IhsAdke.com

आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से घर पर कैसे हल्का हो

यदि आप अपनी त्वचा को हल्का करना चाहते हैं, तो प्राकृतिक पदार्थों का उपयोग करें, बिना सफेद रसायनों के दुष्परिणाम के। सूरज से दूर रहने की सरल आदत भी त्वचा के अंधेरे को रोकता है। कोई जादू की औषधि नहीं है जो त्वचा को एक या दो से अधिक रंगों से साफ करता है, इसलिए यथार्थवादी अपेक्षाएं रखें - और, सबसे महत्वपूर्ण बात यह याद रखें कि अंधेरे त्वचा बहुत सुंदर है

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक विरंजन एजेंटों का उपयोग करना

स्वाभाविक रूप से श्वेत त्वचा पर होम स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक नींबू का रस समाधान लागू करें एक प्राकृतिक त्वचा लाइटनर के रूप में हजारों वर्षों में नींबू का रस का उपयोग किया गया है। इसमें एसिड होते हैं जो हल्के ढंग से त्वचा को ब्लीच कर देते हैं और अंधेरे त्वचा कोशिकाओं की ऊपरी परत का निर्वहन करते हैं। चूंकि शुद्ध नींबू का रस त्वचा को परेशान कर सकता है, एक हिस्सा नींबू का रस और एक भाग के पानी को मिलाकर समाधान बनायें। त्वचा पर समाधान फैलाने के लिए कपास का उपयोग करें। 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से हटा दें
  • केवल दो से तीन बार एक सप्ताह में नींबू के रस के समाधान के आवेदन को सीमित करें। इस समाधान को अधिक बार लागू करने से त्वचा को जलन हो सकती है। नींबू का रस को कुल्ला के साथ हटाने के बाद एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू करें क्योंकि रस त्वचा को शुष्क कर सकता है।
  • आपको सप्ताह के कई बार समाधान के तीन से चार सप्ताह के उपयोग के बाद परिणाम देखना चाहिए। यद्यपि नींबू के रस में तत्काल श्वेत प्रभाव नहीं होता, यह उपलब्ध सबसे प्रभावी प्राकृतिक समाधान है
  • चेहरे पर किसी प्रकार के खट्टे का रस का उपयोग करते समय सावधानी बरतें। साइट्रस फलों में पाए जाने वाले यूवी प्रकाश और प्रकाश संश्लेषक रसायनों के बीच प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप, Phytophotodermatitis हो सकता है। यद्यपि त्वचा पर नींबू का रस लगाने में कोई समस्या नहीं है, फिर भी सूरज में जाने से पहले उसे ध्यान से पानी से निकालना आवश्यक है।
  • स्वाभाविक रूप से Whiten त्वचा शीर्षक घर पर चित्र शीर्षक पृष्ठ 2
    2
    नींबू के साथ एक दूध स्नान की कोशिश करो पूरे शरीर के सुखदायक उपचार को बनाने के लिए, गर्म पानी के स्नान से शुरू करें पूरे दूध का एक कप डालो और टब में पूरे नींबू का रस निचोड़ लें। मिश्रण को मिलाएं ताकि स्नान और नींबू को स्नान में समान रूप से वितरित किया जा सके। 20 मिनट के लिए स्नान में भिगोएँ और फिर साफ पानी से कुल्ला
    • इस स्नान में दूध एंजाइम है जो त्वचा को धीरे से हल्का करते हैं। यह नींबू के रस के सुखाने वाले गुणों के लिए क्षतिपूर्ति करके त्वचा को moisturizes भी करता है।
    • एक हफ्ते में एक नहाने का स्नान करने की कोशिश करें और आपको लगभग एक महीने बाद परिणाम देखना चाहिए।
  • स्वाभाविक रूप से श्वेत त्वचा पर होम स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    दही और शहद का एक मुखौटा बनाएं दूध की तरह दही में एंजाइम होते हैं जो हल्के ढंग से त्वचा को हल्का करते हैं। हनी मॉइस्चराइजिंग और जीवाणुरोधी गुण है। एक साथ, दो तत्व एक पोषक तत्व मुखौटा बनाते हैं। एक भाग शहद और एक भाग दही मिलाएं, फिर चेहरे और शरीर पर मिश्रण फैलाएं। 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी में धोएं।
    • चीनी के बिना प्राकृतिक दही का उपयोग करें चीनी या स्वाद के साथ दही चिपचिपा हो जाता है।
    • शहद के बजाय, एक ऑवोकैडो मसाला या स्लग का उपयोग करने की कोशिश करें। दो सामग्रियों में एक अद्भुत मॉइस्चराइजिंग प्रभाव होता है।
  • स्वाभाविक रूप से श्वेत त्वचा पर होम स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक सफेद पेस्ट आज़माएं अधिक लाभ के लिए, प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करके संपूर्ण शरीर की पेस्ट तैयार करने का प्रयास करें जो त्वचा को हल्का करने में मदद करते हैं। ताजा धोने वाले चेहरे पर एक पेस्ट फैलकर, इसे 15 मिनट के लिए कार्य करें और फिर इसे गर्म पानी से धोकर हटा दें। यहाँ प्राकृतिक व्यंजन पेस्ट के लिए दो व्यंजन हैं:
    • चना आटा का पेस्ट एक कटोरी में चना आटे का ¼ कप डालो। मोटी पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त नींबू का रस या दूध जोड़ें।
    • हल्दी पेस्ट एक कटोरी में 1 बड़ा चमचा हल्दी डालो। एक पूर्ण शरीरयुक्त पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त नींबू का रस या दूध जोड़ें।
  • विधि 2
    क्या जानने से बचने के लिए

