो एक चम्मच कच्ची दलिया का प्रयोग करें।
  • चित्र आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से 6 ब्लीच शीर्षक से शीर्षक
    2
    मुखौटा बनाएं एक छोटी कटोरी में पाउडर (या कच्चे) जई, केसर और नींबू का आटा मिलाएं। यदि आप चेहरे की तुलना में मिश्रण का उपयोग करना चाहते हैं, तो आवश्यक मात्रा को मापने के लिए माप को गुणा करें। जब तक यह एक मोटी पेस्ट न हो तो मिश्रण करें।
  • पतली ब्लीच आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    3



    मिश्रण को लागू करें और इसे आराम करो। पेस्ट को समान रूप से अपने चेहरे पर लागू करें इसे सूखा दो यह लगभग 15 मिनट का समय लेता है, ऐसा करने पर आपके पास समय होता है।
  • मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से बलिच करें
    4
    जब आप अपना चेहरा धो लें तो ब्रीफकेस को दबाएं। मुखौटा सूखने के बाद, इसे हटाने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें। ऐसा करते समय, अपने चेहरे पर शेष फ़ोल्डर मिटाएं सूखा जई अपनी त्वचा छूटना होगा
  • मस्तिष्क की पिंड के नाम से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 9
    5
    इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। स्क्रबिंग बहुत प्रभावी है, लेकिन काम करने में अधिक समय लगता है क्योंकि मिश्रण अपघर्षक नहीं है। यह आपके लक्ष्य तक पहुंचने में बहुत धैर्य लेगा, लेकिन जब तक आप अंतर को नोटिस नहीं करते, तब तक मुखौटा पहने रखें।
  • विधि 3
    दही का उपयोग करना

    आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से चरण 10 में धीरे से ब्लीच शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामग्री जोड़ें दही में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा को अच्छे बनाता है दूध के उप-उत्पाद के रूप में, इसमें लैक्टिक एसिड होता है, जिसमें श्वेत संपत्ति होती है। शहद के साथ संयोजन में दही का उपयोग प्राकृतिक रूप से त्वचा को हल्का करने के लिए दैनिक इस्तेमाल किया जा सकता है। हनी न केवल त्वचा को हल्का करने में मदद करती है, बल्कि न्यूरूरिज़र के रूप में भी कार्य करती है। यह शुष्क त्वचा से लड़ती है, जो असमान त्वचा के टन के लिए एक सामान्य कारक है।
  • चित्र का शीर्षक धीरे बोले आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से चरण 11
    2
    मिश्रण करें और आपकी त्वचा पर लागू करें 1 बड़ा चमचा दही और 1/2 चम्मच शहद का उपयोग करें। कटोरे में अच्छी तरह से दो अवयवों को मिलाएं और अपने हाथों से आपकी त्वचा पर लगायें। अपने चेहरे और गर्दन पर लागू करें
  • चित्र का शीर्षक धीरे बोले आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से 12 कदम
    3
    मिश्रण आराम करो लगभग 10 से 15 मिनट के लिए आपकी त्वचा पर मिश्रण छोड़ दें। उसके बाद, मिश्रण को हटाने के लिए गर्म पानी से चेहरे को कुल्ला करना।
  • चित्र शीर्षक में धीरे से ब्लीच आपका त्वचा स्वाभाविक रूप से 13 चरण
    4
    प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। चूंकि शहद और दही प्राकृतिक होते हैं और घर्षण पदार्थ नहीं होते हैं, इसलिए आप उन्हें अपनी त्वचा पर दैनिक उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप अपनी त्वचा की चमक को देखेंगे।
  • पतली ब्लीच आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    दही को दूध के साथ बदलें दूध में दही के रूप में एक ही त्वचा की चमकने वाले गुण हैं। यदि आप अपनी त्वचा पर दही के प्रभाव को पसंद नहीं करते हैं, तो शहद को कपड़े में डालकर दूध में डुबो दें। इसे आपकी त्वचा पर रगड़ें और इसे 15 मिनट तक बैठो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com