    स्वाभाविक रूप से व्हिटैन स्किन पर होम स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    1



    कभी भी ब्लीच या अन्य रसायनों का उपयोग न करें जो त्वचा के लिए खतरनाक हो। त्वचा पर ब्लीच, अमोनिया और अन्य घर के शुद्धिकारकों के इस्तेमाल से संबंधित कुछ व्यापक मिथक हैं जो इसे साफ़ करने में मदद करते हैं। इन रसायनों त्वचा के लिए बेहद हानिकारक हैं और लंबे समय तक स्थायी क्षति पैदा कर सकता है। क्षतिग्रस्त त्वचा वास्तव में अंधेरे लगती है, इसलिए इन रसायनों का उपयोग करना आपके लिए इच्छित प्रभाव के विपरीत निकलता है। उनसे बचें
  • स्वाभाविक रूप से श्वेत त्वचा पर शीर्षक गृह चित्र 9
    2
    सौंदर्य के झूठे मानकों को अपनाना न करें. आपकी त्वचा का रंग कोई बात नहीं है, यह बिल्कुल ठीक है क्योंकि यह है। नींबू के रस की तरह सुरक्षित वस्तुओं का उपयोग त्वचा को थोड़ा हल्का करने के लिए ठीक है, लेकिन पूरी तरह से त्वचा का रंग बदलने की कोशिश मत करना। एक अलग त्वचा का रंग लेने की कोशिश करने के बजाय, अपने आप को आप के रूप में स्वीकार करें। यदि आप अंधेरे त्वचा के साथ पैदा हुए थे, तो अपनी सुंदरता का महत्व दें और किसी को भी आपको बदलने के लिए मना न करें।
    • दुनिया भर में कई महिलाएं सौंदर्य मानकों को अपनाना करती हैं जो अंधेरे त्वचा पर स्पष्ट त्वचा का महत्व देती हैं। कई अन्य कमाना के लिए भुगतान करके और त्वचा के कैंसर होने के जोखिम को थोड़ा गहरा त्वचा बनाने के लिए गहरे रंग की त्वचा बनाने का प्रयास करते हैं। क्या मतलब नहीं है, क्या यह करता है?
    • जब यह सुंदर त्वचा होने की बात आती है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि स्वस्थ त्वचा होनी चाहिए। यह आपके शरीर का सबसे बड़ा अंग है और उच्च स्तर की देखभाल के योग्य है। अच्छी तरह से खाएं, हाइड्रेटेड रहें और त्वचा को उबालें और moisturize करें ताकि यह जीवंत और स्वस्थ दिखता है।
  • विधि 3
    चमकीले त्वचा को बदलने की आदतों

    स्वाभाविक रूप से श्वेत त्वचा पर गृह चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    त्वचा उबालें त्वचा की सतह पर मृत उपकला कोशिकाओं का गठन थोड़ा सुस्त बना सकता है। त्वचा को उज्ज्वल बनाने के लिए, यह नियमित रूप से छूटना आवश्यक है। शरीर की त्वचा को उखाड़ने का एक शानदार तरीका यह है कि यह एक चीनी और नमक के संयोजन के साथ रगड़ें। स्नान या बौछार में, त्वचा को भिगोना और पूरे शरीर में नरम, परिपत्र गति में यौगिक को रगड़ें। इस तरह आप त्वचा को "पॉलिश" कर सकते हैं जब तक कि यह स्वस्थ चमक न हो।
    • चेहरे को छूटने के लिए, एक नरम चेहरे का यौगिक उपयोग करें। जई या मिट्टी के बादाम में अच्छा एक्सफ़ोलीएटिंग गुण होते हैं जो चेहरे की नाजुक त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाते।
    • शरीर से मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए सूखी लूफैया का उपयोग करना एक्स्प्लेलेशन का एक और अच्छा तरीका है। प्राकृतिक फाइबर से बना लोफैम खोजें और स्नान या शॉवर में प्रवेश करने से पहले शरीर को रगड़ें
  • स्वाभाविक रूप से श्वेत त्वचा पर गृह चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज रखें हाइड्रेटेड त्वचा को बनाए रखने से मृत उपकला कोशिकाओं के गठन और तेजी से छीलने रोकता है। एक उज्ज्वल रंग के लिए, स्नान या शॉवर छोड़ने पर दैनिक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। एक मलाईदार मॉइस्चराइज़र चुनें जिसमें शराब नहीं है क्योंकि शराब त्वचा को शुष्क कर सकती है
    • नारियल का तेल एक और महान न्यूरूराइज़र है जो त्वचा को चमकीला और आनंदमय रखता है। नहाने के तेल को अपनी बाहों और पैरों पर लागू करें जब आप स्नान छोड़ देते हैं कपड़े पहनने से पहले त्वचा के माध्यम से अवशोषित होने के लिए दस मिनट प्रतीक्षा करें।
    • Jojoba तेल भी मॉइस्चराइजिंग गुण है और त्वचा के लिए उत्कृष्ट है। जैतून का तेल या बादाम तेल भी अद्भुत काम कर सकते हैं
  • स्वाभाविक रूप से Whiten त्वचा शीर्षक गृह चित्र 7 शीर्षक
    3
    सूर्य के जोखिम को सीमित करें हर दिन सूरज से बचना मुश्किल है, लेकिन सूर्य के संपर्क में त्वचा को अंधेरा होता है हालांकि, आपको घर पर ही सीमित रहने की आवश्यकता नहीं है - बस जाने से पहले धूप सेंकने की तैयारी करें। त्वचा कमाना से बचने के लिए, निम्नलिखित सावधानी बरतें:
    • उच्च एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करें 30 एसपीएफ़ एसपीएफ़ आदर्श है क्योंकि कम एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन अभी भी सूरज की किरणों को त्वचा को तनाने की अनुमति देता है। आवश्यकतानुसार दिन के दौरान इसे पुन: लागू करें।
    • एक व्यापक ब्रूमिड टोपी पहनें यह चेहरे, गर्दन और कंधे पर सूर्य से बचा जाता है
    • लंबी बांह की शर्ट और लंबी पैंट पहनें गर्मियों के दौरान, ताजे कपड़ों का चयन करें ताकि आप बहुत गरम न हों।
    • सावधान रहें कि पूरी तरह से सूरज से न बचें। आपका शरीर विटामिन डी का उत्पादन करने के लिए सूर्य के संपर्क में निर्भर करता है, जो हड्डियों के स्वास्थ्य और अन्य महत्वपूर्ण कार्यों के लिए आवश्यक है
  • युक्तियाँ

    • आप चेहरे पर टमाटर प्यूरी भी लागू कर सकते हैं और इसे 20 मिनट के लिए कार्य करने दें।
    • सूर्य से पूरी तरह से बचें मत सूर्य के प्रकाश में हानिकारक पराबैंगनी तरंग हैं, लेकिन यह शरीर को विटामिन डी का उत्पादन करने में भी मदद करता है।
    • इस मिश्रण को लागू करने पर हर दो रात आपकी त्वचा की टोन को हल्का कर सकते हैं। त्वचा को अंधेरे से रोकने के लिए दिन के दौरान सीधे सूर्य के जोखिम से पूरी तरह से त्वचा को बचाने के लिए मत भूलना।
    • बहुत पानी पी लो! सनस्क्रीन का उपयोग करें
    • एक सप्ताह में सेब साइडर सिरका और गेहूं का आटा दो बार पेस्ट करें। यह निश्चित रूप से आपकी त्वचा को हल्का करने में मदद करेगा

    चेतावनी

    • संवेदनशील त्वचा वाले लोग बहुत सावधान रहना चाहिए कि नींबू के रस का इस्तेमाल न करें क्योंकि यह त्वचा को सूख सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com